IhsAdke.com

कुछ भी करने के लिए कैसे सक्षम होना

ज्यादातर लोगों को पता नहीं है कि वे क्या कर सकते हैं। इसलिए वे नई चीजों की कोशिश नहीं करते हैं। चाहे आप मैराथन को चलाने के लिए, एक किताब लिखना चाहते हैं, सेलो खेलना सीखना या बस किसी को आमंत्रित करना है, आप अपने मन में कुछ भी कर सकते हैं। बस अगले चरणों का पालन करें और विफलता के डर के बिना शांति में रहने सीखें।

चरणों

विधि 1
विशिष्ट सहायता प्राप्त करें

दो यानी चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अपने सभी रिश्ते की समस्याओं का समाधान! हमारे में रिश्ता श्रेणी, आपको वेब पर कुछ बेहतरीन और सबसे संतुलित सलाह मिलेगी जो आपकी मदद करेंगे और एक डेटिंग के साथ-साथ मुश्किल रिश्तों में बाधाओं के माध्यम से अपना रास्ता मार्गदर्शन करेंगे।
  • दो यानी चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    कंप्यूटर और इलेक्ट्रॉनिक्स से संबंधित सब कुछ मास्टर हमारे श्रेणी में कंप्यूटर और इलेक्ट्रॉनिक्स, आपको लगभग सभी ऑपरेटिंग सिस्टम को कवर करने वाले लेख मिलेंगे, सभी प्रकार के उपकरणों को स्थापित करने, हटाने, ब्राउज़ करने, उपयोग और संभाल करने का तरीका सीखना होगा।
  • दो यानी चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    रोजगार, इंटर्नशिप और प्रोन्नति प्राप्त करें हमारे अनुभाग में कैरियर और व्यवसाय, WikiHow आपको काम की दुनिया में सफल होने के लिए आवश्यक सभी चीजों के बारे में जानकारी का धन प्रदान करता है। एक टीम को प्रेरित करने के लिए शुरू से, इस अनुभाग के लेख में सभी संबंधित विषयों को शामिल किया गया है।
  • डू अनेटींग चरण 4 नामक चित्र
    4
    किशोरों और बच्चों के लिए सलाह लीजिए हमारे श्रेणी में युवा, किशोर और बच्चे उन समस्याओं पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जो उन्हें प्रभावित करते हैं! इस अनुभाग में विभिन्न विषयों, रिश्तों और स्कूल विषयों से फैशन शैलियों और युवावस्था के दौरान परिवर्तन शामिल हैं।
  • डू अनेटींग चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने होमवर्क या स्कूल से संबंधित अन्य चीजें करने से पत्र ले लें हमारे श्रेणी में शिक्षा और संचार, आप लेखन, विदेशी भाषाओं, अध्ययन तकनीकों और अन्य संबंधित विषयों पर लेख प्राप्त कर सकते हैं।
  • डीओ अमेयटींग चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने पैसे का प्रबंधन करें या कोई व्यवसाय खोलें! अनुभाग में व्यापार और वित्त, हम बजट के बारे में मामलों को कवर करते हैं, छोटे व्यवसाय शुरू करते हैं, निवेश करते हैं, और अन्य उपयोगी जानकारी
  • दो यानी चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    यात्रा के मुद्दों के बारे में प्रश्न पूछें और यात्रा के लिए तैयार हो जाओ से संबंधित हमारे लेख में यात्रा का, आप अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए बहुत सस्ती पैसा खर्च किए बिना यात्रा से सब कुछ के लिए सहायक सलाह पा सकते हैं। WikiHow एक अंतर्राष्ट्रीय समुदाय है, ताकि आप दुनिया भर से अनुभवी यात्रियों से सलाह प्राप्त करने की अपेक्षा कर सकें।
  • विधि 2
    शोध और समझना

    डू अनेटींग चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    तय करें कि सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा क्या है जब आप तय करते हैं कि आप जटिल या कठिन कुछ करना चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले यह तय करना चाहिए कि इसका सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा क्या है। आप क्या करना चाहते हैं इसका वास्तविक आधार क्या है? यह वह बिंदु होगा जहां आपको जितना संभव हो उतना प्रयासों पर ध्यान देना चाहिए।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप आंकड़ा स्केटिंग सीखना चाहते हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा यह सीख रहा है कि बर्फ पर स्केट कैसे करें।
    • यदि आप किसी रेस्तरां को खोलने के बारे में सोचते हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा एक रेस्तरां बनने के लिए पर्याप्त होगा जो आपको एक रेस्तरां को भरने के लिए पर्याप्त (यदि आप बॉस होने के बारे में सोचें) या इस तरह के व्यवसाय को सफलतापूर्वक निष्पादित करने के लिए आवश्यक कौशल विकसित करें (यदि आप केवल मालिक की स्थिति पर कब्जा)
    • यदि आप किसी दूसरे देश में जाना चाहते हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा देश में नौकरी पाने के लिए होगा, जिसे आप ध्यान में रखते हैं।
  • डू अनेटींग चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    कार्य द्वितीयक भागों में विभाजित करें। कार्य के सबसे महत्वपूर्ण हिस्से की पहचान करने के बाद, आपको यह पता लगाना होगा कि सहायक कौशल या कार्य क्या हैं ये भाग एक प्रकार का माध्यमिक फोकस होगा या, कुछ मामलों में, उन भागों जिन्हें आप अपने प्राथमिक लक्ष्य को हासिल करने के लिए पहले जीत हासिल कर सकते हैं।
    • आइस स्केटिंग के उदाहरण के लिए, माध्यमिक भाग विशेष कदम जानने के लिए और एक नियमित या संगीत के साथ स्केटिंग समय को सीखना होगा।
    • रेस्तरां के उदाहरण के लिए, द्वितीयक टुकड़े व्यवसाय को प्रबंधित करना, चाहे आप सिर के महाराज हों, या बॉस जैसे स्वास्थ्य मानदंडों के कोड सीख रहे हों,
    • देश के किसी बदलाव के मामले में, माध्यमिक टुकड़े भाषा सीखना, सांस्कृतिक मानदंडों के बारे में सीखना और एक पूर्ण आप्रवास प्रक्रिया शुरू करना जैसी चीजें होगी।
  • डू अनेटींग चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अनावश्यक पहलुओं को हटा दें आगे बढ़ने से पहले, आप यह देखना चाहते हैं कि आप क्या करने की कोशिश कर रहे हैं और पता करें कि क्या कोई भी हिस्सा अनावश्यक है। इन भागों में ऐसी चीजें हैं जो आम हैं या कुछ लोग कहते हैं कि आपको करना चाहिए, लेकिन यह वास्तव में आवश्यक नहीं है और जो अंततः आपको लक्ष्य या समय और पैसा बर्बाद करने पर ध्यान केंद्रित कर देगा।
    • आइस स्केटिंग का उदाहरण लें - अनावश्यक भाग शायद कपड़े खरीदने या बेहद असाधारण स्केट्स जैसी चीज होगी। हाँ, ये सामान्य चीजें हैं, लेकिन वे वास्तव में सिर्फ एक मुखौटा हैं
    • और एक रेस्तरां खोलने के लिए, एक अनावश्यक चीज के लिए बहुत से अतिरिक्त रसोई उपकरणों या डिजाइनर फर्नीचर खरीदने होंगे। विशिष्ट कार्यों के बिना बर्तन एक उद्देश्य की पूर्ति नहीं करेंगे, यदि उनके बिना आप समान समय में एक ही काम कर सकते हैं, और अच्छा खाना उपभोक्ताओं को प्रभावित करने के लिए महंगे सजावट से ज्यादा कारोबार लेगा।
    • देश के परिवर्तन के मामले में, अनावश्यक भाग कुछ प्रकार के कपड़े खरीदने या स्थानीय पॉप संगीत के अंदर रहने जैसी चीजें होंगे।
  • डू अनेटींग चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने लक्ष्य निर्धारित करें तय करें कि आप इस कार्य के साथ कितनी दूर जाना चाहते हैं। क्या आप उसे हावी करना चाहते हैं? क्या सफलता का एक स्तर है जो आपको बनाए रखने में सहज होगा? आपको यह जानने की जरूरत है, जितना संभव हो, आप जो हासिल करने की उम्मीद करते हैं, अन्यथा आप निपुण हो जाएंगे और छोड़ देंगे।
  • दो यानी कुछ भी कदम 12
    5
    आपको आवश्यक कौशल की पहचान करें यह निर्धारित करने के बाद कि आप क्या हासिल करना चाहते हैं, अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए आपको कौन से कौशल की आवश्यकता है, इसकी खोज करना शुरू करें। खेल संबंधी लक्ष्यों के लिए, आपको शायद अपनी फिटनेस पर काम करने की आवश्यकता होगी। काम के लक्ष्यों के लिए, अपने पेशेवर कौशल पर काम करें। उपरोक्त देश परिवर्तन उदाहरण के लिए, आपको भाषा कौशल, आदि पर काम करने की आवश्यकता होगी।
  • डू अनेटींग चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    लेने के लिए कदम उठाएं योजना करने की आपको क्या आवश्यकता है और किस क्रम में एक तरह की रणनीतिक योजना होने से आपके कार्य को पूरा करना बहुत आसान होगा। यह जानकारी के स्रोतों की तुलना करने के लिए भी उपयोगी होगा, जैसा कि नीचे बताया गया है।
  • विधि 3
    आपको आवश्यक कौशल जानें

    डू अनेटींग चरण 14 शीर्षक वाला चित्र



    1
    इन कौशलों के बारे में जानकारी के स्रोत ढूंढें जिन कौशलों को जानने की आवश्यकता है, उनके बारे में जानकारी के सुरक्षित स्रोत ढूंढें जानकारी के इन स्रोतों को आदरणीय और सटीक होना चाहिए, जिनके विषय में वे कवर करते हैं। आपको और आपको क्या करना चाहिए, इसके बारे में बेहतर जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको जानकारी के ऐसे स्रोतों की आवश्यकता होगी।
    • उदाहरण के लिए, किसी दूसरे देश में जाने के लिए, आपको आधिकारिक सरकारी वेबसाइटों को देखना चाहिए। खेलों के लिए, आधिकारिक संघ वेबसाइटों को देखें विभिन्न प्रकार के शिल्प और शौक गतिविधियों के लिए, वहां आमतौर पर ऑनलाइन समुदायों होते हैं जो आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • डू अनेटींग चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक संरक्षक खोजें किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जो आपको करने की कोशिश कर रहे हैं में एक महान अनुभव है आपसे जानकारी प्रदान करके परामर्शदाता आपकी मदद करेंगे कि आप हमेशा इंटरनेट पर आसानी से नहीं मिल पाएंगे। धीरे से लोगों की मदद के लिए पूछने से आप अक्सर शुरुआत से एक अच्छे रिश्ते के रास्ते पर डाल देंगे।
  • डीओ अमेयटींग चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक औपचारिक शिक्षा पर विचार करें कभी-कभी जब आप कुछ करना चाहते हैं तो आपको उस विषय पर औपचारिक शिक्षा प्राप्त करने में बहुत आसान होगा। यदि आपको समस्याएं आ रही हैं, तो इस विकल्प पर विचार करें। इसका जरूरी मतलब नहीं है कि स्कूलों में भाग लेना: शिल्प और अन्य गतिविधियों से आप घर से सीख सकें, और अपने कौशल को सीख सकें।
  • डू अनेटींग चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक समय में एक बात करो सोचने में बेवकूफ़ मत बनो कि जो भी आप करना चाहते हैं वह रातोंरात होने वाला है। कठिन या दुर्लभ क्षमताएं हैं जो काम पूरा करने या दुर्लभ हैं क्योंकि वे सीखने में काफी समय लेते हैं अपना समर्पण रखें और एक समय में एक कदम उठाएं। आप वहां एक दिन मिलेंगे
  • डू अमेयींग चरण 18 शीर्षक वाला चित्र
    5
    ध्यान केंद्रित रहें अगर आप वास्तव में कुछ करना सीखना चाहते हैं, तो आपको फ़ोकस करने की आवश्यकता होगी। लगातार एक बात मत बदलो, अन्यथा आप कुछ भी सीखने में सक्षम नहीं होंगे। कुछ में कुशल बनने के लिए समर्पण की आवश्यकता है ध्यान लगाओ और आप जल्द से जल्द अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगे जितना कि आपको लगता है।
  • डू अनेटींग चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपना दृढ़ संकल्प रखें उत्साह खोना मत। ऐसा है कि ज्यादातर लोग उन चीज़ों को नहीं करते जो वे वास्तव में करना चाहते हैं। हां, कभी-कभी चीजें कठिन हो जाती हैं और जीवन के उबाऊ हिस्से में एक चट्टान हो सकता है, लेकिन जब आपको बैठना है, तो एक गहरी सांस लेना और आगे बढ़ना है। आप उस व्यक्ति को पसंद करेंगे, जब आप फिनिश लाइन तक पहुंचेंगे।
  • विधि 4
    WikiHow पर सब कुछ ढूंढें

    डू अनेटींग चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    मानो उस विकी के पास आपकी ज़रूरत है। क्योंकि यह आपके जैसे सामान्य लोगों द्वारा बनाई गई साइट है, विकीव्यू लेख लगभग हर विषय को कवर करता है! समझे कि यहां तक ​​कि जो भी आप चाहते हैं वह बहुत विशिष्ट है, यह काफी संभव है कि आप इसे यहां पा सकते हैं। और अगर मौके से आपको कुछ नहीं मिलता है, तो हमें खुशी होगी, यदि आप सहायता पाने के बाद, हमारी साइट के साथ एक लेख लिखकर सहयोग करें जो आपके जैसे अन्य लोगों की सहायता करे!
  • पटकथा का शीर्षक क्या कुछ भी चरण 21
    2
    Slenderman के अपने डर पर काबू पाने. उन चीज़ों के बारे में अधिक जानें, जिन्हें आप नहीं समझते।
  • डू अनेटींग चरण 22 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक जमे हुए बुलबुले बनाएं. उन चीज़ों के बारे में अधिक जानें, जिन्हें आप नहीं जानते थे।
  • डॉट अमेयींग चरण 23 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    पी की भाषा बोलना सीखें. उन चीजों को जानें जो आपको नहीं पता था कि आप सीख सकते हैं
  • डू अनेटींग चरण 24 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    कलात्मक नग्न के लिए एक मॉडल बनने का तरीका जानें. उन चीजों को जानें जिन्हें आपको शायद जानने की आवश्यकता नहीं है
  • डू अनेटींग चरण 25 शीर्षक वाला चित्र
    6
    ऐसी चीजें जानें जो बस आपके दिन-प्रतिदिन की ज़िंदगी आसान बना दें।
  • डू अनेटींग चरण 26 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    लोगों को मानें कि आप अमर हैं. मज़े के लिए चीज़ों को जानें
  • डू अनेटींग चरण 27 शीर्षक वाला चित्र
    8
    हमारे होम पेज पर ये और कई और लेख ढूंढें मुख्य पृष्ठ पर जाने के लिए पृष्ठ के शीर्ष पर साइट लोगो पर क्लिक करें। वहां से आपको बहुत सारे अच्छे लेख मिल सकते हैं आप हमारी खोज बार भी उपयोग कर सकते हैं! और याद रखिए, अगर कुछ भी आपको सीखने की ज़रूरत है: इसके लिए एक विकी हू लेख है.
  • युक्तियाँ

    • लोग जो आप क्या करना चाहते हैं, इसके बारे में ध्यान न दें - अपने आप में विश्वास करना जारी रखें और अपने सपनों का पालन करें। शुभकामनाएँ
    • असफलता या परेशानी का डर आपके जीवन को बर्बाद कर देगा। इस तथ्य के लिए इस्तेमाल करें कि आप रातोंरात सफल नहीं होंगे - यह सीखने की प्रक्रिया है यह आपको रोक देना न दें पाउलो कोल्लो एक महान लेखक नहीं पैदा हुए थे अपने विकास में किसी बिंदु पर हर कोई कठिनाइयों था
    • अपने आप में विश्वास करो
    • एक अच्छा रवैया है
    • जब सब कुछ विफल रहता है, तो एक नई योजना बनाएं
    • वास्तव में कोई शक नहीं है, क्योंकि अप्रत्याशित भी आपके सपने सच हो सकते हैं। यह सफलता या विफलता के माध्यम से हो सकता है।

    चेतावनी

    • विशेषज्ञों को कुछ चीजों को छोड़ना सबसे अच्छा है हालांकि, इसका यह मतलब नहीं है कि आप एक बन नहीं सकते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com