IhsAdke.com

स्केट कैसे करें (शुरुआती के लिए)

हर किसी को कहीं से शुरू करने की जरूरत है यदि आप स्केट करना सीखना चाहते हैं, लेकिन आप एक नहीं बता सकते हैं ओली

का एक कोहनी, सही जगह पर है आप कैसे यह कैसे निर्देशित करने के लिए, आराम से और भी कुछ मदद युक्तियाँ गिरने आप फर्म खड़ा है और वास्तव में स्केट मदद करने के लिए बिना सर्फ़बोर्ड पर खड़े रहने के लिए सीखने के लिए सही उपकरण खरीदने के लिए सीख सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए चरण 1 देखें

चरणों

भाग 1
ख़रीदना उपकरण

1
एक बोर्ड खरीदें जो आपके रुचियों से मेल खाता है सभी कौशल स्तरों और वरीयताओं के लिए उपलब्ध कई शैलियों और ब्रांड बोर्ड हैं। उपलब्ध विकल्पों का निरीक्षण करने के लिए एक स्थानीय स्केट शॉप पर जाएं और इसके बारे में अधिक अनुभवी स्केटर्स से सलाह लें बोर्ड की पसंद आपके आकार के लिए उपयुक्त है और आप इससे क्या अपेक्षा करते हैं:
  • लंबे बोर्ड, या लंबे बोर्ड, लंबे रन के लिए महान हैं और शुरुआती द्वारा संभालना आसान भी हैं। यदि आप कुछ में रुचि रखते हैं और चारों ओर घूमने के लिए आसान है, या कुछ चीजें जो आपको जगह से स्थान लेती हैं, एक लंबे बोर्ड निश्चित रूप से उचित विकल्प है वे चाल और युद्धाभ्यास के लिए अच्छे नहीं हैं, इसलिए यदि आप अभ्यास करने में रुचि रखते हैं तो ollies, सबसे अच्छा विकल्प नहीं होगा
  • क्लासिक बोर्ड, या क्लासिक बोर्ड, वे शब्द हैं जिन्हें आप "स्केट" शब्द को याद करते हैं चालों, किक और आती है, और ड्राइव करने के लिए आसान के लिए पूरी तरह से आकार का समाप्त होता है के साथ, इन बोर्डों उच्च गति पर आसपास चलने के लिए महान हैं, लेकिन जल्दी संतुलन प्राप्त करने के लिए अधिक अभ्यास की आवश्यकता है। यदि आप अंत में एक में ट्रेन करना चाहते हैं आधा पाइप, यह आपके लिए सही विकल्प है
  • कस्टम बोर्ड, या कस्टम बोर्ड, मूल उपकरण के साथ आपके द्वारा निर्मित और इकट्ठे किए गए हैं। आम तौर पर, अधिक उन्नत और अनुभवी स्केटिंग करने वाले अपने पहियों, धुरों, बीयरिंग और बोर्ड को स्वयं उपलब्ध विभिन्न विकल्पों से अनुकूलित करेंगे। आप शायद एक कस्टम बोर्ड का निर्माण अभी नहीं करेंगे
  • 2
    सुनिश्चित करें कि शुरुआती के लिए आपका बोर्ड ठीक से सेट है आप एक अविश्वसनीय रूप से घुमावदार बोर्ड और ढीले शाफ्ट जब आप शुरू कर रहे हैं नहीं करना चाहेंगे और आप शायद कुछ समय के बाद ऊब जाएगा, यदि आप भी खड़े नहीं रह सकते - जबकि इन विशेषताओं कुछ पर करतब दिखाने में अच्छा कर रहे हैं, यह है, जबकि बोर्ड पर चलने संतुलित रखने के लिए और अधिक कठिन हो जाता है। अब आप सीखने के लिए फर्म शाफ्ट के साथ एक अपेक्षाकृत फ्लैट बोर्ड चाहते हैं
  • 3
    स्केटबोर्ड के जूते की एक अच्छी जोड़ी खरीदें सैन्य जूते या हवाई चप्पल के साथ स्केटबोर्ड चढ़ने की कोशिश करना अपने आप को घायल होने और अपने टखने को मोड़ने का एक शानदार तरीका है। स्केट जूते के पास बोर्ड का पालन करने का एकमात्र सही प्रकार है और सुरक्षा और सहायता दोनों को सुनिश्चित करने के लिए, उन्हें स्केटबोर्डिंग के लिए आदर्श बनाते हैं। वैन, एयरवॉक और एटनी स्केटबोर्डिंग की ओर तैयार सभी विशिष्ट ब्रांड हैं, हालांकि कई एथलेटिक कंपनियां अब गतिविधि के लिए उत्तम जूते बनाती हैं।
    • यदि आपको कोई विशेष स्केटबोर्ड ब्रांड नहीं मिल सकता है, तो आपको एक फ्लैट के लिए क्या देखना चाहिए चलने वाले जूते या स्नीकर्स में मौजूद टेक्स्ट वाले पैरों के निशान से बचें और इसके बजाय आधार पर एक फ्लैट की सतह के साथ एक प्लेटफॉर्म जूते की तरह कुछ ढूंढें।
  • 4
    हमेशा सुरक्षात्मक कपड़ों और हेलमेट पहनें यह बिल्कुल जरूरी है कि स्केटबोर्डिंग के लिए आपके पास एक हेलमेट है, एक चिकनी सतह और सिर को नुकसान को रोकने के लिए एक तंग फिटिंग का पट्टा। यह संभावना है कि आप बहुत जल्दी आते हैं, इसलिए हेलमेट के उपयोग के साथ अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण होता है। वे बहुत स्टाइलिश भी दिखते हैं!
    • इसके अतिरिक्त, घुटने के पैड, कोहनी पैड और कलाई गार्ड भी आम सुरक्षात्मक उपकरण हैं, खासकर जब आप शुरुआत कर रहे हैं बोर्ड के साथ एक छोटे से अधिक करने के लिए इस्तेमाल करने के लिए, आप शायद हर बार यह स्केट करने के लिए है सभी सुरक्षा पहनने की जरूरत नहीं है, लेकिन किसी भी समय आप एक नया चाल सीख रहे हैं, और विशेष रूप से शुरू में खड़े होने के लिए सीखने के लिए मुद्दा, अतिरिक्त गद्देदार उपकरण एक महान विचार है।
    • आपातकालीन कमरे में महंगी यात्राओं से बचने में कुछ भी गलत नहीं है, खासकर यदि आप खेल में शुरू कर रहे हैं किसी को यह न बताएं कि "असली स्केटबोर्डर" सुरक्षात्मक गियर नहीं पहनते हैं - कुछ बस अपरिपक्व, बेवकूफ और पूरी तरह से गलत कहने के लिए।
  • 5
    अभ्यास करने के लिए एक अच्छी जगह खोजें आदर्श रूप में, आपको कई अनियमितताओं और दरारों के बिना चिकनी कंक्रीट को पसंद करना चाहिए, जो कि आपके चालन के दौरान केवल आपके सीखने को बाधित करेगा। आखिरकार, आप असमान सतहों पर स्केटबोर्ड को सुरक्षित रूप से सक्षम कर सकते हैं, लेकिन एक पार्किंग स्थल या मानव रहित फ्लैट और चिकनी पक्की साइट में सीखना आसान है।
    • दुर्भाग्य से स्काटरों का स्वागत करने वाले स्थानों को ढूंढने में अधिक से अधिक मुश्किल हो गई है, इस खेल में कुछ शहरों में अनुचित प्रतिष्ठा है। एक स्केटबोर्डर न बनें जो वकील को गंदे नाम देता है: जब ऐसा करते हो तो स्केट करने की अनुमति नहीं दी जाती है, और संपत्ति को नुकसान पहुंचाने से बचें जो आपकी नहीं है
  • भाग 2
    बोर्ड पर बने रहना

    1
    चालें भूल जाओ, अब के लिए मुख्य बात यह है कि शुरुआती की निरंतरता और निरंतर सीखने से रोकता है यह तथ्य यह है कि वे सीधे निष्पादन के लिए कूदना चाहते हैं ollies यहां तक ​​कि बुनियादी कदम सीखने से पहले आप अभ्यास के साथ मिल जाएगा, है, लेकिन, जैसा कि आप जबड़े मिट्टी जानवरों के साथ ड्रॉप करने से पहले एक गिटार तार सीखने की जरूरत है, तो आप स्केटबोर्ड धक्का और आराम से उस पर चलने के लिए सीखना चाहिए। कूदने शुरू करने से पहले आपको इसके साथ रहना सीखना होगा।
  • 2
    गिरने के बिना फ़र्श पर रहने की कोशिश करें स्केटबोर्ड पर जाने का कोई सही तरीका नहीं है, इसलिए इसे स्थिर जमीन पर रखें जैसे कि घास या कालीन जहां यह आसानी से रोल न हो, और पता करें कि आपके लिए क्या सहज है। दूसरे के सामने एक पैर रखें, धुरा बोल्ट के साथ लगभग गठबंधन।
    • स्थिति नियमित पैर इंगित करता है कि आपका बाएं पैर सही से आगे है सामान्य तौर पर, इसका मतलब है कि आप अपने दाहिने पैर पर धक्का लेंगे और अपने बाएं पैर के साथ चलेंगे।
    • स्थिति नासमझ पैर यह इंगित करता है कि आप अपना सही पैर आगे रखते हैं, जिसका अर्थ है कि आप अपने बाएं पैर से आगे बढ़ेंगे नाम के बावजूद, इस स्थायी स्थिति के बारे में "अजीब" कुछ नहीं है। यह पिछले एक के समान है
    • स्थिति मंगो पैर थोड़ा और अधिक असामान्य है, जो आगे के पैर के उपयोग को पुश करने के लिए संदर्भित करता है। आम तौर पर, यह ज्यादातर स्केटबोर्डरों के लिए थोड़ा अजनबी लगता है, लेकिन अगर यह आपके लिए आदर्श दिखता है, तो आगे बढ़ें! कोई गलत तरीका नहीं है
  • 3
    अपने आप को पुश करने की कोशिश करो सपाट ठोस पर, सामने के पैर के साथ छेद पर खड़े हो जाओ और जड़ता उत्पन्न करने के लिए पीछे के पैर के साथ एक लंबा, संतुलित कदम उठाएं।
    • जब शुरुआती चलना शुरू हो जाते हैं, तो वे अक्सर लंबी चक्कर के बजाय कई छोटे कदम उठाते हैं। लंबे आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए बेहतर है, जिससे रास्ता आसान हो जाएगा और आवश्यक शेष राशि को आश्वासन दिया जाएगा।



  • 4
    वैकल्पिक स्थिति। चलते समय आपको पैरों को वैकल्पिक रूप से वैकल्पिक रूप से बदलने की जरूरत है, जैसे जब आप घास पर अभी भी बोर्ड पर खड़े होते हैं, और उस पैर को लाते हैं जो पूंछ पर हल्के ढंग से धकेलते हैं। आपके घुटनों को थोड़ा झुका जाना चाहिए, लेकिन आपको आमतौर पर सीधे अपनी पीठ के साथ, ठीक से संतुलन सीखना चाहिए।
    • सही स्थिति में, आपके सामने का पैर सामने वाले धुरा बोल्ट के पीछे होना चाहिए, और पीछे की धुरा बोर्ड के सबसे दुम भाग पर होना चाहिए। यह सबसे स्थिर और सुरक्षित स्थिति है
    • यह जानने के लिए सबसे मुश्किल बात है कि आप कब शुरू कर रहे हैं, लेकिन अच्छी खबर यह है कि जब आप इसे सीखते हैं, तो आप चुपचाप चलेंगे। डरो मत!
  • 5
    बारी करने के लिए जानें घूमने के लिए, आप अपनी स्थिति और इस तथ्य पर निर्भर करता है कि आप दाएं या बायीं ओर जाना चाहते हैं उपयोग किए जाने वाले दबाव की मात्रा इस बात पर निर्भर करेगा कि आपके धुरों कितनी चुस्त हैं और वक्र कितनी देर होगी। जमीन के स्तर पर अभ्यास करें, चलने की स्थिति को बारी बारी से, और बिना गिरने के बिना सुरक्षित रूप से झुकना।
    • कुछ से बचने के लिए या स्केटबोर्ड को थोड़ी ही मोड़ें, बोर्ड को लात मारना एक उपयोगी कौशल है। पीछे के पैर के साथ, पूंछ के आकार को थोड़ा दबाएं (फ्रंट पहियों को उठाने के लिए) और शरीर को उस दिशा में घुमाएं जिसे आप बारी करना चाहते हैं। यह सब एक ही बार में करें, लेकिन सावधान रहें कि आप ज्यादा बल नहीं इस्तेमाल करें या आप गिर सकें। इसके अलावा, यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि किसी वंश पर जबकि पैंतरेबाज़ी न करें।
  • 6
    बंद करने का प्रयास करें स्केटबोर्ड को रोकने के कई अलग-अलग तरीके हैं, और उनमें से बहुत अधिक उन्नत हैं शुरुआती के लिए, सबसे आसान तरीका आम तौर पर धीरे-धीरे धीमा हो जाता है और अपने पैर को जमीन पर या एक के साथ बंद कर देते हैं पूंछ. कुछ लोगों को ऐसा करना पसंद नहीं है क्योंकि वे बोर्ड की पूंछ पहनते हैं, लेकिन कई स्केटिंग करने वाले एक प्लास्टिक के पादरी का उपयोग करते हैं, जो उन्हें स्टॉप करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, उन्हें शुरुआती लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प बनाते हैं।
    • पैंतरेबाज़ी का उपयोग करने के लिए, आप लगभग सभी को पीछे की ओर शरीर का वजन रखेंगे, लगभग सभी बोर्ड की पूंछ पर, और जब तक यह बंद हो जाता है तब तक आकार स्लाइड करें। कुछ लोगों को ऐसा करना पसंद नहीं है क्योंकि यह स्केटबोर्ड को नुकसान पहुंचा सकता है, लेकिन कई मॉडलों में प्लास्टिक संरक्षक हैं जो ब्रेक होने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं (शुरुआती के लिए एक अच्छा विकल्प)।
  • भाग 3
    पर चल रहा है

    1
    गिरने के लिए जानें इतिहास में कोई स्केटबोर्डर गिरने से मुक्त नहीं है वे निराश हो सकते हैं, लेकिन गिरने के लिए सीखने से आपको यह सुनिश्चित करने में मदद मिल सकती है कि आपको गंभीरता से चोट नहीं पहुंचे। हमेशा अपने सिर को सुरक्षित रखने के लिए हेलमेट पहनें, और कलाई संरक्षक का इस्तेमाल करने की कोशिश करें, जो सबसे अधिक गिरने का प्रभाव पा सकते हैं और स्केट दुनिया में बदसूरत पुनरावर्ती चोटों से बच सकते हैं।
    • आम तौर पर सबसे आम समस्या छोटे कंकड़ों पर चलती है जो पहियों को पकड़ते हैं या एक दरार पर पहुंच जाते हैं जो अचानक आपको अपना संतुलन खो देता है जब आप चलने के दौरान इलाके से अवगत रहें, लेकिन अपनी शेष राशि जितनी संभव हो सके रखने के लिए अपनी आँखें रखें।
  • 2
    अन्य स्केटिंगर्स के साथ अभ्यास करें संगीत और अन्य खेलों की तरह, स्केटबोर्डिंग सीखना आसान है जब आपके पास सीखने के लिए अच्छे रोल मॉडल हों। अधिक अनुभवी स्केटर्स के साथ जुड़ें और उनका पालन करें और रास्ते में युक्तियां और चालें उठाकर जितना संभव हो सके सीखें। सलाह के लिए पूछें और अपने अनुभव के बारे में ईमानदार रहें
    • सुनिश्चित करें कि आप कुछ ऐसी कोशिश करने के लिए उकसाए नहीं जाते हैं जिसके लिए आप तैयार नहीं हैं यदि आप लोग समूह के साथ स्केटबोर्डिंग करते हैं तो ollies सीढ़ियों की उड़ान में, आप गंभीर रूप से घायल हो सकते हैं यदि आप सीख रहे हैं कि कैसे गिरने के बिना रुकें। धीमा हो जाओ आप अंततः वहाँ मिल जाएगा
  • एक स्केटबोर्ड चरण 6 पर किक फ़्लैप शीर्षक वाला चित्र
    3
    कई स्केटबोर्डिंग वीडियो देखें खेल वीडियो स्केटर संस्कृति का दिल हैं संकलन और ट्यूटोरियल व्यापक रूप से इंटरनेट पर उपलब्ध हैं आप खेल कौशल और साथ ही शुरुआती युक्तियों के गुणसूत्र प्रदर्शित कर सकते हैं। जानें कि वीडियो के साथ और अधिक उन्नत ट्रिक्स और युद्धाभ्यास और तकनीक कैसे करें
  • 4
    डाउनहिल में स्केटबोर्डिंग की कोशिश करें चलो गुरुत्वाकर्षण यदि आपको मदद की रास्ते में सुधार लाने और एक और अधिक उन्नत स्केटर बनने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। यह डरावना पहली बार जब आप नीचे रहे हैं और इसे कैसे संभाल और बोर्ड के नियंत्रण में रहने के लिए जानने के लिए पुश करने के लिए की जरूरत नहीं है जल्दी सीखने के लिए एक अच्छी बात है हो सकता है।
    • अपने संतुलन को बनाए रखने के लिए, थोड़ी सी झुकाव करें और अपनी बाहों का उपयोग करें, ताकि किनारे से कूड़ा हो सके। अपनी ऊँची एड़ी के रूप में अभी भी संभव रखो, क्योंकि उच्च गति से, छोटे आंदोलनों बड़ी लहरें पैदा करते हैं, संभावना बढ़ रही है कि आप अपना संतुलन खो देंगे
  • 5
    जब आप तैयार हो जाते हैं तो केवल ट्रिक्स की कोशिश करें जब आप बोर्ड के साथ और अधिक आरामदायक महसूस करते हैं और गिरने के बिना इसे पकड़ने के लिए प्रबंधन करते हैं, तो आप एक चाल या दो की कोशिश करने के लिए तैयार हो सकते हैं। यही कारण है कि आप इतनी मेहनत के लिए प्रशिक्षण दे रहे हैं, आखिरकार! शुरुआती के लिए सर्वोत्तम और सबसे आसान युक्तियाँ हैं:
    • इसे दबाए रखें
    • पिसाई
    • ओली
    • किक-फ्लिप
  • 6
    अभ्यास करना जारी रखें आगे बढ़ो! स्केटिंग करने के लिए अच्छी तरह से सीखना समय और प्रयास की आवश्यकता है यह कुछ आप रात से दिन के लिए क्या करना है, लेकिन धीरे-धीरे चलते हैं और जितना संभव हो उतना अभ्यास करने के लिए नहीं है, आप में सुधार होगा और आप बोर्ड के साथ अधिक सहज महसूस करेंगे। निराश महसूस न करने का प्रयास करें
  • चेतावनी

    • हमेशा सुरक्षात्मक गियर (हेलमेट और कुशन) पहनें और किसी और के साथ चलें। जब आप सावधानी से नहीं होते हैं, तो आप चालें या युद्धाभ्यास करने और कंक्रीट पर गिरने की कोशिश करते समय गंभीर चोट लग सकते हैं - खासकर शुरुआत के रूप में
    • उन जगहों पर स्केट न करें जो साइनपोस्ट नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com