IhsAdke.com

स्केटबोर्डिंग पर एक मैनुअल कैसे करें

मैनुअल स्केटबोर्ड पर फ्री स्टाइल पैंतरेबाज़ी है जो बाइक पर "घोड़े" के समान है। एक मैनुअल बनाने के लिए, आप अपना वजन स्केटबोर्ड पर बदलते हैं ताकि आप जमीन से पहियों का एक सेट उठा सकें, जबकि आप चलते रहें दोनों सामने पहिया जोड़ी लिफ्ट या

पीछे, एक मैनुअल के रूप में गिना जाता है - अगर आप मैदान के पीछे पहियों को उठाते हैं तो आप मैन्युअल नाक नामक इस पैंतरेबाज़ी के एक प्रकार का प्रदर्शन करेंगे। आरंभ करने के लिए नीचे दिए गए पहले चरण को देखें - आमतौर पर सामान्य मैनुअल सीखना आसान होता है, इसलिए दोनों के लिए निर्देश उस क्रम में सूचीबद्ध हैं

चरणों

विधि 1
एक मूल मैनुअल बनाना

एक स्केटबोर्ड चरण 1 पर शीर्षक वाला चित्र मैनुअल
1
आगे बढ़ें और स्केटबोर्ड की पूंछ के पीछे अपना पैर रखें। मैनुअल आपको आगे बढ़ने की आवश्यकता होती है (हालांकि, यदि आपको ऐसा करने में मुश्किल लगता है, तो आप स्केटबोर्ड बंद करने की कोशिश कर सकते हैं)। अपने सामान्य मुद्रा में धीमे, नियंत्रित गति के साथ कैर्री करें फिर, अपने मैनुअल के लिए तैयारी, स्केटबोर्ड की पूंछ पर अपने पीछे के पैर को ले जाएं। इसे उस स्थिति में रखें जो आपके लिए सहज है। आम तौर पर, आपके पैर में पूंछ के "वक्रता" के अधिकांश भाग को कवर करना चाहिए। आपके सामने का पैर फ्रंट वैन के बीच (या ऊपर) के करीब होना चाहिए
  • संभवतः आपको यह कहना भी नहीं है, लेकिन इससे पहले कि आप मैन्युअल रूप से सभी आवश्यक सुरक्षा सावधानी बरतने की कोशिश करें। स्केटिंग करते समय हमेशा हेलमेट (और, वैकल्पिक रूप से, कोहनी पैड, आदि) पहनें। मैनुअल के लटकने से पहले, स्केटबोर्ड के नीचे से बचने के लिए यह सामान्य है, जिससे आपको पिछड़ेपन से गिरना पड़ता है अगर आप पर्याप्त रूप से संरक्षित नहीं हैं तो ऐसा करने से गंभीर चोट लग सकती है।
  • इसके अतिरिक्त, सुनिश्चित करें कि आसपास के क्षेत्र में बाधाएं नहीं हैं जो आपके अभ्यास में बाधा डाल सकती हैं अभ्यास करने के लिए खुले और फ्लैट रिक्त स्थान सर्वोत्तम हैं
  • एक स्केटबोर्ड चरण 2 पर मैनुअल शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने घुटनों को मोड़ो मैनुअल प्रदर्शन में बैलेंस अत्यंत महत्वपूर्ण है, आपको वजन केंद्रित और संतुलित रखने के लिए हमेशा अपने आसन को समायोजित करने की आवश्यकता है। यह बहुत कठिन हो जाता है अगर आपके पैर ईमानदार और "अटक" होते हैं जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, सुनिश्चित करें कि मैनुअल करने के प्रयास से पहले आपके घुटनों को थोड़े से फ्लेक्स किया गया है।
  • चित्र स्केटबोर्ड चरण 3 पर मैनुअल मैनुअल
    3
    अब, आगे बढ़ने से पीछे की ओर अपना वजन फेंकें। अपनी पीठ के बल पर वजन डालने के लिए धीरे-धीरे और सावधानी से शुरू करें ऐसा करते समय, अपने ऊपरी शरीर के साथ थोड़ा आगे बढ़ना दुबला होता है। आपके पीछे के पैर पर बढ़ने वाले दबाव में अंततः सामने के पहिये को उठाने होंगे आगे बढ़ने से आपको स्केटबोर्ड पर वजन कम करने का मौका मिलता है, जिससे आप में से निकल जाने की संभावना कम हो जाती है।
    • न करें दुबला वापस, भले ही ऐसा करने के लिए सहज ज्ञान युक्त लगता है यह निश्चित रूप से एक बैकस्ट्रीक होगा
  • चित्र स्केटबोर्ड चरण 4 पर मैनुअल शीर्षक
    4
    अपना संतुलन रखें आशा है, इस बिंदु पर, कि आप पहले से हवा में स्केटबोर्ड (यदि नहीं, अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास!) की अगुवाई कर रहे हैं। अब आपका लक्ष्य है रखना जितना संभव हो उतना संभव। संतुलन की अपनी प्राकृतिक भावना पर ध्यान दें - अगर आपको लगता है कि आप आगे आना चाहते हैं, तो दुबारा वापस लें, स्केटबोर्ड की पूंछ पर अधिक वजन डाल दें। अगर आपको लगता है कि आप वापस गिरने जा रहे हैं, आगे झुक जाओ रणनीति को अस्थिर करने के लिए नहीं है - अपने वजन को समायोजित करते समय छोटे, नियंत्रित आंदोलनों बनाने की कोशिश करें।
    • वास्तव में, आप गिरने की संभावना है कई कई बार इससे पहले कि आप इसे लटका लें, फिर कटूवेलीरस, कलाईबैंड और घुटने के पैड का उपयोग करना एक अच्छा विचार हो सकता है।
    • निराश मत हो अगर आप शुरुआत में एक से अधिक सेकंड के लिए अपने मैनुअल को नहीं रख सकते हैं! मैनुअल के लिए बहुत धैर्य की आवश्यकता होती है - सबसे पहले, आपको उन मांसपेशियों का उपयोग करने की आदत भी नहीं हो सकती है जिन्हें आपको संतुलन की आवश्यकता होती है। पर पकड़ो!



  • एक स्केटबोर्ड चरण 5 पर मैनुअल शीर्षक वाला चित्र
    5
    मैनुअल खत्म करने के लिए सामने से अपने पैर को पुश करें। मैन्युअल शुरू करना और मैन्युअल प्रदर्शन करना एक समान बात नहीं है - आत्मविश्वास से कहने में सक्षम होने के लिए कि आपको "मैन्युअल बनाने" का तरीका पता है, आपको यह पता होना चाहिए कि मैन्युअल को बिना गिरने के सामान्य स्थिति में कैसे बदलाव करना है। अपनी पीठ के पैर से आगे धीरे धीरे अपना वजन फेंकें ऐसा करते समय, धीरे-धीरे अपने ऊपरी शरीर को (जो आगे झुका जाना चाहिए) वापस सामान्य स्थिति में ले आओ। आपके स्केटबोर्ड के सामने जमीन पर वापस आना चाहिए।
  • विधि 2
    मैनुअल नाक करना

    1. 1
      घुटनों के झुंड के साथ स्केटबोर्ड के सामने वक्र भाग पर आगे के पैर के साथ धक्का आगे बढ़कर शुरू करें एक मैनुअल नाक करने के लिए मूल रूप से सामान्य मैनुअल के सटीक विपरीत की आवश्यकता होती है। गति को आगे बढ़ाने शुरू करें, फिर अपने आसन को बदल दें ताकि सामने के पैर स्केटबोर्ड के सामने हो ("नाक" पर)। यदि पहले से वहां नहीं है, तो पीछे के पैर के पास या पीछे के ट्रकों पर रखें। अपने घुटनों को धीरे से मोड़ो यह आसन आपके लिए फ्रंट पहियों को संतुलित करके जमीन से रियर व्हील उठा सकता है।
    2. 2
      धीरे से "नाक" नीचे दबाएं जैसा आप ले जाते हैं, स्केटबोर्ड के केंद्र से सामने के पैर तक अपना वजन स्थानांतरित करें संतुलन के लिए, हथियारों को ट्रंक से अलग करें, और यदि आवश्यक हो, तो थोड़ा सा दुबला बनाएं। सबसे पहले, यह आप के नीचे से बचने वाले स्केट में परिवर्तनशील रूप से परिणाम देगा। यह सामान्य है - समय के साथ, आप इस बात को विकसित करेंगे कि संतुलन बनाए रखने से जन केंद्रित है और बेहतर है।
    3. 3
      सामने पहियों पर वजन रखें आगे बढ़ने के साथ-साथ मैनुअल नाक बनाए रखने के लिए, आपको सावधानी से मोहर पहिया सेट पर अपना वजन संतुलित करने की आवश्यकता है। सबसे पहले, यह बेहद मुश्किल होगा, लेकिन अभ्यास के साथ, यह आसान हो जाएगा। अगर आपको संतुलन बनाए रखने में कठिनाई हो रही है, तो किसी भी अस्थिरता के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए अपनी कूल्हे और / या ट्रंक ले जाने का प्रयास करें आप धीरे-धीरे नीचे धक्का और संतुलित बनाए रखने के लिए अपने पीछे के पैर का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं।
      • जैसे ही आप अपने नाक को दूसरी या अधिक समय के लिए रख सकते हैं, लंबे और लंबी दूरी की कोशिश करना शुरू करें। अभ्यास और धैर्य के साथ, संतुलन की भावना धीरे-धीरे सुधार और संतुलन बनाए रखेगी, जबकि मैनुअल नाक सामान्य मैनुअल के दौरान सामान्य हो जाएगा।
    4. 4
      मैनुअल नाक समाप्त करने के लिए, पीछे के पैर के साथ नीचे धक्का सामान्य सामान्य नियमों की तरह, सामान्य स्थिति में वापस आना, स्केटबोर्ड के उठाए गए भाग को वापस नीचे तक फर्श पर ले जाएं। इस बीच, अपने वजन को केन्द्रित करें ताकि आपके लिए नियंत्रण में रहना आसान हो। अंत में, अपने पैरों को अपने सामान्य पदों पर ले जाएं।

    युक्तियाँ

    • जब आप अपना वजन वापस धकेल रहे हैं, तो आपके शरीर को झुकाव नहीं किया जाना चाहिए, नीचे की ओर आधा झुकाव होता है, जबकि छाती थोड़ी सी धक्का देती है, संतुलन बनाए रखने के लिए।
    • यदि आपके पीछे के पैर पूंछ पर लगाए काम नहीं करता है क्योंकि यह जमीन पर दस्तक दे रहा है, तो पीछे के ट्रकों और पूंछ के बीच वक्र पर अपने पीछे के पैर की कोशिश करें।
    • अपनी बाहों को हवा में रखें यह मूर्खतापूर्ण लगता है, लेकिन यह संतुलन बनाए रखने में मदद करता है
    • अच्छी गति प्राप्त करें क्योंकि यह आसान बनाता है
    • संतुलन सुधारने के लिए घुटनों को फ्लेक्स करने के लिए याद रखें
    • बहुत दूर वापस दुबला मत करो पूंछ जमीन को मारा जाएगा और इसके गिरने के कारण हो सकता है
    • पता करने के लिए एक ऑब्जेक्ट को बेहतर ढंग से जानने की कोशिश करें, इससे पहले कि आप इसे करने की कोशिश करें।
    • घास या गलीचा पर कोशिश कर सकते हैं।
    • जब मैनुअल को अंतिम रूप दे, तो जल्दी से नीचे टैप करने के लिए याद रखें यह धीरे धीरे करने से आपको गिरने का कारण होगा।

    चेतावनी

    • आप इस प्रक्रिया में जल्दी गिर जाएंगे, स्मार्ट रहें और खुद को बचाने के लिए गिरने से पहले अपने पैरों से आराम करने की कोशिश करें।
    • चट्टानों और लाठी के लिए बाहर देखो वे पहियों को लॉक करेंगे
    • सुरक्षा उपकरण पहनें (यदि नहीं, तो ध्यान रखें कि आप जोखिम में हैं)।

    आवश्यक सामग्री

    • एक स्केटबोर्ड
    • अभ्यास करने के लिए एक अच्छा क्षेत्र
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com