IhsAdke.com

कैसे एक छत Texturize

छत आमतौर पर एक कमरे का सबसे उजागर हिस्सा है। दीवारों को खिड़कियां और दरवाजों के साथ बाधित किया जाता है और आमतौर पर चित्रों, फोटो और अन्य घरेलू सजावट से सजाए जाते हैं। थोड़ी देर के बाद एक सपाट फ्लैट छत सुस्त लग सकता है। छत पर विशिष्टता देने का सबसे आसान तरीका है और कभी-कभी कमरे के रूप को पूरी तरह से संशोधित करने के लिए इसे पाठ करना है। छत को छेड़छाड़ करना भी आपके फर्श में खामियों को छिपाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है।

चरणों

विधि 1
अपने कमरे की तैयारी और चित्रकारी

चित्र शीर्षक एक छत चरण 1
1
अपनी दीवारों और अपने फर्नीचर को सुरक्षित रखें पहले जितना संभव हो उतना फर्नीचर को कमरे से हटा दें। पुरानी कपड़ों के साथ शेष फर्नीचर, साथ ही आपकी मंजिल को कवर करें। छत से luminaires निकालें या कवर। अंत में, दीवारों की रक्षा के लिए प्लास्टिक के साथ छत की परिधि को कवर करें
  • आपको छत में सभी कवर भी निकालने होंगे, जैसे वेंटिलेशन कवर।
  • चित्र शीर्षक से एक छत चरण 2
    2
    छत में किसी भी दरार या विसंगति की मरम्मत। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपकी छत की बुनियादी परत सही स्थिति में है। प्लास्टर में मरम्मत की दरारें और यह सुनिश्चित करें कि छत जितनी चिकनी हो उतनी ही आसान हो। दरारें समय के साथ खराब हो सकती हैं और दोनों दरारें और अन्य विसंगतियां बनावट के साथ अधिक दिखाई देगी।
    • कुछ दरारें और विसंगतियां चल द्रव्यमान के साथ तय की जा सकती हैं, लेकिन अन्य संरचनात्मक हो सकती हैं और ठेकेदार द्वारा मूल्यांकन किया जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक एक छत चरण 3
    3
    अपनी छत पर प्राइमर की एक परत पेंट करें बनावट जोड़ने से पहले अपनी छत पर एक प्राइमर कोटिंग पेंट करें यह किसी भी पिछले रंग की उपस्थिति को कम करने में मदद करेगा, साथ ही नए रंग के आसंजन में सहायता करेगा। एक प्राइमर चुनें जिसका रंग आपके अंतिम रंग के निकट है।
  • चित्र शीर्षक एक छत चरण 4
    4
    अपने texturizing रंग मिक्स एक छत को बनाये रखने के कई तरीके हैं आप प्री-टेक्चर वाला रंग खरीद सकते हैं (जो सबसे आसान विकल्प होना चाहिए) आप लेटेक्स या तेल पेंट में सामग्री जोड़कर छत को भी बना सकते हैं। विशेष रेत के रूप में स्याही texturizing, के लिए इरादा सामग्री खरीदें, और निर्माता के निर्देश के साथ ही अपनी वरीयताओं के अनुसार मिश्रण।
    • आम तौर पर, आप जोड़ के 1 भाग को पेंट के हर हिस्से में जोड़ देंगे। यह प्रत्येक 2.5 लीटर रंग के लिए 1 गिलास बनावट के बराबर है।
  • चित्र शीर्षक एक छत चरण 5
    5
    अपने स्याही का परीक्षण करें जब आप सुनिश्चित हों कि स्याही को ठीक से मिला दिया गया है, तो एक छोटी परीक्षा लें, यह देखने के लिए कि क्या आप परिणाम से खुश होंगे। कमरे के कोने में या कम दृश्यमान क्षेत्र में परीक्षण करने का प्रयास करें। अपनी स्याही को आवश्यकतानुसार समायोजित करें
  • विधि 2
    छत चित्रकारी

    चित्र शीर्षक एक छत चरण 6
    1
    छत को पेंट करें छत को पेंट करने के लिए रोलर या ब्रश का उपयोग करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह सभी दिशाओं में लागू किया गया है, W, X या N प्रारूपों में स्याही को लागू करें। अपने चेहरे पर छिड़कने से रोकने के लिए आवेदन करने से पहले रोलर या ब्रश पर अतिरिक्त रंग निकालें नीरस
    • यदि रंग रोलर (क्योंकि यह बहुत मोटी है) से चिपक नहीं है, तो आप इसे पहले एक स्पैटुला या इसी तरह के उपकरण पर रखने की कोशिश कर सकते हैं, जिसमें सामान्य क्षेत्र में फैलकर आप काम करना चाहते हैं। फिर बनावट के स्तर के लिए रोलर का उपयोग करें



  • चित्र शीर्षक एक छत चरण 7
    2
    वर्गों में छत को कल्पना और पेंट करें छत को वर्गों में विभाजित करें और एक बार में उन्हें एक करें। उन्हें औपचारिक रूप से विभाजित किया जाना नहीं है। अनुभागों में छत को पेंट करने से इसे पेंट करने के लिए आसान हो जाएगा, आप तेजी से पेंट करने के लिए व्यवस्थित रखें, और आपको प्रेरित बनाए रखें।
  • चित्र शीर्षक एक छत चरण 8
    3
    सूखा अच्छी तरह से चलो पूरे छत को पेंट करने के बाद, कुछ और करने से पहले इसे पूरी तरह से सूखने की कोशिश करें (यदि परिवर्तन या अतिरिक्त आवश्यक हैं) यह आमतौर पर कम से कम कई घंटों लेता है अधिक रंग, बनावट, या सूखने वाले रंग को छूने से भी इसे हटाने और अपने छत को असमान छोड़ने में अंत हो सकता है।
    • यदि आप कमरे में हवा के संचलन को बढ़ाते हैं तो छत तेज हो जाएगी।
  • विधि 3
    वैकल्पिक बनावट बनाना

    चित्र शीर्षक एक छत चरण 9
    1
    कपड़ा के साथ छत को बनाये रखें छत पर एक टैक्स्टेड लुक देने के लिए, थोड़े विरोधाभास वाले रंग के रंग का प्रयोग करें, जो एक कपड़ा के साथ लागू होता है। आप स्पंज का उपयोग भी कर सकते हैं, इसी तरह
  • चित्र शीर्षक एक छत चरण 10
    2
    मोटा रंग के साथ छत को बनाये रखें आप नकली प्लास्टर उपस्थिति प्राप्त करने के लिए रंग में drywall में शामिल होने के लिए मिश्रित मिश्रण कर सकते हैं। आप पहले से मिश्रित या खुद को मिक्स कर सकते हैं आपको संभवतः बड़ी मात्रा में सामग्री की आवश्यकता होगी यह राशि उस क्षेत्र पर निर्भर करेगी जो आप कवर करेंगे और मोटाई आप चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक एक छत चरण 11
    3
    एक विशेष रोलर के साथ छत को बनाये रखें आप एकाधिक परतों को लागू किए बिना अन्य प्रकार के बनावट प्राप्त करने के लिए टेक्सचर रोल का उपयोग भी कर सकते हैं। आप झबरा रोल या अन्य प्रकारों का उपयोग कर सकते हैं इन रोल में आम तौर पर इसका एक उदाहरण है कि अंतिम बनावट उनकी पैकेजिंग में कैसे देखेंगे।
  • युक्तियाँ

    • आप एक स्टैंसिल का उपयोग करके विशिष्ट, विस्तृत या दोहराया पैटर्न बना सकते हैं और हाथ से बनावट लागू कर सकते हैं। इस प्रकार की टेक्सिंग थकाऊ और समय लेने वाली हो सकती है अगर आपके पास एक बार में छत के विस्तृत क्षेत्र को कवर करने के लिए पर्याप्त स्टैंसिल नहीं हैं आपको टेप के साथ स्टैंसिल को छड़ी करने की आवश्यकता है और अगले क्षेत्र में इसे लागू करने से पहले प्रत्येक क्षेत्र को पूरी तरह से सूखने की प्रतीक्षा करनी होगी।
    • यदि आप अपनी छत पर बनावट छिड़कना चाहते हैं, तो आप अधिकतर आपूर्ति की दुकानों में एक स्प्रे मशीन खरीद या किराए पर सकते हैं।
    • अगर आप प्री-टेक्चर वाला रंग खरीद रहे हैं तो सुनिश्चित करें कि यह छत के लिए डिज़ाइन किया गया है। कुछ केवल दीवारों के लिए बने होते हैं
    • आप एक स्प्रे पेंट मशीन के साथ टेक्सचर छत को पेंट करना चाहते हैं, बनावट के संपर्क से बच सकते हैं और उसे नुकसान पहुंचाने का खतरा हो सकता है। हालांकि, यह एक बेहद गन्दा प्रक्रिया है।
    • भविष्य में अपनी छत को चित्रित करते समय, एक मोटे रोलर का उपयोग करने की कोशिश करें क्योंकि एक छोटा रोलर बनावट को पर्याप्त रूप से कवर करने में सक्षम नहीं होगा।
    • यदि आपको केवल एक छोटे से क्षेत्र को कवर करने की आवश्यकता है, जैसे कि पहले से बनावट वाले छत को मरम्मत करना, टेक्सचर स्प्रे पेंट पर विचार करें। ये डिब्बे केवल कुछ ही सेकंड में रहते हैं, इसलिए वे छोटे क्षेत्रों में या मरम्मत के लिए उपयोग करने के लिए सबसे उपयुक्त हैं।

    चेतावनी

    • पेंटिंग करते समय खिड़कियों को खोलने और कमरे में उचित वायु संचलन सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें। गंध ठीक से नहीं करते, जिससे सिरदर्द और चक्कर आना पड़ सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com