IhsAdke.com

कैसे नृत्य करने के लिए जानें

यद्यपि यहां तक ​​कि बच्चों को पता है कि नृत्य करने के लिए, हर कोई इस कला के लिए अच्छी तरह पैदा नहीं होता है यदि आप सीखना चाहते हैं, तो पहला कदम नृत्य की शैली चुनना है। इसके बाद आपको कुछ समय बिताने की जरूरत है, अपने आप को सीखना या कक्षाएं खुद को पूर्ण करने के लिए और यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि भोजन की देखभाल करना, काम करना और अपने शरीर को बहुत अच्छी तरह से व्यवहार करना महत्वपूर्ण है सब के बाद, यह तरल पदार्थ और चमकीले आंदोलनों को पूरा करने के लिए आवश्यक उपकरण है कि हर सम्मोहित नर्तक को कैसे करना है यह जानना है।

चरणों

भाग 1
आप जिस प्रकार के नृत्य को सर्वश्रेष्ठ पसंद करते हैं, उसके बारे में निर्णय लें

शीर्षक से सीखने वाला चित्र चरण 1
1
जानें कि किस शैलियों को एक्सप्लोर करना है उनमें से प्रत्येक को आंदोलन की एक अलग लय की आवश्यकता है। उदाहरण के लिए, नल के तेजी से धड़क रहा है थोड़ा और अधिक समय लेने वाली और बैले के सुंदर आंदोलनों या हिप-हॉप की और अधिक आक्रामक युद्धाभ्यास के समान है। एक प्रकार का पता लगाने के लिए जो कला के लिए जुनून को प्रेरित करता है, सब कुछ के साथ प्रयोग करने के लायक नहीं है बॉलरूम नृत्य अक्सर मजेदार होता है, खासकर अगर दोस्तों के साथ अभ्यास किया जाता है और कौन जानता है, यह आयरिश नृत्य जैसी अधिक विदेशी और अपरिचित शैलियों में भी उभर रहा है
  • स्टेप 2 नृत्य करने के लिए जानें
    2
    ऑनलाइन नृत्य वीडियो देखें प्रत्येक की बुनियादी अवधारणाओं को जानने के लिए विभिन्न शैलियों को देखने की कोशिश करें और देखें कि आपका प्रोफ़ाइल किस प्रकार फिट है। उदाहरण के लिए, यदि आपके घुटने बहुत मजबूत नहीं हैं, तो टैपिंग सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है या जो अपने पैरों को मोड़ और उन्हें एक लंबे समय के लिए टिप में रहने के लिए होने के एक प्रशंसक नहीं है, बैले सबसे उपयुक्त नहीं है। महत्वपूर्ण बात यह जानना है कि आपको सबसे अधिक क्या पसंद है
  • स्टेप 3 नृत्य करने के लिए जानें
    3
    विषय पर पत्रिकाओं और पुस्तकों पर एक झांकना ले लो वे बाधाओं और खुशियों का एक विचार प्राप्त करने के लिए नृत्य के मूल सिद्धांतों को समझने में बहुत मदद कर सकते हैं जो कि यह रोमांच आपके लिए रखती है।
    • निकटतम पुस्तकालय में नृत्य सामग्री को देखने के लिए समय निकालें। विषय पर बने रहने और इसके विभिन्न विकल्पों के बारे में और जानने के लिए यह एक बहुत किफ़ायती तरीका है।
    • अपने आप को नृत्य के इतिहास से दूर ले जाना चाहिए। यह आपको शैली चुनने के लिए प्रेरित कर सकता है।
  • स्टेप 4 नृत्य करने के लिए जानें
    4
    जिम या थिएटर में मुफ्त लाइव प्रदर्शन देखने का प्रयास करें महंगी और असाधारण प्रदर्शन पर जाने की ज़रूरत नहीं है ताकि त्वचा पर चमक और उत्तेजना महसूस हो सके जो कलाकार व्यक्तिगत रूप से व्यक्त कर सकते हैं। अनुभव वीडियो पर सब कुछ देखने से काफी अलग है।
    • किसी नृत्य को देखकर, आप शैली का बेहतर विचार प्राप्त कर सकते हैं और पेशेवरों द्वारा बनाई गई और अधिक विस्तृत और चतुर आंदोलनों से प्रेरित हो सकते हैं। एक सुझाव एक संगीत देखने और नर्तकियों को देखना है क्या वे ध्यान केंद्रित कर रहे हैं? उनकी तकनीक कैसे है? क्या भावनाएं संगीत का पूरक हैं? इन विवरणों को याद रखें और फिर अकेले, अकेले नृत्य करने का प्रयास करें और प्रस्तुति में आपने जो सीखा है, उस पर ध्यान दें। और जितने भी अलग-अलग शैलियों को आप देखते हैं, उतना ही आपको पता चलता है कि आपको क्या प्रेरणा मिलती है।
  • स्टेप 5 नृत्य करने के लिए जानें
    5
    शहर के हॉल में निःशुल्क कक्षाओं के बारे में जानने का प्रयास करें आम तौर पर, संस्कृति विभाग कुछ सार्वजनिक पार्क या जिम में पढ़ाए गए बुनियादी और निशुल्क पाठ्यक्रम प्रदान करता है
    • यदि आपकी नगर परिषद कक्षाओं की पेशकश नहीं करती है, तो वैकल्पिक विश्वविद्यालयों का शोध करना है जो मुक्त नृत्य कार्यक्रमों को बढ़ावा देते हैं। ऐसा एक उदाहरण यूएनएसपी है। प्रोजेक्ट डांसिंग दो नामक फेसबुक पेज पर जाकर मूल्यवान
  • पटकथा सीखना चरण 6 के बारे में जानें
    6
    अपनी सीमा का सम्मान करें यदि आपके पास अच्छे आसन और लचीलेपन (उदाहरण के लिए, आप अपने पैरों को अपने पैरों के साथ स्पर्श कर सकते हैं), सबसे उपयुक्त क्लासिक बैले हिप हॉप के बजाय इसलिए, विभिन्न शैलियों पर शोध करते समय, प्रत्येक एक में आवश्यक पदों की जांच करना सुनिश्चित करें और हमेशा सीखने की कोशिश करें, अपने आप में सुधार करें, और लचीलेपन और कौशल में सुधार करें।
  • पटकथा जानें नृत्य चरण 7
    7
    अपने पसंदीदा प्रकार का नृत्य चुनें आरंभ करने के लिए केवल एक समय पर अपने प्रयासों और समय पर ध्यान दें। समय के साथ, आप अन्य शैलियों से मिलने और उसे ठीक करने में सक्षम होंगे।
  • भाग 2
    अपनी खुद की लय के बाद

    स्टेप 8 नृत्य करने के लिए जानें
    1
    अभ्यास करने के लिए एक विशाल स्थान खोजें फर्श फर्म होना चाहिए क्योंकि आप थोड़ा शोर करेंगे।
  • शीर्षक से सीखें चित्र 9 से नृत्य करें
    2
    एक अच्छा हरा के साथ एक गीत चुनें कई लोग एक रीमिक्स संस्करण रखते हैं, लेकिन आप अपने शरीर को किसी भी एक के साथ मिश्रण कर सकते हैं जिसमें स्थिर हरा होता है
  • स्टेप 10 नृत्य करने के लिए जानें
    3
    हरा सुनने के लिए जानें कुछ लोगों को यह पहचानना और बनाए रखना मुश्किल लगता है अगर आप उनमें से एक हैं, तो संगीत की ओर ध्यान दें और गीत की शुरुआत में पहले से ही हरा दें। अपने पैरों के साथ फर्श को टैप करके उनके साथ जाने का प्रयास करें यदि आवश्यक हो, तो बीट्स को गिनने में आपकी सहायता करने के लिए किसी विषय को समझने के लिए किसी से पूछें एक बार जब आप इसे लटका लेते हैं, तो आप अपने दम पर अभ्यास कर सकते हैं।
  • शीर्षक से सीखें चित्र चरण 11
    4
    शर्मिंदा न हो या डर न दें और आवाज से दूर ले जाएं। एक बार जब आप हरा महसूस करना सीखते हैं, तो उसके साथ जाने की कोशिश करें। बाद के लिए तकनीक छोड़ दें अब मुख्य लक्ष्य शरीर को स्थानांतरित करके संगीत के साथ तालमेल रखना है।
    • आप अपने हथियारों को सरगर्मी करके शुरू कर सकते हैं और फिर अपने पैरों को ले जा सकते हैं (या इसके विपरीत)। एक बार शरीर के एक भाग पर ध्यान केंद्रित करना आसान है गीत की धड़कन को महसूस करने का प्रयास करें और अपनी गतिविधियों को निर्देशित करने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
  • स्टेप 12 नृत्य करने के लिए जानें
    5
    अपनी गति का सम्मान करें जल्द ही एक अविश्वसनीय नृत्यांगना या नर्तकी बनने के लिए पागल होना पूर्णतः सामान्य है हालांकि, नृत्य जानने के लिए समय लगता है यदि आप अपने पैरों से एक कदम अधिक लेते हैं, तो चोट लगने की संभावना बहुत बढ़ जाती है
  • पटकथा सीखना चरण 13 के बारे में जानें
    6
    सबसे पहले एक ठोस नींव बनाएं। मूल बातें अच्छी तरह से सीखने पर ध्यान दें आगे बढ़ने वाली चालें करने में सक्षम न होने की हताशा से बचने के अलावा, आप उन्नत स्तर पर ही किया जाना चाहिए, भविष्य में आप और अधिक जटिल युद्धाभ्यास का आधार बनाते हैं। मूल बातें के बारे में अधिक जानने के लिए ऑनलाइन ट्यूटोरियल या पुस्तक का लाभ उठाएं
    • उदाहरण के लिए, बैले के लिए, मूल स्थितियों का प्रयास करें। उनमें से एक पहला स्थान है ऊँची एड़ी के साथ एक साथ छड़ी करना चाहिए, लेकिन पैरों के सुझावों को इंगित करना चाहिए संतुलन बनाए रखने में सहायता के लिए, अपने कूल्हों का उपयोग करें अपने हथियार अपने कंधों से घुमावदार रखने की कोशिश करें, धनुष बना।
  • स्टेप 14 नृत्य करने के लिए जानें
    7
    नाइट क्लब या डिस्को में नृत्य का आनंद लें हिप हॉप, देश या बॉलरूम नृत्य जैसी कुछ शैलियों की कोशिश करने के लिए ये स्थान बहुत बढ़िया हैं
  • भाग 3
    बुनियादी स्तर को छोड़कर




    स्टेप 15 नृत्य करने के लिए जानें
    1
    एक कोर्स लेने की कोशिश करो आपको एक शैली पर निर्णय लेने में मदद करने में बुनियादी पाठ संभवतः मददगार हो सकते हैं, लेकिन अब यह समय है कि आप जिस तरह के नृत्य को सर्वश्रेष्ठ पसंद करते हैं, उसके बारे में ध्यान केंद्रित करें। शुरुआत के कमरे में एक कोर्स में नामांकित करें क्योंकि आप अभी भी सीख रहे हैं
  • शीर्षक से सीखें चित्र चरण 16
    2
    पेशेवर नर्तकियों को देखें यह ताल नक्शे बनाने और अपने मन में कदम बनाने का एक शानदार तरीका है। यह उन्हें पुन: उत्पन्न करना आसान बनाता है, क्योंकि आपका दिमाग पहले ही दृष्टि की गति को जानता है।
    • आप निकटतम नृत्य स्टूडियो में सबक ले सकते हैं। यह शिक्षक या शिक्षक के लिए ध्यान देना महत्वपूर्ण है, जबकि वह दिखाता है कि आंदोलन कैसे करें
  • स्टेप 17 नृत्य करने के लिए जानें
    3
    मित्रों के साथ अभ्यास करें वे कक्षा के बाहर नृत्य करने के लिए और अधिक समय समर्पित करने के लिए एक और महान कारण हैं। एक और फायदा यह है कि एक साथ सुधार करने के लिए प्रदर्शन के बारे में दूसरे को एक ईमानदार राय दे सकती है।
  • स्टेप 18 नृत्य करने के लिए जानें
    4
    अभ्यास के लिए एक विशेष समय को अलग रखें अपने शरीर को प्रशिक्षित करने का एकमात्र तरीका नियमित रूप से अभ्यास करना है इस तरह आप एक मांसपेशी स्मृति बनाने के लिए सक्षम हो जाएगा, तो आप नृत्य और उनके बारे में पहले विचार किए बिना ही आंदोलनों कर सकते हैं।
  • चित्र के बारे में सीखना सीखना चरण 1 9
    5
    मूल्यांकन करने का प्रयास करें अपने आप का एक वीडियो बनाओ यह देखने के लिए कि आप शरीर को कैसे आगे बढ़ रहे हैं। एक अन्य विकल्प एक डांस साइट पर वीडियो पोस्ट करना है और इस कला के अन्य प्रशंसकों से सुझाव मांगना है।
  • शीर्षक से सीखें चित्र 20 से नृत्य करें
    6
    दर्पण के सामने अभ्यास करें इस तरह आप वास्तविक समय में गलत क्या कर रहे हैं और आंदोलन या लय सही कर सकते हैं।
  • चित्र से सीखना सीखना चरण 21
    7
    एक नृत्य समूह में शामिल हों स्थानीय नृत्य समूहों के लिए खोजें और एक का हिस्सा बनने का प्रयास करें
    • नृत्य समूहों को खोजने के लिए एक टिप अपने शहर के समाचार पत्र में ईवेंट अनुभाग की जांच करना है। आप देख सकते हैं कि आप कौन से शुरुआत कर रहे हैं और यदि आप चाहें तो संपर्क में रहें। एक अन्य विकल्प Google पर "स्थानीय नृत्य समूह" टाइप करना है आपको उनके बारे में फेसबुक पेज पर रीडायरेक्ट किया जाएगा।
  • भाग 4
    नृत्य के लिए शरीर को छोड़कर

    स्टेप 22 नृत्य करने के लिए जानें
    1
    सब्जियां, फलों और सब्जियां खाने की कोशिश करें ये खाद्य पदार्थ पोषक तत्वों, विटामिनों और खनिजों में समृद्ध हैं, जो शरीर के लिए स्वस्थ, मजबूत और चुस्त रहने के लिए आवश्यक हैं।
  • स्टेप 23 नृत्य करने के लिए जानें
    2
    जानें कि संतुलित भोजन कैसे करें यदि नाच आपकी दिनचर्या का हिस्सा है, तो कार्बोहाइड्रेट से आने के लिए आधा कुल कैलोरी खपत होती है। शेष 50 प्रतिशत के रूप में निम्नानुसार वितरित किया जाना चाहिए: वसा से लगभग 35 प्रतिशत और 15 प्रतिशत और प्रोटीन (मछली, नट, नट, एवोकैडो, दही, आदि में मौजूद)।
    • कार्बोहाइड्रेट आपकी मांसपेशियों के लिए जरूरी ईंधन की ज़रूरत होती है, जिनके लिए उन्हें ऊर्जा की आवश्यकता होती है।
    • प्रोटीन आपकी मांसपेशियों को पुनर्निर्माण में मदद करते हैं तीव्र नृत्य सत्रों में, मांसपेशियों के फाइबर फैसले के कारण टूट सकते हैं। यह वह जगह है जहां यह पोषक तत्व आता है, जो इस समस्या का उपचार करता है।
  • स्टेप 24 के बारे में जानें
    3
    सरल कार्बोहाइड्रेट से बचें सफेद चीनी, चावल और रोटी से दूर रहने की कोशिश करें संपूर्ण अनाज के संस्करण, पूरे अनाज और फलों को कार्बोहाइड्रेट स्रोतों के रूप में प्राथमिकता दें।
  • स्टेप 25 नृत्य करने के लिए जानें
    4
    अंदरूनी हिस्से से शरीर की जलयोजन रखें। आपको शारीरिक परिश्रम के दौरान खो जाने वाले तरल पदार्थ को फिर से भरना होगा। इसके अलावा, शरीर में पानी की कमी आपके सजगता और गति धीमी कर सकती है।
    • यदि संभव हो तो, प्रति दिन 8 अमेरिकी कप (लगभग 230 मिलीलीटर) पानी पीने का प्रयास करें
    • तीव्र नृत्य सत्र में, तरल पदार्थ के नुकसान की भरपाई के लिए आपको प्रति घंटे 4 गिलास पानी पीने चाहिए।
  • चित्र के बारे में जानें
    5
    दुबला प्रोटीन को प्राथमिकता दें मछली और चिकन में लाल मांस की तुलना में कम संतृप्त वसा होता है, स्वस्थ विकल्प होते हैं। अन्य अच्छे पोषक स्रोतों में पागल, नट, और सेम शामिल हैं।
  • चित्र से सीखना सीखना चरण 27
    6
    वैकल्पिक व्यायाम की कोशिश करो यही है, विभिन्न प्रकार के व्यायामों की कोशिश करें ताकि आपके शरीर को पूरी तरह से विकसित किया जा सके, मांसपेशियों और सहनशक्ति में वृद्धि हो सके।
    • उदाहरण के लिए, तैराकी एक बेहतरीन व्यायाम है जो पूरे शरीर को काम करती है और जो अभी भी आपके लचीलेपन में सुधार कर सकती है। यह भी संयुक्त तनाव relieves। शरीर के ऊपरी भाग को आराम करने के लिए बैकस्ट्रोक बहुत उपयुक्त है।
    • पैर की मांसपेशियों को विकसित करने के लिए, साइकिल चालन की कोशिश करें यह आपकी सहनशक्ति को बढ़ाने का भी एक शानदार तरीका है अपनी मुद्रा से अवगत रहें आपकी रीढ़ की हड्डी को कूल्हों के पास की मांसपेशियों को कम करने से बचने के लिए जितना संभव हो उतना सीधा होना चाहिए।
    • अधिक लचीलेपन और शक्ति के लिए, योग की शक्ति पर शर्त। यह ट्रंक और कूल्हों के केंद्रीय मांसल काम करने के अलावा मांसपेशियों को फैलाने में मदद करता है।
  • चित्र के बारे में जानें
    7
    एक और अच्छा विकल्प वजन उठाना है, जो मांसपेशियों को विकसित करने के लिए एकदम सही है आप लंबे समय तक कुछ नृत्य पदों में रह सकते हैं या इससे पहले आश्चर्यचकित होने में आश्चर्यचकित हो सकते हैं। आप मानक वजन उठाने जैसे मछलियां या स्क्वेट कर सकते हैं। लेकिन अधिकतम छह या आठ पुनरावृत्तियों में से तीन सेट करने की कोशिश करें सामान्य रूप से पहनने से थोड़ा बड़ा वजन का प्रयोग करें अधिक वजन और कम पुनरावृत्ति मांसपेशियों के आकार को बहुत ज्यादा बढ़ाए बिना आपके शरीर को मजबूत करने में मदद करेंगे
    • मछलियां के लिए, प्रत्येक हाथ में एक डंबेल पकड़ो। हथेलियों को अपना चेहरा और ऊपर होना चाहिए अपने कंधे की ओर एक समय में एक हाथ ले लो
    • जब स्क्विट बनाते हैं, तो अपने पैरों को कंधे-चौड़ा अलग छोड़ दें आपके शरीर के सामने डंबल्स रखें जब आप अपने धड़ को कम करते हैं तो अपने घुटनों को मोड़ लें। प्रारंभिक स्थिति पर लौटें (सीधे रीढ़ की हड्डी के साथ खड़ी) आवश्यक पुनरावृत्तियों की संख्या बनाओ
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको वास्तव में एक सख्त विकल्प चाहिए, तो इंटरनेट पर नृत्य रिहर्सल के बारे में एक वीडियो देखें यह तेज़, मुफ़्त है और फिर भी आंदोलनों को सिखाता है।

    चेतावनी

    • ऑब्जेक्ट्स को मारने या ट्रिपिंग से बचने के लिए निःशुल्क परीक्षणों के लिए स्थान छोड़ दें।
    • फिलहाल अपनी क्षमताओं से परे चालें या कदम बनाने की कोशिश न करें। आप अपने और दूसरों को चोट पहुंचा सकते हैं जब तक आप अनावश्यक दुर्घटनाओं से बचने के लिए तैयार नहीं हो, तब तक इंतजार करना सबसे अच्छा है
    • एक पेशेवर प्रशिक्षक से सीखना सबसे अच्छा विकल्प है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com