IhsAdke.com

कुलों के संघर्ष में एक सफल कबीले कैसे बनाएं

कुलों का संघर्ष एक मजेदार और गतिशील गेम है जो खिलाड़ियों को गांवों और समुदायों के निर्माण के साथ-साथ दूसरे खिलाड़ियों द्वारा बनाई गई हमले साइटों की अनुमति देता है। खेल को और अधिक रोमांचक और सहयोगात्मक बनाने के लिए अन्य खिलाड़ियों के साथ समूह बनाने संभव है। आप अपने कबीले के अन्य सदस्यों के लिए सैनिकों को दान कर सकते हैं, उन्हें हमले या बचाव करने के लिए सैनिकों को प्राप्त कर सकते हैं, और एक साम्राज्य का निर्माण कर सकते हैं। एक अच्छे कबीले बनाने के लिए, उनका नेता बनने पर विचार करें। क्या आप कर सकते हैं?

चरणों

विधि 1
एक कबीले बनाना

कुश्ती के संघर्ष में एक सफल कबीले का शीर्षक चित्र 1 चरण
1
कबीले बनाने से पहले कुछ समय के लिए खेलते हैं। यह एक उच्च कमान (60 या अधिक) तक पहुंचने से पहले एक नया कबीले शुरू करने की सलाह नहीं है। शायद ही कोई आप में शामिल हो जाएगा, और आप अन्य खिलाड़ियों से चुटकुले सुन सकते हैं दुर्भाग्य से, यह खिलाड़ी समुदाय में एक दुखद वास्तविकता है, लेकिन खेल में जल्दी ही एक और कबीले में शामिल होने और उनकी स्थिति बढ़ाने से साइबर धमकी से बचने संभव है। एक बार जब आप एक बहुत कुछ सीखा है और एक अनुभवी खिलाड़ी बनने के बाद, अपना स्वयं का कबीन शुरू करें, वर्चस्व की योजना बनाएं, और उसे निष्पादित करें।
  • एक सामान्य नियम यह है कि "गांव केंद्र" के 7 और 8 के बीच का स्तर होने पर कबीले ही बनाया जाना चाहिए। इसका कारण यह है कि आप एक नेता के रूप में शक्तिशाली सुरक्षा और बड़ी मात्रा में आपूर्ति कर सकते हैं। जब स्थान उस स्तर पर पहुंचता है, तो कई नए आइटम अनलॉक किए जाते हैं, जैसे कि बेबर्सियन किंग, उन्हें एक अधिक आकर्षक और शक्तिशाली नेता बनाते हैं
  • कुश्ती के संघर्ष में एक सफल कबीले का शीर्षक चित्र 2 चरण
    2
    तय करें कि किस प्रकार के कबीले आप कमांड करना चाहते हैं 3 बुनियादी प्रकार हैं: रक्षात्मक, कृषि में विशेषज्ञ, और हाइब्रिड। यदि उनके पास एक निश्चित योजना है, जिसमें समय की लंबाई शामिल है, तो वह अपने सदस्यों और सदस्यों को आकर्षित करने की योजना बना लेना आसान हो जाएगा और वह सामान्य रणनीति जो अपनाया जाएगा।
    • एक रक्षात्मक कबीले गांव के केंद्र के चारों ओर बनाया गया है और स्वयं का बचाव करने पर ध्यान केंद्रित करता है ताकि वे ट्राफियों को जीत न सकें। प्राथमिक कार्य उन ट्राफियों को बनाए रखना है जो आपने ऑनलाइन विवादों में हासिल कर लिया है। इस प्रकार के कबीले क्षेत्र के मध्य भाग में स्थापित "ग्राम केंद्र" के साथ सबसे अच्छा काम करता है और तुरंत दीवारों और लंबी दूरी के हथियारों जैसे मोर्टारों और एंटीआइक्रकैक तोपखाने से घिरा होता है।
    • महल के चारों ओर निर्मित होने पर एक खेती करने वाले कबीले सबसे अच्छे होते हैं क्योंकि यह सैनिकों को मजबूत करता है और लंबी दूरी की गोलाबारी करता है, जिससे सेना पर हमला करने और जब्त करने में मदद मिलती है। प्राथमिक कार्य संसाधनों को एकत्र करना है, जिससे मानचित्र के एक छोर पर "ग्राम केंद्र" को माउंट करने के लिए उपयुक्त हो।
    • एक हाइब्रिड कबीले मूल रूप से दोनों के संयोजन है, क्षेत्र के मध्य भाग में "ग्राम केंद्र" को रखकर, उसी जगह के गोदामों और बाहर के संग्रह क्षेत्र के साथ।
  • कुश्ती के संघर्ष में एक सफल कबीले का शीर्षक चित्र 3 चरण
    3
    कबीले के लिए एक महान नाम के बारे में सोचो नए सदस्यों को पाने के लिए, आपको एक ऐसे नाम के बारे में सोचना चाहिए जो कि खिलाड़ियों को आकर्षित करेगा और दूसरों के बजाय उन्हें शामिल करना चाहता है। अनोखे नाम केवल एक ही होते हैं, जब एक खिलाड़ी एक विशिष्ट शब्द की खोज करता है। इसलिए, यह जरूरी है कि आप लिपिक या आम नामों से बचें।
    • कुछ नया और दिलचस्प सोचने की कोशिश करें, और "द कल्श कबीन", "ए ग्रेट क्लैन" या "डक्स ऐर कूल" जैसे उबाऊ नामों से बचें। नहीं धन्यवाद
    • सबसे लोकप्रिय कुलों और बोले के विभिन्न प्रकार के नामों के लिए खोज करें जो वाइकिंग्स के समय के कबीले के नाम की तरह दिखते हैं। कुछ अविश्वसनीय और विशिष्ट बनाने की कोशिश करें, जैसे "आंख की द ड्रैगन" या "मिस्ट ऑफ़ द चुड़ैल"
  • कुश्ती के संघर्ष में एक सफल कबीले का शीर्षक चित्र 4
    4
    अपने कबीले के लिए एक रोचक प्रतीक बनाएं अपने चुने हुए नाम से मेल खाता बनाने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, यदि आपके कबीले का नाम "आतिशबाज़ी आगे" है, तो एक लाल पृष्ठभूमि और नारंगी पट्टियां रखें। लोगों को एक पल में पहचानने के लिए यह आकर्षक होना चाहिए एक अच्छा प्रतीक नए सदस्यों को आकर्षित करने और दुश्मनों के दिलों में डर पैदा करने में सहायता कर सकता है।
  • कुश्ती के संघर्ष में एक सफल कबीले का शीर्षक चित्र 5
    5
    अपने कबीले के लिए एक दिलचस्प विवरण बनाएं। एक दोस्ताना जीवनी लिखने के लिए समय ले लो, जो आपको कबीले के बारे में बताता है उदाहरण के लिए, यदि उसका इरादा ट्राफियों का शिकार करना है, तो वर्णन में नीचे लिखें। यदि आप एक बनाना चाहते हैं जो कृषि के लिए अनुकूल है और केंद्रित है, तो उसे स्पष्ट रूप से छोड़ दें जीवनी को खिलाड़ियों पर असर करना चाहिए, लेकिन यह आकस्मिक सदस्यों को डराकर इतनी लंबी और जटिल नहीं होनी चाहिए।
    • कुछ खिलाड़ी वर्णन में कबीले के नियमों को शामिल करना पसंद करते हैं, जबकि अन्य उन्हें बाद में उपलब्ध करना पसंद करते हैं। आप तय करते हैं कि क्या करना है। आप नेता हैं!
  • विधि 2
    सदस्यों की भर्ती

    कुश्ती के संघर्ष में एक सफल कबीले का शीर्षक चित्र 6
    1
    सभी में शामिल होने के लिए एक व्यापक वर्ग चुनें शुरुआत में, नए सदस्यों को मिलना मुश्किल होगा, लेकिन अगर आप धीरज और लगातार हो तो आपको लंबे समय में पुरस्कृत किया जाएगा नए सदस्यों को प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका "कोई भी शामिल हो सकता है" विकल्प को चेक करना है। यह लोगों को नेता द्वारा स्वीकार किए बिना प्रवेश करने देता है। आप कई बेकार सदस्यों को समाप्त कर देंगे, लेकिन आप बाद में उन्हें बाहर निकाल सकते हैं।
    • आपके रैंकिंग के आधार पर आपके पास कुछ समय के लिए 5 या 10 सदस्य हो सकते हैं यह बड़ा है, यह अन्य उपयोगकर्ताओं को कबीले में शामिल होने के लिए समझना आसान होगा। यदि आपको नए सदस्यों की भर्ती में परेशानी हो रही है, तो धीरज रखो और उनको सूचीबद्ध करें, जब आप 20 के स्तर पर चढ़ते हैं, जो उस बिंदु के लिए होता है जहां सब कुछ बदलता है कई खिलाड़ी आपसे जुड़ेंगे और जल्द ही आपके कबीले के पास 50 सदस्य होंगे या अधिक।
  • कुश्ती के संघर्ष में एक सफल कबीले का शीर्षक चित्र 7
    2
    मजबूत अंगों को स्वीकार करें एक बार जब आप एक अच्छी सदस्यता आधार बनाते हैं, तो आप सेटिंग बदल सकते हैं और केवल उन खिलाड़ियों को चुनना शुरू कर सकते हैं जो कबीले स्तर को अपग्रेड करेंगे: उच्च स्तरीय खिलाड़ी उनके पास मध्यम स्तर के मजबूत कुर्सियां ​​और पर्याप्त संख्याएं हैं। यदि आप किसी को भी अंदर ले जाते हैं, तो आप सदस्यता सीमा तक पहुंचेंगे और महसूस करेंगे कि आपकी रैंकिंग अच्छी नहीं होगी। सिर्फ नए लोगों के साथ सभी रिक्तियों को भरने के बजाय अच्छे खिलाड़ियों के साथ गठजोड़ करके अच्छा आधार बनाने के लिए बेहतर है, जो सिर्फ एक कबीले में होना चाहता था।
    • कुछ खिलाड़ी पहले सदस्यों को बड़े स्तर की पेशकश शुरू करना पसंद करते हैं जबकि अन्य का मानना ​​है कि यह आरंभ करने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है। यह दृष्टिकोण उन खिलाड़ियों को आकर्षित करने की ओर जाता है जो केवल अल्प अवधि के लिए कबीले में रहते हैं और फिर निष्क्रिय होते हैं। यह केवल सबसे मजबूत खिलाड़ियों को स्वीकार करना और बढ़ावा देना है जो इसे छोड़ने की बजाय कबीले को बेहतर बनाने में मदद करेंगे।
  • कुश्ती के संघर्ष में एक सफल कबीले का शीर्षक चित्र 8
    3
    सदस्यों को खोजने के लिए वैश्विक चैट का उपयोग करें वहाँ आप कई खिलाड़ियों को मिल जाएगा, जो अभी तक एक कबीले नहीं है उन्हें आमंत्रित करें, लेकिन अपने लक्ष्यों का वर्णन करें और उनसे जुड़ने के लाभों को नाम दें
    • अपने ट्राफी लीग से संभव के रूप में कई खिलाड़ियों को आमंत्रित करें ताकि आपके कबीले को सर्वश्रेष्ठ शुरुआत संभव हो सके। आप अपने वास्तविक-विश्व मित्रों को अपने स्वयं के साथ खेलना शुरू करने से पहले भी इसमें शामिल होने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। उनके साथ खेलना मजेदार हो सकता है
    • उन लोगों की भर्ती न करने का प्रयास करें, जो न केवल नए सदस्यों के लिए हताश होने तक कबीले पर न केवल परेशान और नकारात्मक प्रभाव डालेगा। ग्लोबल चैट में पाए गए बहुत से लोगों को उनके कबीले के एक बड़े या उप नेता की स्थिति की आवश्यकता होगी, लेकिन इससे वह खेल कम मनोरंजक बना देगा, जब उन्होंने उन्हें दिया शक्ति का दुरुपयोग करना शुरू कर दिया।
  • कुश्ती के संघर्ष में एक सफल कबीले का शीर्षक चित्र 9
    4
    प्रचार करें। यूट्यूब टिप्पणियों, फोरम विषयों, और अन्य प्रकार के चैट में एक कबीले के बारे में बात करना और नए सदस्यों की भर्ती के लिए आम बात है। यदि आप नेता हैं, तो यह आपके लिए विज्ञापन और नए सदस्यों की भर्ती करने का काम है। आप एक नियम बनाने में भी सक्षम हो सकते हैं जिसके लिए नए सदस्यों को आपके कबीले के बारे में शब्द फैलाने के लिए कई स्थानों पर विज्ञापन पोस्ट करने की आवश्यकता है। यह नए सदस्यों को नियमित रूप से शामिल होने के लिए मिल जाएगा
  • कुश्ती के संघर्ष में एक सफल कबीले का शीर्षक चित्र 10
    5
    कबीले में प्रवेश करने की कोशिश करने वाले दंगों को अस्वीकार। खेल मजेदार होना चाहिए- यदि आपके पास अपने ही कबीले को शुरू करने का काम था, तो उन फैलो से भरा होना चाहिए जो कि कैसे खेलें, न कि लोग जो दूसरों को परेशान करना चाहते हैं। अगर कोई सदस्य बग करता है, असंगत है, या नियमों को तोड़ता है, उसे बाहर निकालना
  • विधि 3
    कबीले को मजबूत बनाना




    कुश्ती के संघर्ष में एक सफल कबीले का शीर्षक चित्र 11
    1
    कठोर लेकिन सही नियम सेट करें नियम गुटों में बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे सभी सदस्य एक दिशानिर्देश का पालन करते हैं, जिससे नेता को परेशान करने वालों को निष्कासित करने के ठोस कारण मिलते हैं। एक चेतावनी छोड़ दो कि हर कोई जो नियमों का पालन नहीं करता है, उसे निकाल दिया जाएगा। तब सज़ा लागू करें यदि आवश्यक हो उद्घाटन अपवाद भविष्य में पुनरावृत्ति की समस्या का कारण होगा। लोहे मुट्ठी के साथ आपको कमांड करना होगा।
    • नियम स्पष्ट और विशिष्ट होना चाहिए यह कहने के लिए कि आप "आलसी सदस्यों" को निष्कासित करेंगे, यह समझना मुश्किल हो सकता है, और यदि आपके सदस्यों में से कोई भी "आलस" को आपकी ओर से अलग तरह से व्याख्या करता है तो आपके अधिकार को कम कर सकता है। अपने नियमों और चेतावनियों में विशिष्ट रहें
    • सामान्य नियमों में शामिल हैं अपवित्रता पर रोक, दोनों प्रकार के हमलों का उपयोग करने की आवश्यकता, और संघर्ष में सफल होने के लिए कबीले के लिए कम से कम भागीदारी।
  • कुश्ती के संघर्ष में एक सफल कबीले का शीर्षक चित्र 12
    2
    एक मजबूत रक्षात्मक रणनीति बनाएं अच्छे गुटों में एक चीज समान है: एक ठोस रक्षात्मक नेट। रक्षा पहले माउंट, और गोदाम अच्छी तरह से संरक्षित छोड़ दें मोर्टार "गांव का केंद्र" और तोपों के पास होना चाहिए, जगह के बाहर। केवल दुश्मन पर हमला करें जो आप जानते हैं कि आप हार सकते हैं सिंगल प्लेयर मिशन्स उपयुक्त नहीं हैं क्योंकि वे उन्हें पूरा करने के लिए एक पुरस्कार के रूप में दिए गए राशि की तुलना में उन्हें मारने के लिए अधिक पैसा खर्च करेंगे।
    • अपने सबसे मूल्यवान संपत्ति के आसपास दीवारों और हथियार रखो। यदि आप अन्य सदस्यों पर हमला करते हैं तो आप आधार के आसपास की दीवारों को भी रख सकते हैं। निरंतर सुधार करने के लिए रक्षा के आसपास सैन्य शिविर, बैरकों और निर्माण झोपड़ियों को सम्मिलित करना संभव है।
  • कुरसी के चरण 13 में एक सफल कबीले का शीर्षक चित्र
    3
    कबीले के सदस्यों को बुद्धिमानी से बढ़ावा दें लोगों को बढ़ावा देना महत्वपूर्ण है ताकि वे ऊब नहीं हो सकें और उन समूहों में शामिल हो जाएं जो उन्हें अधिक जिम्मेदारी प्रदान करते हैं। यदि वे सक्रिय, ईमानदार और कम से कम एक महीने के लिए कबीले में हैं, तो बूढ़े के पदों के खिलाड़ियों को बढ़ावा दें। उप-नेता को बढ़ावा दें यदि वे भरोसेमंद हैं या यदि वे वास्तविक जीवन में व्यक्ति को जानते हैं प्रचारित उपयोगकर्ताओं को नए कार्यों को असाइन करें।
    • केवल बिना किसी कारण के लोगों को बढ़ावा दें यदि आप नए सदस्यों के लिए बेताब हैं कुछ खिलाड़ी एक कबीले में शामिल होना चाहते हैं, एक उप नेता बन जाते हैं, और अन्य सभी सदस्यों को निष्कासित करते हैं। यह अच्छा नहीं है ऐसा होने से रोकने के लिए, केवल उन लोगों को प्रोत्साहित करें जिन्हें आप वास्तविक जीवन में इस भूमिका में जानते हैं।
    • निष्क्रिय सदस्यों को निकालें, जो कम से कम 2 या 3 लगातार युद्ध में भाग नहीं लेते हैं, और जो सैनिकों को दान नहीं करते हैं
  • कुश्ती के संघर्ष में एक सफल कबीले का शीर्षक चित्र 14
    4
    एक अच्छी सेना दान प्रणाली की स्थापना सदस्यों को सप्ताह में कम से कम 10 सैनिक दान करने के लिए कहें, और कबीले के लिए, आपको ऐसा करना चाहिए।
  • कुश्ती के संघर्ष में एक सफल कबीले का शीर्षक चित्र 15
    5
    बस युद्ध शुरू करें कि आप जीत सकते हैं एक कबीले नेता होने का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा युद्ध को ठीक से प्रबंधित करना है एक अन्य कबीले को हराकर और उनके आधार को चोरी करने से अधिक मनोरंजक कुछ भी नहीं है ऐसा करने से आप अपनी सेना को 600,000 बोनस तक की पेशकश कर सकते हैं।
    • अपने साथियों के साथ प्रभावी ढंग से संवाद करें ताकि वे युद्ध से पहले अच्छी तरह से योजना बना सकें। दोनों आक्रमणों का उपयोग करने के लिए कबीले को बताएं और अधिक विशिष्ट रणनीतिक योजनाएं बनाएं।
  • विधि 4
    एक अच्छे नेता बनना

    कुश्ती के संघर्ष में एक सफल कबीले का शीर्षक चित्र 16
    1
    चैट में बहुत सक्रिय रहें मित्रवत रहें और दूसरे सदस्यों के साथ कबीले के नियमों के बारे में चर्चा करें, लेकिन अन्य रोज़ मामलों के बारे में भी। सभी सदस्यों से तत्काल मैसेजिंग सॉफ़्टवेयर स्थापित करने के लिए कहें ताकि वे साइट से कनेक्ट किए बिना गेम के बारे में बात कर सकें। यह एक उत्कृष्ट नेतृत्व उपकरण हो सकता है
    • हमेशा कबीले सदस्यों के दावों को सुनें, विशेष रूप से बड़ों जब भी संभव हो, तो आम सहमति तक पहुंचने की कोशिश करें, लेकिन यह मत भूलो कि जब आवश्यक हो तो अंतिम शब्द देने का आपका काम है।
  • कुश्ती के संघर्ष में एक सफल कबीले का शीर्षक चित्र 17
    2
    उदाहरण के लिए नेतृत्व करें यदि आप बोलते ही काम नहीं करते तो आप सदस्यों को जल्दी से खो देंगे यदि आप एक ऐसा नियम डालें जिसमें गैरभुगतान पर रोक लगाई जाती है और हर वक्त उन्हें बोलने शुरू हो जाती है, तो लोग विद्रोह करेंगे। एक अच्छे नेता बनने के लिए, समय पर आओ, आपको बताए अनुसार करो और आपके द्वारा बनाए गए नियमों का पालन करें।
  • कुलीन वर्ग के संघर्ष में एक सफल कबीले का शीर्षक चित्र 18
    3
    निर्णय लें कि क्या आपके पास डिप्टी नेताओं होंगे कुछ खिलाड़ी उन्हें नहीं पसंद करते हैं और कबीले के पूर्ण नियंत्रण का चयन करते हैं। यह एक तख्तापलट की संभावना को समाप्त करता है: एक प्रक्रिया जिसमें कोई अन्य सभी सदस्यों को अपने तरीके से कबीले को आकार देने के लिए बाहर निकलता है। अन्य खिलाड़ियों को 3 या 4 डिप्टी नेताओं के ट्रस्ट बेस को स्थापित करने के लिए कुशलता मिलती है जो नेता के नीचे केवल 10 स्तर के नीचे हैं
    • आप उप नेता पद के लिए खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए निर्णय लेते हैं, यह सुनिश्चित करें कि चुने हुए हैं जो उन लोगों के कबीले में नहीं रह रहे हैं और सैनिकों की एक महत्वपूर्ण राशि दान में दी है। नियमों में इसे नीचे लिखें ताकि सभी को पता चल जाएगा कि प्रचार कैसे काम करता है।
  • कुश्ती के संघर्ष में एक सफल कबीले का शीर्षक चित्र 1 9
    4
    सक्रिय और सहायक रहें कबीले को जीवित रखने के लिए, आपको सक्रिय होना चाहिए। हर दिन खेलना और कबीले को समय-समय पर जांचने का प्रयास करें
    • रचनात्मक प्रतिक्रिया प्रदान करें युद्ध के बाद, कुछ असफल मिशनों को फिर से खेलते हुए और सदस्यों को बताएं कि वे बेहतर कैसे कर सकते थे। उदाहरण के लिए, अगर कोई पीएई केकेए द्वारा बनाई गई एक सेना का इस्तेमाल करता है, तो अगली बार ड्रैगन केवल निर्माण करने का प्रयास करने के लिए आपको सलाह दीजिए क्योंकि यह अधिक कुशल होगा
  • कुश्ती के संघर्ष में एक सफल कबीले का शीर्षक चित्र 20
    5
    धीरज रखो आपके कबीले नाटक के पहले 15 मिनट में आसानी से अन्य कुलों को पराजित और हावी नहीं कर पाएगा। धीरे-धीरे नए सदस्यों की भर्ती के दौरान आपको धीरज और इंतजार करना चाहिए। जल्दी मत करो और कबीले को बढ़ने के समय ले लो। नए सदस्यों की भर्ती के दौरान रक्षात्मक नेटवर्क के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करें युद्ध शुरू करने के लिए मज़ेदार है, लेकिन यह केवल तभी करते हैं जब आप एक प्रभावी आधार का निर्माण कर चुके हैं और सदस्यों की एक महत्वपूर्ण राशि की भर्ती की है।
    • "गांव केंद्र" के निर्माण को जल्दी मत करो शुरुआती साइट निर्माण परियोजना को तेज़ी से करते हैं, और यह सभी को गलत तरीके से शुरू कर सकता है। इसके बजाय, आपूर्ति की दुकान को भरें और फिर "ग्राम केंद्र" में सुधार करें।
  • युक्तियाँ

    • केवल सक्रिय खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करें और बहुत सारे दान करें।
    • वैश्विक चैट में इमोटिकॉन का उपयोग करें, जब आप अपने कबीले में शामिल होने के लिए अन्य सदस्यों को आमंत्रित करते हैं। इससे आप अधिक परिपक्व दिखेंगे
    • अन्य खिलाड़ियों को आकर्षित करने के लिए कबीले विवरण में इमोटिकॉन का उपयोग करें
    • एक दिलचस्प खिलाड़ी बनने की कोशिश करें और हमेशा साथी परिवारों को प्रोत्साहित करें
    • एक अद्वितीय और आकर्षक कबीले नाम चुनें।
    • सक्रिय रहें और हमेशा कबीले को तेजी से विकसित करने के लिए भर्ती कराएं।
    • कबीले को दैनिक संदेश भेजना सबसे अच्छा है
    • उच्च स्तर के खिलाड़ियों की तलाश करें क्योंकि वे बहुत सहकारी हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • विश्वसनीय या सक्रिय सदस्यों को कभी भी निष्कासित नहीं करें
    • अज्ञात या निष्क्रिय सदस्यों को कभी भी बढ़ावा न दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com