IhsAdke.com

आप कौन हैं बदलने के बिना कई अलग अलग लोगों के साथ मिलन कैसे करें

हर स्कूल या कॉलेज समूह में दोस्तों के साथ उनमें से प्रत्येक में एक अलग व्यक्ति होने के नाते थोड़ा मुश्किल है। लेकिन यह एक चुनौती है कि एक खुली विचारधारा वाली, नि: शुल्क उत्साही लड़की को दूर कर सकता है, यह सच है कि वह कौन है, वह कहाँ जा रही है, और वह जीवन में क्या चाहती है।

चरणों

चित्रित होने वाली लड़की को हर कोई पसंद नहीं बदल रहा है, जो आप चरण 1 हैं
1
अपने आप को रहो लोग हमेशा कहते हैं कि, लेकिन अक्सर आप यह नहीं जानते कि आप वास्तव में कौन हैं सभी लोगों के पास एक नेता का व्यक्तित्व नहीं होता है, बल्कि दूसरों को क्या अनुकरण करना और दोहराते हैं और यह आपको नाखुश कर देगा। अपने आप को दूसरों के द्वारा छेड़छाड़ और नियंत्रित न करें, भले ही आप निश्चित न हों कि आप क्या पसंद करते हैं या चाहते हैं - सोचें, विकल्पों पर विचार करें और अपने स्वयं के निष्कर्ष पर आएं अपने आप को जानने के लिए समय निकालना सामान्य है, इसलिए यदि आप अभी भी थोड़ा उलझन में हैं तो चिंता न करें- यह एक सतत प्रक्रिया है क्योंकि एक स्वस्थ व्यक्ति लचीला रहता है और परिवर्तन के लिए खुला रहता है। अपने आप से निम्नलिखित कारणों के लिए महत्वपूर्ण है:
  • आप बुरे सलाह से अच्छे से भेद करने में सक्षम होंगे और अपने इरादों के बिना लोगों द्वारा प्रभावित किए बिना अपना रास्ता अपनाएंगे। यदि आप अपना मन बदलना चाहते हैं या कुछ नया करने का प्रयास करते हैं, तो यह आपके द्वारा हो जाएगा
  • आपको पता चल जाएगा कि अन्य लोगों से आलोचना कैसे संभालना है ऐसा नहीं है कि आपके पास भावनाएं नहीं हैं- लेकिन सावधान रहें कि दिलचस्प लोगों को हमेशा अच्छी सलाह दी जाती है, भले ही वे थोड़ा अप्रिय हो।
  • आप जानते हैं कि आप जीवन से क्या चाहते हैं और सिर्फ एक समूह में फिट होने या किसी को खुश करने के लिए तैयार नहीं हैं क्या आपको कोई अपवाद बदलने या बनाने का फैसला करना चाहिए, यह आपके द्वारा किया जाएगा या कुछ नया करने की कोशिश करेगी और नए अनुभवों का मौका देगा।
  • चित्रित किया जा रहा है लड़की को हर कोई पसंद नहीं बदल रहा है, जो आप चरण 2 हैं
    2
    सम्मान के साथ हर किसी का इलाज करें मतभेदों को स्वीकार करें और प्रत्येक को क्या प्रदान करना है। कई दोस्त बनाने के लिए निर्णय के बिना, हर एक के स्वाद और हितों में वास्तविक रुचि दिखाने के लिए आवश्यक है। एक-दूसरे के शौक के बारे में सवाल पूछिए, और याद रखें कि वे क्या कहते हैं। जब आप कक्षाओं के बीच में व्यक्ति से मिलते हैं, तो उनसे पूछें कि क्या उन्होंने जो कुछ किया है उसे आप हाल ही में पसंद करते हैं - यह आपको दिखाता है कि वह क्या कहती है, उसके बारे में आपको याद रखती है और ध्यान देती है।
    • उपस्थिति से किसी को पहचानने से बचें लोगों को एक दूसरा मौका दें, भले ही आप पहली बार उनसे मिलते समय कुछ असहज महसूस करते हों - शायद यह किसी को दोस्ती करने का मौका है और आपको वास्तव में एक मित्र की ज़रूरत है।
  • चित्रित किया जा रहा है लड़की को हर कोई पसंद नहीं बदल रहा है तुम कौन हो चरण 3
    3
    खोजें कि आपके पास अलग-अलग लोगों के साथ क्या समान है लेकिन हमेशा ईमानदारी को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है अगर आप केवल समय-समय पर कुछ संगीत सुनते हैं तो उस चट्टान का ढोंग न करें, आपकी पसंदीदा संगीत शैली भी है। यह क्लिक शायद किसी को "शुरुआत" करना चाहेंगे, जिसे वे गाने और बैंड की सिफारिश कर सकते हैं।



  • इस लड़की को हर कोई पसंद नहीं बदल रहा है जिसका नाम बदल रहा है
    4
    यथार्थवादी रहें हर कोई आप को पसंद नहीं करेगा, कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन हैं या आप कैसे व्यवहार करते हैं इस के कई कारण हैं, लेकिन दुखी होना या अस्वीकार करने का कोई कारण नहीं होना चाहिए। कभी-कभी यह जानना संभव नहीं है कि कोई आपको क्यों नहीं पसंद करता है और यहां तक ​​कि यह जानकर भी कि यह दूसरों को खुश करने वाला नहीं होने का नाटक करने वाला नहीं है। कौन खो देता है अन्य व्यक्ति बस अनदेखा करें और शायद वह व्यक्ति अपने दिमाग को धीरे-धीरे बदल लेगा, अपने कार्यों और व्यवहार को देखकर और महसूस करेगा कि आप एक अच्छे दोस्त हैं। ऐसे लोगों के रवैये से हिलने की कोशिश न करें, लेकिन हमेशा उनका सम्मान करें। विनम्र रहें और यदि आप कर सकते हैं तो सहायता करें - कठोर मत बोलो या दूसरों को झूठ बोलें
  • चित्रित करें लड़की को हर कोई पसंद नहीं बदल रहा है, जो आप चरण 5 हैं
    5
    ईमानदार रहो आपकी राय "बदलना" या जो आप जिस समूह से बात कर रहे हैं, उसके आधार पर आप क्या मानते हैं, केवल आपको झूठे के रूप में एक प्रतिष्ठा हासिल करनी होगी। सच्चाई हमेशा आती है और यह स्पष्ट हो जाएगा कि आप झूठ बोल रहे थे ताकि लोग आपको पसंद आए, जो कि इसके विपरीत है जब आप हर किसी को आपकी तरह बनाने की कोशिश करते हैं, तो यह कहने की गलती मत बनें कि लोग क्या सुनना चाहते हैं या बस उनकी नकल करेंगे काम करेंगे जरूरी सहमति या एक ही चीज़ों की पसंद के बिना ईमानदार ब्याज दिखाना संभव है। नम्रता से कहने के लिए जानें कि आप दूसरे के दृष्टिकोण को समझते हैं, या आपको उस शौक को दिलचस्प लगता है, लेकिन वह व्यक्तिगत रूप से आपके अनुरूप नहीं है यह सच है और ईमानदार होना - व्यक्ति में वास्तविक रुचि दिखाने के लिए, ध्यान से सुने, लेकिन कभी धोखा न करें और यह कहने के लिए कि आप ऐसा ही सोचते हैं, मामला नहीं तो।
    • उदाहरण के लिए: कैरोल कहती है कि वह हर हफ्ते फिल्मों में जाने से प्यार करती है, लेकिन आपको लगता है कि यह महंगा है और समय की बर्बादी है कहने के बजाय, "मैं भी हर हफ्ते फिल्में देखना पसंद करता हूं!" कहो, "यह अच्छा है कि आप जो करना चाहते हैं और सप्ताहांत का आनंद लें। आपको फिल्मों के बारे में बहुत कुछ पता होना चाहिए और फिल्मों के बारे में किसी भी प्रश्नोत्तरी का उत्तर देना आसान होना चाहिए मैं वहां साल में केवल कुछ बार जाता हूं क्योंकि मैं हमेशा सप्ताहांत में अन्य चीजों को खत्म करता हूं। " इस तरह, आप कैरल को अपने खाली समय के साथ क्या पसंद करते हैं, रुचि और सहायता दिखाते हैं, लेकिन इसे स्पष्ट कर दें कि वह आमतौर पर ऐसा नहीं करती। जब आप वास्तव में चाहते हैं तब फिल्मों पर जाने के लिए वह एक खुले निमंत्रण छोड़ सकती है, लेकिन वह आपको हमेशा ऐसा करने के लिए आमंत्रित नहीं करेंगे!
  • चित्रित किया जा रहा है लड़की को हर कोई पसंद नहीं बदल रहा है, जो आप चरण 6 हैं
    6
    दूसरों की कंपनी का आनंद लें सभी को प्रसन्न करना एक और एकमात्र लक्ष्य नहीं होना चाहिए, जिसे आप प्राप्त करने के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार होंगे। इसके बजाय, दोस्ताना होने की कोशिश करें और हर किसी के साथ मज़े करो लोगों से मिलना, सीखना और उनके साथ समय व्यतीत करना एक और खुद का शौक है, और यदि आप लोगों से घिरा होने का आनंद लेते हैं, तो यह आपके कार्यों और पूरे व्यवहार के बारे में दिखेगा।
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को "मित्र" के दबाव में न दें। हमेशा अपना व्यक्तित्व और शैली रखें

    चेतावनी

    • समझें कि कुछ लोग हिंसक या उद्देश्य पर उत्तेजक हो सकते हैं। हो सकता है कि उनके पास कुछ मानसिक स्वास्थ्य विकार, व्यक्तित्व विकार या सिर्फ कड़वा लोग हैं समय बर्बाद मत करो या ऐसे लोगों द्वारा लुप्तप्राय हो। लेकिन अगर आप इस तरह की किसी और की भलाई के बारे में चिंतित हैं, और अपने आस-पास के लोग, कुछ प्राधिकारी से बात करें, जो कोई मदद करने के लिए कुछ कर सकता है खतरनाक व्यवहार की पूरी तरह से अनदेखी करने से मध्यम और दीर्घ अवधि में खराब परिस्थितियों का सामना हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com