IhsAdke.com

स्कूल से नफरत कैसे करें

क्या आप अपने सभी शक्तियों के साथ हाई स्कूल से नफरत करते हैं? चिंता मत करो, क्योंकि इस जीवन में सब कुछ संभव है। नीचे आप को खोजने के लिए कुछ युक्तियां मिल जाएंगी जो वास्तव में नफरत करता है

और समस्या का समाधान

चरणों

भाग 1
पता लगाना कि वह क्या हाई स्कूल में नफरत करता है

पिक्चर का शीर्षक Survive हाई स्कूल आप घृणा चरण 1
1
उन चीजों की एक सूची बनाएं जिन पर आप स्कूल में नफरत करते हैं। यह जानकर कि आपको हाई स्कूल पसंद नहीं है सिर्फ पहला कदम है क्या आप जल्दी उठकर नफरत से स्कूल में बस रहे हो? क्या आप वर्ग के दौरान बोलने के लिए बुलाया जा रहा से नफरत करते हैं? क्या आपको ब्रेक पर अकेले बैठना पसंद नहीं है? जगह सब कागज पर, कक्षा की खराब गंध से उबाऊ छात्र जो गपशप बना रहे हैं
  • पिक्चर का शीर्षक Survive हाई स्कूल आप घृणा चरण 2
    2
    श्रेणियों में सूची व्यवस्थित करें अगर आपको देर तक देर तक होमवर्क करना शुरुआती नहीं लगता है, तो संभव श्रेणी ऐसी ही होगी, जैसे "हाई स्कूल मेरी नींद दर्द करता है।" कुछ चीजें हैं जो लोग हाई स्कूल से नफरत करते हैं:
    • कक्षा में बोलने के लिए बुलाया जाना चाहिए
    • कैंटीन में खराब भोजन
    • शारीरिक शिक्षा कक्षा में गतिविधियां करें।
    • स्कूल में उबाऊ मॉनिटर
    • कुछ दोस्त होने के नाते
    • गपशप होने के लिए
    • दूसरों के द्वारा निर्णय लें
    • असुविधाजनक वर्दी पहनने के लिए मजबूर होने के नाते
  • पिक्चर का शीर्षक Survive हाई स्कूल आप घृणा चरण 3
    3
    विषयों द्वारा आपको असुविधाएं महसूस करना व्यवस्थित करें आपके द्वारा इकट्ठी की गई सूची में आइटम पृथक लग सकते हैं, लेकिन उन पर बारीकी से देखकर, आप कुछ श्रेणियां बना सकते हैं। उपरोक्त सूची में, "कैंटीन में खराब भोजन", "असुविधाजनक वर्दी पहने" और "शारीरिक शिक्षा कक्षा में गतिविधियां" तीन उदाहरण हैं जो शारीरिक असुविधा के साथ करते हैं यदि आप नाश्ते के खाने के बाद उल्टी कर लेते हैं, यदि आप एक कठोर वर्दी पहनते हैं या अभ्यास के बाद बहुत थका हुआ हो, तो समस्या यह नहीं है, समस्या शारीरिक परेशानी है, एक ऐसी श्रेणी जो सूची को व्यवस्थित करने में आपकी सहायता कर सकती है। शैक्षणिक और सामाजिक असुविधाएं भी संभव श्रेणियां हैं।
    • सामाजिक परेशानी इसमें शामिल हो सकते हैं: कुछ दोस्त हैं, गपशप किया जा रहा है, दूसरों के द्वारा न्याय किया जा रहा है, क्लिक्स से संबंधित है, या नृत्य कक्षाओं में भाग ले रहा है।
    • अकादमिक असुविधा इसमें शामिल हो सकते हैं: कक्षा में बोलने के लिए बुलाया जा रहा है, स्कूल में उबाऊ मॉनिटर होने, बोरिंग कक्षाएं या खराब कक्षाएं लेना
  • पिक्चर का शीर्षक Survive हाई स्कूल आप घृणा चरण 4
    4
    पता लगाएं कि स्कूल में आपकी सबसे बड़ी समस्याएं कौन सी श्रेणी में शामिल हैं चुने गए वर्ग में सबसे अधिक संख्या में मदों की ज़रूरत नहीं होती है। यह पता लगाने के लिए कि आप सबसे अधिक किस श्रेणी से घृणा करते हैं, सभी व्यक्तिगत वस्तुओं का मूल्यांकन करें और देखें कि आप उनके बारे में कैसा महसूस करते हैं। सिर्फ शारीरिक शिक्षा वर्ग के बारे में सोचने में क्या गलत है? गपशप के बारे में सोचकर आप अपने गले में एक गांठ डालते हैं? उस श्रेणी की पहचान करना जो आपको सबसे ज्यादा परेशान करता है समस्या की विशिष्ट और व्यावहारिक समाधान बनाने की ओर पहला कदम है।
    • याद रखें कि आप बस शुरू हो रहे हैं सभी श्रेणियों का निरंतर मूल्यांकन करें और जितनी बार आपको आवश्यकता होती है, नीचे दिए गए चरणों को दोहराएं।
  • भाग 2
    समस्याओं का सामना करने के लिए एक योजना तैयार करना

    पिक्चर का शीर्षक Survive हाई स्कूल आप घृणा चरण 5
    1
    अपने आप से पूछें कि आपने एक निश्चित श्रेणी क्यों चुनी है। जब कोई योजना तैयार करने की बात आती है, तो आपको यह जानने की जरूरत है वास्तव में यह क्या हल करेगा अब आपको पता लगाना होगा क्योंकि नफरत करता है कि वह उच्च विद्यालय में नफरत करता है यह मुश्किल लग रहा है, लेकिन चयनित श्रेणी में आइटम की समीक्षा करके अपने भीतर देखें। संभव कारणों के कुछ उदाहरण:
    • "मैंने श्रेणी को चुना शारीरिक परेशानी. मैं खुद को शारीरिक शिक्षा कक्षाओं में मारने से नफरत करता हूं और इस तरह की असुविधाजनक वर्दी पहनती हूं। मैं दोनों वर्गों और वर्दी क्यों नफरत करता हूं? भौतिक शिक्षा कक्षाओं के बाद के दिनों में मुझे हमेशा दर्द होता है, और वर्दी मुझे खुजली देती है, खुजली वाले घावों। ऐसी परिस्थितियों ने मेरे लिए उच्च विद्यालय काफी दर्दनाक बना दिया है। "
    • "मैंने श्रेणी को चुना सामाजिक परेशानी. मुझे स्कूल पार्टियों में नृत्य करने के लिए आमंत्रित नहीं किया गया है और मैं हमेशा अपने बारे में गपशप सुना हूं गपशप वास्तव में मुझे बहुत दुख देती है, मुख्यतः क्योंकि मेरे पास दोस्तों के एक समूह से बात करने के लिए नहीं है। कोई भी मेरा बचाव नहीं करता और मेरे पास स्कूल पार्टियों और घटनाओं के दौरान कोई बात नहीं है। "
    • "मैंने श्रेणी को चुना अकादमिक असुविधा. गणित बहुत उबाऊ है और जब शिक्षक मुझे कक्षा के सामने सवाल पूछता है तो मुझे उससे नफरत होती है। सबक हमेशा के लिए ले जाते हैं और मुझे कभी नहीं पता है कि जब शिक्षक ने फोन किया है मुझे वास्तव में अन्य विषयों पसंद नहीं है, लेकिन गणित कक्षाएं मेरे लिए यातना की तरह लगती हैं मुझे लगता है कि मेरी समस्याएं प्राथमिक विद्यालय से आती हैं, जहां मैंने उन सभी चीजों को नहीं सीखा जो वे वर्तमान वर्गों में उद्धृत करते हैं, जो सीखना मुश्किल बनाते हैं। "

      यह विचार यह पता लगाना है कि आपके उच्च विद्यालय के नफरत के पीछे क्या कारण हैं एक पत्रक के कारणों के बारे में लिखें, जितना संभव हो उतना विवरण का उपयोग कर। अब जब आप जानते हैं कि आप हाई स्कूल से क्यों नफरत करते हैं, तो आप समस्या का समाधान करने के लिए कार्रवाई कर सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक Survive हाई स्कूल आप घृणा चरण 6
    2
    आपको पता चलने वाले मुद्दों के आसपास काम करने के लिए मंथन उदाहरण के लिए, यदि आप पृथक हैं और कोई भी बात करने के लिए नहीं है, तो नए दोस्त बनाने के तरीके ढूंढें। खुद को सीमित मत करो! संभव के रूप में बोले के रूप में कई विचार, भले ही आप उन्हें अभ्यास में डाल कल्पना नहीं कर सकते इस समय आप जो सोच रहे हैं उसे लिखने के कुछ उदाहरण:

    समस्या: मुझे दोस्तों के एक समूह से बात करने और मुझसे समर्थन करने की ज़रूरत है

    संभावित समाधान:
    1। अतिरिक्त अभ्यास की कोशिश करो जो मुझे रुचि रखते हैं
    2। ब्रेक टाइम पर मेरे जैसे अकेले लोगों के पास बैठो
    3। उन विषयों में समस्याओं के लोगों की सहायता करने के लिए जिन में मैं अच्छा हूं।
    4। स्कूल के रास्ते में शांत छात्रों से बात करें।
    5। स्कूल से बाहर की गतिविधियों और संगठनों में भाग लें


    समस्या: गणित शिक्षक उन मुद्दों को संबोधित कर रहा है जिन्हें मैंने पहले नहीं सीखा है और वह हमेशा कक्षाओं में भाग लेने के लिए मुझे फोन करती है।

    संभावित समाधान:
    1। शिक्षक से बात करें और स्थिति की व्याख्या करें
    2। उन क्षेत्रों का पता लगाएं जिनसे मैं अकेले काम कर सकता हूं और अध्ययन के लिए पुस्तकालय में किताबें उठा सकता हूं।
    3। एक सहपाठी से बात करें और उससे पूछें कि क्या वह मुझे अध्ययन करने में मदद करना चाहता है।
    4। मैं जो कुछ समझ नहीं पा रहा हूं और कक्षा में सवाल पूछता हूं।
    5। शिक्षक को धीमा करने के लिए कहें


    समस्या: शारीरिक शिक्षा वर्ग मुझे दर्द में छोड़ रहा है।

    संभावित समाधान:
    1। स्कूल से पहले मुझे बाहर खींचो
    2। एक चिकित्सक से परामर्श करें कि क्या कुछ गलत है।
    3। शिक्षक से बात करें और कुछ सलाह मांगें
    4। स्कूल के बाद पैरों पर ठंडी संपीड़न लागू करें

    सूची को आपके साथ पूरे समय रखें कार्रवाई की एक योजना को डिजाइन करते समय यह उपयोगी हो सकता है
  • पिक्चर का शीर्षक Survive हाई स्कूल आप घृणा चरण 7
    3
    किसी पर भरोसा करने के लिए संभावित समाधानों की सूची दिखाएं किसी रिश्तेदार या करीबी दोस्त से बात करें और अपनी समस्याओं के बारे में सलाह मांगें। संभावित समाधानों की सूची में जो विचार आप सुनते हैं उनमें जोड़ें।
  • पिक्चर का शीर्षक Survive हाई स्कूल आप हेट चरण 8
    4
    सूची पर सबसे व्यावहारिक समाधान हाइलाइट करें। सबसे अच्छा विकल्प हमेशा महान या क्रांतिकारी नहीं होते हैं वे व्यावहारिक हैं, अगली कक्षा या आज में जो किया जा सकता है, कौन जानता है?
  • पिक्चर शीर्षक सर्विवे हाई स्कूल आप हेट चरण 9
    5
    योजना का पालन करें! अब जब आपने समस्या का समाधान करने के लिए कई तरीके लिखे हैं, तो उन्हें जल्द से जल्द स्थिति को हल करने के लिए अभ्यास में डाल दें। यदि संभव हो, तो अपने कमरे में कहीं भी समाधान सूची पेस्ट करें जहां आप प्रेरित रहने के लिए हर रोज इसे देखेंगे।
  • भाग 3
    स्कूल से स्विच करना

    पिक्चर का शीर्षक Survive हाई स्कूल आप घृणा चरण 10
    1
    स्कूलों को बदलने से पहले अच्छी तरह से सोचें उपरोक्त तरीकों से आपको उच्च विद्यालय में आने वाली विभिन्न समस्याओं से निपटने में मदद करनी चाहिए। यदि तकनीक को अभ्यास में लागू करने के बाद भी स्कूल जाना सहज नहीं है, तो विकल्प के बारे में सोचने का समय आ गया है।



  • पिक्चर का शीर्षक Survive हाई स्कूल आप नफरत चरण 11
    2
    स्थानांतरण के बारे में अपने माता-पिता से बात करें यह स्पष्ट करें कि आपने जो समस्याओं का सामना कर रहे हैं उन्हें हल करने के लिए आपने कितना संघर्ष किया है और कहते हैं कि आपने कोई वास्तविक प्रगति नहीं देखी है। आपको उन्हें यह दिखाना होगा कि अंतरण सबसे अच्छा विकल्प है, क्योंकि अंतिम निर्णय उनका होगा। नीचे उनसे कुछ संभावित आपत्तियां और प्रतिक्रियाएं हैं:
    • थोड़ी देर प्रतीक्षा करें समय के साथ चीजें सही होंगी
      आप शायद पहले से ही सोचा है कि हाई स्कूल क्यों इतना जटिल था, संभावित समाधानों की एक सूची बनाई और उन्हें अभ्यास में डाल दिया आप निश्चित रूप से प्रतीक्षा कर सकते हैं - लेकिन क्या यह वाकई जरूरी है? इस बिंदु पर, प्रतीक्षा सबसे अधिक उत्पादक विकल्प नहीं है।
    • आप अगले स्कूल से भी ज्यादा नफरत करेंगे
      एक संभावना कुछ भी नहीं है, ठीक है? यदि आप ऊपर उल्लिखित सभी संभावित समाधानों के बाद भी बुरा महसूस करते हैं, तो कहें कि आप स्कूलों को बदलना चाहते हैं और आप जोखिम लेने के लिए तैयार हैं। अगले चरणों में, आपको अपने लिए बेहतर स्कूल चुनने की कुछ युक्तियां मिल जाएंगी।
    • क्लिक यहां अगर आपको अपने माता-पिता को समझने में मदद की ज़रूरत है ताकि आप स्कूलों को बदल सकें
  • पिक्चर का शीर्षक Survive हाई स्कूल आप हेट चरण 12
    3
    क्षेत्र में स्कूलों से संपर्क करें इंटरनेट पर पास के विद्यालयों के फोन प्राप्त करें और स्थानान्तरण के बारे में अधिक जानकारी के लिए कार्यालय को कॉल करें कनेक्शन के लिए कुछ महत्वपूर्ण चीजें:
    • पता लगाएं कि स्थानांतरण के लिए कौन से दस्तावेज़ आवश्यक हैं I
    • पता लगाएँ कि क्या आप हस्तांतरण पर किसी अकादमिक क्रेडिट को खो सकते हैं। स्कूल के कार्यक्रम और वर्ष के समय के आधार पर, आपको अपने वर्तमान स्कूल में देखे गए वर्गों में भाग लेने की आवश्यकता हो सकती है, जो आपके हाईस्कूल की स्नातक स्तर की पढ़ाई में देर कर सकती है। अपने स्कूल रिकॉर्ड की एक कॉपी का अनुरोध करें और इसे स्कूल ऑफिस पर ले जाएं ताकि यह पता चले कि यह ठीक है।
    • पूछें कि क्या आप स्कूल में जा सकते हैं आप एक ऐसे स्कूल का व्यापार नहीं करना चाहते हैं जो आप से नफरत करते हैं जो नफरत करता है और इससे भी ज्यादा, सही है? पर्यावरण को जानना आपको एक विचार प्राप्त करने में मदद कर सकता है कि क्या वास्तव में आप क्या चाहते हैं।
    • पूछें कि आप स्कूल के बारे में अधिक जानकारी कहाँ प्राप्त कर सकते हैं स्थानांतरित करने के लिए क्षेत्र के सभी स्कूलों द्वारा प्रदान की जाने वाली कक्षाओं और गतिविधियों के बारे में जानें
  • पिक्चर शीर्षक से सर्वीव हाई स्कूल आप हेट चरण 13
    4
    स्थानांतरित करने के लिए एक स्कूल चुनें अब जब आपने सारी जानकारी को चुनने की जरूरत जताई है, तो आपको यह तय करना होगा कि आप हाईस्कूल को पूरा करने के लिए कौन सा विकल्प सबसे अच्छा है।
    • सभी संभव स्कूलों के पेशेवरों और विपक्षों की सूची बनाएं इस निर्णय को आसान बनाने के लिए विकल्पों की तुलना करें
    • सुनिश्चित करें कि स्कूल जहां आप स्थानांतरित हो जाएगा वास्तव में इससे पहले समस्याओं का सामना करने में मदद मिलेगी
  • पिक्चर का शीर्षक Survive High School आप हेट चरण 14
    5
    स्थानांतरण करें इससे पहले कि आप छोड़ दें, उन लोगों को धन्यवाद दें जिनको उन लोगों को धन्यवाद और माफ़ करने की ज़रूरत है जिनकी आपको आज के स्कूल में माफ करने की ज़रूरत है। जब भी संभव हो, आदर्श रूप से बाहर जाने के लिए सुखद है
    • दुनिया बहुत छोटी है और आप शायद उन लोगों में टक्कर लेंगे जिन्होंने भविष्य में आपके साथ अध्ययन किया है। शिकायत न रखें।
  • पिक्चर नामित सर्वीव हाई स्कूल आप हेट चरण 15
    6
    एक अच्छी पहली छाप बनाओ अब जब आप एक नए स्कूल में शुरू कर रहे हैं, तो मौजूदा स्थिति को बदलने का सबसे अधिक मौका लें।
  • भाग 4
    पारंपरिक हाई स्कूल के विकल्प का अनुभव

    पिक्चर का शीर्षक Survive हाई स्कूल आप घृणा चरण 18
    1
    अच्छी तरह से पहले सोचो हाई स्कूल से बाहर निकलना. यह जीवन का एक चरण है जो अद्वितीय अकादमिक और सामाजिक अनुभव प्रस्तुत करता है और सबसे अच्छा विकल्प शायद इसे छोड़ने से पहले इसे थोड़ा अधिक करना है। यदि आप पहले ही स्कूल बदल चुके हैं और फिर भी अनुकूलित नहीं किए हैं, तो कुछ संभव विकल्प हैं
    • एक समाधान जो आपको बहुत खुश नहीं हो सकता है, सामान्य रूप से स्कूल जाना है, लेकिन स्कूल के घंटों के बाद घर पर अपनी अधिकांश पढ़ाई को ध्यान में रखना है। केवल स्कूल में न्यूनतम आवश्यक भाग लें अगर कुछ भी गहराई से परेशान और आपको उच्च विद्यालय से जुड़े छात्र जीवन का आनंद लेने से रोका जा सकता है
    • जो लोग स्कूल जाना नहीं चाहते हैं, उनके लिए सबसे अच्छा विकल्प यह है कि कुछ शैक्षणिक संस्थानों द्वारा दी गई दूरस्थ शिक्षा जैसे कि Sesi और Céad. यह तनाव करना अच्छा है कि आप को आमने-सामने परीक्षण करने होंगे और स्कूल चुनने से पहले आपको अच्छी तरह से शोध करना होगा। एमईसी द्वारा मान्यता प्राप्त किसी विद्यालय में दूरी कोर्स नहीं लेना, कुछ भी नहीं करेंगे, सब के बाद।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका, गृह शिक्षण जैसे प्रसिद्ध देशों में काफी व्यापक हैं homeschooling - ब्राजील में विवादास्पद है एमईसी के अनुसार, यह अवैध है और बाल और किशोरों और संघीय संविधान की संविधि का उल्लंघन करता है। इस के बावजूद, नेशनल एसोसिएशन ऑफ होम एजुकेशन अपने कानूनीकरण के लिए अदालत में होमवर्क और संघर्ष को रोकता है। निर्णय लेने से पहले इस बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें
  • पिक्चर का शीर्षक Survive हाई स्कूल आप हेट चरण 17
    2
    अपने माता-पिता से बात करें और अपने फैसले की व्याख्या करें। इसे स्पष्ट करें कि आप क्या महसूस कर रहे हैं कभी स्कूलों को बदलने और सफलता के बिना समस्याओं को हल करने की कोशिश की, केवल उस हाई स्कूल को महसूस करने के लिए वास्तव में क्या यह आपके लिए नहीं है? समझाओ कि ऐसा अनुभव आपके जीवन की गुणवत्ता को नुकसान पहुंचा रहा है और यह कुछ और करने की कोशिश करने का समय है। आपको अब उनके समर्थन की आवश्यकता है!
    • बातचीत शायद जटिल होगी यह सब कुछ लिखने का एक अच्छा विचार हो सकता है जिसे आप इससे पहले आसानी से बनाने के लिए पहले से बात करना चाहते हैं
    • आपको उनसे कई बार बात करने की आवश्यकता हो सकती है जब तक कि वे यह समझें कि आपका मतलब यह नहीं है।
    • स्वयं को पढ़कर और ENEM में एक अच्छा ग्रेड लेना यह दिखा सकता है कि आप स्कूल जाने के बिना हाई स्कूल में स्नातक होने में सक्षम हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से सर्वीव हाई स्कूल आप हेट चरण 20
    3
    ENEM के माध्यम से हाईस्कूल डिप्लोमा प्राप्त करें राष्ट्रीय उच्च विद्यालय परीक्षा कई लोगों की समस्याओं का हल है यदि आपने किसी भी कारण से हाई स्कूल छोड़ने का फैसला किया है और 18 साल से अधिक पुराने हैं, यह संभव है कि ईईएम ले जाएं और इसका प्रयोग हाई स्कूल डिप्लोमा प्राप्त करने के लिए करें। ऐसा करने के लिए, आपको:
    • पूरा 18 साल दौड़ के दिन से पहले.
    • एएनईएम करने के लिए साइन अप करने के समय, "आप उच्च विद्यालय से स्नातक होने के प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए एनाम में अपनी नोट का उपयोग करेंगे" विकल्प देखें।
    • प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए प्रमाणित संस्था का चयन करें।
    • उद्देश्य परीक्षणों में न्यूनतम 450 कक्षाएं और निबंध में 500 प्राप्त करें।
    • अपनी डिग्री प्राप्त करने के बारे में अधिक जानकारी के लिए और आपको कौन सी दस्तावेज़ की आवश्यकता है, पर क्लिक करें यहां.
  • पिक्चर शीर्षक सर्विवे हाई स्कूल आप हेट चरण 1 9
    4
    एक supletivo करें यदि आप 18 वर्ष से अधिक हो और किसी भी कारण से हाई स्कूल से बाहर निकले हो, तो ईजेए (युवा और प्रौढ़ शिक्षा) पूरक पूरक विकल्प हो सकता है। नि: शुल्क उपलब्ध है, पाठ्यक्रम में तीन मॉड्यूल हैं, प्रत्येक हाई स्कूल के वर्षों में से एक का प्रतिनिधित्व करते हैं।
    • अगर आप समय की कमी के कारण हाई स्कूल से बाहर निकल गए हैं क्योंकि आपको काम करने की आवश्यकता है, तो एक पूरक जैसे CEEJA की तलाश करें, जो कि लचीला कार्यक्रम और बहुआयामी सहायता प्रदान करता है
    • पूरक के अंत में, आपको एक उच्च विद्यालय डिप्लोमा प्राप्त करने के लिए ENEM को पूरा करना होगा।
    • अगर आपने अभी तक प्राथमिक विद्यालय में स्कूल छोड़ दिया है, तो एक पूरक के लिए देखो जो आपकी पढ़ाई पूरी करने में आपकी मदद करेगी।
  • पिक्चर का शीर्षक Survive हाई स्कूल आप घृणा चरण 22
    5
    स्कूल छोड़ो, लेकिन पढ़ाई बंद न करें! हाई स्कूल छोड़ने वालों को अपने काम और सामाजिक जीवन को नुकसान पहुंचाने की कोशिश न करें। अपने खुद के अध्ययन या एएनईएम में एक अच्छे ग्रेड पाने के लिए एक पूरक ले लो और अपना डिप्लोमा प्राप्त करें, जो नौकरी के बाजार के लिए कई दरवाजे खुलेंगे।
    • एक अच्छा ग्रेड लेने और अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए इंटरनेट या निजी ट्यूटर की सहायता से अपने खुद के कार्यक्रम का अध्ययन करें। आपको स्कूल समर्थन के बिना चारों ओर घूमने के लिए पर्याप्त मेहनत करने की आवश्यकता होगी! जीवन नहीं है जरूरी बिना हाई स्कूल के आसान
    • अगर आपको नहीं लगता है कि आप स्वयं को ENEM पर आवश्यक ग्रेड प्राप्त कर सकते हैं, तो विद्यालय में रहने के लिए आपको अच्छा लगेगा क्योंकि आप डिप्लोमा भविष्य में आपकी मदद करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • वर्तमान विद्यालय के बारे में सबसे अच्छी चीज ढूंढिए और इसे पूरी तरह से आनंद लें
    • हाई स्कूल केवल तीन साल तक रहता है जितना ज्यादा लगता है उतना लंबा है, भविष्य में आपको पता चल जाएगा कि यह आपके जीवन का एक छोटा अंश है।
    • वर्ग को कभी भी नहीं छोड़ें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कुछ विषयों से कैसे नफरत करते हैं, हमेशा अपना पाठ देखें नोट लेने या ध्यान देने में नाकाम रहने से आप अन्य छात्रों के पीछे छोड़ देंगे।
    • अगर स्कूल में गंभीर समस्याएं हैं, लेकिन बहुत मुश्किल के बिना हल किया जा सकता है, अन्य छात्रों के साथ याचिकाएं और इसे स्कूल बोर्ड में लाएं। यथासंभव विशिष्ट रहें और आवेदन पर हस्ताक्षर करने के लिए बड़ी संख्या में छात्रों को एक साथ लाएं। यह बहुत संभव है कि आप उद्यम में सफल होंगे।
    • स्कूल के सबसे अच्छे पहलुओं को बनाओ, जैसे आपके द्वारा किए गए दोस्ती, अतिरिक्त गतिविधियों, कक्षाएं जो आपको पसंद हैं आदि। बुरी चीज़ों के बारे में सोचना बंद करो! जीवन में कुछ भी सही नहीं है! उच्च विद्यालय में आपके पास कुछ वर्षों का आनंद लें।

    चेतावनी

    • अपनी पढ़ाई छोड़ने की हर कोशिश न करें ज्यादातर लोग जो स्कूल छोड़ते हैं, भविष्य में अच्छे पेशेवर और सामाजिक परिणाम नहीं होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com