IhsAdke.com

सामाजिक चिंता का सामना कैसे करें

क्या आप दोपहर के भोजन के लिए खुद से बैठते हैं? क्या आप ऐसे दोस्तों के बीच एकमात्र लड़की हैं जिनके पास प्रेमी नहीं है? समूह का हिस्सा बनना चाहते हैं? यह आलेख आपको कुछ आसान और बहुत प्रभावी विचारों के साथ आपकी सहायता करने में सहायता करेगा

चरणों

शीर्षक शीर्षक चित्र सामाजिक चिंता से कदम 01
1
एक परिचित को समझाने की कोशिश करें जो आप इस अनुभव को आपके साथ साझा करने के लिए भरोसा करते हैं। यह एक शिक्षक, एक पति या पत्नी, एक महान दोस्त है, जो पहले से ही आपकी सहायता कर चुका है या कोई और जो आपको मार्गदर्शन कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक से किसी को आप डॉन से छुटकारा मिलता है` class=
    2
    चारों ओर देखो, असली खतरों की जांच, चीजें जो आपको चोट पहुंचा सकती हैं इसके बारे में मुश्किलों के बारे में सोचने के लिए आपको कार से बाहर निकलने की ज़रूरत नहीं है।
  • शीर्षक शीर्षक चित्र सामाजिक चिंता से कदम चरण 03
    3
    स्थिति का विश्लेषण करें और परिभाषित करें कि आपके जीवन में संतोषजनक नहीं है। उदाहरण के लिए, क्या यह दोस्तों की कमी है या एक प्रेमी की कमी है? क्या आप दोनों हैं? इस भ्रम को खत्म करने के लिए आप को ठीक करने के लिए क्या आवश्यक है, उसे जानें और परिभाषित करें। इस प्रकार, आपको पता चल जाएगा कि किस प्रकार के व्यवहार को लेना है
  • चित्र शीर्षक से कम से कम एक सप्ताह के चरण में कदम उठाने के चरण 05
    4
    स्वीकार करें कि इन सभी स्थितियों में आपके शरीर के नतीजे बहुत अधिक हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से कम से कम एक सप्ताह में एक रिश्ते में जाओ चरण 02
    5
    अपने विश्वसनीय दोस्त से बात करें, वह आपको आश्वस्त कर सकता है कि सब कुछ ठीक हो जाएगा और डरने के लिए कुछ भी नहीं है।



  • चित्रा शीर्षक से सामाजिक चिंता पर काबू पाएं चरण 06
    6
    पांच से दस मिनट के लिए जगह में रहें कभी-कभी, जब चीजें डरावना लगती हैं (जैसे कि वे बदतर हो रही हैं), तो वे चमत्कारिक रूप से सुधार कर सकते हैं, और आप चाहते हैं कि आप उन्हें कभी नहीं छोड़े।
  • एक रिलेशनशिप में चरण 7 बनाएँ ट्रस्ट शीर्षक
    7
    समझे कि किसी भी घटना में चीजें खत्म होने के बावजूद जीवन जारी रहेगा। आप पिछले क्रियाओं को बदल नहीं सकते (आप उन्हें केवल उपाय कर सकते हैं और उनके परिणामों के साथ सौदा कर सकते हैं), लेकिन कुछ हुआ हो जाने के बाद वापस नहीं जा रहा है।
  • चित्र एक अंत या एक नियंत्रण विनियमन रिश्ते में कदम 12
    8
    इस जगह को बहुत चिंतित महसूस करना शुरू करें। जब कहीं आप और आपके मेहमान इसके लिए तैयार हो जाते हैं, तो बस कहीं फिर जाएं।
  • एक लाइफ चरण 15 प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    अगर आप समझते हैं कि अन्य रणनीति काम नहीं कर रहे हैं, तो ध्यान की रणनीति का अभ्यास करें। विभिन्न ध्यान प्रथाओं के साथ (जैसे योग, ताई ची, आराम के लिए श्वास - जैसे कि गर्भवती महिलाओं को सिखाया जाता है) आदि के साथ आप हमेशा शांत हो जाओगे।
  • शीर्षक से चित्र सामाजिक दिमाग पर काबू पाएं चरण 10
    10
    उस घटना को दोहराएं जिसने आपको दूसरी बार महसूस करने के लिए परेशान किया। आप बेहतर महसूस कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • उस समूह में शामिल न हों जिसे आप में रूचि नहीं है अपने आप से सच रहें
    • एक मित्र को जीतने के लिए किसी व्यक्ति के साथ दोस्त न बनाएं आपको उन रिश्ते की जरूरत है जिसमें दोनों पार्टियां एक साथ मिलकर चीजों का आनंद लेती हैं। हालांकि, कुछ लोगों के साथ, यह आश्चर्य की बात हो सकती है कि आपके पास कितना आम है, इसलिए किसी को उनके कवर से न्याय न करें।
    • अपना नज़र बदलें बालों का रंग बदलने की कोशिश करें, यदि आवश्यक हो तो कट करें, श्रृंगार पहनें, कपड़े खरीद लें या यहां तक ​​कि एक भेदी भी करें सरल या बोल्ड परिवर्तन ध्यान आकर्षित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, कान की भेड़ की तरह कुछ सरल, दूसरों के ध्यान को आकर्षित कर सकते हैं जिन्होंने समान किया है और इससे पहले कि आप जानते हैं, आपके पास बहुत से लोगों के साथ कुछ समान होगा
    • देखो बदल दें, लेकिन आपके व्यक्तित्व नहीं (जब तक कि कुछ हंसमुख और सकारात्मक के लिए कुछ बुरा और नकारात्मक नहीं)। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपका सच्चा व्यक्तित्व जल्दी या बाद में प्रदर्शित होगा अपने आप को रहो, आपको ऐसा कुछ नहीं करना पड़ता है जो आप नहीं हैं। हम सभी अद्वितीय हैं
    • चिंता की वजह से पक्षाघात की समस्याओं का इलाज भी किया जा सकता है। लेकिन ये, दुर्भाग्यवश, केवल डॉक्टर द्वारा अनुशंसित दवा के साथ।
    • आत्मसम्मान की समस्याएं उतनी ही महत्वपूर्ण हैं जितनी अधिकतर लोगों में सामाजिक चिंताएं। आप कहीं जाने से पहले अपने आत्मसम्मान पर अधिक कार्य करें
    • चिंता के साथ लोगों की मदद के समूह किसी भी स्थायी समस्याओं से आपकी सहायता कर सकते हैं। समूह को अपनी समस्या बताएं और यह आपको अपना जीवन मार्गदर्शन करने के लिए सामान्य तरीके से उपयोग करने के लिए कुछ समाधान दे सकता है।
    • जो लोग चिंता से पीड़ित होते हैं, अक्सर उन्हें बुरा लगता है जब उन्हें लगता है कि उनका न्याय किया जा रहा है। हमेशा अपने आप से पूछिए: क्या मुझे परवाह है कि लोग मुझसे क्या सोचते हैं? बेशक आप परवाह करेंगे कि यह एक प्रिय मित्र है, लेकिन अगर वह ऐसा व्यक्ति है जिसे आप पसंद नहीं करते या अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो उनसे जुड़ने की कोशिश न करें जो वे आपके बारे में सोचते हैं।

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि कभी-कभी "अच्छा छोटा समूह" भी ऐसा नहीं हो सकता है। कभी-कभी ये सिर्फ खाली लोग हैं, जिनमें बहुत सारे सामाजिक जीवन हैं। "वास्तविक" लोगों के साथ बाहर निकलते हैं जो आप के लिए वास्तव में पसंद करते हैं और आप समान हितों को साझा करते हैं।
    • सामान्य आतंक हमलों के विशेषज्ञ डॉक्टरों से शारीरिक ध्यान की आवश्यकता हो सकती है अस्पताल और क्लीनिकियों के लिए प्रशिक्षित पेशेवरों की तलाश करें यदि आप ध्यान दें कि लक्षणों में से एक हुआ है। कुछ लक्षण हैं: श्वास, झटके, चक्कर आना या सीने में दर्द।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com