IhsAdke.com

एक पिल्ला कैसे करें

जितना अधिक पिल्लों छोटे, प्यारे और स्नेही हैं, उन्हें ठीक से बनाने के लिए बहुत सी काम की आवश्यकता होती है पिल्ला को एक अच्छी तरह से व्यवहार करने वाले पिल्ले में बदलना, धीरज और प्रेम करना, लेकिन पता है कि आपको भविष्य में पुरस्कृत किया जाएगा। एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित पिल्ला एक महान पशु बन जाएगा, इसके विपरीत भी यह सच है: पिल्ला प्रशिक्षण नहीं भविष्य में एक परेशानी कुत्ते का परिणाम होगा। पशु के साथ एक अच्छे संबंध स्थापित करना शुरू करें और फिर उन आदेशों को पढ़ना शुरू करें जिनसे उन्हें जीवन में जानना होगा।

चरणों

भाग 1
प्रशिक्षण की मूल बातें सीखना

पेंटर का शीर्षक ट्रेन आपका पिल्ला चरण 1
1
एक पिल्ला की देखभाल करने की जिम्मेदारी के लिए घर में सभी को तैयार करें जितना जितना भी एक पिल्ला घर आने के बारे में उत्साहित है उतना जितना भी उतना ही उतना ही उत्साहजनक होगा, जानवरों के प्रशिक्षण में प्रत्येक परिवार के सदस्य के कर्तव्यों को अलग करना महत्वपूर्ण है। प्रत्येक के लिए नियम निर्धारित करें, क्योंकि प्रशिक्षण में अनुशासन आवश्यक है
  • उदाहरण के लिए, यदि आप तय करते हैं कि पिंजरे को पिंजरे में सोए, जब तक कि जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रशिक्षित नहीं किया जाए, किसी को उसे पहले कुछ रातों में बिस्तर पर सोए जाने की अनुमति न दें।
  • पेंटर का शीर्षक ट्रेन आपका पिल्ला चरण 2
    2
    एक दिन से पिल्ला के लिए स्पष्ट, आसान-पालन नियम सेट करें। उदाहरण के लिए, यदि आप घर के ऊपर की तरफ नहीं जाना चाहते हैं, तो एक छोटे से द्वार स्थापित करें। अगर आप नहीं चाहते कि कुत्ते को रात के भोजन पर भोजन देने का आदेश दिया जाए, तो उसे कभी नहीं दे दो। उसे बहुत अधिक तंग न करें ताकि वह आप पर भरोसा न करें।
  • पेंटर का शीर्षक ट्रेन आपका पिल्ला चरण 3
    3
    सही इनाम खोजें इनाम सिस्टम का उपयोग किए बिना एक पिल्ला को प्रशिक्षित करना व्यावहारिक रूप से असंभव है सबसे आम पुरस्कार स्नैक्स होते हैं, जो छोटे होना चाहिए।
    • बड़ी टीडबिट्स की सेवा से कुत्ते को अधिक वजन और अस्वस्थ हो जाएगा नाश्ते का उपयोग करें विशेष, टर्की के एक टुकड़े की तरह, नई तरकीबें पढ़ना, और स्नैक्स सामान्य, जैसे कि राशनिंग, प्रशिक्षण को मजबूत करना
    • कुछ पिल्ले खिलौने के प्रति अधिक संवेदनशील होते हैं। यदि आपका कुत्ता खिलौने का पीछा करना पसंद करता है, तो उसके लिए एक गेंद फेंक दें जब भी वह कुछ ठीक करता है, उदाहरण के लिए। इसकी प्रभावशीलता के बावजूद, खिलौनों के साथ प्रशिक्षण में अधिक समय लगता है, आपको विचलित कर सकता है या आपको समय के साथ ही ऊब सकता है। चपलता प्रशिक्षण में खिलौने का उपयोग करें, जो 18 महीने की उम्र के बाद किया जाना चाहिए, उस समय पिल्ले की हड्डियों और जोड़ों ने पहले से ही इन गतिविधियों को लागू कर सकते हैं।
  • ट्रेन आपका पिल्ला चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    4
    पशु की दौड़ का अध्ययन करें। जैसा कि प्रत्येक नस्ल बहुत अलग है, यह जानने के लिए कि पिल्ला से क्या उम्मीद है, पढ़ना महत्वपूर्ण है। प्रत्येक जाति को विशिष्ट प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है और उन्हें जानना अच्छा लगता है।
  • पेंटर शीर्षक ट्रेन अपने पिल्ला चरण 6
    5
    भौतिक पुरस्कार के साथ संयोजन के रूप में मौखिक रूप से पिल्ला की सराहना करते हैं। जब भी पिल्ला प्रशिक्षण के लिए सही ढंग से प्रतिक्रिया करता है, तो यह एक कोमल, तेज आवाज में प्रशंसा करता है। कुत्ते आमतौर पर अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करते हैं जब आपको लगता है कि वे क्या कर रहे हैं यह पसंद करते हैं।
    • क्लिकर प्रशिक्षण भी बहुत उपयोगी है। एक क्लिकर खरीदें और इसका इस्तेमाल करें जब भी आप कुत्ते को एक आदेश जारी करते हैं
    • कुत्ते को दंड देने के लिए एक गंभीर आवाज का प्रयोग करें जब भी वह आपको अवज्ञा न करे। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि वह खुश आवाज और आवाज को अलग कर सकता है जो बताता है कि उसने कुछ गलत किया है। हमेशा इसे रिबूकिंग के बाद जानवर के साथ सामंजस्य।
  • पेंटर का नाम ट्रेन आपका पिल्ला 7 कदम है
    6
    प्रशिक्षण सत्र को 15 मिनट तक लंबा रखें लंबे समय तक प्रशिक्षण के बाद कुत्ते अक्सर ऊब, निराश या विचलित होते हैं, इसलिए संक्षेप में रहें और प्रक्रिया को ताजा और मजेदार बनाते रहें। जानवरों का ध्यान आकर्षित करने के लिए नए चुटकुले और खेल बनाएं और जब भी आपको पता चलेगा कि वे अब दिलचस्पी नहीं रखते हैं
    • मामला आप निराश हो, प्रशिक्षण समाप्त करें सत्र को सकारात्मक तरीके से समाप्त करने का प्रयास करें, कुत्ते की प्रशंसा और पुरस्कृत करें, ताकि वह जल्द ही आगे बढ़ना चाहें।
    • प्रतिदिन एक संक्षिप्त प्रशिक्षण सत्र आयोजित करने के लिए प्रतिबद्ध करें ताकि पिल्ला नई आदेशों को जल्दी से सीख ले।
  • भाग 2
    सही जगह में जरूरतों को पूरा करने के लिए कुत्ते को पढ़ाना

    पेंटर का शीर्षक ट्रेन आपका पिल्ला चरण 8
    1
    जैसे ही आप कुत्ते को घर ले आते हैं, प्रशिक्षण शुरू करें समझें कि 12 सप्ताह की उम्र के अंतर्गत पिल्ले मूत्राशय या आंतों को पूरी तरह से नियंत्रित नहीं करते हैं, जिससे कुछ दुर्घटनाएं हो सकती हैं। जब उसे इस समय के दौरान घर की जरूरत होती है, तब उसे बहुत ज्यादा तंग न करें। ज्यादातर कुत्तों को यह नहीं पता है कि कैसे छह महीने की उम्र से पहले उन्हें सही जगहों पर अपनी जरूरतें पूरी करने के लिए कुछ मामलों में अधिक समय लेते हैं।
    • जब भी आप प्रशिक्षण चरण के दौरान "दुर्घटना" का सामना करते हैं, सकारात्मक रुख बनाए रखें।
  • पेंटर का नाम ट्रेन आपका पिल्ला 9
    2
    कुत्ते के कार्यक्रम याद रखें पिल्ले आमतौर पर उम्र के महीनों की संख्या के अनुसार स्नान करने के लिए आग्रह को पकड़ने का प्रबंधन करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि कुत्ता चार महीने का है, तो उसके साथ चलो, तो वह चार घंटे तक के अंतराल पर ज़रूरतों को पूरा कर सकता है, उससे अधिक नहीं।
    • बार रात में अलग-अलग होते हैं क्योंकि पिल्ले हमारे जैसे "लटका" होते हैं चार महीने की एक पिल्ला मांग के बिना पूरी रात सोते रहने में सक्षम होना चाहिए।
  • पेंटर का शीर्षक ट्रेन आपका पिल्ला चरण 10
    3
    एक बिजली शेड्यूल सेट करें पिल्ले आमतौर पर उन घंटों के अनुसार जरूरी होती हैं जिन में उन्हें खिलाया जाता है प्रशिक्षण को गति देने के लिए, भोजन शेड्यूल सेट करें और उसे छड़ी दें जब तक किसी पशुचिकित्सक द्वारा सलाह नहीं दी जाती है, कुत्ते के लिए उपलब्ध पूरे फ़ीड का कटोरा न छोड़ें।
    • जब आप चाहें तो खाने के लिए कुत्ते को मुक्त छोड़कर उसे बेतरतीब ढंग से आवश्यकताएं मुहैया कराएंगे और आपको खाद्य आपूर्तिकर्ता के रूप में स्थापित नहीं करेंगे (जो आपको अध्यापन में महत्वपूर्ण है)
    • भोजन के बीच कुत्ते को खिलाओ मत।
  • ट्रेन का नाम: ट्रेन अपने पिल्ला चरण 11
    4
    लगातार चलने के लिए कुत्ते को ले जाओ पिल्ले को आमतौर पर हर आधे घंटे की उनकी जरूरतों को पूरा करने की आवश्यकता होती है, इसलिए उनके साथ चलने के लिए एक नियमित रूटीन सेट करें। पिल्ला को हर घंटे और भोजन, नाप और खेलने के बाद चलने के लिए ले लो। जब आप जागते हैं, बिस्तर से पहले और लंबी अवधि के लिए अकेले जाने से पहले उसके साथ बाहर जाने के लिए मत भूलना।
  • ट्रेन का नाम: ट्रेन अपने पिल्ला चरण 12
    5
    कुत्ते की सराहना करते हैं और जब भी वह घर से दूर रहती है तो स्नैक देते हैं हमेशा आपको उसे सिखाने के लिए उसी स्थान पर ले जाने की कोशिश करें कि वह खुद को राहत देने के लिए जगह है जब भी आप साइट पर आते हैं, अपनी पसंद का मौखिक आदेश जारी करें और उसके लिए आवश्यकताओं की प्रतीक्षा करें।
    • हमेशा एक ही स्थान पर जाने के कारण कुत्ते को स्थानांतरित करने के लिए राहत के साथ बदबू आ रही होगी गंध एक कुत्ते को खाली करने के कारण पैदा करने में सक्षम हैं
    • कुत्ते के बगल में जारी रखें क्योंकि वह आपको तुरंत प्रशंसा करने के लिए राहत देता है। कुछ कुत्तों को घर छोड़ने के तुरंत बाद उनकी ज़रूरतें हो सकती हैं, जबकि अन्य को थोड़ा पहले सूंघना या खेलने की ज़रूरत है।
  • पेंटर का शीर्षक ट्रेन आपका पिल्ला चरण 13
    6
    यह निर्धारित करने के लिए कुत्ते के व्यवहार का निरीक्षण करें कि उसे राहत मिली जानी चाहिए। एक कुत्ता जो सूँघने, रोने और हलकों में घूम रहा है, उसे बाथरूम में जाना पड़ सकता है इन व्यवहारों में से किसी का पालन करते समय, पशु को बाहर ले जाओ।
    • यदि कुत्ता घर में अनुचित जगहों में खुद को दूर करना शुरू कर देता है, तो उसका हाथ पकड़कर अपना ध्यान खींचिए, जिससे उसे रोकना होगा। इसे ले लो और घर के बाहर ले जाओ, या तो एक गाइड के साथ या इसे कॉल करके।
    • घर के बाहर, कुत्ते को जमीन पर रखें और उसे अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने की अनुमति दें। उसे प्रशंसा और एक नाश्ता दे अगर वह पहले से ही सब कुछ कर चुका है, चिंता न करें, लेकिन उसे अगली घटना पर बाहर निकालने के लिए देखें।
    • जानवरों को डांटते या दुर्घटना में उसके थूथन को रगड़ना न करें। गंदगी साफ करो और अगली बार इसे लेने के लिए तैयार हो जाओ।



  • ट्रेन का नाम
    7
    कुत्ते के लिए एक छोटे से कोने बनाएं, खासकर यदि आप घर से काफी समय बिताते हैं घर में एक स्थान का चयन करें और इसे एक बच्चे के दरवाजे से चारों ओर से या कुत्ते के पिंजरे का उपयोग करें। कुछ अख़बारों को फैलाएं और मौके पर बिस्तर, खिलौने और पानी के कटोरे और भोजन डालें। कुछ हफ्तों के बाद, आप देखेंगे कि वह क्षेत्र के किसी विशेष स्थान पर पेशाब करना या शौच करना शुरू करेगा।
    • इस्तेमाल की गई अखबार की मात्रा कम करने के लिए शुरू करें ताकि कुत्ते द्वारा निर्दिष्ट स्थान केवल कवर किया गया हो। समय के साथ, आप अखबार को अन्य जगहों पर ले जा सकते हैं, घर के बाहर पहुंच कर, और कुत्ते इसे आसानी में जारी रख सकते हैं।
    • अगर कुत्ते को नियत बिंदु से बाहर की जरूरत होती है, तो यह संभावना है कि आपने अखबारों की मात्रा में बहुत कम कर दिया है या मूल बिंदु को अचानक स्थानांतरित कर दिया है। प्रशिक्षण में बहुत समय लगता है, इसलिए धीरज रखो।
    • कुत्ते की स्तुति करो जब भी वह खुद को निर्दिष्ट स्थान पर छोड़ देता है। कभी दुर्घटनाओं को पकड़ना नहीं था, क्योंकि वह डांट के कारण का कारण नहीं समझ पाएगा। अगर आप उसे अधिनियम में लेते हैं, तो उसे दुर्घटना के करीब पकड़ कर रखें और दृढ़तापूर्वक "नहीं" कहें।
  • पेंटर का शीर्षक ट्रेन आपका पिल्ला चरण 16
    8
    बाकी का घर कुत्ते को छोड़ दें जब वह अपनी आवश्यकताओं के लिए एक विशिष्ट क्षेत्र का उपयोग करने के लिए आदी हो, तो उसे अपने सारे घर का पता लगाने की अनुमति दें एक समय में एक कमरे को मुक्त करें और हमेशा इसकी निगरानी करें: जब इसे नहीं देखा जा सकता है, तो इसे अपने "छोटे कोने" में डाल दें।
    • एक नए कमरे की खोज करते समय कुत्ते पर एक गाइड रखो। पट्टा दुर्घटनाओं की संभावना घट जाती है।
  • भाग 3
    कुत्ते को रोकना और काटने और चबा करना

    ट्रेन का नाम: ट्रेन अपने पिल्ला चरण 17
    1
    पता है कि कुत्ते काटने के दौरान आपको चोट पहुंचाने का कोई इरादा नहीं है। शावक अपने मुंह के साथ दुनिया का अन्वेषण करते हैं और अक्सर खेल के दौरान लोगों को काटने के लिए करते हैं उन्हें नहीं पता है कि उनके दाँत को चोट पहुंचाई जा सकती है, जो प्रारंभिक प्रशिक्षण बहुत महत्वपूर्ण बनाता है
  • ट्रेन का नाम: Train Your Puppy Step 18
    2
    पिल्ला को सावधान रहने के लिए सिखाएं चूंकि उन्हें काटने की ताकत नहीं पता है, कुत्ते को एक मजाक के दौरान आपको काटने की अनुमति है। जब वह कड़ी मेहनत करता है, दर्द की शिकायत स्पष्ट रूप से करता है इस तरह, आप कुत्ते को सचेत करेंगे और यह काटने को रोक देगा।
    • काटने के बाद, कुत्ते को अनदेखा करें या कुछ सेकंड के लिए पर्यावरण को छोड़ दें। वापस जाओ और खेलना जारी रखें। अगर वह फिर से काट लेता है, तो प्रक्रिया को दोहराएं। इस प्रकार, आप सिखायेंगे कि सावधान मज़ाक जारी रहेगा, जबकि दर्दनाक मज़ाक रुक जाएगा
    • जब कुत्ते को कटाई करना बंद हो जाता है, तो उसे हल्के ढंग से काटने के लिए नहीं सिखाइये। उपरोक्त चरणों को तब तक दोहराएं जब तक यह अब काटता नहीं है या सिर्फ धीरे से काटता है।
  • पेंटर का शीर्षक ट्रेन आपका पिल्ला चरण 1 9
    3
    कुत्ते को अपने पैरों को निबटने से रोकें यदि वह अपने पैरों को पकड़ लेता है और जब आप चलते हैं तो उन्हें काटते हुए अपनी जेब में एक खिलौना लेना पसंद करते हैं। जब वह अपने पैरों पर कूल्हे शुरू करता है, रोकें, खिलौने को पकड़ो और उसका ध्यान पाने के लिए इसका इस्तेमाल करें। जब वह खिलौना को काटने लगे समय के साथ, वह सीख लेगा कि उसके पैरों की तुलना में खिलौने काटने के लिए बेहतर है।
    • यदि आप किसी खिलौने के बिना पकड़े गए हैं, तो जब भी कुत्ते आप को काटना शुरू होता है बंद करो। जैसे ही वह बंद हो जाता है, उसे प्रशंसा और एक खिलौना मिलता है।
  • ट्रेने आपका पिल्ला चरण 20 शीर्षक वाला चित्र
    4
    घर के चारों ओर कुत्ते को काटने की बातें न दें। जब भी आप उसे एक जूता, फर्नीचर का एक टुकड़ा, या एक जुर्राब पर चबाने देखते हैं, उस वस्तु को उसके पास से हटा दें और उसे मौखिक रूप से डांट दें खिलौने की तरह कुछ चीवे पर अपना ध्यान आकर्षित करें और जब भी वह वस्तु को चबाने लगे इस तरह, वह सीख सकता है कि क्या और काट नहीं किया जा सकता है।
    • खराब स्वाद के साथ कुछ का उपयोग करें ताकि कुत्ते अनुचित चीज़ों को काटने बंद हो जाए। एक कड़वा सेब को अच्छी तरह से काम करना चाहिए क्योंकि कुत्ते वस्तु को तुरंत काटने बंद कर देगा।
  • भाग 4
    आज्ञाओं का पालन करने के लिए कुत्ते को पढ़ाने

    पेंटर का शीर्षक ट्रेन आपका पिल्ला चरण 21
    1
    बैठने के लिए कुत्ते को सिखाओ सभी कुत्तों को यह आदेश आज्ञाकारी होना चाहिए और अधिक जटिल चालें सीखना चाहिए।
    • अपने हाथों में एक स्नैक लें सिवाय यदि कुत्ते को भोजन पुरस्कार पसंद नहीं है, तो इस प्रशिक्षण के दौरान हमेशा एक स्नैक का उपयोग करें।
    • अपने आंदोलनों को नियंत्रित करने के लिए टैब पर पिल्ला पकड़ो।
    • कुत्ते के थूथन के सामने नाश्ता पकड़ो। गाइड को सावधानी से खींचो और नाश्ता उठाएं, इसे जानवर के थूथन के करीब रखें।
    • ऐसा लगता है कि पिल्ला नाश्ते के साथ होता है और यह महसूस करता है अगर ऐसा नहीं होता है, तो इसके पीछे की तरफ ध्यान से जमीन के सामने दबाएं। जैसे ही वह बैठता है, कहते हैं "बैठो!" और एक नाश्ता दे
    • प्रक्रिया को दोबारा दोहराएं और रोगी रहें। जैसे ही कुत्ते शब्द "बैठो" को पहचान लेता है, वह कहता है कि वह बैठता है। समय, अभ्यास और धैर्य के साथ, वह केवल आदेश के साथ बैठना सीखना होगा
  • पेंटर का शीर्षक ट्रेन अपने पिल्ला चरण 22
    2
    झूठ बोलने के लिए कुत्ते को सिखाओ कुत्ते को पहले बैठकर सिखाओ और हाथ में स्नैक्स करें अपनी गति को नियंत्रित करने के लिए उसे टैब में लॉक करना न भूलें।
    • कुत्ते के थूथन के सामने नाश्ता पकड़ो। पशु के करीब जाने के लिए घुटने।
    • गाइड पर हल्का दबाव रखें ताकि वह नाश्ते को नहीं मिल सके और धीरे-धीरे जमीन पर रख सके। स्नैक के नजदीक होने के लिए कुत्ते को लेटना चाहिए।
    • यदि यह काम नहीं करता है तो मार्गदर्शिका पर अधिक दबाव लागू करें। फ्लावर की ओर कॉलर पुश करें जैसा कि आप नाश्ते को ले जाते हैं एक बार कुत्ते झूठ बोल रही है, "डेटा!" और उसे इनाम।
    • समय के साथ, यह नीचे झूठ बोलने से पहले कमान कहने लगें। जब तक वह आदेश पर झूठ नहीं सीख लेता है।
  • पेंटर का शीर्षक ट्रेन आपका पिल्ला 23
    3
    कुत्ते को तुम्हारे पास आने के लिए सिखाओ किसी को इसे नियंत्रित करना सीखना चाहिए और पता होना चाहिए कि जब इसकी सुरक्षा के लिए बुलाया जाता है
    • कुत्ते को गाइड पर रखें और उसे बैठने या झूठ बोलने के लिए कहें। जानवर के पसंदीदा खिलौना को पकड़े हुए वापस खींचो और घुटने टेकें।
    • एक शांत और उत्साही आवाज में जानवर का नाम दोहराएं। टैब को दबाए बिना, खिलौने दिखाएं और घुटने पर हल्के ढंग से थप्पड़ मारें। हर समय एक हंसमुख आवाज में बात करते रहें
    • जब वह तुम्हारे पास आना शुरू होता है, तो कहो "आओ!" जब आप की बात आती है, तब इसे इनाम और प्रशंसा करें
    • प्रत्येक प्रयास के साथ धीरे-धीरे आगे बढ़ने का अभ्यास जारी रखें।
    • जब कुत्ता कमांड को पहचानता है, तो मजाक के दौरान इसे बुलाओ।
  • पेंटर का शीर्षक ट्रेन आपका पिल्ला चरण 24
    4
    रहने के लिए कुत्ते को सिखाओ पशु सुरक्षा के लिए, उसे अभी भी खड़े होना सीखना होगा यह एक ऐसा व्यवहार है जिसे सीखना चाहिए ताकि वह चारों ओर घूम सकें, अन्य लोगों और कुत्तों को सुरक्षित रूप से खेल सकें और उन्हें मिल सके।
    • एक टैब में कुत्ते को रखें। नाश्ता न दिखाएं, लेकिन इसे समय पर वितरित करने के लिए तैयार रहें।
    • कुत्ते को बैठो और कहो "रहो!" मजबूती से। अपना हाथ अपने सामने रखो, अपने सिर से ऊपर रखें और जब तक कुत्ता इसे ध्यान केंद्रित रखने के आदेश को समझता है, तब तक उसे नहीं ले जाएँ।
    • कुत्ते के साथ कभी भी आँख से संपर्क तोड़ने के बिना धीरे-धीरे पीछे हटें। यदि वह आगे बढ़ना शुरू कर देता है, तो उसका ध्यान पाने के लिए "नहीं, नहीं" ज़ोर से साफ बोलें और उसे बताएं कि उसने कुछ गलत किया है नाराज़ मत हो, लेकिन उसे शुरुआती बिंदु पर वापस बैठे। वह उसी स्थान पर होना चाहिए, इसलिए वह नहीं सोचता कि वह आदेश को सुनते समय आगे बढ़ सकते हैं। कमांड को दोहराएं और फिर से प्रयास करें।
    • कहो "ठीक" जब कुत्ता अभी भी खड़ा है और इसे आप पर जाने दें उसे स्तुति करो और उसे नाश्ता दें
    • आदेश का अभ्यास जारी रखें और जब तक कुत्ते दूरी का पालन नहीं करता और तब तक आगे बढ़ें। आदर्श रूप में, जब आप उसे बताने के लिए कहें तो वह चलता है
  • 5
    अन्य आदेशों को सिखाओ जब कुत्ता बुनियादी आज्ञाओं का पालन कर रहा है, तो कुछ युक्तियां सीखना शुरू कर दें कई किताबें और लेख हैं जो आपके पिल्ला के लिए सर्वोत्तम युक्तियां सिखाने के सर्वोत्तम तरीकों के साथ आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • 6
    ट्रेनर के साथ एक कोर्स पर कुत्ते को नामांकित करने पर विचार करें इस तरह, कुत्ते को अधिक विकर्षण के साथ एक वातावरण में अन्य पिल्लों से सीख सकते हैं। एक पशुचिकित्सा के साथ या पालतू जानवरों की दुकान पर सिफारिशें पाएं
  • युक्तियाँ

    • कभी उसे कुत्ते को दंडित करने के लिए उसे फोन नहीं इस तरह, पशु सज़ा के साथ बुलाए जाने की सच्चाई को जोड़ देगा, जो उसे डर देगा या फिर आपको भरोसा नहीं देगा।
    • जब तक कुत्ता कमांड को बेहतर समझता है और अधिक केंद्रित हो, तब तक प्रशिक्षण को संक्षिप्त रखें। समय के साथ अधिक व्याकुलता के साथ पर्यावरण के लिए आगे बढ़ें, लेकिन कुत्ते को अपनी सुरक्षा के लिए या एक पेन में रखें
    • कुत्ते को खिलाने से पहले प्रशिक्षण शुरू करें ताकि वह भोजन को पुरस्कार से जोड़ सके।
    • यदि वह लंबे समय तक ध्यान केंद्रित नहीं कर सकता है और संक्षिप्त सत्र में भी ऊब सकता है, तो प्रशिक्षण के दौरान चुटकुले में शामिल हों स्नैक्स छुपाएं और कुत्ते को मार्गदर्शन करें, पकड़ो या किसी और मजाक का आनंद लें जो आप दोनों के लिए मजेदार है
    • यदि आपके घर में एक से अधिक कुत्ते हैं, तो उन्हें अलग से प्रशिक्षित करें ताकि जानवरों को आप पर ध्यान केंद्रित किया जा सके।

    चेतावनी

    • कभी भी पिल्ला नहीं मारा, क्योंकि यह आपके बीच बनाए गए बंध को समाप्त करेगा।
    • जब आप कुत्ते को एक नई स्थिति में मार्गदर्शन करते हैं, जैसे कि "बैठो या झूठ" के साथ सीसा और कॉलर, सावधान रहें। कभी भी टैब को मुश्किल नहीं खींचें, तो कोमल रहें ताकि कुत्ते को क्या करना चाहिए। अगर यह चोट लगने लगता है या कोई हवा नहीं है, तो रोकें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com