IhsAdke.com

कैसे अपने खरगोश को समझने के लिए

हम सभी प्यारे गानों की तस्वीरें देख रहे हैं जो मैत्रीपूर्ण और प्रशस्त हैं, लेकिन इन जानवरों को वास्तव में गलत समझा जाता है। वे शिकार प्रजातियां हैं, जिसका अर्थ है कि वे लगातार सतर्क और आसानी से डरे हुए हैं। खरगोश मालिक के रूप में, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने पालतू जानवरों के व्यवहार, शरीर की भाषा और ध्वनि को समझें ताकि आप ध्यान और समझ के आधार पर एक रिश्ता बना सकें।

चरणों

भाग 1
आपके खरगोश की आवाज़ को समझना

चित्र जिसका अर्थ है आपका खरगोश चरण 1
1
अपने खरगोश द्वारा बनाई गई आवाज़ों को सुनो। एहसास है कि वह शायद ज्यादातर समय चुप रहे, क्योंकि शिकार प्रजातियों के रूप में, वह ऐसा होना सीखा, ताकि शिकारियों द्वारा नहीं माना जा सके। कुछ खरगोश थोड़ी देर में एक बार शोर करते हैं यदि वे बहुत खुश हैं, डरे हुए हैं या एक चेतावनी के रूप में।
  • यह विशेषता उन्हें बिल्लियों और कुत्तों से बहुत अलग बनाती है, जिनके पास एक संपूर्ण मुखर ट्रैक है जो वे संवाद करते हैं।
  • चित्रित करें आपका खरगोश चरण 2 को समझें
    2
    लगता है कि खुशी से पता चलता है कि आवाज़ों पर ध्यान देना खरगोशों के आवाज़ों की एक बहुत ही सीमित प्रदर्शनकारी सूची होती है, जब वे खुश होते हैं और इसमें बहुत कम पुष्ट, एक नरम क्लिक ध्वनि और दांतों का एक बहुत हल्का दांत है जो संतोष बताता है।
    • ये आवाज़ बहुत कम हो सकती है, इसलिए आपको उन्हें सुनने के लिए करीब ध्यान देना होगा। आपके खरगोश आपके दांतों को हल्के ढंग से पीस सकता है या अपने पसंदीदा स्थान पर स्नेह प्राप्त करते समय एक क्लिक ध्वनि बना सकता है, जैसे कानों के नीचे या ठोड़ी के नीचे।
  • चित्रित करें आपका खरगोश चरण 3 समझें
    3
    चेतावनी ध्वनि की सूचनाएं शास्त्रीय पीठ के साथ एक किक है जो समूह के अन्य सदस्यों को चेतावनी देने के लिए कि एक खतरा आ रहा है। एक खरगोश का मानना ​​है कि धमकी दी जाती है और हमला करने के लिए पर्याप्त घबराहट ग्रन्ट्स की एक श्रृंखला बना सकती है और बढ़ती है।
    • यदि आपके पास दो खरगोश (एक पुरुष और एक महिला) है और पुरुष घुटन शुरू होता है, तो इसे तुरंत हटा दें, जब तक आप उन्हें पिल्ले नहीं चाहते हैं। एक झंकार पुरुष एक महिला के साथ मिलन करने का प्रयास दर्शाता है।
  • चित्र जिसका अर्थ है आपका खरगोश चरण 4
    4
    भय से संकेत मिलता है कि जल्दी से जवाब दें खरगोशों का एक विशेष रूप से व्यापक और परेशान रोना है, जब वे बेहद डरे हुए हैं या हमला किया जा रहा है। यदि आपका खरगोश चिल्लाता है, तो यह दर्द या खतरे में हो सकता है।
    • यदि आप ध्यान दें कि आपका खरगोश दर्द में है, तो स्पष्ट बाह्य चोटों के लक्षण देखने के लिए और तुरंत अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें पशु में एक आंतरिक या बाह्य चोट हो सकती है जिसे तत्काल उपचार की आवश्यकता होती है।
  • भाग 2
    अपने खरगोश की शरीर भाषा की व्याख्या करना

    चित्रित करें आपका खरगोश चरण 5 समझे
    1
    छूट की सूचना संकेत अधिकांश खरगोश की शरीर की भाषा सूक्ष्म और विवादास्पद है, लेकिन आप बता सकते हैं कि जब वह अपने पेट पर झूठ बोल रहा है, तो उसके पीछे के पैरों के साथ झुका हुआ है। वह अपने सभी पैरों के साथ अपने शरीर के नीचे भी बैठ सकते हैं और उनके कान उसके सिर के मुकाबले आराम कर सकते हैं।
    • खरगोश के कान रडार होते हैं जो खतरे को शुरुआती खोजते हैं, इसलिए उनमें एक तटस्थ स्थिति विश्राम को दर्शाती है
  • चित्र जिसका अर्थ है आपका खरगोश चरण 6
    2
    विनम्र इशारों को पहचानें आपका खरगोश शरीर में सिर और गर्दन को रख कर और गायब होने की कोशिश कर रहा है, जितना संभव हो उतना छोटा बनने की कोशिश कर सकता है। वह खरगोश (या व्यक्ति) के साथ सीधे नज़र रखने से भी बचना चाहेंगे जिसे वह विनम्र रहा है।
    • इस स्थिति में एक खरगोश आमतौर पर दूसरों के लिए संकेत करता है कि यह खतरे नहीं है।
  • चित्रित करें आपका खरगोश चरण 7 समझें
    3
    एक डरे खरगोश शांत हो जाओ जब आप डरे हुए होते हैं, तो आपका खरगोश आपके कानों को अपने सिर के ऊपर कस कर देगा, ताकि आपकी छाती को कम करने की कोशिश की जा सके, क्योंकि उसे शिकारी ने नहीं देखा और आपकी चेहरे की मांसपेशियों को तना हुआ दिखाई देगा। इस तरह, आपकी आँखें आपके सिर से बाहर कूदने लगेंगे।
    • यह व्यवहार एक विनम्र खरगोश के समान है जो संभवतः जितना छोटा हो सके।
  • चित्रित करें आपका खरगोश चरण 8 को जानें
    4
    यदि आपका खरगोश नाराज दिखता है तो आवश्यक समायोजन करें। वह अपने सिर को एक ओर से जल्दी से स्थानांतरित कर देगा और जमीन के पीछे एक हिंद पैर मार देगा। अगर वह बहुत गुस्सा है, तो वह एक और खरगोश पर भी आगे बढ़ सकता है या आप
  • चित्रित करें आपका खरगोश चरण 9 समझें
    5
    खुशी या संतोष के संकेत देखने के लिए जानें वे देखने के लिए मजेदार हैं: आपकी खरगोश हवा में आनन्द के कूद और स्पिन दे सकती है और अपने पैरों के आसपास चला सकती है, दिखा रहा है कि आप जीवन का आनंद ले रहे हैं। वह अपनी ठुड्डी को भी हिल सकता है जैसे कि वह चबाने थे। ये सभी कार्य दिखाते हैं कि वह खुश हैं और आंदोलन की स्वतंत्रता का आनंद ले रहे हैं।
    • यदि आपका खरगोश नियत नहीं है, तो अपने पैरों के आसपास चलने से यह भी संकेत मिलता है कि वह सोचता है कि आप स्वीकार्य भागीदार हैं।
    • जब भी आप स्नेह प्राप्त कर रहे हों, तब भी जानवर अपने हाथ और चेहरे को चाट सकते हैं, जो कि यह संकेत हो सकता है कि आप उसके लिए बहुत खास हैं वह भी आप पर अपनी ठोड़ी की रगड़ कर सकते हैं, आप अपने क्षेत्र के रूप में खुशबू के साथ चिह्नित कर सकते हैं।
  • चित्र जिसका अर्थ है आपका खरगोश 10 कदम
    6
    ध्यान के अनुरोधों का उत्तर दें आपका खरगोश आप कई सुझाव दिए गए कि ध्यान देने की जरूरत दे देंगे, और इन में शामिल हैं: नाक के साथ धीरे आप खिसकाने, अपने कपड़े पर चिपके रहते हैं, उसके पैर ऊपर चढ़ने, आपके टखने पर अपनी गोद या निबल पर कूद। यदि वह उत्तरार्द्ध करता है, तो आप उसे जब भी कर लेते हैं तो करीब आने से रोकने के लिए उसे प्रशिक्षित कर सकते हैं। दुःख, बातचीत या व्यवहार के साथ अधिक विनम्र व्यवहार की इजाज़त दें।
    • खरगोश भी एक हंस की तरह शोर कर सकता है यह इंगित करने के लिए कि आप परेशान हैं या ध्यान देना चाहते हैं। यदि वह खारिज नहीं किया जाता है, तो आप अपने आप को या एक नरम खिलौना से प्यार करते हुए उस ध्वनि को बना सकते हैं
    • अगर आपकी खरगोश दूर चली जाती है, अपनी पीठ के साथ किसी और चीज़ में व्यस्त न रहें, और कभी-कभी अपने सिर को देखने के लिए फिर से देखें कि क्या आप अभी भी देख रहे हैं, तो वह आपके द्वारा किया गया किसी चीज़ से नाराज था। आप उसे उसके सिर पर एक इलाज या प्रेम देकर माफी मांग सकते हैं, और अगर आप ने कुछ ऐसा किया है जो आपको नाराज़ करता है तो आप खरगोश के साथ ऐसा कर सकते हैं। वह शायद कुछ "चुंबन" या शीघ्र सिर की पीठ के साथ माफी माँगने आएंगे।



  • चित्रित करें आपका खरगोश कदम 11
    7
    बाथरूम के संकेतों पर ध्यान दें आपका खरगोश अपने मल को खा सकता है, जो चिंता का कोई कारण नहीं है - यह व्यवहार स्वाभाविक है और निराश नहीं होना चाहिए। आप यह भी नोट कर सकते हैं कि पेशाब करने से पहले वह अपने बट और पूंछ को कसता है।
    • खरगोशों को दो बार कुछ भोजन पचाने की जरूरत है, और उन्हें अपने नितंबों से सीधे ले जाना चाहिए। ऐसा करते समय जानवर कम चरखी दे सकता है
  • भाग 3
    खरगोशों के व्यवहार और मनोविज्ञान को समझना

    चित्रित करें आपका खरगोश का चरण 12 देखें
    1
    खरगोश फंस रहे हैं आप "श्रोताओं" के बदले "में बात कर `के रूप में उनमें से सोच सकते हैं, क्योंकि वे खतरे के अलर्ट रहते हैं और अत्यधिक घ्राण होश (इसलिए नाक के लगातार आंदोलन) विकसित का उपयोग करें, श्रवण (उन सुंदर लंबे कानों से) और प्रमुख आँखें धमकियों को देखने के लिए
    • तो यह और भी महत्वपूर्ण है कि आप अपने खरगोश को समझें ताकि यह जान सके कि उसे क्या पसंद है या नापसंद और इसके तनाव को कम से कम।
  • चित्रित करें आपका खरगोश चरण 13 समझें
    2
    अपने खरगोश के सूक्ष्म संकेत पढ़ें प्रकृति इन जानवरों दिन के दौरान सुरंगों में भूमिगत रहने के लिए, सूर्योदय और सूर्यास्त पर बाहर आ (जब यह और अधिक कठिन है एक शिकारी उन्हें देखने के लिए के लिए) घास और अन्य पौधों को खिलाने के लिए बनाया है। जैसे-जैसे वे अंधेरे में अपना अधिक समय बिताते हैं, वे दृश्य संकेतों का सीमित उपयोग करते हैं, जैसे कि शरीर की भाषा या चिकनी चेहरे का भाव।
  • चित्रा शीर्षक जिसका अर्थ है आपका खरगोश चरण 14
    3
    अपने खरगोश को चुनने से बचें, जब तक उसे पसंद न हो। किसी व्यक्ति द्वारा पकड़े जाने के कारण कुछ लोगों के लिए एक डरावना अनुभव हो सकता है, जो कैटेटोनिक राज्य में जाते हैं, पूरी तरह से लंगड़ा हो जाते हैं और आँखें खुली हो जाती हैं, मृत देख रही हैं।
    • खरगोश ऐसे जानवर होते हैं जो भूमि पर झूठ होते हैं। प्रकृति में, वे केवल एक शिकारी द्वारा पकड़े गए जमीन को छोड़ देते हैं।
  • चित्रित करें आपका खरगोश चरण 15 को समझें
    4
    यदि वह पकड़ा नहीं जाना चाहता तो अपने खरगोश का सम्मान करें यदि यह मामला है, तो वह संघर्ष और संघर्ष करेगा जब तक कि आप खरोंच या लंगड़े नहीं होते। एक खरगोश अपनी बाहों में लकवा मार गया है का प्रदर्शन किया जाता है नहीं कि पकड़ा जा करना पसंद करता है, लेकिन शिकारी (आप) एक बुरा भोजन के रूप में यह के बारे में सोच बनाने के लिए और यह जमीन पर वापस लाने के लिए मृत खेल रहा है।
    • अपने खरगोश कि जिस तरह से जब पकड़ा प्रतिक्रिया करते हैं, तो फर्श पर बैठते हैं और यह कहते हैं आपके colo.Dessa रास्ते पर बैठने के लिए, अपने पंजे एक क्षैतिज सतह के साथ संपर्क में हैं और यह आप सुरक्षा के साथ संबद्ध है, बजाय कर सकते हैं एक सहज रूप से भयावह और अजीब अनुभव के साथ
  • भाग 4
    एक आक्रामक खरगोश के साथ काम करना

    चित्रित करें आपका रेब्बट चरण 16 समझें
    1
    खरोंच या काटने वाले खरगोश को चुनने से बचें। एक आक्रामक खरगोश को इस तरह से पकड़ा नहीं जाना चाहिए। वह मनुष्यों के करीब डर और अशिष्टता से इस तरह काम करता है।
    • थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी कम आत्मविश्वास हासिल करें- उसे प्यार करने या अपनी गोद में बैठने के लिए बाध्य करने की कोशिश न करें।
  • चित्रित करें आपका खरगोश चरण 17 समझें
    2
    अपने खरगोश को छिपाने के लिए कई जगहें दें छिपाने की आदत अपने तनाव के स्तर को कम कर सकती है ताकि वह सहज और अधिक सुरक्षित महसूस कर सकें कि उसे करने के लिए बहुत सारे स्थान हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक
    3
    अपने खरगोश के लिए कंपनी बनाने शुरू करें उसे पहले पकड़ने की कोशिश न करें, लेकिन स्नैक्स की पेशकश करें (जैसे डंडेल्स!) तो वह स्वादिष्ट भोजन को मानवीय सहयोग के साथ जोड़ती है। हर दिन अपने पिंजरे के बगल में बैठो, एक सुखदायक आवाज में बात कर और व्यवहार करते हुए वह सीखता है कि मनुष्य खतरे नहीं हैं।
    • आप अपने खरगोश जैसे अंगूर, सेब, नाशपाती और केला के रूप में विभिन्न फलों की पेशकश कर सकते हैं। एक बहुत ही छोटी मात्रा दें, जैसे अंगूर या केला का टुकड़ा।
  • चित्रित करें आपका खरगोश चरण 1 9
    4
    छोटे से थोड़ा सा बातचीत शुरू करें चूंकि तुम्हारी खरगोश को उपचार लेने के लिए छिपने से बाहर आना शुरू होता है, खाने के दौरान हल्के ढंग से खेलने का प्रयास करें जैसे-जैसे दिन और हफ्ते जाते हैं, उस समय की मात्रा में वृद्धि करें जब तक आप उन्हें स्पर्श न कर लेते हैं। तब आप उसे अपने गोद में आने के लिए कॉल करने की कोशिश कर सकते हैं जब आप बैठे हो। यह एक डरपोक और डर खरगोश का विश्वास हासिल करने का एक शानदार तरीका है।
  • युक्तियाँ

    • जब आपका खरगोश थोड़ी सी शक्ति के साथ अपना हाथ धकेलता है, तो वह आपको संकेत देता है कि वह अपने रास्ते से बाहर निकल या उसे गले लगाए। अनुरोध का जवाब दें, या यह एक अधीर काट बन सकता है।
    • यदि आपका पुरुष या महिला खरगोश अपने पैरों के साथ मिलन करने की कोशिश कर रहा है, तो वह आप पर हावी होना चाहता है। उसे बाहर ले जाओ और जमीन पर उसके सिर को धक्का। इस स्थिति में इसे 5 सेकंड या उससे ज्यादा के लिए पकड़ो, बहुत अधिक बल न प्रयोग करें, क्योंकि खरगोश की हड्डियां बहुत नाजुक होती हैं और आसानी से टूट जाती हैं।
    • यदि आपका खरगोश एक कोने में बैठे हुए है और खिड़की को खोया नज़र से देख लेता है, तो वह कुछ स्वतंत्रता चाहते हैं। उसे बाहर चलने दें ताकि वह खुश रह सकें।
    • अगर आपका प्यारा दोस्त नर्वस लग रहा है, तो यह बताये कि आप एक शिकारी नहीं हैं और आप बस इतना ही कह रहे हैं कि आपके बालों के माध्यम से अपनी उंगलियों को चलाएं।
    • यदि खरगोश अपनी पैंट को काटता है, तो उसे "नहीं" कहें, उसे करीब ले जाएं और उसे संकेत दें कि वह ध्यान दे रहा है उसे पालतू करें।

    चेतावनी

    • यदि एक खरगोश दूसरे के सिर के साथ मिलना या किसी अन्य खरगोश के आसपास चलने लगता है, वह क्षेत्र चिन्हित कर रहा है और एक लड़ाई शुरू कर सकता है दोनों पुरुषों और महिलाओं ने इस व्यवहार को प्रदर्शित किया है। यदि अलग-अलग प्रजातियों के दो खरगोश अपने आप को घेर लेते हैं, तो वे शायद मिलन के बारे में हैं। उन्हें अलग भी करें यदि आप पिल्ले नहीं चाहते हैं
    • अगर उन्हें पिटाई नहीं की जाती तो दांतों या गर्भाशय के कैंसर होने की अधिक संभावना होती है।
    • यदि आपके अशुभ खरगोश बाल के बाहर बाल खींचने के लिए शुरू होता है और जब आप इसे पकड़ने की कोशिश करते हैं, तो वह गर्भवती हो सकती है या "मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था" के साथ परेशान हो जाती है। उसे अकेला छोड़ दें या यदि आप हस्तक्षेप करने की कोशिश करें तो वह आपको भरोसा रोक सकता है- वह खुद को रोकना बंद कर देगी, लेकिन फिर कभी भी शुरू कर सकती है। इस स्थिति का सबसे अच्छा समाधान यह कह रहा है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com