IhsAdke.com

कैसे अपने पिल्ला सो जाओ करने के लिए

अपने कुत्ते या वयस्क कुत्ते को सोने के लिए नहीं रख सकते? क्या वह सारी रात विलाप करता है? यदि आप और आपके कुत्ते को अच्छी तरह से सोना चाहते हैं, तो उसके लिए एक नियमित और एक अनुकूल वातावरण स्थापित करें। इसके बाद, किसी भी अनुकूलन या स्वास्थ्य समस्याओं को ध्यान में रखें जो आपके कुत्ते का अनुभव हो सकता है। इस सब के साथ दिमाग में, आप अच्छी रात की नींद लेने के लिए तैयार रहेंगे!

चरणों

भाग 1
कुत्ते के पर्यावरण और आदतों को बदलना

स्टेप 1 स्लीप के लिए आपका कुत्ते
1
एक अच्छी नींद के माहौल को बढ़ावा देना आप एक पिल्ला के लिए एक गर्म कंबल छोड़ सकते हैं जो सो नहीं करता है एक घड़ी रखो जो पास तालमेल की ध्वनि बनाता है, जैसे टिकना कुत्ते की नींद में मदद करने के लिए रेडियो को चुपचाप छोड़ना या कुछ सफेद शोर मशीन का उपयोग करना भी संभव है। बॉक्स के एक तरफ के नीचे एक थर्मल तकिया का उपयोग करें ताकि उसके लिए स्नैग्लल करने के लिए एक गर्म कोने हो।
  • चूंकि तकिया को बॉक्स के बाहर और नीचे रखा जाता है, उसके हाथ में पालतू चबाने या कुशन में कोई खतरा नहीं होता है।
  • स्टेप 2 स्लीप के लिए आपका कुत्ता
    2
    उसे एक बॉक्स में सोने के लिए सलाह दीजिए यदि आप उसे ऐसा करना चाहते हैं, लेकिन अगर वह अभी तक प्रशिक्षित नहीं है, तो उसे उसके लिए उपयोग करने के लिए कुछ समय लग सकता है। एक शोध करें और उसे सिखाने के लिए तैयार हो जाएं कि कौन सा बॉक्स एक अच्छी जगह है। आपको वहां जाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए, नीचे कुकीज डाल दें। जब भी आप कहते हैं कि "कुत्ता घर" या "बॉक्स" शब्द, आवाज का एक सकारात्मक स्वरुप का उपयोग करें इस प्रकार, यह इंगित करता है कि सोने जा रहा है वहाँ एक सजा नहीं है
    • यदि आप बॉक्स को सज़ा के रूप में उपयोग करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि कुत्ते को इसे आराम और शांतिपूर्ण स्थान के रूप में पहचानने के लिए कभी नहीं मिलेगा।
  • स्टेप 3 में स्काइप के लिए आपका कुत्ता
    3
    कुत्ते के साथ बहुत सारे व्यायाम करें यदि आप दिन के दौरान सही व्यायाम नहीं कर रहे हैं, तो यह रात में व्यस्त हो सकती है। दौड़, उम्र और शारीरिक स्वभाव के आधार पर, इसे टायर करने के लिए 30 मिनट से लेकर 3 घंटे तक (या अधिक) लग सकता है आप उस दिन का कोई भी समय व्यायाम कर सकते हैं जो आपके शेड्यूल को परेशान नहीं करता है। हालांकि, बिस्तर से पहले एक या दो से पहले गहन गतिविधियों से बचने के लिए सबसे अच्छा यह है कि यह शांत हो।
    • एक नया खेल या गतिविधि पर विचार करें, जैसे सूँघने और पकड़ना, कुत्तों, बाधाओं, या फ्लाईबॉल के लिए सर्किट नई गतिविधियां दोनों को नए कौशल प्रदान करती हैं। ऐसा करने से, मानसिक और शारीरिक उत्तेजनाओं में वृद्धि, जो कसरत करने में मदद करती है, बोरियत को दूर करती है और आपके बीच एक बंधन पैदा करती है।
  • स्टेप 4 स्लीप के लिए अपने कुत्ते को मिलता है
    4
    रात में एक नियमित स्थापित करें देखें कि क्या पालतू बिस्तर पर जाने से पहले मूत्र और पेट को ठीक से हटा दिया गया था। सोने के समय से कुछ घंटों पहले इसे फ़ीड करें। यह आपको भोजन को पचाने और खत्म करने के लिए अधिक समय देगा। सोने का समय सुखद और शांत से पहले करें यही वह है जो आने वाली रात में नींद की गुणवत्ता को परिभाषित करता है।
    • यदि आपका कुत्ता बहुत चिंतित है, तो एक डॉग रिलेवर फेरोमोन देने का प्रयास करें यह एक उत्पाद है जो मां की कुतिया के हार्मोन की नकल करता है और उसकी चिंता कम करने में मदद कर सकता है।



  • स्टेप 5 स्लीप के लिए आपका कुत्ता
    5
    परिणामों की प्रतीक्षा करें इसमें कुछ समय लग सकता है जब तक वह नींद की आदतों में किसी भी बदलाव के आदी हो जाता है। पिल्ले को कठोर व्यायाम करने के लिए कठोर हो जाओ, जिससे आप दोनों के लिए अच्छी रात की नींद सुनिश्चित कर सकें। समायोजन अवधि में कुछ रात के लिए अपने कुत्ते को आश्वस्त करने में मदद करने के लिए एंटीहिस्टामाइन का उपयोग करने के बारे में पशुचिकित्सा से बात करें।
  • भाग 2
    अपने कुत्ते की नींद की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए

    स्टेप 6 स्लीप के लिए आपका कुत्ते
    1
    किसी भी सो विकारों पर विचार करें शायद उन अन्य समस्याएं हैं जो उसमें कुछ आंदोलन पैदा कर रहे हैं। क्या आप यात्रा के लिए तैयार हो रहे हैं या आप आगे बढ़ रहे हैं? क्या आपके घर में कोई मेहमान हैं? एक नया पड़ोसी? लंबा आवाज़? कुत्तों को नियमित रूप से याद रखें आपके लिए एक छोटा सा बदलाव (जैसे बेडरूम फर्नीचर बदलना) उसके लिए बहुत ज्यादा हो सकता है
    • कुछ कुत्ते दूसरों की तुलना में अधिक चिंतित हैं, इसलिए धीरज रखो और उनके दृष्टिकोण से सोचें। इस प्रकार, आप उपयुक्त परिवर्तन कर सकते हैं
  • स्टेप 7 स्लीप के लिए आपका कुत्ते
    2
    पता करें कि उसे स्वास्थ्य समस्या है या नहीं यदि आप पुराने कुत्ते हैं जो पहले चुप और चुप थे, तो पता करें कि कोई बीमारी है या नहीं। भूख, ऊर्जा स्तर और आगे बढ़ने की क्षमता सहित, उसके व्यवहार में किसी न किसी तरह के बदलाव के बारे में पशुचिकित्सा से बात करें।
    • दर्द या रात के मध्य में पेशाब या शौच की आवश्यकता आंदोलन और रोने का कारण हो सकता है।
  • स्टेप 8 स्लीप के लिए आपका कुत्ता
    3
    एक नया पिल्ला सूट अपने घर चलो उसे नए घर और दिनचर्या में इस्तेमाल होने के लिए कुछ दिन (और रात) लग सकते हैं। शुरुआती मूल नियमों को एक अच्छी दिनचर्या बनाने के लिए स्थापित करें। इस तरह, पिल्ला समझ जाएगा कि सोने के समय से पहले अनुष्ठान हैं हमेशा इसे रात के समय में भोजन करें, फिर इसे 15-20 मिनट की पैदल दूरी पर ले जाएं, ताकि वह आपकी आवश्यकताओं को पूरा कर सके।
    • बॉक्स में पिल्ला रखें, जो आपके कमरे में रहना चाहिए ताकि यह निकटतम हो। इस तरह, जब वह रात के दौरान खाली करने के लिए छोड़ने की जरूरत होती है, तो वह संवाद कर सकता है
  • युक्तियाँ

    • यदि आप जानते हैं कि कुत्ते को ज़रूरत नहीं है, लेकिन अभी भी रो रही है, उसके साथ बाहर मत जाओ रोना रोना अच्छा नहीं है लेकिन अगर वह शांत है और बाद में रोने लगे, तो उसे पेशाब (या क्रॉल) करने के लिए एक पट्टा ले लें। शायद यह इसके लिए कारण है उसे बॉक्स में गंदगी बनाने की जरूरत नहीं थी।
    • जब आप इसे बॉक्स में वापस डालते हैं, यह थोड़ा रोना शुरू कर सकता है, लेकिन ध्यान न दें, क्योंकि यह मिनटों में बस जाएगा
    • कमरा शांत और अंधेरा होना चाहिए
    • यदि आप उसे बॉक्स में सोते हुए प्रशिक्षण देने के लिए प्रशिक्षण दे रहे हैं, तो एक सकारात्मक विचार पैदा करने के लिए आप उसे खिलाने का एक अच्छा विचार है। रबड़ के खिलौने आपको खिलाने और एक ही समय में अपने मस्तिष्क को उत्तेजित करने के लिए महान हैं। खाने के खिलौने भरने के लिए भोजन पिछले लंबे समय तक बनाने के लिए।
    • उसे चबा दें यह पिल्ला के लिए एक आराम की गतिविधि है एक अतुलनीय खिलौना हड्डी का प्रयोग करें
    • आपको अपने कुत्ते को सुबह, दोपहर और शाम को यार्ड में छोड़ देना चाहिए, जब तक कि जानवर या अन्य खतरों के बाहर नहीं होते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com