IhsAdke.com

कैसे अपने कुत्ते को अपने बिस्तर में सो जाओ बंद करो

सोते समय आपके साथ अपने कुत्ते को घोंसला देना एक समस्या की तरह प्रतीत नहीं हो सकता है, लेकिन यह आमतौर पर अन्य व्यवहार विकारों की ओर जाता है। इन में अवज्ञा, असभ्यता, और अत्यधिक स्वभाव शामिल हो सकते हैं। वास्तव में, अपने बिस्तर में पशु नींद देकर घर में अपनी लीड कम कर सकते हैं और कुत्ते को यह इंप्रेशन दे सकते हैं कि वह प्रभारी है।

चरणों

भाग 1
अपने पिल्ला की नींद की जगह की स्थापना

अपने बिस्तर में अपने कुत्ते को रोकना स्टेपिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
ध्यान दें कि पशु कैसे सोता है सो आप सोते समय उसके लिए एक आरामदायक बिस्तर पा सकते हैं। अभी कुत्ते की शरीर भाषा पर ध्यान दें।
  • यदि आपके पिल्ला को सोते हुए खिंचाव पसंद है, तो एक आरामदायक आयताकार गद्दे चुनें।
  • यदि वह किसी गेंद में कर्ल को पसंद करता है, तो उसके लिए एक गोल या अंडाकार बिस्तर सबसे अच्छा होगा।
  • पुराने या गठिया वाले जानवरों को स्मृति फोम गद्दे पर अधिक आरामदायक महसूस हो सकता है।
  • अपने बिस्तर में अपने कुत्ते को बंद करो स्लीपिंग शीर्षक से चित्र चरण 2
    2
    स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान में एक कुत्ते बिस्तर खरीदें। जब आप इन वस्तुओं को प्राप्त करते हैं, तो आपको वह भुगतान मिलता है जो आपने भुगतान किया था। सस्ते और नाजुक बेड आसानी से अलग हो जाएंगे और केवल कुछ महीनों तक ही रह सकते हैं। ऑब्जेक्ट की गुणवत्ता जितनी बेहतर होगी, उतना लंबा होगा। जब आप बिस्तर चुनते हैं, तो अपने कुत्ते को सोता है, उसकी उम्र और उसकी जेब पर विचार करें। इसमें कई विकल्प हैं:
    • आर्थोपेडिक बेड: ये लंबे गद्दे हैं जो आर्थोपेडिक समर्थन प्रदान करते हैं। वे पुराने कुत्तों के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं और अतिरिक्त पैडिंग प्रदान करते हैं। वे भी विशाल हैं, इसलिए यदि आपके कुत्ते को सोते हुए खिंचाव पसंद है, ये अच्छे विकल्प हो सकते हैं।
    • कावा के साथ बिस्तर: ये कुशन और उठाए गए पक्ष के साथ आइटम हैं वे जानवरों के लिए अच्छे हैं जो सोते समय कर्ल की तरह लगते हैं।
    • प्रकार तकिया या गद्दा के बिस्तर: सरल और एक तकिया या बड़े तकिया का बना है कुत्तों के लिए उपयुक्त जो सोते समय फैल जाते हैं
    • गरम ठहराना: यदि आप एक ठंडे मौसम की स्थिति में रहते हैं, तो आपके पास एक बड़ा कुत्ता या छोटा सा है जो शरीर की गर्मी को बहुत अच्छी तरह से नहीं रखता है, एक गर्म बिस्तर यह गर्म रखने का एक अच्छा विकल्प है।
  • अपने बिस्तर में अपने कुत्ते को बंद करो स्लीपिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    एक आरामदायक जगह में बिस्तर रखो, जैसे कमरे में बैठे या अपने बेडरूम यद्यपि आप अपने कुत्ते को अपने बिस्तर से बाहर रहने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं, तो आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि उनका नींद क्षेत्र आरामदायक, परिचित स्थान में है।
    • बिस्तर कमरे के तापमान के साथ क्षेत्र में होना चाहिए, मसौदे या एक खुले दरवाजे के पास नहीं होना चाहिए। कमरे के एक अंधेरे या छायादार भाग में एक स्थान की तलाश करें
  • अपने बिस्तर में अपने कुत्ते को बंद करो स्लीपिंग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    बिस्तर के पास अपने कुत्ते के पसंदीदा खिलौनों को रखो। वे जगह को अधिक आकर्षक बना देंगे कुत्ते को वहां झूठ को प्रोत्साहित करने के लिए आप अपनी खुशबू से टी-शर्ट भी डाल सकते हैं।
  • अपने बिस्तर में अपने कुत्ते को बंद करो स्लीपिंग करें शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    एक छोटे से घर या पिंजरे में सोने के लिए एक जगह इकट्ठा अगर यह एक cub है अपनी नींद की जगह शीघ्र ही स्थापित करना बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए आपके बिस्तर पर झूठ बोलने की कोई परीक्षा नहीं है। रात को घर पर दुर्घटनाएं होने पर अखबार के साथ घर या पिंजरे रेखा कुत्ते के बिस्तर या कुशन जैसे सो रही क्षेत्र की पीठ में एक ऊर्ध्वाधर जगह बनाओ, पिघल के बाड़े के एक साफ हिस्से में सोने के लिए।
  • भाग 2
    अपने बिस्तर में रहने के लिए पशु को प्रशिक्षित करना

    अपने बिस्तर में अपने कुत्ते को बंद करो स्लीपिंग शीर्षक वाला चित्र, चरण 6
    1
    बिस्तर से पहले एक लंबे पैरों के लिए अपने कुत्ते को ले लो तो वह थक गया होगा और लड़ने के लिए कम ऊर्जा होगी जब उसे बिस्तर पर जाना होगा
  • अपने बिस्तर में अपने कुत्ते को बंद करो स्लीपिंग करें शीर्षक वाला पिक्चर चरण 7
    2
    अपने कुत्ते को पट्टा बिस्तर पर मार्गदर्शन करें आप सोपान जाने के लिए जानवर को प्रोत्साहित करने के लिए स्नैक का उपयोग भी कर सकते हैं इस प्रकार, वह एक सकारात्मक इनाम के लिए बिस्तर बारी सीखना होगा कुत्ते को कभी भी नहीं ले जाओ और उसे बिस्तर में डाल दें, या वह जगह को नकारात्मक अनुभव के साथ जोड़ देगा।
  • अपने बिस्तर में अपने कुत्ते को बंद करो स्लीपिंग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    3



    कुत्ते को एक आदेश दें: "बिस्तर पर जाओ।" अपने आदेश में स्पष्ट रहें और केवल एक इनाम दें जब पशु सही जगह पर स्थित हो।
    • जब भी वह बिस्तर से बाहर निकलता है, "नहीं" कहो और उसे वापस ले लें। फिर कमांड को दोहराएं: "बिस्तर पर जाओ" आदेश देने के बाद समय की मात्रा बढ़ाएं और यदि केवल बिस्तर पर स्थित है तो इनाम दें।
    • कुछ बिंदु पर, कुत्ते को कमांड सीखना होगा और समझना होगा कि उसे बिस्तर पर रहने के लिए एक पुरस्कार मिलेगा।
  • अपने बिस्तर में अपने कुत्ते को बंद करो स्लीपिंग करें शीर्षक से चित्र चरण 9
    4
    रात में उसकी रोती पर ध्यान न दें वह आपको बहुत दुखद आँखों से देख सकता है या रोने या शिकायत करके नाराजगी व्यक्त कर सकता है। हालांकि, इन व्यवहारों में भाग लेने से बचें - अन्यथा, आप केवल उन्हें मजबूत करेंगे और जानवर को बिस्तर पर इस्तेमाल करने से रोकेंगे।
    • अपने कुत्ते के साथ चिल्लाना केवल उसे जोर से रो कर सकते हैं यदि कई मिनटों तक ध्यान न देने के बाद रोना जारी रहता है, तो जानवर से पूछें कि वह क्या छोड़ना चाहता है यदि वह जवाब देता है और उसे ले जाता है, तो उसे सवारी के लिए ले जाएं सवारी उद्देश्य के साथ कुछ की तरह लग रहे हो, अपने कुत्ते को बाथरूम में जाने का एक समय, मज़ाक करने का एक घंटे नहीं।
    • अगर आपको नहीं लगता कि जानवर को बाथरूम में जाना चाहिए और विश्वास है कि उसकी रो रही है, क्योंकि वह बिस्तर पर है, उसे अनदेखा करना जारी रखें। अपने व्यवहार को दंडित करने की कोशिश न करें, या आप उसे मजबूत करना समाप्त कर देंगे दंड दिखाएगा कि आप रवैया पर ध्यान दे रहे हैं।
    • पशु बंद हो जाने से पहले रोने के लिए रोने के लिए तैयार करें। लेकिन इसे अनदेखा करने के लिए सावधान रहें, क्योंकि यह रवैया कुत्ते को लंबे समय तक बिस्तर पर इस्तेमाल करने में मदद करेगा।
  • अपने बिस्तर में अपने कुत्ते को रोकना स्टेपिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    5
    अपने कुत्ते को सही करें यदि वह आपके बिस्तर पर कूदता है यह सीमा निर्धारित करने और बिस्तर में जानवरों की नींद के महत्व को मजबूत करने में यह एक महत्वपूर्ण कदम है।
    • अगर कुत्ते अपने बिस्तर पर कूदता है, उसे बताओ, "अपने बिस्तर पर जाओ।" यदि यह कदम नहीं है, तो इसे ऊपर उठाएं और इसे फर्श पर रखें या इसे "नहीं" कहकर बिस्तर पर हल्के से दबाएं
  • अपने बिस्तर में अपने कुत्ते को बंद करो स्लीपिंग करें शीर्षक वाला पिक्चर चरण 11
    6
    अपने कुत्ते के व्यवहार को ठीक करने के लिए सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करें कई मालिक अपने पालतू जानवरों के दुर्व्यवहार को सज़ा देने के लिए पानी के साथ एक स्प्रे बंदूक का उपयोग करते हैं, जिसमें स्वामी के बिस्तर या अन्य फर्नीचर में सो रही है हालांकि, पॉजिटिव सुदृढीकरण, जिसमें आप इसे अच्छे के लिए पशु को इनाम देते हैं, आप जो बुरा करते हैं उसे दंड देने के बजाय, आपको प्रशिक्षित करने का एक प्रभावी तरीका भी हो सकता है।
    • अपने कुत्ते की तारीफ़ करें यदि वह बिना अपने बिस्तर पर चला जाता है या यदि वह आदेश के बाद मौके पर स्थित है: "बिस्तर पर चले जाओ।" इस प्रकार वह सज़ा या नकारात्मक भावनाओं के बजाय जगह और सम्मान की प्रशंसा करेगा।
  • अपने बिस्तर में अपने कुत्ते को बंद करो स्लीपिंग करें शीर्षक वाला चित्र 12
    7
    अपने बिस्तर पर पशु को आमंत्रित करने का अभ्यास करें कभी भी उसे अपने कमरे में जाने या बिस्तर पर जाने के लिए आमंत्रित न करें क्योंकि इससे वह महसूस कर सकता है कि वह सोते समय का प्रभारी है कुत्ते को केवल कमान के नीचे कार्य करना चाहिए और, जब आप जागते हैं, तो बिस्तर से बाहर निकलने से पहले अपने आदेश के लिए चुपचाप का इंतजार करना चाहिए।
  • भाग 3
    पिल्लों के बिना बिस्तर के लाभों को समझें

    अपने बिस्तर में अपने कुत्ते को रोकना स्टेपिंग शीर्षक वाला चित्र 13
    1
    अपने कुत्ते को अपने बिस्तर से बाहर रखकर अपनी महारत स्थापित करें कुत्तों को पदानुक्रम निर्धारित करने वाले तरीकों में से एक शारीरिक ऊँचाई के माध्यम से है उच्चतम पशु दूसरों की तुलना में अधिक खड़े होंगे तो जब आप अपने कुत्ते को अपने बिस्तर में अपने पक्ष में सोते हैं, तो वह समझ सकता है कि वह आपके ऊपर है या उसी पदानुक्रमित स्थिति में है
    • अपने कुत्ते पर अपना प्रभुत्व बनाए रखना महत्वपूर्ण है क्योंकि नेतृत्व की स्थापना के बिना, जानवर अवज्ञाकारी हो सकता है या बुरी तरह से व्यवहार कर सकता है। यदि आप इंगित करते हैं कि आपके कुत्ते पर आपका कोई नियंत्रण नहीं है, तो वह इस अधिनियम को बुरी तरह से कार्य करने के लिए एक लाइसेंस के रूप में समझ सकता है।
  • अपने बिस्तर में अपना कुत्ता बंद करो स्लीपिंग शीर्षक वाला चित्र, चरण 14
    2
    अन्य जानवरों को सुरक्षित और खुश रखें यदि आपके घर में एक से अधिक पालतू जानवर हैं, तो दूसरे कुत्ते या बिल्लियों की तरह, अपने कुत्ते को अपने बिस्तर से बाहर रखने से दूसरों के लिए एक उदाहरण भी तैयार होगा उन सभी के लिए अलग-अलग बेड बनाने से आपको एक प्यारे दोस्त को रोलिंग और कुचल देने के जोखिम के बारे में चिंता किए बिना भी अच्छी रात की नींद मिल जाएगी।
  • अपने बिस्तर में अपना कुत्ता बंद करो स्लीपिंग करना शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    3
    बीमार होने का मौका हटा दें अगर आपका पिल्ला अपने साथ खेलता है, मल पर आगे बढ़ रहा है या खा रहा है (अपने या अन्य जानवरों के हैं), तो यह बैक्टीरिया या परजीवी, जैसे साल्मोनेला या हार्टवॉर्म संचारित कर सकता है। ज्यादातर कुत्तों को हर तरह की चीजों में कदम उठाना पड़ता है, इसलिए बैक्टीरिया को ले जाने की संभावना है जो आप अपनी शीट्स के ऊपर नहीं चाह सकते हैं।
    • अपने बिस्तर पर अपने कुत्ते के बाल रखने से अस्थमा और अन्य एलर्जी हो सकती है। जानवर को एक अलग बिस्तर या नींद वाले इलाके में रखते हुए उसे न केवल लाभ होगा बल्कि आपको और अच्छी तरह से सोए जाने की आपकी क्षमता भी होगी
  • आवश्यक सामग्री

    • एक कुत्ते बिस्तर
    • एक स्प्रे बंदूक (वैकल्पिक)
    • एक पट्टा
    • स्नैक्स

    सूत्रों और कोटेशन


    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com