IhsAdke.com

बर्ड कैच कैसे करें

ब्राजील में, उचित प्राधिकारियों, लाइसेंस या सक्षम अधिकारियों के प्राधिकरण के बिना जंगली पक्षियों को मारने या उन्हें कैद करने का अपराध है। हालांकि, ऐसे कई मामले हैं जिनमें से कोई एक बेहतर पथ पर आपका नेतृत्व करने के लिए एक पक्षी को पकड़ कर सकता है। घर की पोल्ट्री को हर दिन पिंजरे में प्रवेश करने के लिए सिखाया जाना चाहिए। हालांकि, जंगली पक्षियों को उन घरों से बाहर निकलने में मदद की आवश्यकता हो सकती है जिन पर वे सिर्फ आक्रमण कर चुके हैं।

चरणों

विधि 1
पिंजरे में अपने पक्षी को वापस लाना

कैच अ बर्ड चरण 1 नामक चित्र
1
ऊपर और नीचे देखें पक्षी, खोजने के लिए मुश्किल हो सकता है के रूप में उनके आकार उन्हें कई घरेलू सामान के नीचे छिपाने के लिए अनुमति देता है, लेकिन यह भी उच्च और दृष्टि की अपनी लाइन से दूर उड़ान भरने में सक्षम हैं। उन्हें खोजने के लिए एक तीव्र खोज की आवश्यकता हो सकती है यह सुनिश्चित करके शुरू करें कि वे कहीं खतरनाक नहीं हैं
  • खतरनाक झोपड़ियों में कप, शौचालय, दरवाजे, खिड़कियां, ओवन और सोफे शामिल हो सकते हैं।
  • सबसे कठिन में छुपा स्थानों पर्दा छड़, पौधों, लैंप, टेबल लाइनर, छत पंखे, दीवार बोर्डों और फर्नीचर तहत कर रहे हैं खोजने के लिए। वे कपड़े के बक्से, बक्से और दराज जैसे वस्तुओं के अंदर भी छुपा सकते हैं।
  • कैच अ बर्ड चरण 2 नामक चित्र
    2
    शांत रहो पक्षी शरीर की भाषा समझते हैं और इतने चिल्लाते या चिड़चिड़ा चालें उन्हें आप जितना चिंतित करती हैं उन्हें शांत करने के लिए, धीरे से बोलना और सामान्य गति से चलना महत्वपूर्ण है।
  • कैच अ बर्ड चरण 3 नामक चित्र
    3
    पिंजरे को और अधिक स्वागत करते हैं यदि आप वहां आनंद लेते हैं, तो आपका पक्षी पिंजरे में वापस जाने की अधिक संभावना होगी। यह जहां लोग आकर, यह दिलचस्प रखने के लिए के करीब है, लेकिन खिड़कियां है, जो कर उन्हें विश्वास है कि वे बाहरी खतरों लिए अतिसंवेदनशील होते हैं से दूर एक जगह होना चाहिए। इसे दिलचस्प बनाने के लिए पिंजरे में कई खिलौने छोड़ें। अन्त में, जब भी वह प्रवेश करती है तब पक्षी को एक विशेष विनम्रता दें।
    • पिंजरे पर लौटने के अलावा किसी भी समय उसे एक ही इलाज देने से बचें, या इससे बहुत कम विशेष लौटने का कार्य करता है
    • दंड के रूप में कभी पिंजरे में समय का उपयोग न करें - यह अंतरिक्ष के साथ नकारात्मक संगठन बनाता है
  • कैच अ बर्ड चरण 4 नामक चित्र
    4
    बाहरी को बेहद आमंत्रित न करें। पिंजरे से बाहर पक्षी के भोजन को देने का यह एक बुरा विचार है, जिससे आपको विश्वास हो जाता है कि आपको कभी भी कुछ के लिए वापस नहीं आना होगा। इसी तरह, पिंजरे के अंदर पक्षी के पसंदीदा खिलौने को छोड़ दें। यह भी दिखाकर कि आप जब भी चाहें छोड़ सकते हैं, अपेक्षाओं से बचने से बचें। सप्ताह में एक अवसर पर पूरे दिन बाहर जाने के बजाय, हर दिन लगातार समय की स्थापना करने की कोशिश करें ताकि यह जान सके कि क्या उम्मीद है।
    • हालांकि यह महत्वपूर्ण है कि बाहर की दुनिया को बहुत आमंत्रित नहीं छोड़ना महत्वपूर्ण है, यह महत्वपूर्ण है कि पक्षी पिंजरे के बाहर पर्याप्त रूप से व्यायाम करें। यह आपके स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है, और अपने घर में एक थके हुए पक्षी को वापस करना आसान है
    • यह नियमित रूप से नियमित रूप से नींद की नियमित समय के साथ बाह्य पक्षी समय के लिए भी उपयोगी हो सकता है। दूसरे शब्दों में, उन्हें पिंजरे में हर रात बिस्तर से पहले रखें जैसे ही अंधेरे होने लगेगा, वे समझ जाएंगे कि समय आ गया है आराम करने के लिए।
  • विधि 2
    बचने वाले एक पक्षी को पकड़ने

    कैच अ बर्ड चरण 5 नामक चित्र
    1
    जब आप चल रहे हों तो अपने पक्षी को बुलाओ यदि आप भागने के समय मौजूद होते हैं, तो चुपचाप कॉल करना शुरू करें, लेकिन इसे सुनने के लिए ज़ोर ज़ोर से ज़ोर देना अगर उसे पता होता है कि वह बिना किसी अज्ञात माहौल में हैं, तो वह अपनी आवाज की आवाज़ के तुरंत बाद लौट सकते हैं। पिंजरे को देखकर आप नीचे आने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं, क्योंकि यह वस्तु किसी अजीब दुनिया में परिचित है।
  • कैच अ बर्ड चरण 6 नामक चित्र
    2
    अपनी आँखों को पक्षी पर रखें यह संभव है कि वह अब तक उड़ान भरे नहीं गए हैं, चूंकि पक्षियों को अपने अधिकांश समय में कैद में बिताते हैं, उन्हें उत्कृष्टता नहीं मिल रही है। अपने पक्षी पर नज़र रखें जब तक कि इसे देखने से गायब हो गया हो। समय पर ध्यान देना जब वह उड़ान भरी और स्पष्ट थकावट demonstrava- इन संकेत मिले हैं कि दृष्टि के अपने क्षेत्र से दूर उतरा नहीं हो सकता है।
  • कैच अ बर्ड चरण 7 नामक चित्र
    3
    जहां पर आपने आखिरी बार उसे देखा था वहां जाना कुछ मित्रों या रिश्तेदारों से पूछें कि वे आपके साथ बाहर निकलते हैं, क्योंकि एक समूह की खोज ज्यादा प्रभावी होगी जब आप उस क्षेत्र तक पहुंचते हैं जहां आपने आख़िरी बार उसे देखा था, तो उस क्षेत्र को फैलाया और सर्कल कराएं।
  • कैच अ बर्ड चरण 8 नामक चित्र
    4
    अपने साथ एक और पालतू पक्षी ले आओ। यदि आपके पास एक और पालतू पक्षी है जिसके साथ वह रहती है, तो उसे पिंजरे में लाओ और उसे एक दर्शनीय स्थान पर रख दें। पिंजरे में पक्षी संभवतः सीटी शुरू कर देंगे और उसे बुलाएंगे, और खोए हुए पक्षी को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। बचने वाले पक्षी की बात ध्यान से सुनो।
  • कैच अ बर्ड चरण 9 नामक चित्र
    5
    अपने पक्षी को बुलाओ यदि आपके पास कोई अन्य घरेलू पक्षी नहीं है, तो इसे अपनी आवाज के जरिए फोन करने का प्रयास करें। शब्दों और टन का उपयोग करें जिन्हें वह जानता है या नकल करता है ताकि वह जान सके कि आप कौन हैं अगर वह आस-पास है तो वह कॉल वापस कर सकता है
  • कैच अ बर्ड चरण 10 नामक चित्र
    6
    आरंभिक रूप से 1,500 मीटर तक खोज त्रिज्या को प्रतिबंधित करें। आम तौर पर घरेलू पक्षियों को बचने के बाद वे बहुत दूर नहीं उड़ते हैं। पेड़ों, लॉन और झाड़ियों को देखो। ध्यान दें, खोज में, पक्षी इसे ढूंढने से पहले इसे देख सकता है कभी-कभी वे मूक हो जाते हैं जब मालिक का दृष्टिकोण होता है, क्योंकि वे अधिक आरामदायक महसूस करते हैं।
  • कैच अ बर्ड चरण 11 नामक चित्र
    7
    उस स्थान पर पक्षी के पिंजरे को ले आओ, जहां आपने इसे पाया। जब आपको यह मिल गया है, तो इसे अपने तरीके से आने के लिए राजी करने का प्रयास करें। खोज के द्वारा आनंद के अपने स्तर की परवाह किए बिना इसे लोभी से बचें। शांत रहना महत्वपूर्ण है या यह आपको डराने और फिर से उड़ सकता है।
  • कैच अ बर्ड चरण 12 नामक चित्र
    8
    अपने चिड़िया के पसंदीदा खिलौने लाओ। उसे पिंजरे में लाने के लिए, आपको खिलौने को लाया जाना चाहिए और वह सबसे ज्यादा प्यार करता है। यदि आप किसी विशेष व्यक्ति के करीब हैं, तो इस समय उसे पेश करने का प्रयास करें। ये सभी पक्षी को वापस करने के लिए राजी करने की संभावनाएं हैं।
  • कैच अ बर्ड चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपने पक्षी को बुलाओ यदि आपने उसे तर्जनी पर चढ़ने के लिए प्रशिक्षित किया है, तो "अप" या "यहां" बोलें यदि वह अच्छी तरह से प्रशिक्षित है, तो वह अपने आप ही चढ़ सकता है।
  • कैच अ बर्ड चरण 14 नामक चित्र
    10
    इसे ले लो यदि एक नली उपलब्ध है, तो उसे थोड़े समय के लिए भिगो दें यह आपको भारी कर देगा, आपको उड़ान से रोकना बहुत अधिक दबाव लागू करने के बिना, अपने हाथों में इसे सुरक्षित रूप से लें - पक्षी नाजुक जानवर हैं। यदि आप या आपके दोस्तों के पक्षियों के साथ अनुभव नहीं है, तो एक तकिया के साथ दृढ़ता से प्रयास करें
    • यह नली के साथ इतना कोमल होना महत्वपूर्ण नहीं है यदि पक्षी को पर्याप्त गीला नहीं मिलता है, तो यह केवल आपको और अधिक डरा देगा।
    • यदि बच निकलने पर पक्षी मक्खियों की दिशा का पालन करने के लिए बिखरे हुए दोस्त हैं अगर उन्हें अच्छी दृश्यता के साथ एक उच्च स्थान मिल जाए, तो यह भी बेहतर है
    • रात्रि एक भगोड़ा पक्षी पकड़ने के लिए एक महान समय हो सकता है। वे आमतौर पर थक गए हैं इसके अलावा, यदि आप उस पर एक टॉर्च को डायरेक्ट करते हैं, तो आपकी दृष्टि किसी को पकड़ने के लिए काफी लंबे समय तक धुंधला हो सकती है।
  • कैच अ बर्ड चरण 15 नामक चित्र
    11
    कोई नुकसान होने से बचने के लिए धीरे से पक्षी को पकड़ो यदि आप विरोध करते हैं, तो इसे पहले से तौलिया या पिलोकेस फेंककर इसे उड़ने से रोकना जब आप इसे हाथ में रखते हैं, तो आपको अपने पंखों, पैर और सिर को असुविधाजनक स्थिति में दबाए बिना या अपने साँस लेने में बाधा डालना चाहिए।
    • एक तौलिया आपको बहुत दबाव लागू करने के बिना पक्षी को मजबूत करने में मदद कर सकता है। इसके अलावा, आपके चेहरे को कवर करने से डरावने कुछ देखकर वह खतरे की भावना को कम कर सकता है हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि यह एक सांस कपड़े तौलिया हो जो पक्षी को ऑक्सीजन के प्रवाह में बाधा नहीं डालती।
  • विधि 3
    पहले 24 घंटों के बाद अभिनय

    कैच अ बर्ड चरण 16 नामक चित्र
    1



    दूसरे पक्षियों को एक खिड़की के निकट पिंजरे में छोड़ दें। पक्षियों जो घर से बहुत समय दूर नहीं बिताते हैं शायद वे इसे देखे जाने पर इसे पहचान नहीं पाएंगे। हालांकि, आपके पक्षी अपने साथियों की आवाज़ से आकर्षित हो सकते हैं पिंजरे को अपने पसंदीदा भोजन के साथ यार्ड या द्वार में छोड़ने का प्रयास करें। वह परिवार के पिंजरे (और वह सबसे अधिक पसंद खाना) के लिए आकर्षित हो जाएगा
  • कैच अ बर्ड चरण 17 नामक चित्र
    2
    एक जाल तैयार करें यदि संभव हो तो, पालतू जानवरों की दुकान में जाल खरीद लें और इसे घर के बाहर भोजन के साथ रखें यह आपके पक्षी को आकर्षित करेगा एक अन्य विकल्प छत पर एक अतिरिक्त पिंजरे को कुछ भोजन के साथ रखना और इसके किसी भी संकेत के लिए बने रहना है। किसी भी तरह, यह उच्चतम संभव ऊंचाई पर रखा जाना चाहिए, क्योंकि पक्षियों को हवा में होना पसंद है।
    • इसे अक्सर देखें, क्योंकि जब पकड़ा जाए तो पक्षी शायद चौंका दिया जाएगा।
    • आप "जीवित फंफ" कह सकते हैं, जिसका उपयोग पक्षी को नुकसान पहुंचाए बिना उसे कैद करता है। आमतौर पर, यह एक पिंजरे का जाल है जो किसी भी पक्षी को घुसता है जो इसे प्रवेश करता है।
  • कैच अ बर्ड चरण 18 नामक चित्र
    3
    पुनर्पूंजीकरण के बाद एक पशुचिकित्सा पर जाएं यह बहुत संभावना है कि एक पालतू पक्षी जो लंबे समय तक ढीला रहा है, वह कुछ बीमारी या कुपोषण से पीड़ित है। जितनी जल्दी हो सके पशुचिकित्सा में ले जाइये किसी भी समस्या का ख्याल रखना।
    • निराश मत हो अगर यह तुरंत प्रकट न हो। कुछ पक्षी प्रकृति में कई वर्षों तक जीवित रह सकते हैं।
  • विधि 4
    अपने घर में एक जंगली पक्षी को पकड़ना

    कैच अ बर्ड चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    1
    शांत रहो यह जानना महत्वपूर्ण है कि यद्यपि आपको इस तथ्य से परेशान किया जाता है कि एक पक्षी ने अपने घर पर आक्रमण किया है, यह निश्चित रूप से डर है। सबसे बुरी बात यह है कि चीजें शुरू करने और चीजों को फेंकना शुरू करना - यह केवल अधिक आतंक पैदा करेगा और घर के चारों ओर पागलपन में उड़ जाएगा। शांत रहो और याद रखो कि वह आपके मुकाबले ज्यादा भयभीत है।
  • कैच अ बर्ड चरण 20 नामक चित्र
    2
    अपने अन्य जानवरों को पक्षी से दूर रखें यदि एक पक्षी अपने घर में प्रवेश करता है, तो दूसरे जानवरों को दूसरे कमरे में रख दें और दरवाजे को बंद करने के लिए इसे प्रवेश करने से रोक दें (या वे छोड़ दें)। बिल्लियों, विशेष रूप से प्यार पक्षियों का पीछा करते हुए
  • कैच अ बर्ड चरण 21 नामक चित्र
    3
    हर कमरे के द्वार बंद करें आपको पक्षी के आंदोलन को प्रतिबंधित करना चाहिए और आपको कमरे में रहने के लिए मजबूर करना चाहिए। इसके लिए, आपको अन्य जगहों पर जाने वाले सभी दरवाजे बंद करना पड़ता है, ताकि उनके पास रहने के लिए कोई विकल्प न हो, जहां वह है।
    • यदि हॉल में दरवाजे नहीं हैं, तो आप मार्ग को अवरुद्ध करने के लिए तौलिये या चादरें लटका सकते हैं। उन्हें जगह रखने के लिए पिन या हमलों का उपयोग करें
  • कैच अ बर्ड चरण 22 नामक चित्र
    4
    पर्दे बंद करें और रोशनी की बारी। पर्दे बंद करने से यह संभावना कम हो जाएगी कि पक्षी अकस्मात उनके लिए उड़ जाएगा, यह सोचकर कि यह एक निकास है। इसके अलावा, यदि आप एक खिड़की खोलने से सभी प्रकाश स्रोतों को मिटा देते हैं, तो पक्षी इसे आकर्षित करेगा और खुद को छोड़ने की कोशिश कर सकता है
  • कैच अ बर्ड 23 का शीर्षक चित्र
    5
    एक विंडो खोलें एक खिड़की खोलकर और सभी प्रकाश स्रोतों को नष्ट करने से, पक्षी आमतौर पर इसे आकर्षित हो जाएगा। शांत रहें, या आप उसका ध्यान आकर्षित करेंगे कार्रवाई की किसी नई विधि का प्रयास करने से पहले, इसे कम से कम तीस मिनट दें।
  • कैच अ बर्ड चरण 24 नामक चित्र
    6
    पक्षी को बाहर आने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक शीट का उपयोग करें। एक बड़ी शीट ले लो और इसे अपने हाथों से बढ़ाकर और एक व्यक्ति को कवर करने के बिंदु पर रखें। खिड़की की तरफ डराने के लिए, पक्षी की तरफ चलना
    • सावधान रहें कि उसे अचानक छूने न दें पक्षियों अपेक्षाकृत हल्के संपर्कों से भी नुकसान पहुंचाने के लिए नाजुक और बहुत ही प्रवण हैं
  • कैच अ बर्ड चरण 25 नामक चित्र
    7
    एक पेशेवर से संपर्क करें आखिरकार, कुछ प्रेमी बाहर निकलने के बाद भी घर में रहेंगे, और कुछ बड़े हिंसक प्रजातियों के साथ बातचीत करना बहुत खतरनाक हो सकता है। यदि आपको अपने घर से पक्षी बाहर निकलने में परेशानी हो रही है, तो इंटरनेट पर जंगली पक्षियों को हटाने के लिए जिम्मेदार संस्थाओं को देखें और सहायता के लिए एक पेशेवर कॉल करें।
  • विधि 5
    पक्षियों को परेशान करने से छुटकारा

    कैच अ बर्ड चरण 26 नामक चित्र
    1
    स्थानीय वन्यजीव अधिकारियों से संपर्क करें ऐसे कानून हैं जो एक जंगली पक्षी के पास आने पर क्या किया जा सकता है। हालांकि, अगर आपकी कचरे का स्वास्थ्य जोखिम है या अगर यह गटरों के इस्तेमाल को अवरुद्ध कर रहा है, तो आप कुछ कार्रवाई कर सकते हैं यदि यह आपकी संपत्ति को नष्ट कर रहा है। पर्यावरण अधिकारियों ने पक्षी को गिरफ्तार करने या उसे डराकर सही तरीके से सुझाव देने की विशेष अनुमति दे सकते हैं।
    • याद रखें कि प्रवासी पक्षियों को अस्थायी तौर पर एक ही स्थान पर रहना है - आप जब भी रवाना हो जाते हैं तब तक प्रतीक्षा कर सकते हैं
  • कैच अ बर्ड चरण 27 नामक चित्र
    2
    साइट पर पक्षी रक्षक रखो। पक्षियों का पीछा करने के लिए कानूनी तरीके से इस्तेमाल किया जा सकता है। उनमें से कुछ का उत्सर्जन करने के बाद वे दृष्टिकोण के बाद उन्हें डरा रहे हैं। अन्य लोगों का मानना ​​है कि वह इस पर एक शिकारी है पर नेतृत्व करने के लिए आकार का है Polybutylene रासायनिक repellents भी सतहों है कि सबसे अधिक पक्षियों को आकर्षित करने के लिए लागू किया जा सकता है
    • इन तरीकों में से किसी भी स्थापित करने से पहले, साइट की सतह पर मौजूद पक्षियों के विष्ठापन को पोंछना सुनिश्चित करें।
    • यह साबित कर दिया गया है कि अल्ट्रासोनिक emitters पर्याप्त रूप से प्रभावी नहीं हैं ज़ोर से शोर और चमक वाले पक्षियों को डरा देने के लिए उपकरण शहरी क्षेत्रों में भी कम उपयोगी होते हैं, जहां वे आमतौर पर इन विकर्षणों के आदी हो जाते हैं।
  • कैच अ बर्ड चरण 28 नामक चित्र
    3
    शारीरिक बाधाएं बनाएं यदि आप जानते हैं कि पक्षी आमतौर पर घोंसले कहां हैं, तो आप उन बाधाओं का निर्माण कर सकते हैं जो उन्हें ऐसा करने से रोकते हैं। घोंसले के शिकार से बचने के लिए 45 डिग्री के कोण पर लकड़ी के एक ब्लॉक को स्थापित करें। घर की बाहरी सतहों पर जाल डालना भी संभव है।
  • विधि 6
    अपने पक्षी को भागने से रोकना

    कैच अ बर्ड चरण 2 9 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने पक्षी को प्रशिक्षित करें अपनी तर्जनी पर चढ़ने के लिए उसे प्रशिक्षित करना महत्वपूर्ण है अपनी उंगली को पक्षी के सामने रखो और "ऊपर" या "यहाँ" कहो, जब भी वह चढ़ाई करे तब उसे इलाज करेगी पिंजरे में डाल दिए बिना भी इस अभ्यास का अभ्यास करें, इस प्रकार संभव संघों से बचें। वास्तव में, आप इसे पिंजरे में भी डाल सकते हैं और इसे अपने दम पर छोड़ सकते हैं, यह दिखाने के लिए कि प्रवेश हमेशा एक विस्तारित समय के लिए मठ का प्रतिनिधित्व नहीं करता है।
    • आप अपनी अंगुली के अलावा अन्य वस्तुओं के साथ अभ्यास भी कर सकते हैं, जैसे लकड़ी की छड़ें सीढ़ियां बहुत उपयोगी हो सकती हैं, चूंकि पक्षियों को स्वाभाविक रूप से उन्हें चढ़ना पसंद है। उन्हें चढ़ाई करने के लिए प्रशिक्षण पिंजरे में प्रवेश करने की सुविधा प्रदान कर सकते हैं।
    • जैसे पक्षियों को ऊपर की तरफ बढ़ना पसंद है, आपका पालतू इस चाल को और भी अधिक का आनंद ले सकता है यदि आप उगने के बाद धीरे-धीरे अपनी उंगली उठाते हैं।
    • कुछ लोग जब भी आप पक्षियों को पिंजरे में वापस रखना चाहते हैं, ऐसा करने का सुझाव देते हैं। यह विचार यह है कि यदि वे अपने दम पर वापस आने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो वे मान सकते हैं कि उन्हें बाहर निकलने के समय पर नियंत्रण है।
  • कैच अ बर्ड चरण 30 नामक चित्र
    2
    इसे चलाने से रोकने के लिए अपने पक्षी को पकड़ो इसे अपनी तर्जनी पर रखकर, उसे इसे चलाने से रोकने के लिए इसे स्थिर रखने की जरूरत है, लेकिन इसे हमेशा अपने हाथ में आराम से रखें। एक विधि अंगूठे को तर्जनी के खिलाफ हल्के से दबाएं, उंगलियों पर अपने पक्षी के पैर को स्थिर करने के लिए। एक और विकल्प यह है कि इसे पक्षियों के पीछे दूसरे हाथ को ध्यान से रखकर इसे पकड़कर इसे पंख खोलने से रोक दिया जाए।
    • नियमित प्रशिक्षण के दौरान इन पदों का अभ्यास करें ताकि पक्षी उन्हें आदी हो जाएं और उन्हें पिंजरे में लौटने के साथ संबद्ध न करें। इसके अलावा, यदि आप इसे इस्तेमाल करते हैं, तो आप इसे स्थिर करने के लिए भूल जाने की संभावना कम होगी और इसे किसी अजीब या खतरनाक स्थान पर पलायन करने की अनुमति देगा।
  • कैच अ बर्ड चरण 31 नामक चित्र
    3
    अपने पक्षी के पंखों को ट्रिम करने के बारे में पशु चिकित्सक से पूछें यदि आपको इसे नियंत्रित करने में कठिनाई हो रही है, तो आप कटौती की सीमा के आधार पर पंखों को उड़ान भरने या उड़ान को सीमित करने से रोकने के लिए अनुरोध कर सकते हैं। हालांकि, यह उल्टा हो सकता है क्योंकि पक्षी पिंजरे से बहुत अधिक टायर नहीं करेगा और वापस लौटने के लिए कम प्रवण हो सकता है।
  • चेतावनी

    • पक्षी को पकड़े जाने पर हमेशा सावधान रहें, चाहे आप अपने हाथों या एक तकिया या तौलिया का उपयोग कर रहे हों। वे बहुत नाजुक जीव हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com