IhsAdke.com

कैसे बोस्टन टेरियर में आंख की समस्याओं का इलाज करने के लिए

यदि आपके पास बोस्टन टेरियर है, तो आप शायद जानते हैं कि यह नस्ल कितनी चतुर और हर्षजनक है वे बड़ी, चौड़ी आंखों से आसानी से पहचाने जाते हैं - इनमें से बाहरी पक्ष गाल के साथ गठबंधन कर रहे हैं (अगर सामने से देखा जाता है) दुर्भाग्य से, इन सुंदर आंखों को भी अधिक समस्याओं से पीड़ित हैं: वे खरोंच या क्षतिग्रस्त हो सकते हैं, जिससे कॉर्नियाल अल्सरेशन हो सकता है या चेरी आंख

, प्रारंभिक मोतियाबिंद की शुरुआत, कॉर्नियल डिस्ट्रोफी, और शुष्क केरटोकोनजेंटिवैटिस।

चरणों

विधि 1
कॉर्नियल अल्सर को पहचानना और उनका उपचार करना

बोस्टन टेरियर्स चरण 1 में पंसद आइ प्रॉब्लम्स नामक चित्र
1
कॉर्नियल अल्सर के संकेत के लिए देखो कुत्ते को रोने लगते हैं - इसके अलावा, आँख लाल रंग में दिखाई दे सकता है और एक तरह की फिल्म द्वारा कवर किया जा सकता है। ये सभी लक्षण एक अल्सर को इंगित करते हैं
  • यह स्थिति आंख के स्पष्ट हिस्से (कॉर्निया) में फंसे हुई कंधे की तरह है।
  • बोस्टन टेरियर टेस्ट 2 में इलाज आइ समस्याएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    कुत्ते के व्यवहार की निगरानी करें यदि अल्सर दर्द का कारण बनता है, तो यह आंखों को आंशिक रूप से बंद या लात रखेगा - जानवर भी प्रकाश या संवेदनशीलता के लिए प्रकट हो सकता है। अगर गीक में कॉर्नियल अल्सर होता है, तो यह देखना आसान होगा कि वह दर्द का अनुभव कर रहा है।
    • अल्सर दर्दनाक है और, अगर वे आंख के पीछे संक्रमित या खुले हैं, तो वे एक निशान का कारण होगा जो कुत्ते की दृष्टि से हस्तक्षेप करेगा।
  • बोस्टन टेरियर टेस्ट 3 में इलाज आइ समस्याएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक आँख परीक्षा ले लो एक निदान के लिए पशुचिकित्सा के लिए पशु लो। वह कोर्निया की सतह पर सूजन या अल्सर की जांच करने के साथ-साथ यह सुनिश्चित करने के लिए नमूने लेने के लिए, कि यह बैक्टीरिया या फंगल संक्रमण नहीं है, पूरी तरह से नजर रखेगा - वायरल संक्रमण की संभावना को खत्म करने के लिए एक रक्त परीक्षण आवश्यक हो सकता है।
    • पशु चिकित्सक भी अल्सर की गहराई की जांच करेगा - आंख के पीछे सबसे ज्यादा गंभीर नतीज हो सकता है, जिसके कारण बड़े खतरे होते हैं।
  • बोस्टन टेरियर्स चरण 4 में इलाज आंख की समस्याएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    निर्धारित उपचार का पालन करें। पेशेवर इस क्षेत्र को ठीक करने और संभावित संक्रमण को रोकने के लिए एंटीबायोटिक आंखों की सिफारिश करेगा। ज्यादातर अल्सर एक हफ्ते के बाद गायब हो जाते हैं। अगर उपचार के लिए कोई प्रतिक्रिया नहीं है, तो एक छोटी सी प्रक्रिया की आवश्यकता होगी: कुत्ते एक स्थानीय संवेदनाहारी लेगा और पशुचिकित्सा सुधार से रोका जा रहे क्षतिग्रस्त कोशिकाओं को निकालने के लिए सूखे कपास झाड़ू के साथ कॉर्निया को रगड़ देगा।
    • दुर्लभ मामलों में, सामान्य संज्ञाहरण का उपयोग आंख की सतह को हल्के से छिद्रित करने के लिए किया जाएगा, जिसके कारण हीलिंग कोशिका अल्सर से बाँध लेंगी, ताकि यह सुधार हो सके।
  • बोस्टन टेरियर्स चरण 5 में इलाज आंख की समस्याएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    समझें कि कॉर्नियल अल्सर के जोखिम को क्या बढ़ जाता है। वे बोस्टन टेरियर्स में बड़ा (और इसलिए अधिक उजागर) कर रहे हैं, को सुविधाजनक बनाने के लिए एक छोटा सा खरोंच या खेलने के दौरान मारा है। आँख के ऊपर बाल (विशेष रूप से एक्सपोजर कुत्तों में) को ट्रिम करना, यह जोखिम बढ़ता है।
    • बोस्टन टेरियर्स को मूंछों द्वारा प्रदान की जाने वाली अतिरिक्त सुरक्षा की आवश्यकता होती है - वे स्थान और खतरे के अतिरिक्त ज्ञान देते हैं, कुत्ते को ऑब्जेक्ट से टकराते हुए रोकते हैं।
  • विधि 2
    कॉर्नियल डिस्ट्रोफी को स्वीकार और उपचार करना

    बोस्टन टेरियर्स चरण 6 में टाइटल आइ प्रॉब्लम्स शीर्षक वाला चित्र
    1
    कॉर्नियल डिस्ट्रोफी के संकेतों के लिए देखो इस स्थिति के साथ, कुत्ते की आंखें सफेद या दूधिया होनी चाहिए, कॉर्निया के कोने से शुरू होती हैं और तेजी से फैल रही हैं। तब सब कुछ सूक्ष्म लगता है यह क्षेत्र कुछ तरल के साथ सूज भी दिखाई दे सकता है।
    • बोस्टन टेरियर एक शर्त है जहां एक तरल पदार्थ क्षेत्र के कोशिकाओं में मिलते हैं, जिसके कारण समय के साथ दर्दनाक अल्सर विकसित होते हैं।
  • बोस्टन टेरियर टेस्ट 7 में इलाज आइ प्रॉब्लम नाम वाली छवि
    2
    एक चिकित्सा निदान करें जैसा कि कॉर्नियल डिस्ट्रोफी कुत्ते की दृष्टि को प्रभावित करना शुरू कर देगा, जैसे ही आपको समस्या पर संदेह होता है, उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए। पेशेवर क्षेत्र का पूरी तरह से परीक्षण करेगा और चप्पल (एक सूक्ष्मदर्शी सूक्ष्मदर्शी) के साथ जानवरों की आंखों को देखेंगे - वह मोटा और अल्सर के लक्षणों और आंखों में सूजन की तलाश करेगा।
    • वह अन्य काल्पनिक समस्याओं को खत्म करने के लिए दबाव परीक्षण भी करेंगे।
  • बोस्टन टेरियर्स चरण 8 में चित्रित किया गया ट्रीट आइ प्रॉब्लम
    3
    माध्यमिक अल्सर का इलाज करें दुर्भाग्य से, कॉर्नियल डिस्ट्रोफी के कारण सफेद रंग के लिए कोई प्रभावी उपचार नहीं होता है, लेकिन पशुचिकित्सक माध्यमिक अल्सर के कारण इलाज करने की कोशिश करेंगे, क्योंकि वे दर्दनाक हैं और आंखों के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • कुत्ते को इलाज के लिए एंटीबायोटिक क्रीम की आवश्यकता होगी
  • बोस्टन टेरियर्स चरण 9 में टेट आइ प्रॉब्लम्स नाम वाली छवि
    4
    शल्य चिकित्सा पर विचार करें पशुचिकित्सा कुत्ते की आंखों पर लेंस लगाकर या ऊतक के गोलाबारी की सर्जरी का सुझाव दे सकता है। कॉर्निया डीस्ट्रॉफी का इलाज करने के लिए एक और शल्य चिकित्सा है जो लामेला को बढ़ाती है और नेत्रगोलक के फंडास को जन्म देती है।
    • सर्जरी अल्सर को रोका जा सकता है, लेकिन यह एक निशान भी बना सकता है जो पूरे विजन को नुकसान पहुंचाएगा।
    • अगर जानवर में अल्सर नहीं होता है, लेकिन दर्द में है, तो इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं - वे फार्म शुरू कर रहे हैं।
  • विधि 3
    पहचानने और चेरी आंख

    बोस्टन टेरियर में चरण 10
    1
    लाली और सूजन के लिए देखो। बोस्टन टेरियर का आंख के अंदरूनी कोने में एक तिहाई पलक है। चूंकि हम उसे नहीं देखते हैं, हम उसे ज्यादा गेंद नहीं देते हैं। लेकिन आंख के अंदरूनी कोने में लाल, गोल, सूजन द्रव्यमान (चेरी की तरह) बनाने के लिए, इसके एक ग्रंथि आगे बढ़ सकते हैं।
    • इस तीसरी पलक की भूमिका कोनी की रक्षा करने के लिए पारित करना है, आँखों को चिकना करने वाले आँसूओं को तरल पदार्थ (एक ग्रंथि द्वारा बनाई गई) प्रदान करने के अलावा,



  • बोस्टन टेरियर टेस्ट 11 में इलाज आइ समस्याएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    पशु चिकित्सक को बोस्टन टेरियर लें। समझें कि चेरी आंख यह दर्द का कारण नहीं है, लेकिन अगर आपको संदेह है कि कुत्ते को परेशानी महसूस हो रही है, या यदि आपको लगता है कि यह एक और समस्या हो, तो नियुक्ति करें
    • क्षेत्र में विशेषज्ञ पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हैं कि इस स्थिति का क्या कारण है, लेकिन ग्रंथि के चारों ओर ऊतक का कमजोर होना माना जाता है जो इसे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है।
  • बोस्टन टेरियर टेस्ट 12 में इलाज आइ समस्याएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    शल्य चिकित्सा के बारे में पूछें चेरी आंख. हालत का इलाज करने का यह एकमात्र तरीका है, हालांकि निर्णय केवल कॉस्मेटिक है पशु चिकित्सक ग्रंथि की स्थिति को समायोजित करेगा और इसे सीवेगा (यह सब संज्ञाहरण के तहत किया जाएगा ताकि जानवर दर्द महसूस न करें)। पता है कि भविष्य में ग्रंथि फिर से स्थानांतरित हो सकती है, जिससे आगे सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है।
    • यदि आप ऑपरेशन के बारे में अनिश्चित हैं, तो पशुचिकित्सक इससे पहले एक स्टेरॉयड उपचार पेश कर सकता है - भले ही वह काम करता है, सर्जरी की कोशिश करें
  • विधि 4
    सूखा केराटोकाँन्जक्टिवैक्टिस को पहचानना और उसका उपचार करना

    बोस्टन टेरियर्स चरण 13 में पंसद आइ प्रॉब्लम्स नामक चित्र
    1
    शुष्क केरेटोकोनंक्टक्टिवटिस के संकेतों के लिए देखो अगर आँसू से तरल पदार्थ के माध्यम से कोई स्नेहन नहीं होता है, तो कुत्ते की आंखें बहुत सूखी हो जाएंगी और आप उनमें से बाहर आने वाली सूखी, चिपचिपा निर्वृत्ति (जो अपारदर्शी, चिढ़ और लाल दिखाई देंगे) देखेंगे।
    • यह स्थिति मध्यम आयु या पुराने कुत्तों में अधिक मौजूद है, और बोस्टन टैरियर्स इसे विकसित करने के लिए प्रवण हैं।
  • बोस्टन टेरियर में कदम 14
    2
    कुत्ते व्यवहार को ध्यान दें यदि पूरी आँखें चिड़चिड़ी हो जाती हैं, तो जब तक गंदगी बाहर नहीं आती है और स्नेहन आती है, तो वह झपकी ले सकता है - तो वह बार-बार झपकी लेगा, बुरा महसूस करने की कोशिश कर रहा होगा। आप अपनी आँखों में एक कंपकंपी भी देख सकते हैं या उन्हें बंद रखने पर जोर दे सकते हैं।
    • सूखा कैरेटोकोनजेंटिवटिस आघात का परिणाम खरोंच या संक्रमण से हो सकता है।
  • बोस्टन टेरियर टेस्ट 15 में इलाज आइ समस्याएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाओ सूखी केरैटोकोनंक्टक्टिवटिस पर संदेह करते समय, संक्रमण की संभावना से इनकार करने के लिए कुत्ते को चिकित्सक के कार्यालय में तुरंत ले जाएं। पेशेवर कुत्ते की आंखों की जांच करेगा और आँसू के उत्पादन की जांच करेगा - इसके लिए, वह आंखों के कोने में एक विशेष प्रकार के कागज़ लगाएंगे और देखेंगे कि कागज एक मिनट के बाद कैसे गीला है। निदान में ऐसी जानकारी का उपयोग किया जाएगा।
    • वह ग्लॉकोमा परिकल्पना से इनकार करने के लिए आंख के दबाव की भी जांच करेगा, और कॉर्नियल अल्सर की खोज करेंगे जो सूजन पैदा कर सकते हैं।
  • बोस्टन टेरियर टेस्ट 16 में इलाज आइ समस्याएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    जानवर की आँखें चिकना करना पशुचिकित्सा एक ओवर-द-काउंटर उपचार या एक निर्धारित उपाय सुझाएगा। आपको प्रति घंटे एक बार सतह के आँसू लागू करना होगा या भारी आँखों के लिए, दिन में केवल चार से छः बार - नए उत्पादों (जिसमें हायलूरोनिक एसिड होता है) को केवल दो दैनिक अनुप्रयोगों की आवश्यकता होती है समझे कि चूंकि कोई इलाज नहीं है, यह सब किया जा सकता है कुत्ते के पूरे जीवन के दौरान लक्षणों का ध्यान रखना।
    • यदि पशुचिकित्सा एक उपाय सुझाता है जो आँसू के उत्पादन को उत्तेजित करता है, तो संभवतः कुत्ते की आंखों में दिन में दो बार ड्रिप किया जा सकता है, जब सुधार होते हैं तो एक बार कम होता है।
  • विधि 5
    मोतियाबिंद को पहचानना और उनका इलाज करना

    बोस्टन टेरियर टेस्ट 17 में इलाज आइ समस्याएं शीर्षक वाले चित्र
    1
    देखें कि आंखें धुंधली हैं आंखों की लेंस गुप्त और नीली या भूरे रंग के दिखाई दे सकती है मोतियाबिंद भंगुर दिखाई देगा, यह एक बर्फ चिप की तरह लग रहा है - यह अचानक दिखने या वर्षों में विकसित हो सकता है (यदि आप इसे बहुत ज्यादा विकसित करते हैं तो कुत्ते अंधा जा सकते हैं)
    • बोस्टन टेरियर एक नस्ल है जो आनुवंशिक रूप से मोतियाबिंदों को शुरुआती या वृद्धावस्था के भाग के रूप में विकसित करने के लिए प्रवण होता है।
  • बोस्टन टेरियर टेस्ट 18 में इलाज आइ समस्याएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    कुत्ते के व्यवहार की निगरानी करें इस बीमारी से धुंधला होने वाला दृष्टि उसके लिए जीवित रहने के लिए मुश्किल हो जाएगा, और आप देखेंगे कि वह और अधिक बीमार हो जाएगा, क्योंकि वह उसके चारों ओर क्या हो रहा है उसे कम दिखाई देगा। दृष्टि के इस नुकसान के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए, वह अन्य तरीकों के बीच चलते समय अपने पैरों को और अधिक बढ़ा सकता है, जैसे:
    • वस्तुओं के खिलाफ संघर्ष-
    • लोगों की पहचान न करें-
    • गलती से दूरी का विश्लेषण करें
  • बोस्टन टेरियर्स चरण 1 9 में इलाज आइ प्रॉब्लम नाम वाली छवि
    3
    एक चिकित्सा निदान करें यदि आपको लगता है कि बोस्टन टेरियर में मोतियाबिंद है, तो जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करें- वह केवल कुत्ते की आँखों में देखकर निदान दे सकता है एक पशु चिकित्सक सर्जन यदि आवश्यक हो तो पुष्टि दे सकता है
    • पुराने कुत्तों के साथ, यह पेशेवर पहचान करेगा कि क्या यह मोतियाबिंद है या सिर्फ उम्र की आंखों में बदलाव है।
  • बोस्टन टेरियर टेस्ट 20 में इलाज आंख की समस्या
    4
    मोतियाबिंद सर्जरी है अगर स्थिति बहुत विकसित होती है और पूर्ण के दृश्य को खारिज कर रही है, तो इसे हटाया जाना चाहिए। आमतौर पर, आंखों के लेंस को हटा दिया जाता है और एक कृत्रिम उपचार के साथ प्रतिस्थापित किया जाता है, विशेष सर्जरी की आवश्यकता होती है, जो महंगा हो सकता है, लेकिन कुत्ते की दृष्टि को पुनर्स्थापित करेगा (यह याद रखना कि परिस्थिति बहुत अधिक विकसित होने से पहले ऑपरेशन की आवश्यकता होती है)।
    • मोतियाबिंद भी एक लेजर के साथ टूट सकता है, फ़ैक्सिलासिफिकेशन (भी विशेष और इसलिए महंगा) नामक एक प्रक्रिया में।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com