IhsAdke.com

कैसे Pugs में आंख की समस्याओं का इलाज करने के लिए

Pugs एक महान व्यक्तित्व और यहां तक ​​कि बड़ी आँखों के साथ आराध्य थोड़ा कुत्ते हैं लेकिन ये बड़ी, विशिष्ट आंखें अनगिनत समस्याओं को विकसित कर सकती हैं। यद्यपि हर कोई इन समस्याओं को विकसित नहीं करता है, वे मोटे तौर पर, चेरी आंखें, सूखी आँखें सिंड्रोम, दूसरों के बीच में हैं। जैसा कि विभिन्न नेत्र रोगों के लक्षण समान हैं, याद रखें कि उचित निदान और उपचार के लिए अपने कुत्ते को पशु चिकित्सक के पास लेना बहुत महत्वपूर्ण है।

चरणों

भाग 1
मोतियाबिंद को पहचानना और उनका इलाज करना

पग में टेट आइ प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
दूधिया आंखों के लिए देखो आपके पग के क्रिस्टल बादल या ग्रेश दिखाई दे सकते हैं। आखिरकार, मोतियाबिंद पूरी तरह से उन्हें कवर करेंगे और दृष्टि हानि हो सकती है। आंखों का दिखना टूट सकता है या बर्फ की छाँव को याद कर सकता है।
  • मोतियाबिंद आनुवंशिक गड़बड़ी, आघात, मधुमेह या अन्य बीमारियों के कारण हो सकता है
  • पग में चरण 2 में इलाज आंख की समस्याएं
    2
    अपने कुत्ते के व्यवहार पर ध्यान दें यदि आपके पास मोतियाबिंद है, तो आप को देखकर परेशानी हो सकती है, और आप आसपास के वातावरण के बारे में और अधिक आलसी और कम आश्वस्त हो सकते हैं। आप इसे देख सकते हैं:
    • थ्रैशिंग चीजें
    • लोगों को नहीं पहचानना
    • गहराई का कोई मतलब नहीं
  • पग में टेट आइ प्रॉब्लम्स शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    पशु चिकित्सक के लिए अपने कुत्ते को ले लो जैसे ही आप लक्षणों को नोटिस करते हैं, उसी समय एक नियुक्ति करें यह केवल देखकर मोतियाबिंद का निदान कर सकता है, और एक पशु चिकित्सक सर्जन निदान की पुष्टि कर सकता है।
    • यदि आपकी पुग पुरानी है, तो आपके क्रिस्टल केवल उम्र बढ़ने वाले हो सकते हैं, लेकिन इससे दृष्टि को प्रभावित नहीं करना चाहिए पशु चिकित्सक भी इस तरह के विस्तार के लिए चौकस होगा।
  • पोग्स में ट्रस्ट आइ प्रॉब्लम्स शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    सर्जरी करो प्रारंभिक अवस्था में मोतियाबिंद दृष्टि धुंधला बनाते हैं, लेकिन अधिक उन्नत मामलों में यह अंधापन हो सकती है, इसलिए इसे सर्जरी के इलाज के लिए आमतौर पर सबसे अच्छा होता है प्रक्रिया के दौरान, एक विशेषज्ञ सर्जन लेंस को हटा देगा, इसे एक कृत्रिम एक के साथ बदल देगा। मोतियाबिंद भी एक लेजर के साथ नष्ट हो सकता है जिसे फाकोमोलासिफिकेशन कहा जाता है।
    • यदि आप अपने पिल्ला की सर्जरी से गुजरना चाहते हैं, तो इससे पहले कि दृष्टि अधिक बिगड़ जाए, ऐसा करना महत्वपूर्ण है।
  • भाग 2
    पलक विषाणु को पहचानना और उसका उपचार करना

    पग में टेट आइ प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    1
    अपने पग की पलकें जांचें यदि आप ध्यान देते हैं कि आप आवक का सामना कर रहे हैं, तो संभवत: आपके पास एंट्रोपियन नामक शर्त है। इसमें, पलक नेत्रगोलक के साथ सीधे संपर्क में आता है, जो कॉर्निया को खरोंच या चिड़चिड़ा कर सकता है यदि कुत्ते को बिना किसी प्रकार के उपचार के लंबे समय तक घुसपैठ किया जाता है, तो उनकी आँखें दूध या नीली हो सकती हैं, क्योंकि वहां उन खरोंच की वजह से विकसित हो चुके हैं।
    • आंखों के झड़ने नेत्रगोलक के साथ सीधे संपर्क में होने पर प्रभावित आँख भी सूज सकती है।
  • पग में टेट आइ प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली तस्वीर चरण 6
    2
    जलन के लक्षणों के लिए देखें कुत्ते को अपनी आंखों में कुछ के साथ परेशान लग सकता है आप उसे अपनी आंखों को रगड़ने या उन्हें फैलाएंगे देखने की संभावना है इसके अलावा, कोर्निया के खिलाफ रगड़ के साथ lashes के साथ, यह भी अधिक फाड़ सकते हैं। कुत्ते अधिक बार झपकी जाएगी और उसकी आँखें बंद रखने की कोशिश करेंगे।
    • एन्ट्रापी एक दर्दनाक स्थिति है। यदि आपको संदेह है कि पूंछ उसकी आँखों में कुछ के कारण दर्द का सामना कर रहा है, उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाओ।
  • पग में टेट आइ प्रॉब्लम्स शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    3
    निदान के लिए देखो पशु चिकित्सक उनकी आँखों की बहुत सावधानीपूर्वक जांच करेगा कि क्या वे सममित हैं। वह यह भी देखने के लिए अंदर की जांच करेगा कि क्या पलकें कॉर्निया के संपर्क में हैं या नहीं। इसके अलावा, एक अन्य तकनीक का उपयोग किया जा सकता है जो कुत्ते की आंखों पर एक निश्चित दबाव लागू करना है। यदि वे इस प्रक्रिया के दौरान सामान्य होने पर वापस लौटते हैं और उन्हें फिर से चालू होने के बाद,
    • नेत्र चिकित्सक के लिए उसकी आँखों की जांच करना आवश्यक हो सकता है
  • पग में टेट आइ प्रॉब्लम्स शीर्षक वाला पिक्चर चरण 8
    4
    सर्जिकल उपचार के लिए देखो एक पशु चिकित्सक सर्ग के कुछ ऊतकों को पग की आँखों के नीचे निकाल देगा I कॉर्निया के साथ संपर्क से बचने से, पलकों को सही जगह पर रहने में मदद मिल सकती है। यदि आपका कुत्ता नया है, तो चिकित्सक यह सुझा सकता है कि पलक को सही तरीके से पेश किया जाए ताकि यह अपने विकास के दौरान ठीक से विकसित हो।
    • इंट्रोपियन के लिए सर्जरी आमतौर पर बहुत महंगा है।
  • भाग 3
    चेरी आंखों को पहचानना और उनका उपचार करना

    पग में इलाज की समस्याओं का इलाज चरण 9
    1
    लाली और सूजन के लिए देखें पग कुत्तों की नस्लों में से एक है जो कि एक तिहाई पलक है, जो आंखों के अंदर है और इसे संरक्षित करने के लिए कॉर्निया पर फिसल जाता है। नेत्रगोलक इस तीसरे पलक में एक ग्रंथि से बाहर आने वाले अश्रु तरल पदार्थों द्वारा चिकनाई कर रहे हैं। यदि इन ग्रंथियों में से एक बाहर उछलता है, तो आप अपनी आंख के हिस्से में एक बड़े लाल कंधे को देखेंगे।
    • यह आमतौर पर एक चेरी की तरह दिखता है
  • पग में इलाज की समस्याओं का इलाज चरण 10
    2
    उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाओ अधिकांश pugs चेरी आँखों जो आम तौर पर, सिर्फ सौंदर्य समस्या है मन नहीं है लेकिन अगर वह इस पर ध्यान नहीं देता है या नहीं लगता है कि यह इस स्थिति के बारे में है, तो उसे सटीक निदान के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। यदि कुत्ते को दर्द महसूस होता है, तो यह संभावना है कि वह किसी अन्य बीमारी से पीड़ित है।
    • हालांकि पशु चिकित्सकों को यकीन नहीं है कि चेरी आंखें क्या हैं, ग्रंथियों को उनके चारों ओर कमजोर संयोजी ऊतक से बाहर निकलने की संभावना है।
  • पग में टेट आइ प्रॉब्लम्स नाम वाली पटकथा चरण 11
    3
    सर्जिकल उपचार का संदर्भ लें चेरी की आंखों को हटाया जा सकता है या नहीं यदि आप उन्हें निकालना चाहते हैं, तो पशु चिकित्सक सर्जरी वापस ग्रंथि को जगह में डाल देगा और आपको कुछ टाँके देगा ताकि वह फिर से बाहर न जाए। प्रक्रिया एनेस्थेटिक्स की मदद से की जाती है
    • यदि आप कुत्ते को सर्जरी से गुजरना नहीं चाहते हैं, तो बस इस समस्या की अनदेखी करें (जब तक कि पग इसके साथ परेशान नहीं होता) या स्टेरॉयड मलहम के साथ इलाज करने की कोशिश करें।
  • भाग 4
    सूखी आंख सिंड्रोम को पहचानना और उसका उपचार करना

    पग में इलाज आंख की समस्याएं शीर्षक चित्र 12
    1
    देखो कि उसकी आंखें सूखी हैं वे थके हुए, चिढ़ और लाल लग सकते हैं यदि कुत्ते को केरैटोकोनंक्टक्टिवइटिस सिसा है, जिसे सूखी आंख सिंड्रोम भी कहा जाता है, तो उसकी आँखें पर्याप्त आंसू द्रव का उत्पादन नहीं करेगा। आप एक मोटी, चिपचिपा निर्वहन की उपस्थिति भी देख सकते हैं।
    • पुराने कुत्ते की तरह, pugs भी इस सिंड्रोम को विकसित करने की संभावना है।



  • पग में चरण 13 में इलाज आंख की समस्याएं शीर्षक
    2
    अपने कुत्ते के व्यवहार पर ध्यान दें जब वह झपका लेता है तो उसे चिकनाई करके उसकी आंखों को साफ करने की कोशिश करेंगे। हालांकि, अगर उसे इस सिंड्रोम है, तो ऐसा नहीं होगा। आप देखेंगे कि उसे सामान्य से अधिक चमकते हुए, निचोड़ने या उसकी आंखों को बंद रखना
    • दर्द या संक्रमण सिंड्रोम का कारण हो सकता है।
  • पग में चरण 14 में इलाज आंख की समस्याएं शीर्षक
    3
    उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाओ चूंकि शुष्क आंखों में संक्रमण हो सकता है, इसलिए चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता होती है। परामर्श के दौरान, पशुचिकित्सा कुत्ते की आँखों की जांच करेंगे, आँसू के उत्पादन का परीक्षण करेंगे। इसके लिए, एक विशेष भूमिका उसकी आंखों के कोनों में डाली जाएगी, जो दिखाता है कि एक मिनट में कितना आंसू उत्पन्न होता है। परिणाम निदान में मदद करेगा।
    • अन्य कारक सूजन का कारण हो सकता है, जैसे कि मोतियाबिंद या कॉर्नियल अल्सर, इसलिए पशुचिकित्सा में उन्हें निदान करने के लिए परीक्षण भी होना चाहिए।
  • पग में टेट आइ प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली पटकथा चरण 15
    4
    आई ड्रॉप या पर्चे वाली दवाओं का उपयोग करें अपनी आँखों को चिकना करने के लिए कुत्ते को ओवर-द-काउंटर आई ड्रॉप या प्रिस्क्रिप्शन दवाएं की आवश्यकता होगी। हमेशा बताई गई खुराक का पालन करें इसके अलावा, आपको दिन में हर घंटे या चार से छह बार कृत्रिम आंसूएं लागू करनी पड़ सकती हैं यदि आप मोटे आंखों की बूंदों का उपयोग कर रहे हैं। कुछ प्रकार की दवाएं एक दिन में कुछ बार दी जानी चाहिए।
    • जैसे ही तुम्हारी पग आँखें फिर से उत्पादन शुरू कर देते हैं, पशु चिकित्सक शायद दवा काट देगा। लेकिन चूंकि यह एक पुराना सिंड्रोम है, इसलिए स्नेहक का उपयोग करना आवश्यक हो सकता है।
  • भाग 5
    प्रगतिशील रेटिनल एरोप्रि के साथ पहचानना और उनका मुकाबला करना

    पग में टेट आइ प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली तस्वीर चरण 16
    1
    कुत्ते की रात दृष्टि की निगरानी करें ध्यान दीजिए कि यह कैसे दिमाग से रोशनी वातावरण में काम करता है। यदि आप देखते हैं कि जानवर असुरक्षित या चीजों में घुसपैठ है, तो यह हो सकता है कि आपको अंधेरे में खुदाई करने में कठिनाई हो रही है, और रात की अंधापन प्रगतिशील रेटिनल एरोप्रि का संकेत है।
    • एपीआर दर्द का कारण नहीं है, इसलिए पग आपकी आँखों को रगड़ने या निचोड़ नहीं करेगा। इसके बजाय, आप दिन दृष्टि की एक हद तक धीमी गति से सूचना देंगे कि अंधापन पूरी हो सकती है।
  • पग में चरण 17
    2
    अगर उसकी आँखों में परिवर्तन हो तो देखें। कुछ पग मालिकों का कहना है कि एपीआर की वजह से उनके उज्ज्वल कुत्तों की आंखें नजर आ रही हैं। बीमारी का एक और लक्षण फैलाना और विद्यार्थियों की असामान्य प्रतिक्रिया है, जो हमेशा फैलाना प्रतीत होता है, क्योंकि आँखें प्रकाश की अधिकतर प्रवेश द्वार के साथ दृष्टि की कमी के लिए क्षतिपूर्ति करने का प्रयास करती हैं।
    • आप उनकी आँखों में प्रकाश डालने की कोशिश कर सकते हैं ताकि वे कैसे प्रतिक्रिया दें। जब विद्यार्थियों को हल्की हिट हो जाती है, और बड़े होने पर विद्यार्थियों को छोटा होना चाहिए
  • पग में उपचार की समस्याओं का इलाज चित्र 18
    3
    उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाओ पशुचिकित्सक को कुत्ते की पूरी वंशावली की आवश्यकता होगी क्योंकि रोग वंशानुगत है, यह जानना महत्वपूर्ण है कि क्या यह आनुवंशिक रूप से अपने विकास के लिए अधिक संवेदनशील है। डॉक्टर आंखों के अंदर आँख बायोमाइक्रोस्कोप का भी परीक्षण करेंगे, रेटिना में बदलाव की जांच करेगा। ।
    • पशु चिकित्सक अन्य संभावनाओं से इनकार करने के लिए रक्त और मूत्र परीक्षण भी करेगा।
  • पग में टेट आइ प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1 9
    4
    एपीआर के साथ अपने कुत्ते का सौदा करने में मदद करें दुर्भाग्य से, इसमें उपचार करने के लिए कोई उपाय नहीं है या सर्जरी नहीं है, लेकिन आप पाग आहार में सुधार करके इसे धीमा कर सकते हैं (यदि रोग चयापचय संबंधी समस्याओं के कारण होता है) अन्यथा, आपको दुर्घटनाओं या हमलों से बचने के लिए उस पर नजर रखना होगा। पशुचिकित्सा को नियमित रूप से परीक्षण करने के लिए ले जाएं जो संभावित मोतियाबिंद या मोतियाबिंद का पता लगा सकते हैं। याद रखें कि आपके कुत्ते को दर्द नहीं होगा
    • मांस का मांस भी शामिल है जो एक कम वसा, सर्वव्यापी भोजन की पेशकश।
    • यदि आपके कुत्ते के पास एआरआर है, तो इसे पार करने से बचें, क्योंकि यह एक आनुवांशिक बीमारी है।
  • भाग 6
    अन्य आंख की समस्याओं को पहचानना और उनका इलाज करना

    पग में चरण 8 में इलाज आंख की समस्याएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    कॉर्नियल अल्सर का इलाज करें देखें कि क्या कुत्ते की आँखें लाल हो रही हैं, फाड़ें, मोटी स्राव से बाहर निकलना या उन्हें घूमने के लिए घूमना बहुत अधिक है वह ऐसा कर सकता है जैसे वह दर्द में था इसका कारण यह है कि पुग के कॉर्निया बड़ी है और इसे आसानी से खरोंच या चोट पहुंचाया जा सकता है। आघात इस प्रकार अल्सर पैदा कर सकता है जो बाद में संक्रमित हो सकते हैं।
    • उन्हें इलाज के लिए, पशु चिकित्सक संक्रमण के लिए कुत्ते की आंखों की जांच करेगा। अल्सर के कारण के आधार पर, उसे सर्जरी, सामयिक दवा या संपर्क लेंस (शल्य चिकित्सा प्रक्रिया से बचाव) की आवश्यकता हो सकती है।
  • पग में उपचार समस्याओं का उपचार चरण 21
    2
    बुल्सर सीराटोपाथी (सीबी) के लिए सतर्क रहें सीबी के लक्षण कॉर्नियल अल्सर के समान होते हैं कुत्ते भी दर्द दिखाएगा, और अपने पैरों के साथ उसकी आँखें रग सकता है, साथ ही साथ बहुत कुछ फाड़ कर उसकी आँखों में लालिमा दिखा सकता है यदि वह वास्तव में इस बीमारी है, तो वह अपनी आँखों को पूरी तरह से बंद नहीं कर पाएगा (भले ही वह सोएगा), जो स्नेहन की कमी के कारण कॉर्निया को नुकसान पहुंचा सकती है।
    • सीबी का इलाज करने के लिए, आपका पशुचिकित्सा शायद सुधारात्मक पलक सर्जरी की सिफारिश करेगा तब तक, कॉर्निया को नुकसान से बचने के लिए आई ड्रॉप का उपयोग करें
  • पग में इलाज की समस्याओं का इलाज चरण 22
    3
    देखें कि क्या आपके कुत्ते को नापसंद किया गया है। फिर, उसकी आँखें लाल हो सकती हैं, परेशान हो सकती हैं, पानी हो सकता है या मोटी निर्वहन हो सकता है पग उसकी आँखों में कुछ के साथ परेशान हो सकता है इन लक्षणों के कारण, डिस्कीट्यूएसिस हो सकता है, ऐसी स्थिति जिसमें पलकें कुछ ग्रंथियों के नलिकाओं में खराब स्थिति में बढ़ती हैं, जो नेत्रगोलक को खरोंच कर सकते हैं और परेशान कर सकते हैं।
    • पशुचिकित्सक शल्यचिकित्सा के रोमियों को नष्ट करके डिस्ट्रिक्टिटिटिस का इलाज कर सकते हैं ताकि आंखों के झुंड वापस नहीं बढ़े। यदि यह केवल हल्की जलन है, तो संभव है कि उसने आँखों को चिकनाई रखने के लिए मलहम के उपयोग की सिफारिश की।
  • पग्ज में पैर की आंखों की समस्या का शीर्षक चित्र 23
    4
    केराटाइटिस के लिए देखें यदि आपको उसकी आंखों पर भूरे रंग के धब्बे मिलते हैं, या यदि वे एक प्रकार की धूमिल ऊतक के साथ आते हैं, तो ये कैरेटाइटिस का मामला हो सकता है। आँखों के आघात का कारण वर्णक केराइटिस हो सकता है जिससे भूरे रंग के धब्बे दिखाई पड़ते हैं। क्रोनिक सतही कैराटाइटिस, या पॅनस, भूरे रंग के आँखों को छोड़ देता है क्योंकि रक्त वाहिकाओं और अन्य ऊतकों की सतह पर इसकी वृद्धि होती है यह स्थिति एक प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया है जो आंखों की सूजन का कारण बनती है।
    • चूंकि केराइटिस से दृष्टि की कमी हो सकती है, इसलिए चिकित्सा उपचार बहुत महत्वपूर्ण है। इसका इलाज करने के लिए, पग को अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए सामयिक स्टेरॉयड या विरोधी भड़काऊ बूंदों की आवश्यकता होगी
  • पग में टेट आइ प्रॉब्लम्स नाम वाली छवि स्टेप 24
    5
    नेत्रगोलक (एपटोसिस) के विस्थापन के साथ ध्यान रखना। जब आपके पग सिर के क्षेत्र में किसी तरह के आघात से ग्रस्त है या गर्दन में बहुत दबाव मिलता है, तो उसकी आँखें सचमुच बाहर कूद सकते हैं क्योंकि यह बहुत दर्द का कारण बनता है, तत्काल अगर यह होता है तो पशु चिकित्सा देखभाल की तलाश करें कुत्ते के साथ संवेदनाहट करते हुए, पशु चिकित्सक धीरे-धीरे उन्हें जगह में रखकर अपनी आंखों को चिकना करने का प्रयास करेंगे। कुछ मामलों में, प्रभावित आंखों की सर्जिकल हटाने की सिफारिश की जाती है।
    • कभी गर्दन से एक पग नहीं रखता क्योंकि यह प्रपोटिस पैदा कर सकता है। पैदल चलने के लिए आपको लेने के लिए एक पट्टा के बजाय एक छाती कॉलर पहनें।
  • पोग्स में टेट आइ प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली पटकथा 25
    6
    अपने कुत्ते की जांच करें उसे देखने के लिए हर दिन निरीक्षण करें कि आपकी आंखें ठीक हैं या नहीं। यदि आप सामान्य से कुछ का नोटिस करते हैं, या संभावित समस्या के बारे में संदेह में हैं, तो जितनी जल्दी हो सके अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें। प्रारंभिक उपचार गंभीर नेत्र समस्याएं रोक सकता है।
    • हमेशा पशुचिकित्सा की सिफारिशों का पालन करें और उसके द्वारा निर्धारित सभी दवाओं का संचालन करें। पहली परामर्श के बिना किसी भी दवा को रोकना न करें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (27)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com