IhsAdke.com

पहली बार चैट के बिना परिवार में दूसरी बिल्ली कैसे लाएं

एक बिंदु जिसके साथ कई लोग सहमत हैं कि प्रत्येक बिल्ली की प्रतिभा से निपटना आसान नहीं है आप भविष्यवाणी नहीं कर सकते कि आपके पालतू जानवर किसी और बिल्ली को पेश करने के लिए कैसे प्रतिक्रिया देंगे। और कभी-कभी, कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितना मुश्किल प्रयास करते हैं, दो गलतियां में व्यक्तित्व हो सकते हैं जो वास्तव में बिल्कुल मेल नहीं खाते। सौभाग्य से, ऐसे सावधानियां हैं जो एक जानवर की अस्वीकृति और संभावित नकारात्मक भावनाओं से बचने या कम करने के लिए और दूसरे की तरफ आ सकती हैं। आम तौर पर, बिल्लियों एक साथ संयम से रहते हैं, खासकर अगर वे पहले से ही सामाजिक रूप से आदी हो गए हैं। यह शांत और धैर्य लेता है ताकि आपके पालतू के परिवार के नए सदस्य को स्वीकार करने का समय हो और आप दोनों के बीच एक शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व को बढ़ावा दे सकते हैं।

चरणों

विधि 1
नई बिल्ली के आगमन के लिए घर की तैयारी

चित्र शीर्षक में एक दूसरी बिल्ली लाओ परिवार में और अपनी पुरानी बिल्ली अपसेट कदम नहीं 1
1
बिल्लियों को स्वाभाविक रूप से एक-दूसरे के आदी बनने दो। दो छोटे पालतू जानवरों को इस नाजुक चरण में अपने प्यार और ध्यान की आवश्यकता है देखभाल, समय और देखभाल करने के लिए आपको एक के समान होना चाहिए, जैसा कि दूसरे के लिए आरक्षित है एक दिन में दो बार pussies के साथ खेलने के लिए प्रति दिन 20 मिनट रिज़र्व करें। यदि वे अभी भी एक साथ नहीं खेलते हैं, तो उन दोनों को उसी अवधि को समर्पित करें।
  • चित्र शीर्षक में एक दूसरी बिल्ली लाओ परिवार में और अपनी पुरानी बिल्ली परेशान नहीं कदम 2
    2
    बिल्लियों के लिए पर्याप्त जगह सुनिश्चित करें। इसका मतलब यह है कि 50 वर्ग मीटर के एक अपार्टमेंट को आराम से दो बिल्लियों के आवास के लिए आदर्श नहीं होगा। लेकिन आप एक बिल्ली बुर्ज डालकर खड़ी उपलब्ध क्षेत्र को बड़ा कर सकते हैं। ये प्राणी एक-दूसरे से कुछ दूरी रखना पसंद करते हैं, अर्थात, अगर वे अपने साथियों के करीब रहने के लिए मजबूर हैं, तो इन जानवरों को स्पष्ट रूप से बल दिया जा सकता है।
    • बिल्लियों ने सचमुच नाखूनों और दांतों के साथ क्षेत्र का संरक्षण किया है। यह बिल्ली के समान प्राकृतिक प्रवृत्ति का हिस्सा है तो अगर वहाँ क्षेत्र पर झगड़े हैं आश्चर्य नहीं है।
    • यदि आप एक से अधिक घर रखना चाहते हैं, तो प्रत्येक बिल्ली के लिए दो वर्ग मीटर के बारे में आरक्षित करने का प्रयास करें
  • चित्र शीर्षक में एक दूसरी बिल्ली लाओ परिवार में और अपनी पुरानी बिल्ली अपसेट कदम नहीं 3
    3
    प्रत्येक बिल्ली के लिए एक लिटिर बॉक्स प्रदान करें, साथ ही एक आरक्षित बॉक्स। इसका मतलब है कि अगर आपके पास दो पालतू जानवर हैं, तो उनके लिए तीन शौचालय लगते हैं। यह सुनिश्चित करता है कि आप दोनों को आराम मिलेगा जब आपको खुद को राहत मिलनी चाहिए। इसका कारण यह है कि यदि मिमी बॉक्स नंबर 1 पर जाता है और इस धारणा को मिलता है कि निनो के क्षेत्र हैं, तो वह अपनी जरूरतें कहीं और (उदाहरण के लिए, अपने महंगी सोफे के पीछे) कर देगा। अवांछित स्थानों में गंदगी से बचने के लिए और पुसी के बीच तनाव, प्रत्येक बिल्ली के लिए एक बाथरूम उपलब्ध कराएं और आपातकाल के लिए एक अतिरिक्त।
    • यदि आप एक टाउनहाउस में रहते हैं तो आदर्श प्रत्येक मंजिल पर लिटिर बॉक्स छोड़ना है।
    • सैंडबॉक्स और पानी और भोजन बर्तन के बीच कम से कम एक मीटर छोड़ना महत्वपूर्ण है।
  • चित्र शीर्षक में परिवार में एक दूसरी बिल्ली लाओ और अपनी पुरानी बिल्ली अपसेट कदम नहीं 4
    4
    एक और देखभाल करने के लिए प्रत्येक बिल्ली के लिए फ़ीड और पानी के बर्तन प्रदान करना है यह उपाय इस तथ्य के कारण जरूरी है कि यदि बिल्लियों को एक ही कंटेनर पर खाना पड़े तो काफी आक्रामक झगड़े हो सकते हैं। एक और खतरा दूसरे की पूरी राशन खा रही बगों में से एक है विशिष्ट बर्तन छोड़ने में एक अतिरिक्त लाभ यह है कि यह जानना संभव है कि क्या प्रत्येक बिल्ली सामान्य रूप से खिला रही है।
    • आप दोनों को एक-दूसरे के बहुत करीब खाने न दें, अन्यथा निकटता झगड़े का कारण हो सकती है।
    • भोजन के समय एक दूसरे के क्षेत्र की देखभाल करना और भी महत्वपूर्ण है जब नई बिल्ली घर पर आती है। एक बर्तन को दूसरे से दूर छोड़ दें - कमरे के विपरीत दिशाओं पर या एक बंद दरवाजे से अलग।
  • चित्र शीर्षक में एक दूसरी बिल्ली लाओ परिवार में और अपनी पुरानी बिल्ली अपसेट कदम नहीं 5
    5
    प्रत्येक बिल्ली के लिए एक परिवहन बॉक्स प्रदान करें यह एक अचूक तरीका है जो किसी को चोट पहुंचाने से रोकता है, जो आपात स्थिति में महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, छोटे जानवरों को यह महसूस होगा कि जब वे छिपाना चाहते हैं, तो हर एक का कोना होता है - जो बदले में इन जानवरों की सुरक्षा की भावना देता है।
  • विधि 2
    एक बिल्ली को दूसरे में पेश करना

    चित्र शीर्षक में परिवार में एक दूसरी बिल्ली लाओ और अपनी पुरानी बिल्ली अपसेट 6 मत बनाओ
    1
    शुरुआत में, दो अलग-अलग रखें। घर में नई बिल्ली के आगमन के पहले कुछ दिनों के दौरान, उन दोनों के बीच संपर्क से बचने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें एक सुझाव है कि नवागंतुक को एक छोटे कमरे या छोटे कमरे में छोड़ दें और कमरे को बंद करें। इस प्रकार, जानवर दूसरे से अलग हो जाएगा और अस्थायी रूप से सीमित स्थान में अधिक आरामदायक महसूस करेंगे। इस अलगाव को पहले सात दिनों के लिए बनाए रखा जाना चाहिए।
    • इस अनुकूलन चरण के लिए धैर्य रखना आवश्यक है, और इस प्रक्रिया को दोहराने के लिए आवश्यक हो सकता है।
    • घर पर एक नई बिल्ली की मेजबानी करते समय पहले से ही उस बिल्ली की अनदेखी न करें इससे पुराने बिल्ली के बच्चे को धोखेबा से नफरत करने और निराश होने का कारण बन सकता है।
  • चित्र शीर्षक में परिवार में एक दूसरी बिल्ली लाओ और अपनी पुरानी बिल्ली अपसेट नहीं बनाओ चरण 7
    2
    यह समायोजित करने के लिए आसान बनाने के लिए बिल्लियों की खुशबू का लाभ उठाएं छोटे पालतू जानवरों को एक दूसरे के दरवाजे के नीचे गंध दें, लेकिन हमेशा शारीरिक संपर्क से बचें। एक और टिप है कि किसी को दूसरे गंधों के आदी होने के लिए दूसरे के खिलौने या बिस्तर का उपयोग करने की अनुमति दें। ये उपाय जानवरों को इस धारणा के आदी हो जाते हैं कि एक और बिल्ली का कब्ज़ा स्थान है
    • शुरुआत करने वाले को दूसरे की गंध के आदी होने में सहायता करें, जिससे जुलाब का उपयोग किया जा सके। नई बिल्ली के आगमन के करीब दो दिनों के बाद, बुजुर्ग बिल्ली के पूरे शरीर के खिलाफ एक संगठन (एक पुरानी जुर्राब हो सकता है) रगड़ना। फिर इस बिल्ली को दूसरी बिल्ली के पास रखें और उसकी प्रतिक्रिया देखें। यह जानवर के लिए सामान्य है क्योंकि आशंका या घबराहट महसूस होती है। लेकिन अगर नवागंतुक बिल्ली दूसरे की गंध के साथ मोजा स्वीकार करता है, एक तारीफ देते हैं और नौसिखिया कृपया
    • पशु मनोविज्ञान में कुछ विशेषज्ञ निम्नलिखित प्रक्रिया की सिफारिश करते हैं: प्रत्येक बिल्ली को तौलिया के साथ एक और दूसरे की गंध को मिलाकर रगड़ें। ऊतक को धीरे-धीरे प्रत्येक गलती से अलग किया जाना चाहिए। तौलिया के बाद बदबू आ रही है, पहले बिल्ली पर वापस जाओ और फिर अपने शरीर पर कपड़ा रगड़ें।
  • चित्र शीर्षक में परिवार में एक दूसरी बिल्ली लाओ और अपनी पुरानी बिल्ली अपसेट नहीं बनाओ चरण 8



    3
    उन्हें दृष्टि से एक दूसरे के लिए इस्तेमाल करने दो। दोनों के बीच शारीरिक संपर्क की अनुमति न दें ऐसा करने के लिए, रेलिंग का उपयोग करें (कमरे, बाथरूम, रसोई, आदि के प्रवेश द्वार और / या बाहर निकलने के लिए उपयोग किए जाने वाले प्रकार के) और छोटे बच्चों या कुत्तों के साथ दुर्घटनाओं से बचें। इस तरह आप एक दूसरे को देख सकते हैं, लेकिन यदि आप मैदान में जाते हैं तो आप स्थिति पर अधिक नियंत्रण रखेंगे। अपनी बिल्लियों की प्रतिक्रिया का निरीक्षण करें: बिल्लियों की शरीर की भाषा के माध्यम से, यह ध्यान दिया जा सकता है कि स्वीकार्य और शांत या अस्वीकृति और आक्रामकता क्या है। एक या दोनों जानवरों के स्वभाव के आधार पर, यह समायोजन अवधि अधिक या अधिक हो सकती है। सामान्य रूप से शांत और दोस्त बनाने के लिए तैयार पालतू जानवर उन लोगों की तुलना में इस प्रक्रिया को कम करते हैं जो आम तौर पर आक्रामकता के लक्षण प्रदर्शित करते हैं
    • उस कमरे के प्रवेश द्वार पर जहां नई बिल्ली स्थित है, दो रेलिंग का उपयोग करें, दूसरे के ऊपर एक। इस तरह, आप सुनिश्चित करें कि उनमें से कोई भी रेलिंग पर चढ़ने और जहां दूसरा है, वहां पहुंचने के लिए पर्याप्त रूप से एक अस्थायी दीवार बनाएगा।
    • लंबे समय तक बिल्ली को अकेले ही पता चलता है कि घर के कमरों में से एक में एक नई बिल्ली रहती है।
    • यदि किसी पार्टी से कोई अस्वीकार या आक्रामकता नहीं है, तो तारीफ दें और पालतू जानवरों का इलाज करें। लेकिन अगर एक पार्टी से शत्रुता है, तो द्वार या रेलिंग को बंद करें और किसी अन्य समय में फिर से प्रयास करें।
    • एक निश्चित समय के लिए दो ग्रिड ओवरलैप रखें। यह एक तरीका है कि दो बिल्लियों को एक-दूसरे के लिए इस्तेमाल करने की अनुमति मिलती है, और यदि वे ऐसा महसूस करते हैं, तो एक-दूसरे को बधाई देते हैं
    • रक्षात्मक शरीर मुद्राओं के लिए देखें
      • क्राउचिंग बॉडी
      • सिर में, जैसे कि ठोड़ी के साथ छाती को स्पर्श करें
      • पूंछ शरीर के चारों ओर और भीतर की ओर घूमती है
      • आंखें उभरे हुए हैं और आंशिक रूप से या पूरी तरह फैली हुई कक्षाएं
      • कान पक्षों से या सिर के पीछे क्षैतिज रूप से उतारा था
      • पिलियेशन (ब्रिस्टलिंग, कांप)
      • प्रतिद्वंद्वी को शरीर की ओर मुड़ना, यानी एक बिल्ली दूसरे का सामना नहीं करता है
      • पशु खुले मुंह को प्रदर्शित करता है और एक घरघराहट या थूकना का उत्सर्जन करता है
      • कभी-कभी बिल्ली सामने पंजे के साथ त्वरित झटके देती है, पंजे प्रदर्शित करती है
  • चित्र शीर्षक में परिवार में एक दूसरी बिल्ली लाओ और अपनी पुरानी बिल्ली अपसेट कदम नहीं 9 कदम
    4
    उनमें से दो को बदलें थोड़ी देर के बाद, आप धोखेबाज़ के कमरे में अनुभवी बिल्ली को डालने की कोशिश कर सकते हैं, जो दूसरे के हस्तक्षेप के बिना नए घर की खोज कर सकते हैं। इसी समय, सबसे पुरानी बिल्ली के समान को पता चल जाएगा कि अन्य सभी बिल्ली बदबू आ रही है और यह भी "साथी" द्वारा कब्जा कर लिया गया स्थान है। अनुकूलन की प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ने से पहले इस प्रयोग को दो बार करें।
  • चित्र शीर्षक में परिवार में एक दूसरी बिल्ली लाओ और अपनी पुरानी बिल्ली परेशान न करें 10
    5
    बातचीत करने का समय एक बार जब दोनों ने सह-अस्तित्व को स्वीकार किया है या पुष्टि की है, तो उन्हें एक दूसरे के साथ शारीरिक संपर्क करना शुरू करना चाहिए लेकिन किसी भी आक्रामकता के लिए तैयार रहें: झगड़े को सेट करने के लिए हमेशा एक पानी स्प्रे रखें। यदि आप देखते हैं कि दोनों बिल्लियों पहले से ही अच्छी तरह से कर रहे हैं, तो आप उन्हें कमरे में मुफ्त, हल्के और ढीले छोड़ सकते हैं। लेकिन यहां तक ​​कि इस मामले में, आदर्श, अपने पालतू जानवरों के व्यवहार पर नजर रखने के लिए क्षेत्र के ऊपर झगड़े से बचने के लिए है। यह देखभाल घर में एक से अधिक बिल्ली को घर बनाने में सक्षम होने का रहस्य है।
    • बिल्लियों को एक कमरे में रखो, जहां कुछ गलत हो जाता है, इस स्थिति पर आपका अधिक नियंत्रण हो।
    • पहले शारीरिक संपर्क पर, इस निकटता की अवधि को दस मिनट तक सीमित करें। आप इस समय के रूप में दिन के रूप में वृद्धि कर सकते हैं। लेकिन अपनी पूरी कोशिश करें कि वे नवीनता से भी उत्तेजित होने से जानवरों को रखने के लिए प्रयास करें।
    • अनुकूलन चरण सप्ताह या महीने ले सकता है इस प्रक्रिया के दौरान, प्रत्येक बिल्ली की ताल का सम्मान करें. सभी प्रयासों के लायक होगा अगर pussies सद्भाव में रहने के लिए आते हैं
    • किसी बिल्ली को दूसरे के साथ चिल्लाने या लड़ने के लिए दंडित नहीं करें आक्रामकता एक आम बिल्लीली प्रतिक्रिया है जब कोई दूसरे के साथ हिंसक होना शुरू कर देता है, तो जो बुरी तरह से व्यवहार कर रहा है, उसे डांटने के बजाय, खतरे से पीड़ित व्यक्ति को ले लो। और इससे पहले कि आप कार्रवाई पर जाएं, जांच लें कि यह एक वास्तविक लड़ाई है, क्योंकि pussies आमतौर पर चुटकुले करते हैं जो आक्रामकता से भ्रमित हो सकते हैं। वास्तव में, अंतर को बताना मुश्किल है
    • ध्यान दें कि अगर हमले के लिए एक शारीरिक आसन तैयार है
      • सीधे और तना हुआ पैरों - शरीर की कंधे
      • चुस्त रियर पैर और शरीर का आकार रैंप जैसी होता है, ऊपरी हिस्सा नितंब होता है और निचले भाग के सिर
      • पूंछ सीधे और तनावपूर्ण है, हेलोवीन सजावट में इस्तेमाल बिल्लियों को याद करते हुए
      • विरोधियों ने आंखों पर ध्यान दिया
      • कान ऊपर की तरफ और पीछे थोड़ा आगे का सामना करना पड़ रहा है
      • पूंछ सहित सूजन बाल (पायलोएक्शन)
      • कमी हुई विद्यार्थियां
      • बिल्लियों में से एक प्रतिद्वंद्वी का सामना करता है और प्रतिद्वंद्वी से संपर्क करना शुरू कर सकता है
      • ग्रन्ट्स, गुस्से और भी घृणा उत्पन्न करना (हां, गुदगुदी कुत्तों और भेड़ियों का विशेषाधिकार नहीं है)
  • चित्र शीर्षक में एक दूसरी बिल्ली लाओ परिवार में और अपनी पुरानी बिल्ली अपसेट नहीं कदम 11
    6
    भोजन के दौरान उन्हें एक दूसरे की उपस्थिति के आदी बनने दें। इन समय में, बिल्लियों ने अपने गार्ड और आक्रामकता को कम किया। एक ही समय में और एक ही वातावरण में (लेकिन अलग और दूर के बर्तन में) दोनों को खाना देकर, पालतू जानवरों को दूसरे की उपस्थिति में आक्रामक नहीं होना चाहिए। शांतिपूर्ण दृष्टिकोण को सुदृढ़ बनाने के लिए दोनों को अच्छा व्यवहार करने के लिए भी प्रयास करें
    • जब भी बिल्लियों एक दूसरे के करीब होते हैं या वे आँख से संपर्क कर सकते हैं, उन्हें व्यवहार करते हैं। यह एक चतुर तरीका है कि बिल्लियों को दूसरे की उपस्थिति को कुछ अच्छी तरह से जोड़ना और यह दिखाने के लिए कि आपको भोजन और ध्यान के लिए प्रतिस्पर्धा करने की ज़रूरत नहीं है (दोनों के लिए समान रूप से देखभाल करने के लिए मत भूलना!)।
    • एक चेतावनी है कि pussies एक दूसरे के बहुत करीब हैं अगर जानवरों को खाने या इंसुलेंस के लक्षण दिखाने के लिए मना कर दिया है।
    • यदि वे बिना किसी समस्या के खाते हैं और एक-दूसरे की उपस्थिति में सहज महसूस करते हैं, तो आप अगले भोजन में उनके बीच की दूरी को कम कर सकते हैं।
    • इस अनुकूलन चरण की प्रगति में सप्ताह या महीने लग सकते हैं। यदि बिल्लियों ने एक दूसरे को चिंता या शत्रुता दिखाया है, तो यह इसलिए है क्योंकि प्रक्रिया की गति बहुत तेज हो सकती है। यहां कुछ ऐसे व्यवहार दिए गए हैं जो स्पष्ट आक्रामकता का संकेत दे सकते हैं:
      • पंजे के साथ संघर्ष
      • के काटने
      • झगड़े
      • ग्रन्ट्स और चिल्लाना
      • खरोंच
      • प्रत्यक्ष यातायात के लिए स्थिति दर्ज करते हुए, पक्ष या पीछे लटका हुआ शरीर। प्रदर्शन पर दाँत और पंजे
  • विधि 3
    हमलों के साथ लेनदेन

    चित्र शीर्षक में परिवार में एक दूसरी बिल्ली लाओ और अपनी पुरानी बिल्ली अपसेट कदम नहीं 12 कदम
    1
    बिल्ली के समान आक्रमण की अभिव्यक्ति के विभिन्न रूपों के बारे में अधिक जानना महत्वपूर्ण है। बिल्लियों जटिल जानवर हैं और अभी तक विशेषज्ञों द्वारा पूरी तरह से समझा नहीं गया है। ज्ञात है कि दुश्मनी के एपिसोड में मौजूद विभिन्न पैटर्न मौजूद हैं। हम उनमें से कुछ नीचे सूचीबद्ध हैं बिल्ली के आधार पर, यह एक ही समय में एक या अधिक श्रेणियों में फिट हो सकता है:
    • जब मजाक बहुत दूर हो जाता है और कभी-कभी आक्रामकता उत्पन्न होती है।
    • डर या आत्मरक्षा की प्रवृत्ति के कारण हमलों जब बिल्ली को किसी तरह से धमकी दी जाती है, भले ही यह भावना तर्कहीन हो।
    • क्षेत्रीय अपराधियों को आमतौर पर केवल बिल्ली के समान से ही बिल्ली के समान किया जाता है, लेकिन लोगों और अन्य जानवरों पर कभी-कभी हमले हो सकते हैं।
    • जानवर की ओर स्वामी के दुर्व्यवहार के दौरान कभी-कभी आक्रामकता उत्पन्न होती है, फिर भी यह एक रहस्य है, लेकिन एक संभावित स्पष्टीकरण यह है कि बिल्ली भी उत्तेजित हो जाती है और शत्रुतापूर्ण तरीके से प्रतिक्रिया करती है।
    • पुरुषों के बीच आक्रामकता प्रतियोगिता के लिए एक प्राकृतिक प्रवृत्ति है और साथ ही अन्य जानवरों में मौजूद है।
    • बच्चे की रक्षा के लिए कुत्ते के साथ बिल्ली हिंसक हो सकती है यह एक सहज और प्राकृतिक प्रतिक्रिया है
    • पुनर्निर्देशित आक्रमण यह एक वस्तु, व्यक्ति या अन्य जानवरों में क्रोध, निराशा या अन्य नकारात्मक भावनाओं को "छूट" करने के लिए क्लासिक मामला है। ऐसा तब होता है जब यह व्यक्तित्व-भरे हुए प्राणी स्वयं को अधिक रचनात्मक तरीके से व्यक्त नहीं कर सकता है
    • जब भी बिल्ली की हिंसक प्रवृत्ति उकसाने लगती है तो हम हिंसक हमलों का निरीक्षण कर सकते हैं।
    • दु: ख के कारण आपत्तिजनक वे उस सनसनी के दर्द या स्मृति के कारण होते हैं, जो बीमारी या मानसिक आघात के कारण हो सकते हैं।
    • अप्रत्याशित आक्रामकता (जिसे इडियोपैथिक भी कहा जाता है) एपिसोड अनायास होते हैं, कोई स्पष्ट कारण नहीं। जिसके परिणामस्वरूप हिंसा जानवरों के साथ संपर्क करने वाले सभी लोगों की शारीरिक अखंडता के लिए एक खतरा बन सकती है।
  • चित्र शीर्षक में परिवार में एक दूसरी बिल्ली लाओ और अपनी पुरानी बिल्ली अपसेट कदम नहीं 13 कदम
    2
    आक्रामकता के मामले में स्थिति को नियंत्रित करने के लिए हस्तक्षेप करें। आप एक या दोनों बिल्लियों को सीमित कर सकते हैं या एक दूसरे तक सीमित / सीमा तक पहुंच सकते हैं। यह जानना आवश्यक है felines के बीच दुश्मनी नियंत्रण. लड़ता हमारे मनुष्य के बीच कुछ विवादों को भी हल कर सकते हैं, लेकिन pussies offensives के बीच में इस उद्देश्य की सेवा नहीं करते हैं हमले को हतोत्साहित करने के लिए, अपराधी को अन्य जानवरों की उपस्थिति में शामिल करें। इस तरह, छोटे critters समझ जाएगा कि हर बार एक हमले के आसपास आप विरोधाभास को अलग सेट के आसपास होगा दृढ़ता से, दोनों एक दूसरे के करीब होने पर शांति से बर्ताव करने के लिए आदी हो जाएंगे। अपनी बिल्लियों के बीच सुसंगत सह-अस्तित्व को सुनिश्चित करने के लिए, आपको यह जानना होगा कि उनमें से एक अक्सर आक्रामक हो जाने पर कैसे कार्य करे।
    • केवल नई बिल्ली के समान के लिए घर में एक कमरा आरक्षित करें पालतू भोजन के लिए भोजन, पानी और एक लिटिर बॉक्स प्रदान करें। इस तरह आपके पास एक जगह होगी जो उसे दूसरे बिल्ली से अलग रखेगी और दोनों को शांत करने के लिए कुछ समय होगा।
    • एक कॉलर, छाती और गाइड या एक छाती का उपयोग करें यह बिल्लियों को घर के चारों ओर घूमते रहने का एक तरीका है, लेकिन प्रतिबंधों के साथ - अर्थात, लगाव के साथ, आप एक-दूसरे से कुछ दूरी रख सकते हैं
  • चित्र शीर्षक में परिवार में एक दूसरी बिल्ली लाओ और अपनी पुरानी बिल्ली अपसेट मत करो कदम 14
    3
    दवाओं का उपयोग करें यह सुविधा सबसे गंभीर मामलों में उपयोग की जाती है, जहां बिल्लियों एक दूसरे के प्रति शत्रुतापूर्ण रहती हैं, हालांकि पिछली चरणों में समस्त तकनीकों और तरीकों का उपयोग करने के बाद भी। पशुचिकित्सा अक्सर दवाओं को निर्धारित करने से पहले संकोच करते हैं क्योंकि वे मालिक को अन्य सभी विकल्पों का सहारा लेते हैं, जैसे अनुकूलन चरण में उचित प्रक्रियाएं। लेकिन अकेले ही इस समस्या का समाधान नहीं करता है। दवा को एक व्यापक प्रक्रिया के रूप में देखा जाना चाहिए जिसमें अच्छे व्यवहार को पुरस्कृत करने के लिए क्रमिक अनुकूलन और सुख का उपयोग शामिल है। इसलिए, इन पदार्थों को केवल बाद के मामले में ही नियंत्रित किया जाना चाहिए।
    • बेंज़ोडायज़ेपिन को बिल्लियों के लिए संकेत दिया जा सकता है जो अतिरंजित ढंग से प्रतिक्रिया करते हैं जब वे भयभीत या आक्रामक होते हैं साइड इफेक्ट्स में से एक सीखने की क्षमता में कमी है, जो अन्य बिल्ली के समान के साथ अच्छे संबंध रखने के लिए पशु को सिखाना मुश्किल बना सकता है।
    • एक अन्य संभावना उन मामलों में ट्राइसाइक्लिक एंटीडिपेंटेंट्स का उपयोग होती है जहां दुश्मनी के एपिसोड लंबे समय तक जारी रहें हैं।
    • मोनोअमैन ऑक्सीडेज इनहिबिटर न्यूरोट्रांसमीटर पर काम करते हैं जो ट्राइसाइक्लिक एंटीडिपेंटेंट्स से प्रभावित होते हैं। लेकिन अवरोधक एक अलग और अधिक व्यापक तरीके से काम करते हैं, जिससे मस्तिष्क पर अधिक सामान्य प्रभाव पड़ता है।
  • युक्तियाँ

    • यह जानना महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक बिल्ली अद्वितीय है हम जटिल जानवरों के बारे में बात कर रहे हैं, जिनकी व्यक्तित्व दौड़ और व्यक्तित्व के अनुसार भिन्न हो सकते हैं। तो प्रभावित नहीं हो अगर आपकी बिल्ली के समान अनपेक्षित रूप से कार्य करना शुरू हो जाए
    • जब पुसी एक दूसरे की उपस्थिति अच्छी तरह से स्वीकार करना शुरू करते हैं, तो आप उन्हें एक ही खिलौने के साथ खेलने की अनुमति दे सकते हैं, लेकिन एक बार में एक।
    • दो बिल्लियों के बीच अनुकूलन चरण शुरू करने से पहले, यह सुनिश्चित करना बेहद जरूरी है कि नए पालतू जानवर ने यह साबित करने के लिए परीक्षणों को पारित किया है कि यह बिल्ली के समान ल्यूकेमिया, बिल्ली के समान इम्युनोडिफीसिअन्सी वायरस और पागल एड्स से मुक्त है।
    • टावर्स और बिल्ली के पेड़ मोक्ष हो सकते हैं ऐसे मॉडल हैं जो स्क्रैचर, खिलौने और बिलों के साथ आते हैं। वे उन लोगों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प हैं, जिनके पास अधिक स्थान नहीं है और मुक्त क्षेत्र को लंबवत रूप से विस्तारित करना चाहते हैं। इन सामानों द्वारा लाया गया एक अन्य लाभ संभावना है कि आपकी बिल्लियों कम आक्रामक हो जाएगी।
    • यदि आप एक बिल्लियों को एक दूसरे के प्रति स्नेह को मारने या दिखाते हुए पकड़ते हैं, तो उन्हें उन्हें पुरस्कृत करने के लिए एक इलाज दो।
    • जब भी वे पिल्ले रहते हैं या जब उनमें से एक अभी भी छोटा है, तो बिल्लियां एक-दूसरे के बेहतर आदी बनती हैं वृद्ध बिल्लियों आमतौर पर छोटे जानवरों की उपस्थिति को स्वीकार करते हैं जो पहले से ही वयस्क जानवरों की तुलना में बेहतर हैं।

    चेतावनी

    • कभी-कभी, आप चाहे कितना भी कठिन प्रयास करें, आपकी पुरानी बिल्ली रूकी से नफरत करना जारी रख सकती है
    • बिल्लियों इतनी आक्रामक हो जाती हैं कि कभी-कभी पालतू जानवरों में से एक को अलविदा कहने और उनके लिए एक और आश्रय मिलना आवश्यक होता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com