IhsAdke.com

कैसे हेलोवीन कद्दू पर मोल्ड से बचने के लिए

हैलोवीन के लिए एक बड़ा कद्दू नक्काशी बहुत समय और प्रयास लेता है। बहुत से लोग निराश हो जाते हैं जब उनकी कलाकृति 31 दिन के बाद खत्म हो चुकी है। हैलोवीन के बाद अच्छी तरह से अपने कद्दू से मोल्ड रखने के कई तरीके हैं अपनी आवश्यकताओं के अनुसार सबसे उपयुक्त विकल्प चुनने के लिए निम्न आलेख देखें

चरणों

विधि 1
विकल्प 1: सिलिका

  1. 1
    सिलिका जेल पाउच देखें सिलिका का उपयोग नमी के अतिरिक्त नमी को हटाने के लिए किया जाता है। * अलमारियाँ या दराज की जांच करें। आपने सिलिका पाशों को छोड़ दिया हो सकता है जब आपने हाल ही में खरीदा था। यदि आपको कोई भी नहीं मिल सकता है, तो सिलिका पैक इंटरनेट पर बहुत सस्ती कीमतों पर थोक में उपलब्ध हैं (फ्री मार्केट वेबसाइट पर जाकर)। सिलिका पाउच आम तौर पर निम्नलिखित उत्पादों में पाए जाते हैं: * आयातित सूखे भोजन * जूते और जूता बक्से * बिल्लियों के लिए सेनेटरी रेत
  2. चित्र हेलोवीन पम्पकिन्स को मोल्डिंग चरण 2 से रखें
    2
    संकुल के अंदर से सिलिका निकालें अपने पालतू जानवरों की पहुंच के भीतर सिलिका छोड़ें न। यह अकेले गैर-विषैले है, लेकिन कभी-कभी निर्माता उत्पाद को अन्य जहरीले रसायनों को जोड़ते हैं (जैसे, कोबाल्ट क्लोराइड)
  3. 3
    कद्दू में सिलिका रखो। कद्दू के ऊपर से निकालें सिलिका अनाज में से एक को निकालें और इसे कद्दू में दबाएं। कद्दू के बाहर बदलने के लिए सिलिका अनाज को भी छूने न दें। कद्दू के हर 250 घन सेंटीमीटर के लिए 0. 0. 0 ग्राम सिलिका का प्रयोग करें।

विधि 2
विकल्प 2: स्वच्छ पानी

  1. 1
    प्रत्येक 4 लीटर पानी के लिए ब्लीच के एक चम्मच को मिलाकर कद्दू को सोख दें। मिश्रण में कद्दू को डुबो देने के लिए आपको एक गहरी बेसिन की आवश्यकता होगी।
    • लक्ष्य ब्लीच को रोगाणुओं को मारने और कद्दू के पानी के पानी के हाइड्रेट को मारने देना है, जैसे कि एक न्यूरॉइराइजर हमारी त्वचा के लिए होता है
  2. चित्र हेलोवीन पम्पकिन्स को मोल्डिंग चरण 5 से रखें
    2
    मिश्रण में कद्दू पूरी तरह से विसर्जित करें। 8 घंटे तक भिगोएँ
  3. चित्र हेलोवीन पम्पकिन्स को मोल्डिंग चरण 6 से रखें
    3
    मिश्रण से कद्दू निकालें और कागज तौलिए या स्पंज के साथ सूखा।
  4. चित्र हेलोवीन पम्पकिन्स को मोल्डिंग चरण 7 से रखें
    4
    इस मिश्रण के साथ हर दिन कद्दू हाइड्रेट करें कद्दू के बाहर मिश्रण स्प्रे करें नमी के निर्माण को रोकने के लिए एक कागज तौलिया के साथ अतिरिक्त मिश्रण को हटा दें, जो मोल्ड का मुख्य कारण है।

विधि 3
विकल्प 3: कद्दू के लिए संरक्षक




चित्र हेलोवीन पम्पकिन्स को मोल्डिंग चरण 8 से रखें
1
कद्दू के लिए एक संरक्षक खरीदें। सोडियम बेंजोएट एक बैक्टीरियसियल और फूडसिडिकल संरक्षक है जो कि खाद्य उद्योग में उपयोग किया जाता है। यह फ्री मार्केट वेबसाइट पर प्रति किलो खरीदा जा सकता है।
  • 2
    कद्दू में परिरक्षक स्प्रे या इसे संरक्षक में डुबकी। स्प्रे अधिक व्यावहारिक है, लेकिन सॉस में कद्दू को छोड़ने से अधिक स्थायी परिणाम मिलते हैं।
    • यदि आप एक सॉस में कद्दू को छोड़ना चुनते हैं, तो बाद में नमी बिल्डअप से बचने के लिए अच्छी तरह सूख लें।
  • चित्र हेलोवीन पम्पकिन्स को मोल्डिंग चरण 10 से रखें
    3
    हर दिन परिरक्षक स्प्रे जारी रखें। बैक्टीरिया और मोल्ड से लड़ने के लिए संरक्षक के अंदर और बाहर स्प्रे स्प्रे करें। परिरक्षक कद्दू को मोल्ड से 14 दिनों तक मुक्त रखने में मदद करता है
  • विधि 4
    कि न करें वे काम करते हैं

    चित्र हेलोवीन पम्पकिन्स को ढलाई के चरण 11 से रखें
    1
    कद्दू को सुरक्षित रखने के लिए गोंद का उपयोग न करें। यह विचार है कि गोज़ को सील करने के लिए गोंद का इस्तेमाल करना और उसे रोकने के लिए कि नमी उसके अंदर स्थापित हो। वास्तव में, गोंद केवल कद्दू की पुदीन प्रक्रिया को गति प्रदान करता है।
  • चित्र हेलोवीन पम्पकिन्स को मोल्डिंग चरण 12 से रखें
    2
    कद्दू रखने के लिए पेट्रोलियम जेली का उपयोग न करें। यह विचार पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल कद्दू को हाइड्रेट करने और मोल्ड को दूर रखने के लिए किया जाता है। दुर्भाग्य से, वास्तव में यह विधि भी मोल्ड की उपस्थिति को गति देती है।
  • चित्र हेलोवीन पम्पकिन्स को मोल्डिंग चरण 13 से रखें
    3
    कद्दू रखने के लिए ऐक्रेलिक स्प्रे का उपयोग न करें। अवधारणा को कद्दू के अंदर सील करना है ताकि मोल्ड अंदर नहीं मिल सके। वास्तव में, एक ऐक्रेलिक स्प्रे उपचार प्राप्त करने वाले कद्दू का इलाज उन लोगों की तुलना में थोड़ा अधिक नहीं है जो इलाज नहीं किए गए हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप कद्दू के अंदर सिलिका के एक छोटे बैग भी रख सकते हैं। सिलिका इसमें शेष नमी से लड़ने में मदद करेगा।
    • यदि आवश्यक हो, तो कद्दू में छोटे छेद डालें ताकि उनके अंदर सिलिका अनाज लगाया जा सके। यह कद्दू में डाल दिए जाने पर अनाज को तोड़ने से रोकता है।

    चेतावनी

    • सिलिका स्क्लेरोदेर्मा से जुड़ी हुई है इसलिए, पैकेज से इसे निपटाने में बहुत सावधान रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com