IhsAdke.com

आतिशबाजी के साथ नाइट्स पर कुत्तों को सुरक्षित रखना

सार्वजनिक छुट्टियों आप के लिए काफी मजेदार हो सकता है - आप आतिशबाजी, दोस्तों, परेड और आइसक्रीम या बियर के साथ पार्टियों के साथ उन्हें जश्न मनाने कर सकते हैं। हालांकि, वे आपके कुत्ते के लिए मज़ेदार नहीं हो सकते हैं, जो आपको पसंद हैं उन चीजों द्वारा घायल या यहां तक ​​कि मारे जा सकते हैं। कुछ कुत्ते डर रहे हैं क्योंकि आतिशबाजी के, कुछ कुछ बियर छिपा पी सकते हैं, और दूसरों को भीड़, शोर और परेड से डर हो सकता है। ध्यान रखें कि ऐसे समय में, आतिशबाजी अपरिहार्य हैं कुत्तों को आश्रय ढूँढ़ने की कोशिश की जाएगी, जिसका मतलब है कि आपके घर या यार्ड से बहुत दूर जगह है। अपने कुत्ते की प्रतिक्रियाओं पर ध्यान दें और याद रखें कि पड़ोस में जोर से आवाज़ होने पर वह खुद को फंसाने का मन नहीं रखेगा वह उस तरह सुरक्षित लगता है

जोखिम को कम करने और अपने कुत्ते के आराम में वृद्धि के बारे में जानकारी के लिए, इस लेख को पढ़ें!

चरणों

विधि 1
पहले से से

चौथे जुलाई के चरण 1 पर रखें कुत्तों को सुरक्षित रखें
1
सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते की जानकारी अप-टू-डेट है आतिशबाजी से भयभीत होने पर कई कुत्ते भाग जाते हैं। यदि आपकी कोई भी संपर्क जानकारी युक्त एक कॉलर और साथ ही आपकी सभी डेटा अपडेट किए गए माइक्रोचिप के साथ कॉलर नहीं पहनती है, तो अब उनके पास समय है।
  • कॉलर सुरक्षित काम करना चाहिए और confortavelmente- यह काफी आसानी से एक शाखा या अन्य समान आइटम के लिए संलग्न करने के लिए नहीं निष्पक्ष होना चाहिए, लेकिन नहीं इतना के रूप में कुत्ते के लिए परेशानी का कारण है। सुनिश्चित करें कि यह आपके कुत्ते के वायु प्रवाह को प्रतिबंधित नहीं करता है - आप अपनी गर्दन और कॉलर के बीच दो उंगलियां छड़ी करने में सक्षम होना चाहिए। एक लेबल होना चाहिए जो यह सुनिश्चित करता है कि कुत्ते को क्रोध नहीं है और दूसरे व्यक्ति के नाम और फ़ोन नंबर से संपर्क करने के लिए।
  • माइक्रोचिप एक छोटा है ट्रांसपोंडर जो पढ़ने के दौरान आपके जानवर को चिप पर जानकारी संचारित करने के लिए रेडियो फ्रीक्वेंसी का उपयोग करता है यह दर्द रहित रूप से त्वचा के नीचे एक मोटी सुई द्वारा उपयोग किया जाता है पशुचिकित्सा और कुछ आश्रयों एक बार आपके कुत्ते के माइक्रोचिप के बाद, आपको इसे अपने निर्माता के साथ पंजीकृत करना होगा - अब, यदि आपका कुत्ता आश्रय में आता है, तो आपका माइक्रोचिप पढ़ा जाएगा, और आपकी संपर्क जानकारी इस जगह से प्राप्त होगी। माइक्रोचिप में हाल ही की संपर्क जानकारी होनी चाहिए - यदि नहीं, तो बस अपने डेटा को अपडेट करने के लिए निर्माता से संपर्क करें।
  • एक चोक चेन के बिना ट्रेन अपने कुत्ते को चलना या एड़ी शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    अपने कुत्ते के प्रशिक्षण को अपडेट करें आपके कुत्ते को बुनियादी आज्ञाकारिता प्रशिक्षण प्राप्त करना चाहिए, आपको आसानी से जवाब देना चाहिए। प्रशिक्षित होने वाले सबसे महत्वपूर्ण आदेश वर्तमान के साथ सवारी करना है, "आता है"और"संकेत", पिंजरे प्रशिक्षण के अलावा
    • यदि आपका पिल्ला युवा है और वहाँ अभी तक प्रशिक्षित नहीं किया गया है किया गया है, और अपने इरादे अपने कुत्ते को परेड, पार्टियों और आतिशबाजी प्रदर्शन लाने के लिए है, अब समय उसे प्रशिक्षित करने के लिए है।
    • आपकी वापसी कमांड पूर्ण होना चाहिए। अगर आपके कुत्ते को आतिशबाजी के कारण दूर चला जाता है, या एक दिलचस्प गंध के बाद जाना है, तो आपको उसे वापस कॉल करने में सक्षम होना चाहिए। एक संबंधित कमांड है "है"।
    • पार्टियों या परेड के दौरान, आपका कुत्ते शायद करीब आ जाएगा स्वस्थ नहीं हैं. उसे कुछ खाने से रोकने के लिए जिसे वह नहीं करना चाहिए, उसका आदेश "संकेत"बहुत अच्छा होना चाहिए। एक अन्य उपयोगी कमांड है"ढीला"- इस प्रशिक्षण के बारे में जानकारी के लिए, पढ़ें इस अनुच्छेद.
    • एक पिंजरे उत्सव के दौरान उपयोगी होता है, कुत्ते को शामिल करने और उसे शांत करने के लिए दोनों की सेवा करता है। इस पर जानकारी के लिए, पढ़ें इस अनुच्छेद.
  • चौथे जुलाई के चरण 3 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें
    3
    पार्टी को सावधानीपूर्वक योजना बनाएं। देखभाल के साथ सजावट चुनें - फ्लोरोसेंट की छड़ें, जो दोनों कुत्तों के लिए विषाक्त हैं और चबाइंग खिलौने के समान हैं, विशेष रूप से खतरनाक हैं चूंकि बीयर और खाने और पेय दूसरों के द्वारा भस्म हो जाते हैं वे कुत्तों के लिए विषाक्त हैं, पार्टी के दौरान इसे रखने के लिए एक जगह पर फैसला करना होता है, जैसे घर के अंदर, अगर पार्टी यार्ड में होती है। यदि कुत्ते के अनुकूल है और लोगों के साथ रहना है, तो इसे अपने साथ रखने पर विचार करें, इसे कर्लिंग करें - या इसे एक बच्चा ग्रिल के साथ एक कमरे में रखना जो आपको छोड़ने से बचाएगा - या इसे किसी पेड़ को सुरक्षित रूप से बांधना , बाड़ या अन्य सुरक्षित वस्तु, अगर पार्टी घर से दूर है
    • पार्टी से पहले, अनुसंधान क्या खाद्य पदार्थ कुत्तों को विषाक्त हैं। जहरीले कुत्ते के भोजन से बचने के बारे में जानकारी के लिए, पढ़ें इस अनुच्छेद.
  • चौथे जुलाई के चरण 4 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें
    4
    एक पशुचिकित्सा से संपर्क करें बेहद प्रतिक्रियाशील कुत्ते मालिकों के लिए आतिशबाजी या अन्य उत्सव संबंधी गतिविधियां, एक अनुभवी पशुचिकित्सा के साथ अपने पालतू जानवरों की सहायता करने के तरीके के बारे में सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है चर्चा करने वाले विषयों में शामिल हैं तनाव कम करें बुजुर्ग कुत्तों के लिए और सुरक्षित दवाओं के साथ जानवरों का सेवन करने का विकल्प।
  • चौथे जुलाई के चरण 5 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने स्थान के कुत्ते को स्थानांतरित करने पर विचार करें अगर आपके कुत्ते उत्सव के कारण बेहद बलवान हो जाते हैं, तो सबसे अधिक विकल्प उन्हें सबसे अधिक सक्रिय भाग (या परेड में) के दौरान कहीं और ले जा सकते हैं। कुत्ते को रखने की इच्छा रखने वाले शांत ग्रामीण इलाके में "कुत्ते होटल", दोस्त या रिश्तेदार को खोजना संभव हो सकता है - हालांकि, कम से कम कुछ आतिशबाजी या पार्टियां होने की उम्मीद है, यह जगह या व्यक्ति को ढूंढना मुश्किल है इस समय के दौरान अपने कुत्ते की देखभाल करें
  • चौथे जुलाई चरण 6 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें
    6
    ऐसे उत्पादों की जांच करें जो आपके कुत्ते को शांत करने की सेवा कर सकते हैं।
    • एक वाणिज्यिक विरोधी चिंता लपेटो उत्पाद, या "चिंता लपेटो"महान सफलता के साथ प्रयोग किया गया है। यह व्यवहारवादी विशेषज्ञों द्वारा बच्चों को एक समान तरीके से कुत्ते को शांत करने के विकल्प के रूप में बनाया गया था।
    • एक पिंजरे बहुत उपयोगी हो सकते हैं जैसा ऊपर बताया गया है। जैसा भेड़ियों कब्जे वाले बिल पाठ्यक्रम पर कब्जा कर लिया, एक कुत्ता अपने स्वयं के "स्पर्श" या एक पिंजरे होने से शान्ति महसूस होगा। अंधेरे में वृद्धि करने के लिए, इसे एक शीट के साथ कवर करें, एक खुला भाग छोड़कर, ताकि कुत्ते लोगों को पारित करके और ताजी हवा में श्वास देख सकें।
    • आप आराम ऑडियो सीडी है कि चिकित्सकीय शांत ansiosos- कुत्तों वे जो लोग इस अवसर समारोह से डर रहे हैं शांत करने के लिए उपयोगी हो सकता है के लिए खोज में जांच की गई खरीद सकते हैं। अपने पशुचिकित्सा से सलाह के लिए पूछें
  • विधि 2
    पार्टियों

    चौथे जुलाई के चरण 7 पर कुत्ते सुरक्षित रखें
    1
    अपने कुत्ते को पूर्व-स्थापित स्थान में रखें, यदि लागू हो।
    • अगर यह एक पिंजरे में जाता है, तो उसे घर के शांत स्थान पर रखें और इसमें एक हड्डी, खिलौना या अन्य वस्तुएं रखें जो इसे कब्जे में रखे हैं। वह खिलौने की वजह से प्रवेश करेगा - एक बार प्रवेश करने के बाद, पिंजरे पर एक गहरे शीट को इसे अंधेरे में डाल दें। उसे प्रशंसा करें और करीब खिड़कियां और दरवाजे - आप जुड़े टीवी, रेडियो, आइपॉड इत्यादि को छोड़ सकते हैं। पार्टी के शोर को कवर करने, या आराम संगीत का इस्तेमाल करने के लिए
    • यदि कुत्ते को घर में रहना है, तो वह कमरा चुनें जहां से वह लोगों को देख सकता है, लेकिन जहां वे प्रवेश नहीं कर सकते (जैसे कि कार्यालय या अध्ययन कक्ष)। आपको व्यस्त रखने के लिए मौके पर कुछ छोड़ दें, और संगीत या आरामदेह आवाज़ें खेलना सीखें
  • चौथे जुलाई के चरण 8 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें
    2
    यदि कुत्ता तुम्हारे साथ रहना है, तो इसे खाने से दूर रखें। तालिकाओं से बचें, जहां टुकड़ों में गिरावट हो सकती है या जहां मोहक खाद्य पदार्थ मौजूद हैं यदि कोई आगंतुक आपके कुत्ते को भोजन प्रदान करता है, तो विनम्रतापूर्वक कहना है कि मानव भोजन उसके लिए विषैला हो सकता है और आप इसे पसंद करते हैं कि वह किसी भी खा नहीं करते आगंतुक, विशेष रूप से बच्चों, पूछ सकते हैं कि क्या वे कुत्ते के साथ चलने या खेल सकते हैं - यदि वे करते हैं, तो कहें कि उन्हें खिलाने की अनुमति नहीं है। न करें इसे पहुंच से बाहर छोड़ दें - यह घर के बाहर विशेष रूप से खतरनाक हो जाता है, जहां खोई आतिशबाजी उस पर गिर सकती है या यहां तक ​​कि जहां तक ​​जोर से आवाज़ होने की स्थिति में यह बच सकता है।
  • चौथे जुलाई के चरण 9 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें
    3
    शांत रहें और सतर्क रहें आपको कुछ भी पता होना चाहिए जो आपके कुत्ते को डरा सकती है, लेकिन ध्यान रखें कि वह अपनी भावनाओं को महसूस कर सकता है, और अक्सर उन्हें कॉपी कर सकता है उदाहरण के लिए, यदि आप परेशान और घबराए हुए हैं, तो वह शायद आपको महसूस करेगा और समान रूप से घबराहट और भयभीत होगा। जाहिर है, आप अपनी यात्राओं के व्यवहार को नियंत्रित नहीं कर सकते, लेकिन निम्नलिखित सावधानी बरतें:
    • अपने कुत्ते पर पार्टी के स्वर के प्रभाव के लिए नज़र रखें। यदि यह उत्सुक या अति सक्रिय होने लगती है तो सबसे अच्छा विकल्प यह एक अलग कमरे या पिंजरे में रखा जा सकता है।
    • बच्चों से अपने कुत्ते से दूर खेलने के लिए कहें बच्चों को चलाना विशेष रूप से एक कुत्ते के लिए परेशानी हो सकती है, और यह एक अच्छा विचार है कि उन्हें किसी दूसरे क्षेत्र में शांत या खेलने के लिए कहें।
  • चौथे जुलाई के चरण 10 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें
    4
    खोए आतिशबाजी के लिए देखें वे जहां आतिशबाजी शुरू किया गया है, बुद्धिमान जा रहा है, गार्ड पर रहने के लिए है, क्योंकि यह कुछ अप्रत्याशित और बहुत ही खतरनाक है स्थानों में एक दुर्भाग्यपूर्ण खतरे हैं।
  • विधि 3
    परेड




    चौथे जुलाई के चरण 11 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें
    1
    घर पर अपने कुत्ते को छोड़ने पर विचार करें। परेड तनावपूर्ण हो सकता है और अक्सर सबसे अच्छा विकल्प इसे घर पर छोड़ने के लिए, एक पिंजरे में या एक कमरे में, पार्टियों अनुभाग में वर्णित है। यदि आप अपने कुत्ते को अकेला नहीं छोड़ना चाहते हैं, तो दूसरा विकल्प यह है कि वह दोस्तों या परिवार के साथ छोड़ दें जो पार्टी में शामिल नहीं होंगे। हालांकि, अगर आप इसे अपने साथ नहीं लाने का निर्णय लेते हैं, तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करें ताकि इसे यथासंभव शांत और सुरक्षित रखें।
  • चौथे जुलाई के चरण 12 में कुत्ते सुरक्षित रखें
    2
    आप की आवश्यकता हो सकती आपूर्ति खरीद या इकट्ठा इसमें शामिल हैं:
    • एक पिंजरा कुत्ते को सुरक्षित रखने के लिए
    • एक श्रृंखला और एक पट्टा एक छाती बेहतर है क्योंकि वह इसे खींच सकती है।
    • एक थूथन यह एक सुरक्षा एहतियाती आइटम है, क्योंकि परेड देखने और सुनना आपके कुत्ते को उन्नति के मुद्दे पर परेशान कर सकती है।
    • एक पोर्टेबल कंटेनर और पानी यह आपके जैसे हाइड्रेटेड रहना चाहिए।
  • लेविसन 656 में चौथा जुलाई परेड में रोडियो क्वींस शीर्षक वाला चित्र
    3
    धीरे-धीरे परेड में अपने कुत्ते का परिचय हालांकि आप शायद पूरा विसुग्राहीकरण कुत्ता जब तक प्रशिक्षण जारी नहीं रख सकते, समय की कमी के लिए, आप एक क्रमिक प्रस्तुति प्रदर्शन कर सकते हैं - शुरू में तेजी से, दृष्टि, गंध और भीड़ के शोर को समायोजित करने के लिए दूरी पर इसे सक्षम अधिक बारीकी से, परेड के लिए एक ही नियम लागू।
  • एक छोटा कुत्ता चरण 4 पर चलने वाला चित्र
    4
    अपने कुत्ते को नियंत्रण में रखें यदि आपको उसे मानने के लिए प्रशिक्षित किया गया है, तो आपको उसे सिर्फ परेड में ले जाना चाहिए, और इस परिदृश्य में भी, सामान्य से अधिक सावधान रहना चाहिए। अपने कुत्ते को नाराज या परेशान करने वाले संकेतों के लिए देखें - यदि शो उसे बहुत ज्यादा परेशान कर लेते हैं, तो उन्हें उसे परेड से बाहर करना संभव है या यदि संभव हो तो अपने पिंजरे को किसी सुरक्षित जगह पर रख सकते हैं।
  • चौथे जुलाई चरण 15 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने कुत्ते को यथासंभव सुरक्षित रखें। इसे कार में रखते हुए कभी भी एक सुरक्षित विकल्प नहीं होता है, क्योंकि गर्मी धूप की कालिमा पैदा कर सकता है - या उसे मार भी सकता है - और आपको हाइड्रेटेड रखने के लिए लगातार पानी की आवश्यकता होती है थर्मल झटके से बचें.
  • विधि 4
    पटाखे

    1. 1
      घर पर अपने कुत्ते को छोड़ने पर विचार करें। परेड के रूप में, आतिशबाजी परेशान हो सकती है और कुत्तों के लिए भी खतरनाक हो सकती है। जो डरते हैं वे दूर भाग सकते हैं और बच सकते हैं, और भले ही उनके पट्टा और माइक्रोचिप पर नवीनतम जानकारी हो, तो यह भविष्यवाणी करना असंभव है कि क्या वे मिलेंगे या लौट आएंगे वैकल्पिक रूप से, आप एक कोच के बारे में पशुचिकित्सा से पूछ सकते हैं, लेकिन आम तौर पर इसे आपके साथ लाकर निराश किया जाता है और केवल तभी किया जा सकता है जब आपका कुत्ता:
      • आपने अतीत में आतिशबाजी सुनाई है और उनको मजबूत प्रतिक्रिया नहीं दी है।
      • एक उन्नत स्टीकर और माइक्रोचिप रखें।
      • आज्ञाकारिता के लिए प्रशिक्षित किया गया है- "आता है", विशेष रूप से, अभी एक निश्चित आदेश होना चाहिए
      • भीड़, बच्चों के खेल, अन्य कुत्तों और आतिशबाजी के अन्य विभिन्न सुविधाओं से घिरे शांत महसूस करें।
    2. 2
      अपनी सामग्री इकट्ठा वे परेड पर अनुभाग में सूचीबद्ध हैं
    3. चौथे जुलाई के चरण 18 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें
      3
      अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें वह उत्सुक, सांत्वना नहीं होंगी तो - इस पुरस्कार, उसके बुरे व्यवहार को पुरस्कृत करने के बाद से, संक्षेप में, वह एक इलाज हो रही है जब आप डर रहे हैं की सेवा, यह दर्शाता है कि यह भयभीत महसूस करना चाहिए होगा। इसके बजाय, जब वह शांत हो तो उसे ध्यान और इलाज दें - आप अब कह रहे हैं कि शांत रहना अच्छा है छोटे व्यवहार जो आसानी से निगल गए हैं और आप को विचलित करने के लिए एक मजबूत गंध का उपयोग करें।
      • अपने कुत्ते पर नजर रखें चिंता के लक्षण कुत्ते उसके मुंह चाट, कराह रही, एक तनाव की स्थिति में शेष है और उसकी आंखों के सफेद प्रदर्शित करता है, तो इन लक्षण दिखाई देते हैं, चुपचाप और शांति से स्थिति से निकालने के शामिल हैं। अपने कुत्ते को हाइड्रेटेड रखें - कभी-कभी मादक पदार्थों के लिए एक पोर्टेबल कंटेनर और पानी की बोतलें लाएं। याद रखें, हालांकि, उसे पीने के लिए बहुत जोर दिया जा सकता है - अगर ऐसा होता है, तो उसे स्थिति से निकालने का सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। यदि आपका कुत्ता शांत है, तो आप उसे इलाज के साथ विचलित कर सकते हैं, मूंगफली का मक्खन या किसी अन्य पसंदीदा या वांछनीय वस्तु के साथ एक खिलौना।
        चौथे जुलाई के चरण 1 9 पर रखें कुत्तों को सुरक्षित रखें
    4. चौथे जुलाई के चरण 20 में कुत्ते सुरक्षित रखें
      4
      जाने के लिए तैयार रहें अगर आपके कुत्ते को आतिशबाजी से काफी जोर दिया गया है, तो सबसे अच्छा विकल्प तुरंत घर लौटना है यदि आप दूसरों के साथ हैं, तो उन्हें पहले बताएं कि आप अंत से पहले छोड़ सकते हैं यदि आपका कुत्ता बहुत चिंतित है। घर में, एक पिंजरे तैयार करें जिस तरह पार्टी-संबंधित अनुभाग में बताया गया है। याद रखें कि एक कार एक सुरक्षित विकल्प है जहाँ आप अपने कुत्ते के रूप में गर्मी के स्तर को him- बजाय मार सकते हैं, सबसे सुरक्षित विकल्प अपने कुत्ते के साथ बाहर जाने और पिंजरे में रख रहा है रखने के लिए, नहीं है। एक बार गर्म हो जाने पर, आप आतिशबाजी में वापस जा सकते हैं और मज़े कर सकते हैं।

    युक्तियाँ

    • यदि आप मादक पेय पदार्थों के साथ पार्टी में शामिल होने की योजना बना रहे हैं, तो यह सिफारिश की जाती है कि आप छोड़ने से पहले अपने कुत्ते को भोजन और आश्रय दें।
    • अपने कुत्ते petting उसे शांत करने की सेवा कर सकते हैं, लेकिन यह आम तौर पर तो केवल जब यह शांत है ऐसा करने के लिए, के बाद से चिंता के लिए स्नेह एक व्यवहार पुरस्कार के रूप में चिंतित महसूस करने का कार्य सेवा कर सकते हैं सिफारिश की है।
    • पूरे दिन शांत और सचेत रहें
    • यदि आप अपने कुत्ते को गड़बड़ाना चाहते हैं, तो एक धातु विकल्प चुनें - कपड़े गुस्सा कुत्ते द्वारा नष्ट किए जा सकते हैं।
    • कुत्ते शरीर की भाषा और विषैले कुत्ते के भोजन का एक त्वरित सर्वेक्षण अग्रिम में सिफारिश की है
    • अपने कुत्ते को दिन के गर्म समय पर बाहर की घटना में लाए जाने पर उसे थोड़ी थूथन (जैसे एक पग) या मोटी फर (जैसे एक कर्कश) का अनुशंसित नहीं किया जाता है।

    चेतावनी

    • गंभीर रूप से चिंतित कुत्ते काट सकता है और यह अनुशंसा की जाती है कि उन्हें तुरंत घर ले जाया जाता है और उनके पिंजरे में रखा जाता है।
    • स्मारक तिथि से पहले, अपने कुत्ते चाहिए एक स्पष्ट और अप-टू-डेट लेबल है - माइक्रोचिप है अत्यधिक की सिफारिश की।
    • क्योंकि कुत्ते के कान मनुष्यों की तुलना में अधिक संवेदनशील होते हैं, इसलिए आप पशुचिकित्सा से पूछ सकते हैं कि कैसे आतिशबाजी आपके कुत्ते की सुनवाई को प्रभावित कर सकती है। उनमें से ज्यादातर बहुत घबराए हुए हैं और एक शोर विस्फोट की आवाज पर आतंक

    आवश्यक सामग्री

    • शिशुओं के साथ पिंजरे या बच्चों के लिए सुरक्षा, इसे सुरक्षित रखने के लिए
    • आप को पुरस्कृत करने के लिए छोटे स्वादिष्ट व्यवहार और पसंदीदा खिलौने
    • सुरक्षित कॉलर और चेन या छाती
    • माइक्रोचिप और लेबल अपडेट किया गया
    • पोर्टेबल कंटेनर और पानी, अगर आप इसे घटना में लेते हैं।
    • अगर आप उसे इस घटना के लिए ले जाए
    • इसे छोड़ने के लिए, यदि आप चाहें तो।
    • यदि आप घर से बाहर होता है और आप ऐसा करने की इच्छा रखते हैं, तो आपको सुरक्षित ऑब्जेक्ट में बाँध लें।
    • (ऐच्छिक) परामर्श के लिए पेशेवर पशुचिकित्सा,
    • (ऐच्छिक) विरोधी चिंता लपेटो, या "चिंता लपेटो"।
    • (ऐच्छिक) आराम से संगीत, जैसे "कुत्ते के कान के माध्यम से"टीवी, रेडियो, आइपॉड आदि पर।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com