IhsAdke.com

नव वर्ष की पूर्व संध्या पार्टियों के दौरान कैसे फैट न हो

क्रिसमस और नए साल की जठरांत्रिक परीक्षाओं का विरोध करना लगभग असंभव है टेंडर, टर्की, टांग, पैनटोन ... और एक हफ्ते बाद यह व्यंजन और परंपराओं के साथ फिर से शुरू होता है, जो कि आने वाले वर्ष में भाग्य की कमी नहीं कर सकते। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको वज़न डालने की जरूरत है और साल-दर-साल बलिदान हारने की जरूरत है! थोड़ा नियोजन के साथ, भोजन को एक अलग तरीके से सामना करना सीखें और बिना सजा के छुट्टियों का आनंद लें।

चरणों

भाग 1
आगे की योजना बनाएं

शीर्षक वाला चित्र धन्यवाद से अधिक वजन बढ़ाने से बचें चरण 1
1
पार्टियों की शुरुआत से एक हफ्ते पहले कैनेरी की मात्रा में मनेयर छुट्टियों के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप जानते हैं वास्तव में यह कब होगा. यह ऐसा नहीं है जैसे एक दोस्त अपने घर में एक आइसक्रीम पॉट रातोंरात से ऊपर उठा लिया था। तैयार करने के लिए समय ले लो और क्रिसमस की रात का खाना भी अधिक स्वादिष्ट दिखेगा!
  • हम खुद को भोजन की वकालत नहीं कर रहे हैं हम क्या कह रहे हैं कि आप मिठाई से बचा सकते हैं, केक के साथ कॉफी और दोपहर घर पर मिठाई बना सकते हैं। जब आप खाने के लिए जाते हैं, तो घर ले जाने के लिए एक कंटेनर और अलग-अलग आधे से पूछो। अपने दिन में कुछ शारीरिक गतिविधि का परिचय दें, जैसे कि लिफ्ट के बजाय सीढ़ियां लेना या बस एक बिंदु पहले बंद करना यहां का इरादा वजन कम करने के लिए नहीं है, बल्कि वसा प्राप्त करने के लिए नहीं है।
  • शीर्षक का शीर्षक धन्यवाद से अधिक वजन पाने से बचें चरण 2
    2
    प्रलोभन छिपाएं जब पूरे घर में कैंडी, बिस्कुट, चॉकलेट और अन्य प्रलोभनों से भरे हुए हैं, तो नियंत्रण बनाए रखना बहुत मुश्किल है। कठोर कार्रवाई करने की कोई ज़रूरत नहीं है, यह सब दूर फेंक दें, इसमें से कोई भी नहीं। उन्हें एक अपारदर्शी बर्तन में और कोठरी में रखो, जहां आप पूरे समय नहीं देखते हैं। मानो, यह काम करता है!
    • जब आपके पास हमेशा आपके सामने स्वादिष्ट चीज़ों से भरा हुआ टेबल होता है, तो आप आशा खो सकते हैं लेकिन जब आप उन्हें हर समय नहीं देखते हैं, तो आप अक्सर यह भूल सकते हैं कि वे मौजूद हैं, जब आप भूखे नहीं होते हैं, तब भी पिंच की आदत से बचें। अपने आप को एक एहसान करो और सब कुछ बचाने से पहले बहुत देर हो चुकी है
  • इमेज शीर्षक से थैंकगिविंग पर वजन बढ़ाने से बचें चरण 3
    3
    अभ्यास अनुसूची इस अवधि में जब हम प्रतिबद्धताओं के साथ सबसे अधिक बोझ होते हैं - और उस वर्ष के अंत हमेशा उस मामले में सबसे खराब मौसम होता है! - पहली बार जो हम नियमित से बाहर कटौती करते हैं वह अभ्यास है चाहे इसके कारण हमने जिम में कक्षा घंटों को बदल दिया है, क्योंकि हम यात्रा करते हैं या क्योंकि हमारे पास अधिक पारिवारिक घटनाएं और दायित्व हैं, हम ड्रिंक पार्टियों की एक व्यस्त गति, स्कूल प्रदर्शन और भीड़ भरे मॉल पर खरीदारी करते हैं। परिणाम: हम बहुत अधिक समय बिताते हैं, लाइनों में खड़े होते हैं, और निश्चित रूप से खा रहे हैं। अंदर देने के बजाय, स्थिति का ट्रैक रखें।
    • अपने जिम को कॉल करें और नए समय निकालें। 30 मिनट पहले उठो और सुबह 20 मिनट व्यायाम करें। केवल क्रिसमस खरीदारी के लिए जाएं तो चलने का सत्र लेना जब शारीरिक व्यायाम प्राथमिकता बन जाती है, तो इसे बनाए रखना बहुत आसान होगा।
  • इमेज का शीर्षक धन्यवाद पर वजन बढ़ाने से बचें चरण 4
    4
    तनाव कम करें वर्ष के इस समय हम में से अधिकांश एक तरफ से दूसरी तरफ चलाते हैं, यहां तक ​​कि मूर्ख सस्ते भी नहीं। तनाव के स्तर में वृद्धि से कोर्टिसोल का उत्पादन बढ़ जाता है, जिससे अधिक वजन हो सकता है। और आप सोच रहे हैं कि यह सिर्फ पैनटटन की गलती थी!
    • सुबह में थोड़ी देर के लिए व्यवस्थित करें, जब तक संभव हो तब तक थोड़े से खींचकर और हल्के अभ्यास या गोदी योग सत्र करें। काम पर डेस्क पर बैठे समय अपने लिए रुकने के लिए लगभग 10 मिनट का समय लें। कुछ ऐसा करें जो आपको आराम करने में मदद करेगा आपको लगता है कि परिणाम आगे बढ़ेंगे
  • इमेज का शीर्षक धन्यवाद पर वजन बढ़ाने से बचें चरण 5
    5
    एक छुट्टी की कवायद की योजना बनाएं शायद प्रशिक्षण के बारे में बात कर रहे दिनचर्या गायन के सामने बैल के सामने रख रही है। प्रशिक्षण को अनुसूचित करने के लिए, आपको प्रशिक्षण देना होगा और यह जानना होगा कि यह कैसे करना है। तो, आइये: आज के रूप में आप क्या करना शुरू कर सकते हैं, यह संभव है और सुखद है? कुछ भी बेहतर नहीं है!
    • अगर आप यात्रा कर रहे हैं, तो आप किस तरह का प्रशिक्षण अकेले और हैंडसेट की आवश्यकता के बिना कर सकते हैं? तथाकथित कोर वर्कआउट्स को होटल के कमरे में या अपने प्रेमी के चाचा के कमरे में भी बनाया जा सकता है।
    • अपने परिवार को शामिल करें अगर मौसम अच्छा है तो दिन के आखिर में टहलने की आदत करें। अन्यथा, यहां तक ​​कि घर में कुछ घूमते हुए पूरे परिवार के लिए मजेदार हो सकता है
    • दौड़ के लिए साइन अप करें इस समय आपके शहर में रेसिंग इवेंट्स की तलाश करें - यह 5 किमी, 10 किमी या जो कुछ भी हो सकता है: महत्वपूर्ण बात यह है कि भाग लेना है!
  • शीर्षक वाला चित्र धन्यवाद से अधिक वजन बढ़ाने से बचें चरण 6
    6
    गर्म रखें जब हमारा शरीर ठंडा होता है, यह केवल हमें चुपचाप बैठना चाहता है, ठंडा होने का इंतजार करना इसलिए, भले ही ब्राजील में क्रिसमस की अवधि गर्मी के मध्य में हो, भले ही एयर कंडीशनिंग के अंदर ज्यादा न हो और, जब भी संभव हो, चलती रहें। और आप जानते हैं कि जब आप आगे बढ़ते रहेंगे तो क्या होता है? जला कैलोरी!
    • जब हमारी मांसपेशियों को गर्म और आराम दिया जाता है, तो आपको प्रशिक्षण की तरह महसूस होने की अधिक संभावना है। तो समय-समय पर घर के चारों ओर घूमते हैं और दिन के अंत में कसरत इतनी मुश्किल नहीं लगती
  • भाग 2
    रात का खाना योजना बनाएं

    शीर्षक वाला चित्र धन्यवाद से अधिक वजन बढ़ाने से बचें चरण 7
    1
    अपने घर में रात का खाना खाने की तैयारी करें इस तरह, आप मेनू के लिए ज़िम्मेदार होंगे और शुरू से आखिर तक मेज पर क्या योजना बना सकते हैं। यह पूछने के लिए याद रखें कि आपके मेहमानों में से किसी के पास खाना प्रतिबंध है! यदि आप इस योजना को पसंद करते हैं, जहां हर कोई एक प्लेट लेता है, तो अपने मेहमानों को सुझाव देने के लिए कम कैलोरी विकल्पों के साथ एक सूची व्यवस्थित करें - आप इस बहाने का उपयोग कर सकते हैं कि आप बार-बार बातें करने से बचना चाहते हैं
    • तालिका मत भूलना। त्योहारों के बारे में wikiHow पर यहां लेखों के लिए खोजें।
  • शीर्षक वाला छवि धन्यवाद से अधिक वजन बढ़ाने से बचें चरण 8
    2
    अपने पसंदीदा पारंपरिक व्यंजनों को रेइनवेट करें स्वाभाविक, अप्रसारित खाद्य पदार्थों को चुनें और सुगंधित जड़ी-बूटियों, मसालों और नींबू और नारंगी जैसे खट्टे फलों को दूषित करके उन्हें सरल और अधिक स्वादिष्ट तरीके से तैयार करें। डिब्बाबंद लोगों को भूल जाओ और वनस्पति मूल के खाद्य पदार्थों को पसंद करें। अक्सर एक अच्छा जैतून का तेल, नमक और काली मिर्च के मौसम सब्जियों और सलाद के लिए पर्याप्त हैं।
    • स्वस्थ और संतुलित मेनू विकल्पों में शामिल कई नुस्खा साइटें हैं कई व्यंजनों विशेष रूप से क्रिसमस और नए साल की शाम के लिए तैयार हैं, तो आनंद लें!
  • इमेज का शीर्षक धन्यवाद से अधिक वजन बढ़ाने से बचें चरण 9
    3
    बदलें। जब एक नुस्खा अंडे, मक्खन, तेल और चीनी लेता है, उदाहरण के लिए, बिना डर ​​के सुधार और अनुकूलन करना संभव है। स्पष्ट करने के अलावा (चीनी के बजाय स्वीटनर की तरह), कुछ मामलों में आप सॉस और पिलिंग के क्रीम बनाने के लिए अंडे या तेल के बजाय दही, केला या सेब का उपयोग कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र धन्यवाद से अधिक वजन बढ़ाने से बचें चरण 10
    4
    सब्जियों में अतिरंजित सब्जियों में मांस और कार्बोहाइड्रेट की तुलना में प्रति ग्राम में बहुत कम कैलोरी है। यदि वे ठीक से तैयार किए गए हैं (बहुत अधिक वसा रहित), तो आप टेबल और प्लेट को हरे रंग के विकल्प के साथ भर सकते हैं, और भारी व्यंजनों के लिए कम स्थान छोड़ा जा सकता है।
    • 25% फूलगोभी के साथ मैश किए हुए आलू को तैयार करें। किसी को मत बताना और देखो कि क्या कोई भी नोटिस
    • जैतून, कैनोला या पागल जैसे स्वस्थ तेलों को पसंद करें सलाद और सब्जियों को मिलाते समय, बहुत नमक का उपयोग न करें- यह सूजन के लिए सबसे बड़ा अपराधी है।
  • इमेज का शीर्षक धन्यवाद से अधिक वजन बढ़ाने से बचें चरण 11
    5
    स्वस्थ नाश्ता करें यहां तक ​​कि यह जानकर कि रात का खाना हमेशा भरपूर भोजन होता है, टर्की की प्रतीक्षा करते समय दिन में चुटकी नहीं करना मुश्किल होता है। बिस्कुट और पटाखे के बजाय, सब्जियां, फलों और लाइट चीज चुनें। चूंकि कुकीज़ को कोठरी (दाएं?) में रखा गया है, इसलिए प्रलोभन का विरोध करने में भी कोई समस्या नहीं होगी।
    • बेशक, सबसे अच्छा करने के लिए पूरी तरह से pinching बचना होगा। लेकिन ठीक है, यह क्रिसमस है, यह नया साल है
  • शीर्षक वाला चित्र धन्यवाद से अधिक वजन बढ़ाने से बचें 12
    6



    स्वस्थ डेसर्ट चुनें फलों-आधारित पों के लिए मक्खन और शक्कर आधारित क्रीम के साथ विकल्प पाई। सीखने का आनंद लें और नए व्यंजनों का प्रयास करें।
    • अनुभाग की जांच कभी नहीं की [1] हमारी वेबसाइट का? चुनने के लिए कई स्वस्थ विकल्प हैं
  • शीर्षक का चित्र धन्यवाद से अधिक वजन बढ़ाने से बचें चरण 13
    7
    रात का खाना जल्दी शुरू करें यदि आप कर सकते हैं, 00:00 से पहले सपर की सेवा करें तो ऐपेटाइज़र और एनट्रेट्स को खत्म न करें। इस तरह, आप सोने के लिए और अगले दिन बेहतर महसूस करने से पहले पचाने के लिए और भी समय लेंगे।
    • जल्दी खाने का एक और फायदा यह है कि जो लोग खाना पक रहे हैं, टेबल की स्थापना कर रहे हैं और व्यंजन करने के बाद पार्टी का आनंद लेने के लिए अधिक समय है। और आप मिठाई की सेवा करने से पहले कुछ समय ले सकते हैं, इसे एक बार में निगलने के बिना।
  • भाग 3
    बड़े दिन के दौरान रणनीति

    शीर्षक वाला छवि धन्यवाद से अधिक वजन बढ़ाने से बचें चरण 14
    1
    एक हार्दिक नाश्ता करें और अन्य भोजन छोड़ें मत आपके पास मूल रूप से दो विकल्प हैं: 1) नाश्ते खाएं और बहुत से प्रोटीन और बाद में रात के भोजन के साथ आम तौर पर खाओ, या 2) नाश्ते को छोड़ दें, इतना खाना खाने के लिए पूरे दिन भूखे कि तुम भी खा नहीं सकते बाद में चलें कौन सा विकल्प उन लोगों के लिए अधिक संतुलित लगता है जो वसा प्राप्त नहीं करना चाहते हैं?
    • उम्मीद है कि आपने नंबर 1 चुना है। यह बहुत जटिल नहीं है: बिना भूख से मरने के बाद भोजन शुरू करने से आपको कम खाना होता है बेशक, आप हर रोज खाना खाने वाले कैलोरी के अपने हिस्से को बर्बाद कर रहे हैं, लेकिन कम से कम 3,500 कैलोरी भोजन बनाने से बचें। और इसका मतलब यह नहीं है कि कैलोरी की एक उच्च संख्या- आप Vai कम खाने के लिए यदि आप भोजन नहीं छोड़ते हैं
  • शीर्षक का चित्र धन्यवाद से अधिक वजन बढ़ाने से बचें चरण 15
    2
    एक सक्रिय होस्ट बनें यदि आप अपने घर में पार्टी के लिए बहुत भाग्यशाली थे, महान! अब आप मेहमानों से बात कर सकते हैं, उन्हें पेय लेकर आ सकते हैं और अगर कुछ भी गायब न हो यह बोझिल लगता है, लेकिन इसके विपरीत यह है कि आप को तोड़ने के एक छोटे से अभ्यास करना होगा
    • अपने मेजबान कार्यों को वजन के रूप में न मानें जो आपके लिए पार्टी को बर्बाद कर देगा। नहीं, नहीं - वास्तव में आप पर निर्भर हैं अधिक शामिल. अंत में, आप केवल निष्क्रियता में शामिल होने के बजाय पार्टी बनाने की भावना महसूस करेंगे। और आपके परिवार और दोस्तों का धन्यवाद करेंगे!
  • शीर्षक का शीर्षक धन्यवाद पर वजन बढ़ाने से बचें चरण 16
    3
    एक निष्पक्ष संगठन पहनें आपको शायद यह समझाने की ज़रूरत क्यों है कि यदि आप तंग पैंट पहन रहे हैं और असहज खाने में बहुत ज्यादा महसूस करते हैं, तो आप शायद नहीं। बहुत कम से कम आप खाने वाले भोजन के बारे में और अधिक जागरूक रहेंगे और इसे लगभग विस्फोट होने तक खाने की ज्यादा इच्छा नहीं होगी!
  • शीर्षक का चित्र धन्यवाद से अधिक वजन बढ़ाने से बचें चरण 17
    4
    भाग के आकार को नियंत्रित करें अपने आप को प्रत्येक बर्तन के चम्मच से मदद करें, जिसे आप वास्तव में खाना चाहते हैं जिन लोगों पर आप कम से कम पसंद करते हैं उन्हें चुनना बंद करो पहले खाना खाएं जो आपको सर्वोत्तम पसंद है जब आप पहले (छोटे) पकवान को खत्म करते हैं, तो आप जान लेंगे कि आप दोबारा क्या करना चाहते हैं। यह सामरिक नियोजन के बारे में है!
    • आप तब तक सब कुछ खा सकते हैं जब तक आप इसे मात्रा में अधिक नहीं करते। इसलिए कुछ चीजें खाने से स्वयं को मना नहीं करो। यह केवल ऐसे प्रलोभन को बढ़ाएगा जहां वह अब किसी भी प्रकार का विरोध नहीं कर सकता है - और यह सब नीचे चला जाता है इच्छा को संतुष्ट करने के लिए थोड़ा खाएं
  • शीर्षक का चित्र धन्यवाद से अधिक वजन बढ़ाने से बचें चरण 18
    5
    तुर्की को सही तरीके से खाएं अन्य मांस की तरह टर्की को ओवन में भुनाया जाना चाहिए, कभी तला हुआ नहीं। जब आप सेवा करते हैं, सफेद मांस पसंद करते हैं बिना त्वचा। त्वचा सबसे चिकना भाग है।
  • इमेज का शीर्षक धन्यवाद से अधिक वजन बढ़ाने से बचें चरण 1 9
    6
    अल्कोहल से अधिक मत करो शराब, चाहे बीयर, कैपिरीनिहा, कॉकटेल या वाइन में, कई खाली कैलोरी होते हैं। आप पी सकते हैं, पी सकते हैं, पी सकते हैं और आपके शरीर को यह नहीं पता होगा कि आप बहुत से कैलोरी खा रहे हैं क्योंकि आपको तृप्त नहीं लगता है पानी या रस को प्राथमिकता दें आप बेहतर महसूस करेंगे, आप अधिक उपस्थित हो सकते हैं और आप कम पाउंड के साथ सीजन से बचेंगे।
    • यदि आप पीना चाहते हैं, तो एक "शराब के दौर" के साथ अल्कोहल पीने के लिए प्रयास करें, यह सामान्य पानी, चमकदार पानी, आदि हो सकता है। या शराब में कुछ स्पार्कलिंग पानी डालें आप पार्टी को याद रखना चाहते हैं, है ना?
  • शीर्षक का चित्र धन्यवाद से अधिक वजन बढ़ाने से बचें चरण 20
    7
    धीरे धीरे कैसे पल का आनंद लें और प्रत्येक कांटा का स्वाद लें। धीमा आप खाते हैं, जितना कम आपके पेट से पहले अपने मस्तिष्क को संदेश भेजता है आपको बताएंगे कि आप संतुष्ट हैं। आमतौर पर पेट के लिए कोलेसिस्टोकिनिन, या सीसीके, तृप्ति हार्मोन के मस्तिष्क को संकेत भेजने के लिए लगभग 20 मिनट लगते हैं। तो सब कुछ भक्षण करने के बजाय जब तक आप महसूस नहीं करते कि आप इसे अब और नहीं ले सकते, इसे आसान बनाएं
    • एक अच्छी तकनीक काटने के बीच कांटा को ढीला करना है। सामान्य से अधिक समय तक चखें (गणना करने की कोई आवश्यकता नहीं, क्रिसमस गणित के लिए कोई समय नहीं है!) और कांटा को धीमा करने के लिए आराम दें
  • शीर्षक का शीर्षक धन्यवाद से वजन बढ़ाने से बचें चरण 21
    8
    "अब या कभी नहीं" जाल में गिरना मत यदि आप चाहें, तो हाँ, हाँ, दूसरे टर्की या चेस्टर को फलों के साथ पकाना, जब तक आप चाहते हैं! यह भी मत सोचो कि ऐसे व्यंजन केवल एक वर्ष में एक बार उपलब्ध होंगे। यदि आप उस मानसिकता को बनाए रख सकते हैं, तो अधिक बार अपनी प्लेट भरने से बचने के लिए यह बहुत आसान होगा।
    • क्रिसमस या नए साल की शाम के लिए खाद्य सबसे महत्वपूर्ण बात नहीं है और वह कहीं भी नहीं जा रही है! यह अगले दिन के लिए छोड़ दिया जाएगा, आप सुनिश्चित हो सकते हैं। ध्यान केंद्रित रहें, उन खाद्य पदार्थों को खाएं जो आप वास्तव में पसंद करते हैं, और फिर बंद करो
  • इमेज का शीर्षक धन्यवाद 22 से अधिक वजन बढ़ाने से बचें
    9
    भोजन के बाद बिस्तर या सोफे पर जाने से बचें रात के भोजन के बाद कुछ प्रकार की गतिविधि खोजें एक बोर्ड गेम, कराओके, मेज को साफ करने में मदद करते हुए नाचता है, ब्लॉक टोल या बच्चों के साथ खेलते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि थोड़ा आगे बढ़ना है।
    • आपका शरीर अनिच्छुक होगा, लेकिन आप इसे दूर कर सकते हैं और अधिक सक्रिय हो सकते हैं। क्या कोई पार्क में जाना चाहता है यदि वे थोड़ा व्यायाम करते हैं?
  • इमेज का शीर्षक धन्यवाद पर वजन बढ़ाने से बचें चरण 23
    10
    याद रखें कि क्रिसमस बस है एक दिन (या दो, उन परिवारों के लिए जिनकी 24 वीं और 25 वीं को मनाए जाने की आदत है) यदि आप नियंत्रण खो देते हैं, तो जल्द ही पुनर्प्राप्त करें। सबसे बड़ी समस्या यह है कि नए साल तक आगे आने वाले दिनों में बहाने बनाना। यदि आप सही मानसिकता बनाए रख सकते हैं, तो नए साल का संकल्प कुछ और रचनात्मक हो सकता है, और इसमें वजन के साथ कुछ भी नहीं है!
    • सबसे ऊपर, खुद को कभी नहीं बताओ "आह आराम करो, यह क्रिसमस (या नया साल) है!" तो नियंत्रण खो देते हैं साल के अंत के खाद्य पदार्थों को साल भर तैयार किया जा सकता है - यह भी नहीं सोचना है कि वे विशेष हैं। चयनात्मक बनो और आनंद लो जो आप खाने का फैसला करते हैं!
  • युक्तियाँ

    • इसे प्रकाश रखें और छुट्टियों का आनंद लें!
    • यदि आप पहले से थोड़ा अधिक वजन रखते हैं, तो आप पहले से ही संतुष्ट हैं, तो अपनी प्लेट खाली करने के बारे में चिंता न करें। हल्का भोजन चुनें और रोजाना व्यायाम करें अधिकतर लोगों को पार्टियों में पतले लोगों की तुलना में अधिक वजन हासिल करने की संभावना है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com