IhsAdke.com

कैसे एक Hourglass शरीर है

क्या तुमने कभी curvy, सुरुचिपूर्ण शरीर प्रकार "घंटी का चक्कर" या "गिटार" के लिए महान फिल्म सितारों की तरह कामना की है? क्या औरत ने इस तरह कभी कल्पना नहीं की?
इस बायोटाइप को तकनीकी रूप से कमर के कम से कम 20 सेमी बड़े बस्ट और कूल्हे की माप के रूप में परिभाषित किया गया है - जिसके परिणामस्वरूप एक घंटे के आँगन का आंकड़ा होता है। हालांकि आपके शरीर का प्राकृतिक आकार काफी हद तक आनुवंशिक है, आप कर सकते हैं

कपड़ों के माध्यम से आहार, व्यायाम और मॉडलिंग के साथ वांछित दृश्य प्राप्त करें यदि आप चाहें, तो कुछ और चरम तरीकों में इसका उपयोग शामिल है चोली (कोर्सेट्स, कोर्सेट्स), जो कमर को कम करने में मदद करता है। अधिक जानने के लिए हमारे लेख पढ़ें!

चरणों

विधि 1
ठीक से ड्रेसिंग

  1. 1
    अपनी कमर का पता लगाएं घनघोर जीव बायोटाइप्स कमर पर सभी फ़ोकस रखते हैं, और भले ही आपके पास सही मापन न हो, आप सही कपड़े पहने हुए कमरबंद का भ्रम बना सकते हैं।
    • घुंघराले कपड़े चुनें जो कूल्हों से बाहर खड़े होते हैं।
    • ओवरकोट या समायोज्य कमर बेल्ट के साथ खाई कोट पहनें, जिसे सिल्हूट सुनिश्चित करने के लिए कड़ा किया जा सकता है।
    • अपने कपड़े पर सभी आकार और आकार के बेल्ट लगाओ, कमर को अपना ध्यान लाएं।
    • कंधे पैड या चौड़े कंधों के साथ कोट या ब्लाउज चुनें, कमर को तुलना करके छोटा करें
  2. 2
    पैंट या कम-कमर जीन्स से बचें इस प्रकार के पैंट में कूल्हों से शुरू कमरबैंग होता है, जिसके परिणामस्वरूप "स्टफफ़ेड" लग जाता है। यहां तक ​​कि अगर आप अधिक वजन या बहुत से स्थानीयकृत वसा वाले नहीं हैं, तो कम कमरबंद कमर क्षेत्र में वसा को वितरित करने में मदद करता है, जिससे यह व्यापक हो जाता है। यह हम एक गिटार शरीर के लिए क्या चाहते हैं इसके विपरीत है।
    • ऊंची कमर के साथ जीन्स चुनें, जो नाभि के नीचे आराम से बैठ सकते हैं, उचित स्थान पर किसी भी अतिरिक्त वसा को रख सकते हैं।
    • जींस के गहरे रंगों को प्राथमिकता देते हैं, जो पैर को पतले और अधिक contoured दिखाते हैं। लाइटर रंग आमतौर पर बहुत पतली महिलाओं पर अच्छे लगते हैं
    • मॉडल का चयन करें जीन्स भड़कना या बेल मुंह के बजाय पतला. शैली को खोए बिना प्रभाव कमर के साथ मिलकर बेहतर होगा।
  3. 3
    ब्रा पहनें धक्का-अप और भरने घंटागण शरीर भी पूरी तरह से बस्ट के लिए जाना जाता है, और यहां तक ​​कि अगर आप स्वाभाविक रूप से भेंट नहीं कर रहे हैं, तो आप गुणवत्ता वाले ब्रा में निवेश कर सकते हैं। समर्थित ब्रा और पुश-अप स्तनों को बढ़ाने में मदद करते हैं जबकि फ़िलर उन्हें बेहतर बनाने में सहायता करते हैं।
    • यदि संभव हो, तो गुणवत्ता वाले अंडरवियर स्टोर पर जाएं, जहां आप सही ब्रा के लिए लगाए जा सकते हैं। यह आश्चर्यजनक है कि महिलाओं का मानना ​​है कि वे कितने सालों से सही संख्या का उपयोग कर रहे हैं, और फिर पाते हैं कि वे गलत हैं और इसमें से अधिकांश नहीं बनाते हैं।
    • एक आदर्श ट्रिम ब्रा आत्मसम्मान के लिए चमत्कार कर सकती है - और इससे पहले कि आप एक पुश-अप या कुछ गौण उपयोग भी करें - इसलिए यदि आपको संदेह है कि आप कुछ गलत पहन रहे हैं, तो आपका पहला स्टॉप अधोवस्त्र विभाग में होना चाहिए!
  4. 4
    उच्च ऊँची एड़ी के जूते पहनें उच्च ऊँची एड़ी के जूते इस भौतिक प्रकार के लिए सही संगत हैं। वे पैरों को लंबे और टोन बनाते हैं, बट को ऊपर उठाना चलने के दौरान कूदने में भी आसन और भी आत्मविश्वास में सुधार होता है पूरा करने के लिए, कम से कम 8 सेमी के कूदता का उपयोग करें
  5. 5
    सही आकार के कपड़े पहनें कपड़े का सबसे अच्छा फिट होगा यदि वह आपके शरीर का सही आकार है। इसके लिए, हमेशा एक नंबर खरीदने से बचें। प्रयोग करने का प्रयास करें और देखें कि आप क्या फिट बैठते हैं।
    • दुर्भाग्य से, कई महिलाओं को यह अवधारणा है कि उन्हें ब्रांड्स और प्रयुक्त रूपों के बीच भिन्नता की परवाह किए बिना कपड़े का एक आकार पहनना चाहिए। एक विशेष ब्रांड में एक पतलून 40 आसानी से दूसरे में 42 हो सकता है। स्वयं की भी आलोचना मत बनो
    • कीमतों के लिए खोजें और एक ब्रांड या प्रकार के कपड़े ढूंढने का प्रयास करें जो आपको प्रसन्न करता है और आरामदायक है
  6. 6
    विंटेज कपड़े खरीदें 1 9 40 और 1 9 50 के दशक में किए गए कई कपड़े महिलाओं के सबसे curvy प्रकार के लिए बनाए गए थे। तो विचार करें कि कुछ स्टोर, स्कर्ट और स्वेटर स्टोर्स में स्वेटर
    • आप बहुत भाग्यशाली हो सकते हैं और बेहद सस्ते भागों पा सकते हैं, या कुछ हिस्से में निवेश कर सकते हैं जो अब और नहीं मिल सकते हैं।
    • शानदार पिन-अप के टुकड़ों से प्रेरित अलमारी की तुलना में आपको कुछ नहीं लग जाएगा!

विधि 2
कोर्सेट के साथ प्रशिक्षण की खोज

  1. 1
    स्टील के पंखों की एक फर्श चुनें, स्तनपान के नीचे (स्तन के नीचे)। यदि आप कोर्सेट्स से परिचित नहीं हैं, तो एक नीचे के चित्र का उपयोग करना शुरू करें पूर्ण शरीर कोर्सेट्स बहुत तंग और शुरुआती के लिए असुविधाजनक हो सकते हैं, इसलिए थोड़े से सरल एक का उपयोग शुरू करने की कोशिश करें स्टील फिन कोट को बहुत अच्छी तरह से बना दिया जाता है और सही उपयोग के अनुसार आकार को कम करने में सहायता करते हैं।
  2. 2
    कमर की तुलना में 8 से 12 सेमी छोटे उपायों के साथ कोर्सेट की व्यवस्था करें। कमर का आकार कम करने के लिए, आपको एक छोटे कोर्सेट का चयन करना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास 65 सेमी कमर है, तो 60 और 50 सेंटीमीटर के बीच मूल्य चुनें। (अधिकतर अंतर से बचें, विशेषकर शुरुआती)
    • आप टेप के माप के साथ दर्पण का सामना करके अपनी कमर के आकार को माप सकते हैं। नाभि के नीचे के बारे में 3 से 5 सेमी ऊपर, संकरा कमर क्षेत्र में वापस किया जाना चाहिए।
  3. 3
    कोर्सेट की कोशिश करो और बांधें इससे पहले कि आप किसी प्रकार का परीक्षण कर रहे हैं, चोट लगी है या उसे नष्ट करने से बचें। इसे अपने शरीर पर समायोजित करें और केवल कमरबंद टाई। इसे हर दिन कुछ घंटों के लिए इसे पसंद करें और इससे आपके संरचना को आकार देने में मदद मिलेगी।
  4. 4
    जब भी आप इसे इस्तेमाल करते हैं तो कोर्सेट को कस लें। एक बार यह पूरी तरह से सेवा कर रहा है, छोटे दैनिक समायोजन करें और इसे थोड़ा और अधिक निचोड़ें। इससे आपकी माप कम करने में मदद मिलेगी और प्रगति होगी। ध्यान रखें कि जब तक आप इसे कई महीनों तक नहीं उपयोग करते हैं, तब तक आपको कोर्सेट को पूरी तरह से बंद करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। इसे एक बिंदु पर बांधें जो सहज है - आपको दर्द या साँस लेने में कठिनाई नहीं लगनी चाहिए।
  5. 5
    इसे दिन में तीन या छह घंटे के लिए प्रयोग करें। यह कमर माप को कम करने में मदद करने का आदर्श समय है। आप इसे अपनी दैनिक गतिविधियों के दौरान व्यायाम के अलावा छोड़ सकते हैं, जहां यह अनुशंसित नहीं है।
    • ध्यान दें कि हालांकि कुछ स्रोतों से सलाह है कि आप कोर्सेट से सोते हैं, यह अनुशंसित नहीं है। कुछ घंटों के लिए उपयोग पर्याप्त से अधिक है।
  6. 6
    कभी छोटी संख्याओं की प्रगति एक बार जब आप आराम से पूरे कॉसलेट पहन सकते हैं, तो आप एक छोटी संख्या में जाने की कोशिश कर सकते हैं। छोटी संख्याओं से अवगत रहें, क्योंकि आपका स्वयं का भौतिक संविधान (पसलियों, शरीर का आकार) पूर्ण समापन को रोक सकता है। यह पूरी तरह से सामान्य है और आप को बंद करने पर बल देने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, और आपको चोट लग सकती है।
  7. 7
    कोर्सेलेट का उपयोग करने में शामिल जोखिमों से अवगत रहें। बहुत से लोग इस विधि के साथ कमर माप को कम करने का विरोध करते हैं क्योंकि मोल्डिंग के लिए धातु के फ्रेम का उपयोग रिब वक्रता का कारण बन सकता है और आंतरिक अंगों की रचना में परिवर्तन हो सकता है। हालांकि यह जरूरी नहीं कि खतरनाक है, बहुत से लोग प्रक्रिया को अप्राकृतिक और अनावश्यक लगता है। इसके अलावा, यदि कोटसेट बहुत तंग हो जाता है, तो रक्त परिसंचरण कम हो सकता है, मांसपेशियों की टोन कम हो सकती है और सेल्युलाईट्स का रूप हो सकता है। तकनीक शुरू करने से पहले सभी पेशेवरों और विपक्षों पर विचार करें।

विधि 3
अभ्यास




  1. 1
    एरोबिक। कार्डियोवास्कुलर अभ्यास कमर के वसा को कम करके और पैरों को टोन करके रेनक्लसल बायोटाइप प्राप्त करने में मदद कर सकता है। एरोबिक भी हृदय को मांसपेशियों में अधिक ऑक्सीजन पम्पिंग करके पूरे शरीर में स्वास्थ्य को बढ़ाकर स्वस्थ होने में मदद करता है। कैलोरी को जलाने के लिए यह सबसे अच्छा व्यायाम है, जिससे आप अच्छे वजन को बनाए रख सकते हैं।
    • चल रहा है, साइकिल चलाना, नृत्य और तैराकी सभी उत्कृष्ट व्यायाम हैं, वसा को कम करने और टर्निंग करने में आपकी सहायता करते हैं
    • सर्किट एक उत्कृष्ट व्यायाम विकल्प हैं यदि आपके पास व्यायाम करने के लिए कम समय है, लेकिन अभी भी कैलोरी खर्च करना चाहते हैं। 45 मिनट के लिए अधिकतम क्षमता के साथ ट्रेडमिल पर 5 मिनट के लिए गर्म और फिर गति कम करने के लिए 90 सेकंड के लिए ठीक हो। इस 10 बार दोहराएं और अगले 5 मिनट में कमी करें। हमेशा खिंचाव याद रखें
    • आदर्श रूप से, आपको 30 मिनट की एरोबिक 5 बार एक सप्ताह में करना चाहिए।
  2. 2
    कसने और अपने बट टोन पिन-अप के आंकड़े को एक सेक्सी बट की जरूरत है, इसलिए उस क्षेत्र में माप खोने के बजाय, आपको ग्लूट को मजबूत करने और मजबूत करने पर ध्यान देना चाहिए। बेयॉन्से और जेनिफर लोपेज के आकार के बारे में सोचो, कूल्हों के सही संतुलन और पतली कमर के साथ। आपको नितंबों के लिए कई व्यायाम करना चाहिए, जैसे कि स्क्वेट, लेग कर्ल, लेग प्रेस, क्रॉसफ़िट आदि।
    • स्क्वाट्स पैरों के साथ अलग किए जाते हैं और फिर एक कदम के साथ, 90 डिग्री के कोण पर घुटने को तह करते हैं। आपके सामने घुटने को पैर की रेखा से आगे नहीं जाना चाहिए और पीछे की घुटने जमीन को छू नहीं सकता। प्रारंभ स्थिति पर वापस जाएं और दूसरे चरण के साथ ऐसा करें इस अभ्यास की तीव्रता बढ़ाने के लिए, शिन गार्ड पहनें या शरीर के किनारे से फैले प्रत्येक बांह पर वजन का उपयोग करें।
    • एक और प्रकार के पैरों को पैर के साथ और पैर की उंगलियों के साथ 45 डिग्री कोण पर किया जा सकता है। एड़ी पर शरीर के वजन को छोड़कर, बैठने की स्थिति में अपना पूरा शरीर कम करें जब तक जांघ फर्श के समानांतर नहीं हो। स्थायी स्थिति पर लौटें और दोहराना
  3. 3
    अपने पैरों का काम करें चालू और मजबूत पैर पेंसिल स्कर्ट और स्नान सूट में प्रदर्शित हो सकते हैं, जो कि रेन-ग्लास बायोटाइप के लिए सही संगत हैं। पैर भी कूदने के लिए महान हैं और चलने में मदद करेंगे! याद रखें कि आपकी कूल्हे आपकी कमर से बड़ी होनी चाहिए, इस क्षेत्र में वजन कम करने की चिंता न करें, बल्कि इसे मजबूत और दृढ़ बनाओ! साइड स्टैप, साइड स्क्वटिंग और पिलेट्स इस के लिए महान अभ्यास हैं।
    • साइड चरण का एक चरण का उपयोग किया जाता है, इसकी ऊंचाई 30 सेंटीमीटर के चरण का उपयोग करते हुए किया जाता है। शरीर के दाहिनी ओर मैदा के साथ खड़े हो जाओ और उस पर अपना पैर रखो। अपने वजन को सही पर फेंक दें और बाकी के शरीर को इसके आगे बुलाने की कोशिश करें। पक्षों को बारीक करके इसे करें
    • साइड फूहड़ सामान्य के समान है, और जांघों के लिए एक महान अभ्यास है। वे अपने पैर से अच्छी तरह से बनाये जाते हैं और कंधे पर हवा में आपके दो हथियार, आपके सामने समानांतर होते हैं अपने दाहिने पैर से, पक्ष के लिए एक कदम उठाओ, अपने पूरे शरीर को बैठने की स्थिति में कम करें आपका सही घुटने 90 डिग्री पर तुला होना चाहिए और पैर की उंगलियों पर नहीं जा सकता। कुछ पलों के लिए इस स्थिति में खड़े हो जाओ और दूसरे चरण के साथ दोहराएं।
    • पिलेट्स आपके पैरों को व्यायाम करने का एक और शानदार तरीका है और परिणाम जल्दी से दिखाई देते हैं यदि आप पहले से ही Pilates करते हैं, तो अपनी श्रृंखला में कुछ नए अभ्यास (कैडिलैक और अन्य) को शुरू करने का प्रयास करें!
  4. 4
    अपने ऊपरी अंग को मॉडल करें घटता शानदार है, लेकिन सही मात्रा में। कंधों और हथियार को रूपांतरित करने के लिए व्यायाम भी महत्वपूर्ण हैं, जिससे किसी भी अतिरिक्त फंदास को खत्म करने में मदद मिलती है सोचिए कि एक सुंदर कंधे गिरावट और गिरावट के मॉडल में कितना मदद करेगा! बेंच प्रेस, कंधे के अभ्यास, और हाथ रोटेशन अच्छे विकल्प हैं।
    • बेंच झुकाव जिम बेंच या रसोईघर की कुर्सी का उपयोग करके किया जाता है बेंच के अंत में बैठो और अपने पैरों का विस्तार करें। कुर्सी के किनारे को मजबूती से समझो और धीरे धीरे अपने शरीर को सीट से बाहर फर्श की तरफ कम करें अपनी पीठ को सीधे रखें अपने शरीर को ऊपर लाओ और दोहराना
    • कंधे के लिए व्यायाम प्रत्येक हाथ में छोटे वजन के साथ किया जा सकता है, कोहनी के साथ कंधे के स्तर तक उठाना। धीरे अपने सिर को ऊपर से ऊपर उठाने, अपने हाथों को बढ़ाएं। अपनी कोहनी दबाना मत उस स्थिति में वजन दूसरे या दो के लिए दबाए रखें और इसे कम करें दोहराएँ।
    • हाथ रोटेशन सुपर सरल अभ्यास है और कहीं भी किया जा सकता है ऐसा करने के लिए, कंधे लाइन पर फैले अपने हथियारों के साथ खड़े हो जाओ अपनी कलाई या कोहनी को ले जाने के बिना रोटेशन को आगे, परिपत्र बनाएं लगभग 20 मंडलियां बनाएं और फिर दिशा वापस बदल दें। आप अपने हाथों पर वजन डालकर व्यायाम की तीव्रता बढ़ा सकते हैं।
  5. 5
    अपने बस्ट के आकार में वृद्धि यद्यपि एरोबिक व्यायाम वजन घटाने से स्तन के आकार को कम कर सकते हैं, कुछ मांसपेशियों को काम किया जा सकता है, जैसे कि पैक्टरल, बेहतर और फुलर छाप देते हुए सबसे अच्छा अभ्यास हाथ और उड़ pushups हैं
    • पुश-अप को करने के लिए, मंजिल पर अपने पेट के साथ लेट जाओ अपने पैरों को एक साथ रखें और अपनी उंगलियों के साथ झुकाएं अपने हथेलियों को फर्श पर रखें, कंधे की चौड़ाई अलग करें अपनी बाहों को खींच कर उठो
    • लोहे के पुल-अप के लिए, आपको एक लोहे का दंड और व्यायाम बेंच की आवश्यकता होगी। वांछित वजन के लिए बार समायोजित करें बेंच पर लेट जाओ कंधे की लंबाई पर अपने हाथों से बार तक पहुंचें सहायता से बार को ध्यान से उठाएं और अपने हथियार का विस्तार करें, इसे छाती के बीच में रखें। शरीर के किनारे पर अपनी कोहनी को मोड़ो और धीरे-धीरे छाती के करीब से बार लाओ। बार-बार ऐसा करो
    • फ़्लायर के लिए, अपनी पीठ पर झूठ बोलकर और अपने हाथों को अपने ऊपर बढ़ाएं, प्रत्येक हाथ में वॉशर या वजन रखना। अपने कोहनी को धीरे से बाँधें और शरीर के किनारे अपने हाथों को कम करें, एक "टी" के आकार में कुछ क्षणों के लिए रुको और दोहराना।
  6. 6
    अपनी कमर को दबाएं कमर आकार को कम करना शायद उस प्रकार के शरीर को प्राप्त करने के लिए सबसे चुनौतीपूर्ण हिस्सा है जो हम इस बारे में बात कर रहे हैं। ऐसा करने के लिए, कुछ ट्रंक अभ्यासों के साथ वजन घटाने को मिलाएं। सावधान रहें, हालांकि, क्योंकि कुछ अभ्यास मांसपेशियों को बढ़ाने और कमर माप को बढ़ाते हैं। ऐसा नहीं है कि हम क्या चाहते हैं! इसके बजाय, पक्षों और तिरछी मांसपेशियों पर ध्यान केंद्रित करें साइड झुकाव, साइड बैठो, और लोहे का फ़ोकलें इन मांसपेशियों समूहों के लिए अच्छे अभ्यास हैं।
    • पेट का पेट यह है कि आप अपनी पीठ पर फर्श पर झूठ बोलते हैं, अपने हाथों को अपने सिर पर रख दें और अपने घुटनों को हवा में 90 डिग्री कोण पर उठाएं। फर्श से अपना सिर और कंधे लिफ्ट करें और दाएं को कर्ल करें कल्पना कीजिए कि आप अपनी दाहिनी कूल्हे को अपनी सही कोहनी के साथ दुबला करना चाहते हैं इस तरफ करें जिसे आप पसंद करते हैं और दोहराते हैं।
    • एक पार्श्व फ्लेक्स फर्श पर दूसरे के शीर्ष पर अपने पैरों के साथ फ्लैट में झूठ के लिए फर्श से अपने शरीर को पुश करने के लिए अपने दाहिनी कोहनी का प्रयोग करें - अपने बांह की कलाई, फर्श पर आराम किया जाना चाहिए अपने शरीर को सीधा - और अपने कोहनी सीधे कंधे के साथ गठबंधन किया। आपके पूरे शरीर को सीधे और आपके शरीर को विकर्ण होना चाहिए। इस स्थिति को 30 सेकंड के लिए पकड़ो (यदि आप कर सकते हैं!), अपने पेट की मांसपेशियों को तंग छोड़कर दूसरी तरफ दोहराएं
    • बार उठाने के लिए, आपको एक अच्छी तरह से सेट व्यायाम बार की आवश्यकता होगी अपनी उंगलियों के साथ बार पकड़ो आप का सामना करना पड़ - इस स्थिति में मुश्किल है लेकिन पार्श्व मांसपेशियों के लिए सबसे अच्छा है। जब तक आपकी ठोड़ी बार तक पहुंच न जाए, तब तक अपना शरीर खींच लें एक दूसरे या दो के लिए रुको, फिर शुरू की स्थिति पर वापस जाएँ अपनी बाहों को पूरी तरह से विस्तार करने से बचें दोहराएँ।

विधि 4
भोजन का अधिकार

  1. 1
    कैलोरी का सेवन करें रेलीग्लैस बॉडी में सब कुछ सही अनुपात में होता है - हम अपने वजन को काफी कम नहीं करना चाहते, क्योंकि इस बायोटाइप के लिए घटता आवश्यक है। दूसरी ओर, हम कमर के आकार को कम करने की कोशिश कर रहे हैं, जिसे किसी प्रकार के आहार की आवश्यकता होगी। एक स्वस्थ आहार सूजन और गैस को कम करने में मदद करता है, जो कमर से कुछ इंच को स्वाभाविक रूप से मिटा सकता है।
    • ध्यान रखें कि कैलोरी का सेवन, के प्रति सचेतक तरह कैलोरी जो आप उपभोग कर रहे हैं (वसा, प्रोटीन, फाइबर, आदि)
    • रेडियोलगस प्रकार के लिए एक आदर्श शरीर में 17% -25% शरीर के वसा का एक हिस्सा होता है- यानी, हमें घटता मॉडल के लिए वसा होना चाहिए, लेकिन स्वस्थ होना चाहिए।
    • यदि आप अपना वजन कम करना, वसा की इस राशि को प्राप्त करने कि 0,450kg याद की जरूरत है (1 पौंड) 3500 कैलोरी के बराबर होती है, तो वह राशि है कि आहार से वजन कम करने के लिए काटा जाना चाहिए।
  2. 2
    एक दिन में कम से कम 6 छोटे भोजन खाएं। स्वस्थ आहार बनाए रखना लगभग असंभव है यदि आप स्वयं भूख से मर रहे हैं शुक्र है कि वजन कम करना संभव है और अपने पेट को भोजन के कई छोटे सर्विंग्स के साथ एक दिन भर रखें।
    • अधिक भोजन की आदत है कि आप भोजन के बीच बहुत भूखे नहीं रहेंगे, इसलिये ज़्यादा खाद्यान्न के जोखिम को कम करना।
    • यह आदत भी चयापचय को उत्तेजित करता है, कैलोरी को तेज़ी से जलाने में मदद करता है तीन बड़े लोगों को बनाने के बजाय, एक दिन में छह छोटे भोजन खाने की कोशिश करें
  3. 3
    काट प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ यहां तक ​​कि अगर आप कम कैलोरी और भागों की आवृत्ति में वृद्धि, आपके वजन कुछ प्रकार के भोजन से पीड़ित हो सकता है। प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ में चीनी और सोडियम शामिल होते हैं, जो वजन घटाने को प्रभावित कर सकते हैं।
    • सोडियम द्रव को बनाए रखने में मदद करता है। तैयार-किए गए और जमे हुए खाद्य पदार्थ खाने के बजाय, ताजा और संपूर्ण प्रकारों के लिए विकल्प चुनें।
    • दही, चीज और अन्य खाद्य पदार्थों के "वसा रहित" संस्करणों से सावधान रहें क्योंकि वसा कम हो सकता है, लेकिन शर्करा और अन्य कार्बोहाइड्रेट पौष्टिक मूल्य से अधिक हो सकते हैं।
  4. 4
    हमेशा हाथ में एक स्वस्थ नाश्ते के लिए अनाज की सलाखों, ताजे फल, नट, किशमिश लें।
  5. 5
    बहुत सारे फलों और सब्जियां खाएं वे स्वाभाविक, अप्रसारित खाद्य पदार्थ हैं जिनमें उद्योग में कोई जोड़ या कंडोम नहीं होता है। वे बहुत पोषक हैं और कैलोरी नहीं हैं, जिसका मूल रूप से मतलब है कि जितना चाहें उतना खा सकते हैं!
    • सब्जियां और रंगीन फल चुनें क्योंकि यह विटामिन और पोषक तत्वों के विभिन्न स्रोतों का अर्थ है। पालक और गोभी की तरह अंधेरे पत्ते विटामिन, खनिजों और प्रतिरक्षा प्रणाली में मदद करने के लिए योगदान करने के लिए अच्छा विकल्प हैं।
    • यदि आप चीनी के साथ कुछ चाहिए, विशेष रूप से भारी एरोबिक के बाद, एक केला खाओ उनके पास कार्बोहाइड्रेट हैं- ऊर्जा से भरा है और चॉकलेट या कुछ अन्य बकवास से बेहतर है। केला भी रक्तचाप, पाचन तंत्र और मूड वृद्धि को नियंत्रित करने में मदद करता है। कैसे प्यार नहीं?
  6. 6
    अधिक पानी पी लो जल त्वचा, बालों और नाखूनों की उपस्थिति में सुधार करता है, और स्वाभाविक रूप से शरीर से विषाक्त पदार्थों को समाप्त करता है। खाने से पहले पानी पीने से आपको कम खाने में मदद मिलती है, और आपके शरीर को भूख प्यास के लक्षणों को भ्रमित नहीं करने का कारण बनता है।
    • यदि आपके पास गहन व्यायाम दिनचर्या है, तो निर्जलीकरण को रोकने के लिए पीने का पानी बहुत महत्वपूर्ण है, जो सिरदर्द और मांसपेशियों को कमजोर कर सकता है।
    • शीतल पेय बदलें - सामान्य या आहार - पानी के साथ ये पेय खाली कैलोरी, प्रोसेसर, मिठास और सोडियम से भरे हुए हैं। अच्छे वजन नियंत्रण के लिए उन्हें पहले हटा दें!

युक्तियाँ

  • अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अपने आहार, व्यायाम और तकनीकों को रखें
  • विश्वास करो! आपके लक्ष्यों को प्राप्त किया जा सकता है! यहां तक ​​कि अगर आप ठीक तरह से नहीं करना चाहते हैं, निराश मत बनो!

चेतावनी

  • इन अभ्यासों में से किसी का प्रयास करने से पहले एक चिकित्सक से परामर्श करें, खासकर यदि आपके पास पहले से कोई जुड़ा हुआ चोट है

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (5)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com