IhsAdke.com

हेयर ऑयली कैसे रोकें

क्या आपके बालों को दिन के अंत में तेल मिलता है? खोपड़ी बाल स्वस्थ रखने के लिए तेल का उत्पादन करती है, लेकिन अगर आपको लगता है कि पहले के कुछ घंटों के बाद उन्हें एक नया कुल्ला चाहिए, तो आपका तेल उत्पादन संतुलन से बाहर हो सकता है सीखें कि नई सफाई दिनचर्या के साथ तेल से छुटकारा पाने के लिए, सही उत्पादों के साथ और अपनी आस्तीन में कुछ चालें कैसे लें।

चरणों

विधि 1
धुलाई और उत्पादों को लगाने

चित्र का शीर्षक गले के बाल चरण 1 से छुटकारा
1
एक साप्ताहिक वाशिंग दिनचर्या स्थापित करें शैम्पू सुनिश्चित करता है कि तेल से हटा दिया जाता है, लेकिन इसे हटा सकता है बहुत ज्यादा और तेल की प्राकृतिक सुरक्षा के बिना अपनी यार्न छोड़ दें, जिससे सूखापन और नुकसान की प्रवृत्ति हो। यदि आपके बाल भंगुर होते हैं और कई डबल सिरों होते हैं, तो आप पहले से ही बहुत अधिक धुलाई कर सकते हैं। एक वॉशिंग रूटीन ढूंढें जो आपको स्वस्थ और नरम छोड़ देगी ताकि आप इसे नष्ट किए बिना समस्या को हल कर सकें।
  • रोजाना धोना संभव है यदि आपके पास बहुत पतले धागे हैं, गीला क्षेत्र में रहते हैं या रोजाना बहुत पसीना के मुद्दे पर व्यायाम करें। ज्यादातर मामलों में, हर दो से चार दिनों तक धोने की सिफारिश की जाती है। यदि आपके बाल अच्छी तरह से घुंघराले और अफ्रीकी हैं तो आप कम भी धो सकते हैं, या यदि आप केराटिन के साथ उपचार कर सकते हैं
  • बालों को तेल की एक ही मात्रा का उत्पादन जारी रहेगा, भले ही यह कितनी बार धोया गया हो।
  • चित्रा शीर्षक से गले के छुटकारा पाने के चरण 2
    2
    शैम्पू चुनें तेल बालों के लिए एक विशेष खोजें सबसे प्रभावशाली लोगों में आमतौर पर सल्फाट्स शामिल होते हैं, जो कई हलकों में पसंद नहीं करते हैं क्योंकि वे त्वचा और बालों के कारण होने वाली क्षति के कारण होते हैं। उन्हें मौका दें, लेकिन अगर आपकी त्वचा परेशान हो जाती है या आपके बालों को बहुत शुष्क और क्षतिग्रस्त हो जाता है, तो उत्पाद को सल्फेट मुक्त एक के साथ बदलें
    • यदि आपको एक सुरक्षित शैम्पू नहीं मिल पाती है जो काम करती है, तो आप इसे नीचे की घरेलू उपचार में से एक के साथ बदल सकते हैं।
    • उन उत्पादों से बचें जो "अतिरिक्त चमक" का वादा करते हैं, जो आमतौर पर तेल सामग्री से आता है
  • चित्र शीर्षक से गले के छुटकारा पाने के चरण 3
    3
    शैंपू सूखा लो। ये एक सुगंधित पाउडर है जो वसा को अवशोषित करता है, बिना तेल निकालता है जो यार्न की रक्षा करते हैं। पकड़ो अपने सिर से 15cm कर सकते हैं और यह जड़ और बाल के बीच में, तेल क्षेत्रों में स्प्रे। इसे 2 मिनट के लिए छोड़ दें और स्वच्छ हाथों से सिर को मालिश करें। जब भी आप तेल के बाल लगते हैं, वाश के बीच में से एक से तीन बार इसका प्रयोग करें।
    • अत्यधिक शुष्क शैम्पू सफेद अवशेषों को छोड़ सकते हैं। तेल के हिस्सों (आमतौर पर खोपड़ी के पास की परतों) पर थोड़ा सा लागू करें
    • आप पाउडर या स्प्रे में पा सकते हैं यदि आपको सुगंध या एरोसोल के साथ समस्याएं हैं तो पहले चुनें
    • बेकिंग सोडा, तालक और अन्य पाउडर भी अच्छी तरह से काम करते हैं।
  • चित्रा शीर्षक से गले के छुटकारा पाने के चरण 4
    4
    कंडीशनर की बात आती है तो ध्यान रखें। यह बाल नरम और रेशमी बना देता है, जो कि चिकनाई का आधा तरीका है। इसका इस्तेमाल केवल शैम्पू के बाद करें, जब बालों को सबसे शुष्क समय पर है, और केवल एक छोटा उपाय लागू करें। केवल युक्तियों पर ही गुजारें, चूंकि जड़ को इसकी आवश्यकता नहीं है
    • आगे कंडीशनर की मात्रा कम करने के लिए, हल्के ढंग से रिक्ति-इन को लागू करें।
    • हैरानी की बात है, धोने की विधि जिसे सह-धोने के रूप में जाना जाता है (शैम्पू के बजाय कंडीशनर के उपयोग से) कुछ तेल को निकाल देता है, लेकिन शैम्पू जितना ज्यादा नहीं हालांकि, यह विधि शुष्क बालों के लिए अच्छा है। शैम्पू तेल सिर के लिए सबसे सुरक्षित विकल्प है
  • चित्रा शीर्षक से गले बाल चरण 5 से छुटकारा पाएं
    5
    बाल उत्पादों के उपयोग को कम करें यह कोई आश्चर्य नहीं है कि जेल और मूस तेल के खिलाफ लड़ाई में बिल्कुल भी मदद नहीं करते हैं हल्के उत्पादों जैसे प्राथमिक पाठ को पसंद करना यदि आप एक विशेष अवसर पर मूस का उपयोग करने जा रहे हैं, तो बाद में अपने बाल धोने के लिए मत भूलना।
  • चित्र शीर्षक से गले के छुटकारा पाने के चरण में कदम 6
    6
    यदि आवश्यक हो तो विरोधी कचरे के शैंपू को देखें इस प्रकार का उत्पाद बहुत मजबूत है और अन्य उत्पादों से सभी जमा किए गए कचरे को निकालता है। यह बालों को नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए केवल दो या चार सामान्य धोने के बाद इसका उपयोग करें
    • कभी भी इस शैम्पू का उपयोग न करें यदि आपके पास रंग का थ्रेड होता है, क्योंकि यह रंग को निकालता है और इससे भी अधिक क्षति होती है।
  • चित्र शीर्षक से गले के छुटकारा पाने के चरण 7
    7
    रूसी का इलाज करें. कई लोग जो रूसी से पीड़ित हैं, लगता है कि समस्या शुष्क त्वचा है। वास्तव में, सिरप के ऊपरी उत्पादन के कारण या खोपड़ी में तेल के कारण रूसी उत्पन्न हो सकता है। यदि आपके पास रूसी है, उसे इलाज लेबल पर दिए निर्देशों के अनुसार विशिष्ट शैंपू के साथ।
    • रूसी के लिए शैम्पू के कई प्रकार होते हैं। अगर कुछ व्यंजनों के बाद समस्या कम नहीं होती है, तो दूसरे के साथ अपना स्वैप करें, जिसमें एक अलग सक्रिय संघटक है, या इलाज के लिए डॉक्टर के पास जाएं।
  • विधि 2
    घर के उपचार के साथ तिलहन को कम करना

    चित्रा शीर्षक से गले के छल्ले से छुटकारा पाने के चरण 8
    1



    दलिया के साथ अपने बालों को धो लें आधा कप (120 मिलीलीटर) पानी में लगभग 15 मिलीलीटर सूखी जई रखो। 2 मिनट के लिए मिश्रण उबालें, ठंडा करने के लिए और फिर छलनी के माध्यम से पारित करने के लिए, जई चोकर को हटा दें। शेष पानी में एक प्राकृतिक साबुन होता है, जो कुछ बालों में तेलों के साथ-साथ शैम्पू निकाल सकता है। शैम्पू के स्थान पर इसे कुछ बार देखने का प्रयास करें ताकि आप पैसे बचाने और भारी रसायनों से बच सकें।
  • चित्र शीर्षक से गले के छल्ले के चरण 9 से छुटकारा पाएं
    2
    मिट्टी का मुखौटा लागू करें सौंदर्य भंडार में बेची मिट्टी खोजें और इसे पानी के साथ मिश्रण करें जब तक कि यह एक पेस्ट न हो। थोड़ा नम बाल को छोटे ताले में बांटना और इसे मिट्टी के साथ कवर करें। प्लास्टिक या बैग के साथ लपेटें और 5 या 30 मिनट के बाद कुल्ला।
    • Bentonite या rhassoul मिट्टी की कोशिश करो
  • चित्रा शीर्षक से गले के छुटकारा पाने के चरण 10
    3
    सेब साइडर सिरका और बेकिंग सोडा की कोशिश करो बहुत से लोगों ने अपशिष्ट पदार्थों को हटाने के लिए पतला सेब साइडर सिरका का उपयोग किया है, जब बालों को एंटी-कचरे वाले शैम्पू का उपयोग करने के लिए नाजुक है। यह कुछ के लिए काम करता है, लेकिन सभी मामलों में नहीं आप एक कदम आगे जा सकते हैं और "no poo" विधि अपनाने के लिए, अपने सभी शैंपू को निम्नलिखित सूत्र के साथ बदल सकते हैं:
    • बेकिंग सोडा और आधा पानी के साथ आधा बोतल भरें। आधा सेब साइडर सिरका और आधा पानी के साथ एक दूसरी बोतल भरें।
    • पहली बोतल शेक करें और बालों के लिए थोड़ा लागू करें। रिंस करें।
    • दूसरी बोतल को हिलाएं और बाल के लिए थोड़ा लागू करें। रिंस करें।
    • एक हफ्ते में एक बार प्रक्रिया को दोहराएं, या जब भी आप सूक्ष्मता देखते हैं यदि यह अभी भी बनी रहती है, तो वसा को 10 मिनट से पहले धोएं।
  • चित्र शीर्षक से गले के छल्ले से छुटकारा चरण 11
    4
    खट्टे फल लागू करें नींबू का रस तेल के तारों के लिए एक और लोकप्रिय समाधान है। एक गिलास (240 मिलीलीटर) पानी में एक या दो नींबू के रस को कम करने की कोशिश करें। खोपड़ी और तारों पर समाधान साफ़ करें और 5 मिनट के बाद कुल्ला।
  • विधि 3
    अन्य तरीकों से बाल देखभाल करना

    चित्रा शीर्षक से गले बाल चरण 12 से छुटकारा मिलता है
    1
    अपने बाल रगड़ न रखें यदि आप हमेशा अपनी कब्रों को घुमाते हैं या आपकी अंगुलियों से किनारे खींच रहे हैं, तो आप अपनी त्वचा से तेलों को स्थानांतरित कर सकते हैं। टाई या अपने बाल वापस क्लिप ताकि यह आंख में नहीं पड़ता है। इस आलेख को देखें अपने हाथों को अपने चेहरे से दूर रखने का तरीका जानने के लिए
  • चित्र शीर्षक से गले के छुटकारा पाने के चरण 13
    2
    अपने बाल शैली चुनें इसे आज़माएं cokes, ब्रेडिंग और अन्य हेयर स्टाइल जो आपके तारों को एक साथ संलग्न करते हैं। विन्स को एक साथ रखते हुए, ढीले नहीं होने के कारण, स्वाभाविक रूप से प्रतीत होता है।
  • चित्रा शीर्षक से गली रेज ऑफ गियासी हेयर चरण 14
    3
    अपनी वॉशिंग की नियमित योजना बनाएं अगर एक बड़ी घटना आ रही है, तो उसी दिन अपने बाल धोने के लिए सबसे अच्छा है, इसलिए यह संभव के रूप में साफ रहता है। अपने दिनचर्या को पर्याप्त और घटनाओं तक अग्रणी दिनों में तारों को धो नहीं। आप पूरे दिन तेल से बाहर चलेंगे
  • चित्र शीर्षक से गले के छुटकारा पाने के चरण 15
    4
    बाल काटने पर विचार करें लम्बी, तेलिया तार बहुत काम हो सकते हैं दूसरी तरफ, अधिकतर तेल की जड़ जड़ के पास जमा होती है, इसलिए एक कटौती समस्या में सुधार नहीं हो सकती है। आदर्श लंबाई पर निर्णय लेने पर अपनी पसंद और अनुभव के अनुसार कार्य करें।
  • युक्तियाँ

    • तारों को धुलाई करते समय अच्छी तरह कुल्ला याद रखें शैम्पू अवशेष त्वचा को उत्तेजित कर सकते हैं या तेल के उत्पादन को उत्तेजित कर सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com