IhsAdke.com

जूते को ठीक करने के लिए कैसे

कुछ जूते का उपयोग करने के लिए दर्दनाक हो सकता है, लेकिन उन्हें हमेशा ऐसा ही नहीं होना पड़ता है अपने आप को चोट, पीड़ा और फूला हुआ पैर होने की यातना के अधीन होने से पहले, इस आलेख में उल्लिखित कुछ युक्तियों का प्रयास करें याद रखें, हालांकि, जूते की संरचना के आधार पर, आपको और अधिक आरामदायक बनाने में मुश्किल हो सकती है अपने जूते को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए या कम से कम और अधिक सहनशील बनाने के तरीके जानने के लिए इस आलेख को पढ़ें।

चरणों

विधि 1
फ्यूज़, insoles और एड़ी का उपयोग करना

चित्र दर्दनाक शूज़ चरण 1 फिक्स शीर्षक
1
फफोले और अन्य चोटों से बचने के लिए फ़्यूज़ के साथ अपने जूते के अंदर को संशोधित करें एक मोची या जूता स्टोर पर जाएं और ख़ुशी का एक टुकड़ा खरीदें अपने जूते की एड़ी के अनुसार मोल्ड लें और उसे उचित प्रारूप में काट लें। कटौती के टुकड़े से चिपकने वाली परत निकालें और इसे अपने जूते पर गोंद करें।
  • यह जूता के किसी भी आंतरिक भाग पर किया जा सकता है जो चोट लग रहा है। चुने हुए क्षेत्र में बस उपयुक्त प्रारूप में पेस्ट करें और पेस्ट करें।
  • आप पूरे दिन उपयोग करने के लिए सीधे अपने पैर पर छाले को गोंद कर सकते हैं।
  • 2
    पैरों पर एक विरोधी घर्षण मरहम गुजरते समय रगड़ और फफोले से बचें। आप उन्हें फार्मेसियों या जूता स्टोर में पा सकते हैं सीधे त्वचा को उत्पाद को लागू करें, ब्लिस्टरिंग और अन्य चोटों से ग्रस्त क्षेत्रों।
    • हालांकि, उत्पाद पहले से बनाए हुए बुलबुले में लागू नहीं करते हैं। इसके बजाय, घावों और पेस्ट ड्रेसिंग के लिए उचित मलहम का उपयोग करें। कभी फफोले फटने नहीं, अन्यथा आप संक्रमित त्वचा प्राप्त कर सकते हैं।
  • 3
    पसीने को कम करने के लिए एंटीपर्सिफायर का उपयोग करने पर विचार करें पसीना फफोले को बढ़ सकता है Antiperspirants नमी को कम करते हैं, जिससे फफोले को नरम कर सकते हैं।
  • चित्र दर्द निवारक जूते चरण 4 फिक्स शीर्षक
    4
    एक धूप में सुखाना के साथ झटके से बचें जब आपके पैर अपने जूते में फिसल जाता है, तो छाले त्वचा के साथ सामग्री के घर्षण के कारण हो सकते हैं। अपने पैरों को जगह रखने के लिए जेल या कपड़े का प्रयोग करें।
  • 5
    आर्थोपेडिक इन्सोल के साथ दर्द को शांत करना यदि आप अपने पैर के एकमात्र दर्द महसूस करते हैं, तो यह हो सकता है कि आपके जूते बहुत कठिन हैं - यह आम है, खासकर ऊँची एड़ी में। पैर के एकमात्र के लिए आर्थोपेडिक insoles खरीदें आमतौर पर, वे अंडाकार या गोल आकार में आते हैं और चलने को नरम करने के लिए जेल होते हैं।
    • यदि आपके पास एड़ी के सैंडल की एक जोड़ी है जो आपके पैर की उंगलियों के बीच पट्टियां हैं, तो दिल के आकार का धूप का चश्मा का उपयोग करें। गोल भागों उंगलियों के बीच फिट होगा, जूते और अधिक आरामदायक छोड़कर।
  • चित्र दर्दनाक शूज़ चरण 6 को ठीक करते हुए चित्र
    6
    छोटे क्षेत्रों में दर्द को कम करने के लिए सिलिकॉन चिपकने वाले या प्लास्टर का उपयोग करें आप फार्मेसियों में आसानी से पा सकते हैं सिलिकॉन चिपकने वाले पारदर्शी और मुश्किल से दिखाई देते हैं और चिपकने वाली टेप को आवश्यक प्रारूप में काटा जा सकता है।
  • चित्रित दर्दनाक शूज़ चरण 7 को चित्रित किया गया चित्र
    7
    एड़ी की वजह से दर्द कम करने के लिए सिलिकॉन insoles का उपयोग करें अगर जूते की एड़ी का हिस्सा चोट लग रहा है, यह शायद बहुत मुश्किल है। यह भी हो सकता है क्योंकि जूता संरचना पैर के ढेर को अधिक समर्थन नहीं देती है। सिलिकॉन insoles को जूते पर फिट करने के लिए समायोजित किया जा सकता है और पीछे एक स्टीकर है ताकि वे पर्ची न करें।
    • पैर कट्टर समर्थन के साथ insoles उस नाम के तहत उपलब्ध हैं। यदि आप उन्हें नहीं मिल पा रहे हैं, तो पूछें कि एक के बीच में गहराई से जुड़ा हुआ है - ठीक है, जहां आपके पैर की चाप फिट होगी।
    • तंग जूते में एक धूप का चश्मा लगाने से आपको अधिक असहज महसूस हो सकता है यदि ऐसा होता है, तो एक पतली धूप में सुखाना खरीद लें
  • चित्रित दर्दनाक शूज़ चरण 8 को चित्रित किया गया चित्र
    8
    जूते की ऊँचाई के कारण अपने पैर की उंगलियों को घायल करने से बचें और आपके लिए ऊँची एड़ी को कम करने के लिए एक मोचीदार हो। कभी-कभी एड़ी और पांग के बीच के कोण बहुत बड़े होते हैं, जिससे आपके पैर आगे बढ़ते हैं, अपने पैर की उंगलियों को पीसते हैं। कूदने की ऊंचाई कम करने से इन मामलों में मदद मिल सकती है। यह अपने आप पर करने की कोशिश मत करो क्योंकि केवल योग्य शूमेकर जूते की हानि के बिना एड़ी को कम कर सकते हैं। आमतौर पर 2.5 सेमी तक कम करना संभव है।
  • विधि 2
    सर्विसिंग साइज

    पिक्चर शीर्षक फिक्स दर्दनाक शूज़ चरण 9
    1
    जूते के गलत आकार को चोट पहुंचाई जा सकती है और आपको इसे ठीक करने की आवश्यकता है। जो जूते बहुत विस्तृत हैं वे सही समर्थन नहीं देंगे और आपके पैरों को बहुत तंग जूते जितना ज्यादा चोट पहुंचा सकते हैं। आपके पैरों के अंदर घूम रहे होंगे, जिससे घर्षण की वजह से चोट लग जाएगी। तंग जूते दिन के अंत में अपने पैरों से ग्रस्त होंगे। सौभाग्य से, जूते बढ़ाना और बेहतर बनाने के लिए उन्हें भरना संभव है।
    • याद रखें कि सामग्री के कारण कुछ जूते दूसरों की तुलना में पैक करना आसान हैं।
  • चित्र दर्दनाक शूज़ चरण 10 फिक्स शीर्षक
    2
    पहनें insoles अगर आपके जूते बहुत व्यापक हैं वे आपके जूतों को अधिक मजबूती दे देंगे और आपके पैरों को इतना अधिक आराम नहीं किया जाएगा, बिना इतना बढ़े
  • 3
    जूता बहुत बड़ा है और आपका पैर फिसल हो रहा है तो समर्थन insoles का उपयोग करें वे अंडाकार आकार में आते हैं और एक तरफ स्टिकर होते हैं। वे जेल या सिलिकॉन से बना सकते हैं और उपयोग करने के लिए, बस एड़ी के आंतरिक समर्थन क्षेत्र में जूते पर चिपकने वाला और गोंद से सुरक्षा परत को हटा दें। यह जूते में पीठ को अतिरिक्त कुशन देगा और अपने पैर को जगह में रखेगा।
  • चित्र दर्दनाक शूज़ पायदान 12



    4
    ऊन के साथ उंगलियों के क्षेत्र में विस्तृत जूते भरें अगर आपके मोकासिन भेड़ ऊन के साथ भरने के लिए मोटे तौर पर बहुत चौड़े होते हैं, तो यह लचीला होता है और हवा को अपने पैरों पर प्रसारित करने देता है, आराम सुनिश्चित करता है। आप कुछ कपास गेंदों का उपयोग करने की भी कोशिश कर सकते हैं।
  • चित्र दर्दनाक शूज़ पायदान 13
    5
    जूता मोल्ड के साथ अपने जूते को चौड़ा करें वह या तो अपने जूते के आकार को बनाए रख सकते हैं या उसे चौड़ा कर सकते हैं, अपने जूते की लंबाई या चौड़ाई के आधार पर। मोल्ड डालें और थोड़ी देर के लिए जूता के अंदर इसे छोड़ दें। यह तकनीक चमड़े और साबर के लिए सबसे अच्छा काम करता है लेकिन रबर या प्लास्टिक के लिए काम नहीं करेगा
  • चित्र दर्दनाक जूते कदम 14 फिक्स
    6
    लस्सेडर के साथ अपने जूते लस्सेई करें इससे पहले इस उद्देश्य के लिए अपना स्वयं का स्प्रे स्प्रे करें और जूते के अंदर लसएसाइडर को छोड लें। बाजार में कई मॉडल उपलब्ध हैं, लेकिन ज्यादातर एक संभाल और समायोजन के लिए एक केबल के साथ आते हैं। केबल लंबाई को समायोजित करेगा और संभाल चौड़ाई को समायोजित करेगा। इसे जूते के अंदर डालकर, इसे छह से आठ घंटे तक छोड़ दें। जब निकालते हैं, तो जूते को खींचने से पहले इसे कम करने के लिए लस्से को ढक दें। यह बहुत बड़ी रियायतें और काम के जूते के लिए एक बढ़िया विकल्प है
    • बाजार पर जूता लेसरों के विभिन्न प्रकार होते हैं, जिनमें एड़ी के जूते के लिए विशिष्ट हैं उन दोनों के लिए देखें जो चौड़ाई और जूते की लंबाई दोनों को चौड़ा करते हैं
    • कुछ जूते लस्साडोसर्स के पास बोनस के लिए अपने हिस्से होते हैं। उन्हें इस्तेमाल करने से पहले जूते में डालें।
    • ये स्टेसाइडर्स आपके जूते की संख्या में वृद्धि नहीं करते हैं, वे केवल इतना चौड़ा करते हैं कि जूते बहुत तंग न हों।
    • वे चमड़े और साबर जैसे प्राकृतिक सामग्रियों पर सबसे अच्छा काम करते हैं सिंथेटिक कपड़े में, वे बहुत अच्छी तरह से काम नहीं कर सकते हैं।
  • चित्र दर्दनाक शूज़ चरण 15 फिक्स शीर्षक
    7
    एक मोची निर्माता को जूते पहनने के लिए कहें इस तरह, आपकी उंगलियों में अधिक स्थान होगा और आपको दर्द और दर्द में तंग होना कम होगा। हालांकि, यह केवल चमड़े या साबर जूते पर काम करेगा यदि आप इसे जोखिम नहीं लेना चाहते हैं और इसे अपने दम पर विस्तार करने का प्रयास करना चाहते हैं तो यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • चित्र दर्दनाक जूते कदम 16 फिक्स दर्द शीर्षक
    8
    बड़े पैर की अंगुली के चारों ओर कसने के जूते को ढंकने के लिए बर्फ का उपयोग करें ऐसा करने के लिए, पानी के साथ दो मोहरबंद बैग भरें और प्रत्येक जूता में उन्हें जगह दें। फिर कुछ ही घंटों के लिए फ्रीजर में अपने जूते डालें। फिर, बैग निकाल दें और जूते पर डाल दें। जब वे कमरे के तापमान के संपर्क में आते हैं तो उनकी आकृति सामान्य हो जाएगी।
    • यह रेत को जूते में मदद करेगा क्योंकि पानी बढ़ता है क्योंकि यह जमा देता है।
    • यह केवल अधिक प्राकृतिक सामग्रियों जैसे चमड़े, साबर और अन्य वस्त्रों के साथ काम करेगा प्लास्टिक या पर्यावरण-चमड़े पर, यह काम नहीं कर सकता
    • याद रखें कि यदि आप चमड़े या साबर के जूते पहनते हैं, तो वे दाग सकते हैं। रक्षा करने के लिए एक तौलिया में उन्हें लपेटने पर विचार करें।
  • विधि 3
    अन्य मुद्दों को ठीक करना

    चित्र दर्दनाक शूज़ चरण 17
    1
    विशिष्ट मोजे खरीदें। कभी-कभी सही प्रकार के जुरले पहनने की ज़रूरत होती है, इसलिए आपके जूते अब आपके पैरों को चोट नहीं पहुंचे। मोजे जो पैरों को और अधिक सहायता देते हैं, नमी को रोकते हैं और फफोले और घर्षण द्वारा अन्य चोटों से बचते हैं। यहां कुछ प्रकार के मोजे हैं जिनका उपयोग आप कर सकते हैं:
    • उस क्षेत्र को और अधिक समर्थन देने के लिए पैर की चाप के क्षेत्र में एथलेटिक मोज़े कड़े होते हैं। वे चलने के लिए आदर्श हैं, उदाहरण के लिए
    • मॉइस्चराइजिंग मोजे पैरों से नियंत्रण पसीने में मदद करते हैं। यह फफोले से बचने से अपने पैरों को सूखा रखने में मदद करता है।
    • चलने के दौरान प्रभाव को अवशोषित करने में मदद करने के लिए चलने के मोज़े में एक अतिरिक्त परत है।
    • फिंगर मोजे दस्ताने की तरह हैं, लेकिन पैरों पर वे प्रत्येक उंगली को अलग से लपेटते हैं और उंगलियों के बीच फफोले को रोकने में मदद करते हैं।
    • सामग्री को ध्यान में रखें कपास जैसे कुछ कपड़े, पसीने में जल्दी से भिगोते हैं, जो फफोले पैदा कर सकता है। ऐक्रेलिक, पॉलिएस्टर और पॉलीप्रोपाइलीन आपकी पैरों को सूखा छोड़कर पसीना को दूर करते हैं।
  • चित्रित दर्दनाक शूज़ चरण 18 को चित्रित किया गया चित्र
    2
    संभाल के भाग कोटिंग करते समय चप्पल पहनते समय चोट लगने से बचें। चप्पल आरामदायक और उपयोग में आसान हैं, लेकिन समय के साथ, संभाल भाग आपकी उंगलियों को चोट पहुंचा सकता है। इन मामलों में दर्द को कम करने के लिए यहां कुछ तरकीबें हैं:
    • चप्पल के लिए सिलिकॉन पैड का उपयोग करें मोटे तौर पर छोटे सिलेंडर रखने के अलावा उनके पास मेटाटैसल क्षेत्र का आकार होता है अपने चप्पल के मोर्चे पर बैकिंग का समर्थन करें और चप्पल की पट्टियों पर सिलेंडर रखें। यह आपके पैरों को घायल होने से संभाल को रोकने में मदद करेगा
    • कुछ प्रकार के चिपकने वाला फ्यूज के साथ हैंडल क्षेत्र को लपेटें। यह विशेष रूप से उपयोगी है यदि आपकी चप्पल प्लास्टिक या रबर हैं और चप्पल को और अधिक आरामदायक बनाने में मदद मिलेगी।
    • कपड़े के साथ पट्टा लपेटें आप अपने चप्पल को संशोधित करने के लिए पूरे संभाल पर भी ऐसा कर सकते हैं। जगह में कपड़े पकड़ने के लिए मोची गोंद का उपयोग करें।
  • पिक्चर शीर्षक फिक्स दर्दनाक शूज़ चरण 1 9
    3
    समझे कि जूते के इलाज के लिए जो बुरी तरह चोट और गंध करते हैं आप पसीना को सूखने के लिए सूक्ष्म-साईडेड इंसोल का उपयोग कर सकते हैं जो बदबू का कारण बनता है, या आप अपने जूते के अंदर कुछ चाय बैग छोड़ सकते हैं, जबकि आप उन्हें नहीं पहन रहे हैं। सफ़ेद गंध को अवशोषित करेगा उन्हें अगले दिन दूर फेंक दो।
  • चित्र दर्दनाक शूज़ चरण 20 फिक्स शीर्षक
    4
    त्वचा के रंग प्लास्टर के साथ अपनी तीसरी और चौथी अंगुलियों में शामिल होने पर विचार करें। इससे मेटाटैसल क्षेत्र में दर्द को दूर करने में मदद मिलेगी। यह काम करता है क्योंकि उन दोनों उंगलियों के बीच तंत्रिका होती है, जो विभाजन होती है और जब आप उच्च ऊँची एड़ी पहनते हैं तो बहुत दबाव आता है। उंगलियों को एक साथ रखते हुए कुछ दर्द से राहत मिलेगी
  • पिक्चर शीर्षक फिक्स दर्दनाक शूज़ चरण 21
    5
    कठोर जूतों को नरम करते हुए उन्हें कम समय के लिए पहनते हैं। यदि आपके नए जूते चोट लग रहे हैं क्योंकि वे बहुत मुश्किल हैं, उन्हें घर पर उपयोग करें अपने पैरों को गले में चोट लगी या चोट लगने के लिए बहुत समय तक उनके साथ न रहें। समय के साथ, वे अधिक सहज और उपयोग करने में आसान हो जाएंगे।
  • चित्र दर्दनाक जूते कदम 22 फिक्स दर्द
    6
    मुश्किल जूते को चौड़ा और नरम करने के लिए हेयर ड्रायर का उपयोग करें इसे गर्म सेटिंग में छोड़ दें और जूते के अंदर चोंच रखें। इसे कुछ मिनट के लिए पकड़ो और ड्रायर बंद कर दें। अपने जूते रखो ताकि वे आपके पैरों के आकार को फिट कर सकें। ऐसी विधि प्राकृतिक सामग्री से बने जूते के लिए सबसे उपयुक्त है और सिंथेटिक सामग्री के लिए अनुशंसित नहीं है क्योंकि इससे उन्हें नुकसान हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • उनके साथ बाहर जाने से पहले घर के अंदर नए जूते पहनें। इससे पहले कि वे चोट लगीं, इससे पहले किसी भी समस्या को पहचानने में मदद मिलती
    • अपने जूते बंद करने से पहले अपने पैरों को गर्म पानी में भिगोएँ। गर्मी दर्द को कम करेगी और आप बहुत बेहतर महसूस करेंगे
    • यदि आप कुछ अस्थिर जमीन पर चलते हैं तो ठीक ऊँची एड़ी की नोक के ऊपर एक काले या पारदर्शी एड़ी रक्षक संलग्न करें। वे बड़े सतह क्षेत्र बनाते हैं, जो आपकी एड़ी को कहीं फंसने से बचाने के लिए आता है, जो महान है।
    • यदि आपके पास गोखले हैं, तो व्यापक जूते पहनें। कुछ ब्रांडों में एक संकुचित आकार होता है, इसलिए डिफ़ॉल्ट रूप से आपके जूते कड़े होते हैं * यदि आपके छाले हैं, तो अपने पैरों को दस मिनट के लिए हरी चाय में भिगोएँ। चाय क्षैतिज है और जीवाणुओं को मारता है, संक्रमण की गंध और संभावना को कम करता है। गर्मी दर्द को कम करने में भी मदद करेगी।
    • पूरे दिन जूते बदलने पर विचार करें यदि आप पैर पर काम करते हैं, आरामदायक जूते पहनते हैं वहां पहुंचने के लिए, जूते भरें जो पूरे दिन पहनेंगे।
    • याद रखें कि पैरों का आकार बदलता है वे गर्म हो जाते हैं और जब यह ठंडा होता है तब कम होता है। साथ ही, जैसा कि आप बड़े होते हैं, आकार भी बदल सकता है। विशेषज्ञों से समय-समय पर अपने पैरों को मापने के लिए यह पूछना एक अच्छा विचार हो सकता है।

    चेतावनी

    • कभी-कभी ऐसा जूता ठीक करना संभव नहीं होता है जिससे दर्द होता है, या तो इसकी संरचना, आकार या गुणवत्ता से। उस मामले में, एक अलग जोड़ी खरीदने के लिए बेहतर है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com