IhsAdke.com

कैसे उच्च ऊँची एड़ी के जूते के सही आकार को खोजने के लिए

उच्च ऊँची एड़ी के जूते का उपयोग, ज्यादातर समय, एक और अधिक परिष्कृत देखो छोड़ देता है हालांकि, जूता पहनना जो पूरी तरह से पैर में फिट नहीं है, वह आपकी नजर को समाप्त कर सकता है। आदर्श आकार की एड़ी ढूँढना मुश्किल लगता है, लेकिन कुछ कदमों का पालन करना जैसे कि आपके नंबर का पता लगाने और जूता के कुछ पहलुओं का निरीक्षण करने के दौरान कदम उठाने के लिए, असहजता और शर्मिंदगी से बचें।

चरणों

विधि 1
पैर का आकार मापना

छवि शीर्षक है अगर आप` class=
1
एक जूते की दुकान में अपने पैर की माप ले लो अधिकांश दुकानों में पैर के आकार को ठीक से मापने के लिए आवश्यक उपकरण होते हैं, जैसे विभिन्न संख्याओं वाले शासकों ऐसे उपकरण भी हैं जो पैरों के आयाम के चारों ओर फिट होते हैं ताकि इसका आकार तय हो। अगर आपके द्वारा खरीदे गए स्टोर में ये उपकरण नहीं हैं, तो एक कर्मचारी से यह पूछने के लिए कहें कि आपका मापन क्या है।
  • अपने पैरों के सटीक आकार को जानने से अधिक आरामदायक जूते चुनना आसान होता है आराम के अतिरिक्त, आदर्श आकार की एड़ी पहनने से व्यक्ति को और अधिक विश्वास होता है
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    2
    अपना माप लेना एक पेंसिल का उपयोग करके, अपने पैरों की रूपरेखा तैयार करें, जितना करीब हो, दो अलग-अलग चादरों पर। उंगली और एड़ी के शीर्ष के बीच अनुपालन को मापने के लिए एक शासक का उपयोग करें फिर पैर की चौड़ाई को मापें जहां अंतराल एक दूसरे से दूर हैं इसके साथ, आपके पैर की रूपरेखा के मध्य क्षेत्र में एक क्रॉस का डिज़ाइन होगा।
    • परंपरागत नोटबुक शीट पैरों के समोच्च डिजाइन की सुविधा प्रदान कर सकते हैं, क्योंकि उनके पास सीधी रेखाएं हैं जिन्हें पैरामीटर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है हालांकि, किसी भी प्रकार का पेपर प्रभावी ढंग से काम करता है
  • विधि 2
    कूदने का अनुभव

    छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    1
    जूता रखो अपने पैर को एड़ी के अंदर रखो और अगर यह बक्से है, तो उन्हें बंद करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपने सही आकार चुना है, सुनिश्चित करें कि जूते के अंदर आपका पैर आराम से है। यह पहला संकेत है कि वह पूरी तरह से सेवा करता था।
    • अगर इसे डाल करने के लिए बहुत प्रयास किए, तो आकार शायद आपके पैर से छोटा है इस मामले में, आपको एक बड़ा चुनना होगा
    • यदि आपका पैर आसानी से आया और जूता के अंदर अभी भी बहुत कुछ बचा है, तो आकार शायद आपके पैर से बड़ा है इस मामले में, आपको एक बच्चा चुनना होगा।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    2
    अपने जूते के साथ खड़े हो जाओ एक बार एड़ी अपने पैर पर फर्म है, एक खराबी की पहचान करने के लिए खड़े हो जाओ। क्या आपको लगता है कि जूते आपके पैरों को कहीं फैलाएंगे? जूते का कोई हिस्सा (एड़ी, उंगलियां, पक्ष) जूता से बाहर है? क्या जूता का कोई हिस्सा पैर के संपर्क में नहीं है जैसा कि वह होना चाहिए (एड़ी की तरह)? यदि आप ऊपर उल्लिखित लोगों की तरह तत्काल असुविधा महसूस करते हैं, तो आपको जूता आकार में कुछ समायोजन की आवश्यकता हो सकती है।
    • देखें कि मिरर का उपयोग करके जूते आपके पैरों पर कैसे खड़े हैं। तो आपके पास एक और परिप्रेक्ष्य है



  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    3
    जूते की एड़ी की सूचना दें खड़े होने पर, जूते के पीछे आपकी एड़ी के संपर्क में होना चाहिए। यदि कोई स्थान है, तो यह 1 सेमी से बड़ा नहीं होना चाहिए। यह दूरी जूता को और अधिक आरामदायक बनाता है, चूंकि छलांग की ऊंचाई के कारण पैर बढ़ता है।
    • अगर जूते आपकी एड़ी की त्वचा को चमकता है या काट रहा है, तो यह संभव है कि आकार उपयुक्त नहीं है: फलस्वरूप, इसके उपयोग के परिणामस्वरूप घाव और छाले होंगे।
    • यदि आपका पैर जूता से बाहर निकल रहा है, या पीठ और आपकी एड़ी के बीच 1 सेमी से अधिक पैर के साथ, आकार शायद यह होना चाहिए जितना बड़ा होना चाहिए। इससे जूता आपकी एड़ी के साथ रगड़ता है, जिससे फफोले की उपस्थिति भी हो सकती है।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    4
    उस क्षेत्र की सूचना दें जहां पैर की उंगलियां हैं। खड़े होने पर, उंगलियों को जूते की नोक पर तैनात किया जाना चाहिए। यह मॉडल के आधार पर भिन्न हो सकता है, चूंकि जूते पूरी तरह से बंद होते हैं, आधे खुले होते हैं और पूरी तरह से सामने खुलते हैं। हालांकि, एड़ी के प्रकार की परवाह किए बिना, पैर की उंगलियों को उनके अंदर आरामदायक होना चाहिए। क्या आपकी उंगलियों को भी एक साथ मिलकर, उनके बीच कोई जगह नहीं है? जूते में जहां आप अपनी अंगुलियां देख सकते हैं, क्या वे लाल या बैंगनी हैं? क्या आपके पैर का ऊपरी हिस्सा सूजना है? यदि जवाब हां है, आकार का पुनः मूल्यांकन करने के लिए सबसे अच्छा है क्योंकि पैर की उंगलियों के जूते के ऊपरी भाग में फर्म होना चाहिए, लेकिन उन्हें स्थानांतरित करने के लिए थोड़ी सी जगह ले लेनी चाहिए।
    • यदि पैर की उंगलियां बहुत तंग हैं और असुविधा पैदा कर रही है, तो जूता शायद पैर के आकार की तुलना में छोटा है
    • यदि पैर की उंगलियों के जूते से बाहर हैं, या उनके बीच और काफी संभाल के साथ भी, आकार शायद पैर की तुलना में बड़ा है
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    5
    अपने पैर की तरफ देखो खड़े होने पर, पक्ष कूदने की सीमा के भीतर रहना चाहिए। इसका मतलब यह है कि पैर की तरफ जूता से बाहर नहीं होना चाहिए। एक और दूसरे के बीच अत्यधिक स्थान (एक या दो उंगलियों की दूरी) को भी टाला जाना चाहिए।
    • यदि आपका पैर जूता से बाहर निकलता है या आपके किसी भी प्रकार के आकार से अधिक हो जाता है, तो आकार संभवतः छोटा होना चाहिए
    • यदि आपके पैरों और जूता के किनारों के बीच अत्यधिक स्थान है, तो आकार संभवतः उसके मुकाबले बड़ा होगा
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    6
    कूदने का उपयोग चलना यह जानना व्यावहारिक रूप से असंभव है कि क्या आपके द्वारा चुने गए जूते सही पैरों के साथ चलने के बिना सही आकार है सुनिश्चित करें कि दोनों समान रूप से सेट होते हैं, और उनकी जांच करने के लिए स्टोर के आसपास चलते हैं। जैसा कि आप चलते हैं, ऊँची एड़ी के मुख्य पहलुओं (एड़ी, पैर की उंगलियों, पक्षों) को याद रखना याद रखें
    • ज्यादातर समय, पहलुओं को जो असहज महसूस करते हैं, उन्हें जब आप उपयोग करते हैं, तब उन्हें माना जाता है। इसलिए खरीदारी करने से पहले उनका परीक्षण करना इतना महत्वपूर्ण है
  • युक्तियाँ

    • यदि जूता का एक हिस्सा तंग हो जाता है, लेकिन दूसरों को पूरी तरह से सेवा प्रदान करते हैं, तो आप अपनी समस्या को हल करने के लिए एक पेशेवर मोमेर के पास जा सकते हैं।
    • यह पहचानने के लिए कि एड़ी बहुत अधिक है, इसका प्रयोग करते समय टिपोई पर खड़े होने की कोशिश करें। यदि आप जमीन से लगभग 3 सेमी तक पहुंच सकते हैं, तो कूद की ऊंचाई आपके लिए आदर्श है। अन्यथा, कूद संभवतः बहुत अधिक है और प्रयोग के दौरान परेशानी का कारण हो सकता है।
    • यदि आपके पास एड़ी की संख्या है जो आपके नंबर से थोड़ी बड़ा है, तो पैर और जूता के बीच के अंतराल को कम करने के लिए एड़ी पर या पैरों के एकमात्र कुछ चिपकने वाले का उपयोग करना संभव है।
    • याद रखें, उच्च ऊँची एड़ी के जूते पहनना (जैसा कि यह लग सकता है जितना सहज हो) अनिवार्य रूप से लंबे समय के बाद असुविधा का कारण बनता है। इन परेशानियों से बचने के लिए, त्वचा की रक्षा के लिए सिलिकॉन पैर पैड, चिपकने वाला पट्टी और मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें।

    चेतावनी

    • यदि आप उच्च दर्द वाले दर्द से पीड़ित हैं, तो उनका उपयोग करके आवृत्ति कम करें और उन्हें कम जूते के साथ बदलने की कोशिश करें।
    • ध्यान रखें कि हर छलांग पूरी तरह से काम नहीं करेगा अपने पैर के आकार और आकार के साथ संगत जूते का पता लगाने के लिए, आपको कई पहलुओं पर विचार करना चाहिए। उदाहरण के लिए: टूकेप (फ्रंट पार्ट) के आकार के अलावा, पल की झुकाव और वक्रता।
    • पतले कूद, आपके पास कम समर्थन होगा। अधिक से अधिक शरीर समर्थन के लिए, प्लेटफॉर्म कूदता पसंद करते हैं
    • यदि आप ऊँची एड़ी पहनना सीख रहे हैं, तो सबसे कम लोगों के साथ शुरू करें। पहली बार जब आप इस प्रकार के जूते का उपयोग करते हैं, तो एक 15 सेमी एड़ी से बाहर निकलने के बजाय, 5 सेमी एड़ी के लिए चुनते हैं और धीरे-धीरे आकार बढ़ाते हैं जैसे आप आदी हो जाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com