IhsAdke.com

कैसे सुधारात्मक बनाने के लिए

आपके जीवन में कुछ बिंदु पर, आप अपनी सुधारात्मक कोशिश कर सकते हैं, या तो धन की कमी या औद्योगिक उत्पादों से थक गए हैं जो आपके छिद्रों को रोकते हैं। व्यंजनों को बनाने में कई सस्ते और आसान हैं, आपको अपने बजट और उपलब्धता के अनुसार अवयवों को चुनना होगा। अपनी स्वयं के उत्पादों को मिलाएं, अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें, इसे आज़माएं!

चरणों

विधि 1
मॉइस्चराइज़र और लूटी पाउडर का उपयोग करना

पिक्चर शीर्षक मेक कॉन्सेलायर चरण 1
1
आधार के रूप में एक मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें एक गैर-कॉमेडोजेनिक उत्पाद को प्राथमिकता दें, वह यह है कि त्वचा पर मुंह को जमा नहीं किया जाता है। अपने हाथ की हथेली में थोड़ा पकड़ो या बर्तन का उपयोग करें।
  • कुछ क्रीम मुँहासे पैदा करने के लिए बहुत अच्छे नहीं हैं, खासकर उन लोगों के लिए जो प्रवण हैं। जैसा कि पहले कहा गया है, एक गैर-कॉमेडोजेनिक उत्पाद पसंद करते हैं जिससे त्वचा के मुकाबले कोई नुकसान नहीं पहुंचे।
  • 2
    त्वचा टोन के अनुसार पाउडर का चयन करें। अगर आपको वह रंग नहीं मिल रहा है जो आपके रंग से बिल्कुल मेल खाता है, तो हल्का पाउडर और गहरे रंग को क्रीम में मिला दें जब तक कि आप टोन नहीं चाहते। जब तक क्रीम एक मोटी स्थिरता और अपारदर्शी रंग के साथ मोटी होती है तब तक मिक्स करें।
  • 3
    बराबर मात्रा में पाउडर और क्रीम का उपयोग करने की कोशिश करें। आपको तब तक प्रयोग करना पड़ेगा जब तक आप अनुपात सही नहीं मिल सकें।
    • एक अच्छा विकल्प रंग के साथ एक मॉइस्चराइज़र खरीदना है जो आपकी टोन से मेल खाता है इस प्रकार, आपको छुपाने वाले को रंग देने की ज़रूरत नहीं होगी
  • पिक्चर का शीर्षक बनाओ कॉन्सोलर चरण 4
    4
    त्वचा पर मिश्रण पास करें जैसे ही आप एक औद्योगिक छिपाने वाले के साथ होते हैं, अपनी उंगली या ब्रश का उपयोग उन क्षेत्रों में मिश्रण को पारित करने के लिए करें जिन्हें आप कवर करना चाहते हैं-जितना आवश्यक हो उतना पास करें। पेंसिल ब्रश सबसे अच्छे हैं क्योंकि वे उंगलियों से अधिक सटीक और स्वच्छ हैं।
  • विधि 2
    प्राकृतिक तेलों और अन्य अवयवों का उपयोग करना

    पिक्चर का शीर्षक बनाओ कॉन्सोलर चरण 5
    1
    रचनात्मकता का उपयोग करें! रंजकों पर अनुसंधान, प्राकृतिक तेलों और मोटाई का चयन करें और प्रभावों और प्रतिक्रियाओं के बारे में जानें जो वे त्वचा पर पैदा कर सकते हैं। न केवल औद्योगिक उत्पादों हैं, इसलिए पता लगाने के लिए एक अच्छी खोज करें।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाओ कॉन्सोलर चरण 6
    2
    एक तेल चुनें एक स्वास्थ्य भोजन स्टोर, फार्मेसी या इंटरनेट ब्राउज़ करें और पता लगाएं कि विकल्प क्या उपलब्ध हैं। आप अन्य प्रभावों के लिए विटामिन और नुस्खे की खुराक शामिल कर सकते हैं। एक अच्छा उदाहरण विटामिन ई है, जो त्वचा की वसूली में योगदान देता है।
    • गुलाब का तेल और नागफनी तेल मुँहासे से लड़ने के लिए महान हैं।
    • Argan तेल भी रोगक्षम है और अभी भी बुढ़ापे के संकेतों को नरम।



  • 3
    छिपानेवाला को सीधा करें सबसे अधिक प्राकृतिक प्राकृतिक मोटाई मोम, कोकोआ मक्खन, शिया मक्खन, कपुआकू, कीचड़ जेल या वनस्पति उत्सर्जन मोम है। इनमें से प्रत्येक मोटेना के पास अपनी संपत्ति होती है, लेकिन सभी को सुधारात्मक बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। व्यंजनों के लिए देखो जो बटर, तेल और यहां तक ​​कि जड़ी-बूटियों को मिलाते हैं।
  • 4
    रंग जोड़ें आप किसी भी सौंदर्य प्रसाधन और सुगंधशाला दुकान में लोकप्रिय कीमतों पर सबसे विविध रंगों को पा सकते हैं। आपकी त्वचा की टोन फिट बैठे या, यदि ऐसा नहीं है, तो एक पेशेवर से बात करें, ताकि वह आपके लिए सर्वोत्तम विकल्प सुझा सकें।
  • विधि 3
    पेट्रोलियम जेली और कॉम्पैक्ट पाउडर का उपयोग करना

    1
    आधार बनाने के लिए पेट्रोलियम जेली का उपयोग करें। वेसिलीन (या किसी अन्य पेट्रोलियम जेली) को सुधारात्मक बनाने के लिए बहुत अच्छी स्थिरता है और उसे ज्यादा उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है इसे अपने हाथ की हथेली में ले लो या इसके साथ सामग्री मिश्रण करने के लिए एक बर्तन का उपयोग करें।
  • 2
    कॉम्पैक्ट पाउडर जोड़ें आधार और छिपानेवाला को तय करके, कॉम्पैक्ट पाउडर चिकना और चिपचिपा पदार्थों जैसे पेट्रोलियम जेली के साथ काम करने के लिए सही बनावट है। यदि आप कर सकते हैं, मिश्रण की सुविधा के लिए पूरी तरह से ढीला करने के बजाय थोड़ा कुचल पैकेजिंग डंप करने की कोशिश करें। दूसरी ओर, पाउडर को स्क्रैप करना बेहतर कवरेज प्रदान कर सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाओ कॉन्सोलर चरण 11
    3
    इच्छित स्थान में मिश्रण पास करें यह घर उपाय औद्योगिक लोगों के समान नहीं है, लेकिन यह निश्चित रूप से काम करता है और अब आपकी शाखा को तोड़ सकता है
  • युक्तियाँ

    • हमेशा मॉइस्चराइज़र से अधिक पाउडर का उपयोग करें
    • ढीले पाउडर के साथ, एक छिपाना बनाने के लिए सबसे अच्छी क्रीम ई -45 है
    • कभी छिपानेवाला को रगड़ना नहीं - यह उंगलियों या ब्रश के हल्के स्ट्रोक के साथ लागू किया जाना चाहिए। स्क्रबिंग इसे आसानी से बंद कर देगा, सही मिश्रण न करें और यह दरारें और अन्य अंकों के लिए आसान बना दें। काले धब्बे और मुंह को धीरे से कवर किया जाना चाहिए, हमेशा ब्रश (जो अधिक स्वच्छ है) या उंगलियों के सुझावों के साथ। अंदर से ध्यान से मिक्स करें और समाप्त होने पर ध्यान दें - वे प्राकृतिक होना चाहिए, खासकर अगर कवर क्षेत्र व्यापक है
    • न्यूट्रोजेना क्रीम concealers के लिए महान हैं वे आसानी से मिलते हैं, लेकिन महंगे हो सकते हैं, लगभग $ 50 की लागत- दूसरी ओर, कुछ में सैलिसिलिक एसिड होता है, जो कि मुंह की देखभाल करने के लिए आदर्श है।
    • लाल धब्बों को हरे रंग की टोन के साथ संतुलित किया जाना चाहिए और आंखों के नीचे काले रंग के चक्रों को छिपाने के लिए पीले पाउडर अच्छा काम करता है। जो भी दाग ​​का रंग आप को कवर करना चाहते हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि नारंगी स्पॉट के लिए नीला, बैंगनी स्पॉट के लिए पीले और लाल धब्बों के लिए हरे रंग के लिए सबसे अच्छा परिणाम के लिए एक पूरक रंग प्रणाली का उपयोग करना है। NYX सौंदर्य प्रसाधन सुधारात्मक बनाने के लिए महान रंग हैं और बहुत महंगा नहीं हैं

    चेतावनी

    • जब तक आप पाउडर या मॉइस्चराइज़र की मात्रा में गलत नहीं होते हैं, तब तक आप हमेशा ही पेंसिलर का उपयोग कर सकते हैं।
    • वेसिलीन pores को रोक सकता है और मुँहासे पैदा कर सकता है, इसलिए कुछ समय के लिए छिपाने वाले के इस संस्करण का उपयोग करें। एक अन्य विकल्प मॉइस्चराइज़र का उपयोग करना है, लेकिन सावधानी के साथ - उनमें से ज्यादातर शरीर में हो सकते हैं लेकिन चेहरे पर नहीं। चेहरे पर दबाए जाने पर शारीरिक मॉइस्चराइज़र मुँहासे पैदा कर सकता है उत्पादों का ठीक से उपयोग करना, आपकी त्वचा नरम और स्वस्थ होगी

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com