IhsAdke.com

कैसे अपने खुद के कान कटलरी पियर्स करने के लिए

कान उपास्थि के भेदी दर्दनाक हो सकती है और उन लोगों के लिए तैयारी और विशेषज्ञता की आवश्यकता होती है जो इसे करते हैं। यदि आप इसे घर पर करना पसंद करते हैं, तो पेशेवरों द्वारा शुल्क की कीमतों की कीमत निश्चित रूप से कम होगी इसके अलावा, यदि आपकी दर्द सहनशीलता बड़ी है, तो ऑपरेशन अपेक्षाकृत सरल और शांत हो जाता है। घूंसे (भी "piercers" के रूप में जाना जाता है) की तलाश के लिए एक अतिरिक्त नुकसान यह है कि उन सभी को योग्यता, बुनियादी नर्सिंग ज्ञान और अनुभव एक तकनीक के निष्पादन के एक चिकित्सा प्रक्रिया के रूप में लगभग देखा जा सकता है के लिए आवश्यक नहीं है। ये कारक इस क्षेत्र में पेशेवर के लिए खोज को हमेशा सर्वश्रेष्ठ पसंद नहीं करते हैं। आप केवल स्वास्थ्य और जगह है जहाँ छेद के रूप में बनाया गया था कान या परेशान या संक्षारक पदार्थों की सामग्री के साथ संपर्क से बचने के की स्वच्छता बनाए रखने के लिए कुछ सावधानी बरतने की जरूरत है।

चरणों

भाग 1
ड्रिलिंग की तैयारी

पीयर्स आपकी खुद की कूर्टिा चरण 1 शीर्षक वाली तस्वीर
1
आवश्यक सामग्री इकट्ठा करें और प्रक्रिया के लिए एक उपयुक्त स्थान चुनें। ये सावधानियां इस तथ्य से जरूरी होती हैं कि कष्टप्रद उपायों में काफी जोखिम होते हैं। ऑपरेशन से उत्पन्न होने वाली हल्की जटिलताओं की रिपोर्ट अपेक्षाकृत आम हैं। मामलों को बदतर बनाने के लिए, न्यूनतम आवश्यक योग्यता के बारे में नियमों की कमी है जो कि एक बेधनेवाला के पास होना चाहिए। इसलिए, नियमों की कमी उन लोगों के स्वास्थ्य के लिए एक संभावित खतरा बनती है जो छिद्र से गुजरती हैं। लेकिन उपास्थि पर की जाने वाली प्रक्रिया से संबंधित जोखिम लोब (सबसे अधिक छेदा कान का हिस्सा अक्सर)।
  • पियर्स अपनी खुद की कूर्टिा चरण 2 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    कान और उपकरण जीवाणुरहित करें एक चिकनी प्रक्रिया के लिए रहस्य निष्फल और नई सुई प्राप्त करना है, अभी भी पैकेज में है। उदाहरण के लिए, निकेल जैसी एलर्जीनिक सामग्री से बने गहनों से बचने के लिए एक अन्य देखभाल है। यह याद किया जाना चाहिए कि ड्रिलिंग में उपयोग की जाने वाली सुई की तुलना में सहायक को कम मोटाई होना चाहिए।
  • पीयर्स आपकी खुद की कूर्टिा चरण 3 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    यदि आप एक उपकरण चाहते हैं जो सामग्री के नसबंदी की गारंटी देता है, तो आटोक्लेव का उपयोग करें इस सुविधा की अनुपस्थिति में, आप प्रेशर कुकर का उपयोग करके सुधार कर सकते हैं। अंदर सामग्री रखने के बाद, इसे उच्च गर्मी पर छोड़ दें ताकि दबाव के साथ उच्च तापमान मिलाकर पूरी तरह से स्वच्छीकरण हो जाए। आप अल्कोहल में या पानी और ब्लीच के समाधान में भिगोने वाले यंत्रों को भी छोड़ सकते हैं हालांकि, प्रभावशीलता एक समान नहीं होगी
  • पीयर्स आपकी खुद की कूर्टिा चरण 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    कार्यस्थल को तैयार करें ताकि यह यथासंभव बाँझ हो सके। कृपया शल्य दस्ताने है, एक सामयिक एंटीसेप्टिक (आयोडीन को प्राथमिकता देते हैं), एक कलम जिसका स्याही पानी में बाहर नहीं आती है जगह फंस गया और एक सामग्री है कि उपास्थि के पीछे खड़े हो सकते हैं चिह्नित करने के लिए (ताकि आपकी खोपड़ी किसी भी से रक्षा की जाएगी सुइयों के साथ दुर्घटनाओं)। आवश्यक सामग्री को समायोजित कर सकते हैं कि एक सतह को स्वच्छ करना उन वस्तुओं के साथ निष्फल वस्तुओं के उपयोग को कभी भी स्विच न करें जो ठीक से कीटाणुरहित नहीं हैं।
  • पीयर्स आपका कर्टिलेज चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    कान जीवाणुरोधी साबुन के साथ अच्छी तरह से साफ करें जैसा कि जगह धोने के लिए थोड़ा मुश्किल है, यह एक बार में स्नान करने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है। शावर के नीचे आने का एक अतिरिक्त लाभ त्वचा पर वाष्प की कार्रवाई है, जो छूट में मदद करेगा। नतीजतन, छिद्र थोड़ा कम दर्दनाक होगा उपास्थि स्वच्छीकरण पूर्ण होना चाहिए और साइट को एक कलम के साथ चिह्नित किया जाना चाहिए जिसका पेंट जलरोधक है।
  • भाग 2
    ड्रिलिंग करना

    पीयर्स आपका कर्टिलेज चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    क्षेत्र स्थानीय स्तर पर अनैस्टेटीशिटिंग से बचें इस उपाय से, सामान्य रूप में दर्द को कम करने के रूप में दवाओं का इस्तेमाल किया और तरीकों avascular ऊतक तक पहुँचने में असफल करने में प्रभावी नहीं होगा। एक संवेदनाहारी के रूप में बर्फ का उपयोग भी संकेत नहीं दिया जाता क्योंकि यह सामग्री त्वचा के संकुचन का कारण बनती है। अन्य एक लंबे समय के लिए एक ठंडा वस्तु क्षेत्र के साथ सीधे संपर्क में शामिल जोखिम स्थान drilled किया जा करने के निशान और इस प्रक्रिया के बाँझपन बनाए रखने के लिए बाह्य त्वचा और अधिक कठिन को नुकसान शामिल हैं।
    • तीव्र दर्द के लिए तैयार हो जाओ यदि आपके पास एक अच्छा दर्द सहिष्णुता नहीं है, तो अपने शरीर पर कैथेटर भेदी (आमतौर पर भेदी के लिए उपयोग की जाने वाली सुई) से गुज़रना मत करें। एक पेशेवर द्वारा की गई प्रक्रिया भी बेहद दर्दनाक है। याद रखें कि कान को छेदने से उस स्थान पर गंभीर रूप से घायल या घायल होने के समान है, जिसका अर्थ है तेज दर्द, आवश्यक देखभाल की एक श्रृंखला और वसूली की अवधि जिसमें एक निरंतर और असहज दर्द होता है।
  • पीयर्स आपका कर्टिलेज चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक एंटीसेप्टिक से गुजारें, जैसे आयोडीन मात्रा में उदार रहें और कान के पीछे के उत्पाद को भी लागू करना सुनिश्चित करें। संक्रमण से बचने के लिए सभी देखभाल की जाती है यदि प्रदूषण होता है, तो आपको ड्रेनेज, सर्जरी और भेदी को हटाने के लिए डॉक्टर से मिलने की आवश्यकता होगी। अन्य कमियां अत्यधिक दर्द और बुखार हैं।
  • पियर्स अपनी खुद की कूर्वरी चरण 8 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    कान के पीछे एक सुरक्षात्मक सामग्री रखो ताकि सुई आपके सिर को चुभाने न करे। इस तरह आप दुर्घटनाओं से बचें किसी भी सतह के साथ साधन के संपर्क से बचने के लिए भी महत्वपूर्ण है जो ठीक से निष्फल नहीं है। संक्रमण की घटना को रोकने के लिए यह देखभाल आवश्यक है। यदि संभव हो, तो मित्र को उससे सुरक्षात्मक सामग्री रखने में मदद करने के लिए कहें, जबकि छेद बनाया जा रहा है, क्योंकि इस प्रक्रिया में कौशल और कौशल की आवश्यकता है।



  • पीयर्स आपका कर्टिलेज चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    सुई के साथ कान तनाव। त्वचा की पहली परत ड्रिल करने के बाद, साधन के कोण को समायोजित करें ताकि परिणाम वांछित हो। कुल में, आप जब सुई दूसरी त्वचा परत के माध्यम से पारित तीन ध्वनियों अतिप्रवाह, एक उपास्थि जब त्वचा की पहली परत बेधा है, एक और छेद करने में और पिछले सुनेंगे।
  • पीयर्स आपका कर्टिलेज चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    5
    गहने अपनी उंगलियों पर छोड़ दो और ठीक से निष्फल। इसे कैथेटर के पीछे रखो जिसकी मोटाई चुने गए गहने से बड़ा आकार होनी चाहिए। इससे नौकरी को आसान बना देता है याद रखें कि आपको संभवतः एलर्जीनिक सामग्री से बने भागों से बचना चाहिए। यह एहतियात बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि एल्गरेंनिक एजेंट को छेद (जो व्यावहारिक रूप से एक घाव है) के लगातार एक्सपोजर से संपर्क जिल्द की सूजन हो सकती है, जो एक ऐसी स्थिति है जिससे संक्रमण हो सकता है।
  • पीयर्स आपका कर्टिलेज चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    6
    सुई से सुई बाहर खींचो इस तरह, कैथेटर बाहर निकलता है और अपने कान में गहनों में प्रवेश करता है गौण को जगह में रखें और बंद होने से छेद को रोकें। दर्द को संक्षिप्त करने और आंदोलन की सटीकता बढ़ाने के लिए इसे शीघ्र करने का प्रयास करें। यह गलतियों से बचा जाता है, जिन्हें दोहराने के ऑपरेशन की आवश्यकता होती है - जो उपास्थि को नुकसान पहुंचा सकती है और आपके कान में घाव को बढ़ाने की क्षमता के साथ संक्रमण का कारण सकता है।
  • भाग 3
    छेदन रखरखाव

    पीयर्स आपका कर्टिलेज चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    1
    पानी और नमक के समाधान के साथ दो बार साइट को धो लें। पागल खींचने के लिए प्रलोभन का विरोध करें व्यक्ति के आधार पर, छेद पूरी तरह से ठीक करने के लिए एक वर्ष तक लग सकता है। संक्रमण के कारणों में से एक और उपचार प्रक्रिया में देरी से कान के ऊपरी उपास्थि क्षेत्र में रक्त परिसंचरण से समझौता किया जाता है।
  • पीयर्स आपका कर्टिलेज चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    2
    संकेत है कि कुछ गलत है के लिए देखो छिद्रित उपास्थि में keloids, फोड़े और विकृति दिखाई देने में आम है। लेकिन अगर आप देखते हैं कि एक दिन से भी अधिक समय के लिए घाव से लुप्त हो जाना, सूजन करना, गर्मी या मवाद का टपकता है, तो ये संकेत एक चेतावनी हैं। यदि ये लक्षण सप्ताह के लिए जारी रहते हैं, तो तुरंत चिकित्सा सलाह लें आपको एंटीबायोटिक उपचार से गुजरना होगा और यह असामान्य नहीं है कि अस्पताल में भर्ती के अधिकार के साथ औसतन, दो दिनों के लिए सर्जरी की जाए।
  • पीयर्स आपका कर्टिलेज चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    3
    छिद्रित क्षेत्र को साफ करने के लिए शराब या हाइड्रोजन पेरोक्साइड जैसे पदार्थों का उपयोग करने से बचें। ये उत्पाद बहुत मजबूत होते हैं और त्वचा की वसूली प्रक्रिया में स्वस्थ त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं। नुकसान स्थल के नाजुक रक्त वाहिकाओं तक पहुंच सकता है। वास्तव में, संक्रमण को दूर रखने के लिए, सिर्फ छिद्र को अशुद्धियों से मुक्त रखें और खारा समाधान से साफ करें।
  • पीयर्स आपका कर्टिलेज चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
    4
    प्रक्रिया के दौरान उपास्थि में फ्रैक्चर की संभावना के लिए तैयार करें। यह एक ड्रिलिंग बंदूक के माध्यम से या कैथेटर के साथ हाथ से की जाने वाली प्रक्रिया के माध्यम से हो सकता है। यह उल्लेख के लायक है कि पिस्तौल को लोहे को छूने के लिए अनुकूलित किया जाता है, न कि उपास्थि या कान के अन्य हिस्सों से। कान की विकृति दिखने लगने पर तत्काल चिकित्सा ध्यान दें।
  • युक्तियाँ

    • शरीर के छेदने में इस्तेमाल किए जाने वाले कैथेटर्स सिलाई की सुइयों या अन्य लोगों की तुलना में बहुत अधिक तीव्र होते हैं जो हम आमतौर पर घर पर पाते हैं। यही है, क्योंकि वे तेज हैं, इस तरह के उपकरण कम दर्दनाक छिद्र की अनुमति देते हैं। एक अन्य लाभ यह है कि इन मदों को व्यक्तिगत रूप से निष्फल और पैक किया जाता है, इसके अलावा सही मोटाई चुनने में सक्षम होने के अलावा। इन सभी लाभों में संक्रमण के जोखिम को कम किया जाता है और अनावश्यक परेशानियों की घटनाएं कम होती हैं।
    • स्विमिंग पूल में मौजूद क्लोरीन छेद को सुखा सकता है, स्थानीय त्वचा को और अधिक नाजुक और आँसू के लिए कमजोर छोड़ देता है। समस्या को नरम करने के लिए, छिद्रित क्षेत्र की हाइड्रेशन का अच्छा ख्याल रखना।
    • शरीर के इस हिस्से के कान के निकट या उसके पास आने वाले किसी भी वस्तु को नियंत्रित करने से पहले हाथ धोएं। या, बेहतर अभी तक, जो सब कुछ छेदा हुआ कार्टिलेज छूता है उसे बाँझें
    • यदि आप घर पर रहना चाहते हैं, तो आदर्श एक मित्र की मदद पर भरोसा करना है। अधिमानतः, कोई व्यक्ति जो नसबंदी के तरीकों का अच्छा ज्ञान रखता है, वह स्वच्छता के बारे में बहुत सावधानी रखता है, और इसका थोड़ा अनुभव है
    • सभी देखभाल ड्रिलिंग के तुरंत बाद है संक्रमण हर हालत में बचा जाना चाहिए क्योंकि परिणाम बहुत गंभीर हैं: सबसे अधिक रोगियों एक अस्पताल के ऑपरेशन कक्ष में खत्म, एक भाग्य खर्च या स्थायी sequelae (विकृतियों, keloids, आदि) कि प्लास्टिक सर्जरी की आवश्यकता होती है के साथ रहने के लिए होने सुधारात्मक उपाय
    • जब घर पर ड्रिल करने का निर्णय लेते हैं, तो जोखिमों से अवगत रहें। यह संक्रमण के लिए आम है, गहने अस्वीकृति या गौण के अनुचित अनुलग्नक। सबसे सुरक्षित विकल्प एक कुशल और अनुभवी बेधनेवाला का सहारा है एक साइट जो चुनने में मदद कर सकती है वह ब्राजील के टैटू और ड्रिलर्स के एसोसिएशन है।
    • यदि आपके पास पहले से ही उपास्थि में एक से अधिक छेद हैं और बड़े गहने रखना चाहते हैं, तो एक सहायक और दूसरे के बीच अधिक स्थान छोड़ दें।
    • आदर्श एलर्जी प्रतिक्रियाओं को रोकने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले शल्य स्टील या टाइटेनियम से बना गहनों का चुनाव करना है। न करें चांदी के सामान का उपयोग करें क्योंकि यह सामग्री दाग ​​और छेद को फीका कर सकती है हमेशा याद रखें कि यदि शल्यचिकित्सा प्रक्रियाओं में सामग्री का उपयोग करने के लिए उपयुक्त नहीं है, तो यह छेदों के लिए भी उपयुक्त नहीं है।
    • गहने बदलने से आपको कम से कम छह महीने इंतजार करना होगा
    • उस ओर स्लीप से बचें, जहां ड्रिलिंग की गई थी।

    चेतावनी

    • कभी भी स्वच्छता के पानी में सुई या कैथेटर न छोड़ें। यह पदार्थ त्वचा के लिए विषाक्त है।
    • आप संक्रमण से प्रभावित हो सकते हैं क्योंकि आपने ठीक से निष्फल यंत्र या सुई का उपयोग नहीं किया था जो कि पर्याप्त तेज नहीं था। अन्य कारणों में प्रक्रिया के दौरान रुकावट शामिल हो सकती है (जो संभावित संदूषण के लिए अंतराल खोलता है) या बस एक जबरदस्त बुरी किस्मत तो जैसे ही आप संक्रमण के किसी भी लक्षण के नोटिस के रूप में जल्द ही एक अस्पताल में जाने के लिए तैयार रहें।
    • एक संपर्क जिल्द की सूजन की उपस्थिति को रोकने के लिए सुनिश्चित करें कि आप गहने धातु से एलर्जी नहीं कर रहे हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • डिस्पोजेबल सर्जिकल दस्ताने
    • कान नसबंदी के लिए आयोडीन
    • कलम जिसका स्याही जलरोधक है
    • शरीर भेदी के लिए कैथेटर
    • कपास बॉल या अन्य सुरक्षात्मक सामग्री
    • छेदन गहने
    • आटोक्लेव, प्रेशर कुकर या स्टीम नसबंदी के लिए अन्य साधन
    • खारा समाधान (ड्रिलिंग के बाद सफाई के रखरखाव के लिए)
    • तरल अल्कोहल (सतह की सफाई के लिए जहां उपकरणों होंगे)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com