IhsAdke.com

कैसे एक शारीरिक पियर्स बनने के लिए

कौन के रूप में काम करना चाहता है शरीर छेदनेवाला

आपको धैर्य और दृढ़ता की आवश्यकता है, और आप यह नहीं भूल सकते कि, इसके बाद, प्रयास इसके लायक है। किसी भी व्यावसायिक गतिविधि के साथ, इसके पास नियम और कानून हैं जिनका पालन किया जाना चाहिए - जैसे पाठ्यक्रम में भाग लेना, नसबंदी सीखना और सुरक्षा तकनीक, और "इंटर्नशिप" करना शरीर भेदी विविध अवधि का एक बार जब आप सभी कानूनी प्रक्रियाओं (उदाहरण के लिए विशिष्ट लाइसेंस) का हल कर लेते हैं, तो आप जो भी अभ्यास में सीख चुके हैं उसे डाल सकते हैं और आप क्या करना चाहते हैं, उसके साथ काम करना शुरू कर सकते हैं!

चरणों

विधि 1
प्रशिक्षण शुरू करना

चित्र शीर्षक एक शारीरिक पियर्स बनें चरण 1
1
निर्धारित करें कि आप पेशे के लिए एक अच्छे उम्मीदवार हैं। प्रशिक्षण में शिरोमणि करने से पहले, देखें कि क्या आप सही फैसला कर रहे हैं
  • किसी भी कानूनी पेशे के साथ, एक होना चाहिए 18 साल या पुराने हो शरीर छेदनेवाला.
  • इसके अलावा, आँख और हाथों के बीच इष्टतम समन्वय प्रदान किया जाना चाहिए। अगर यह मामला नहीं है, तो याद रखें कि यह एक बड़ी हड़बड़ी हो सकती है।
  • शारीरिक छेद वे तरल पदार्थ और शरीर के अंगों को बार-बार देखते हुए "घृणा" नहीं कर सकते हैं - और दबाव में अच्छी तरह से काम करना चाहिए।
  • अंत में, किसी को बहिष्कृत व्यक्तित्व और ग्राहकों के साथ अच्छे संबंध होने चाहिए।
  • चित्र शीर्षक एक शारीरिक पियर्स बनें चरण 2
    2
    पेशे के औजार के साथ खुद को परिचित कराएं अगर आपको नहीं पता कि कैसे शरीर के छेदने वाले काम, थोड़ा और अधिक अध्ययन करें पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने या रोजगार की मांग करने से पहले प्रोटोकॉल को जानें
    • इंटरनेट पर आलेखों और वीडियो खोजें जो पेशे के सबसे बुनियादी पहलुओं को सिखाते हैं।
    • केवल अप-टू-डेट और विश्वसनीय खोज स्रोत का उपयोग करें ताकि आप गलत तरीके से नहीं मिल सकें।
  • चित्र शीर्षक एक शारीरिक पियर्स बनें चरण 3
    3
    उस राज्य के कानूनों का अध्ययन करें जहां आप रहते हैं या यहां तक ​​कि देश। विभिन्न क्षेत्रों में उन लोगों के लिए अलग-अलग नियम हो सकते हैं, जो काम करना चाहते हैं शरीर छेदनेवाला. जितना ज्यादा उतना ही उतना ही उतना ही कम होता है, पाठ्यक्रम लेने से पहले नौकरी पाने का प्रयास करने से पहले आपको अभी भी सभी कानूनी पहलुओं के बारे में अच्छी जानकारी होनी चाहिए।
  • चित्र शीर्षक एक शारीरिक पियर्स बनें चरण 4
    4
    खून बहने वाली बीमारियों पर ध्यान देने के साथ एक स्वास्थ्य कोर्स करें काम शुरू करने से पहले, स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का अध्ययन करें जो आपके काम के जीवन को प्रभावित कर सकते हैं शरीर छेदनेवाला. सबसे महत्वपूर्ण बातों में से एक यह है कि अपने और अपने ग्राहकों को उन बीमारियों से बचाने के लिए सीखें जिन्हें सुइयों द्वारा संचरित किया जा सकता है।
    • अनविसा (नेशनल हेल्थ सर्विलांस एजेंसी) या इनमेट्रो (नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेट्रोलॉजी, क्वालिटी एंड टेक्नोलॉजी) जैसे एजेंसियों द्वारा निगरानी रखने वाले पाठ्यक्रमों में केवल नामांकन करें।
    • आप प्रशिक्षण के बाद कोर्स लेने के लिए भी छोड़ सकते हैं, लेकिन इससे पहले उन्हें करना सबसे अच्छा हो सकता है - आप अपने आप को उन परिस्थितियों में देख सकते हैं जहां इस तरह का ज्ञान काम में आता है।
  • चित्र शीर्षक एक शारीरिक पियर्स बनें चरण 5
    5
    प्राथमिक चिकित्सा या कार्डियोपैतिकर रिसासेटेशन का एक कोर्स लें कई बार, शरीर के छेदने वाले तनावपूर्ण परिस्थितियों में रहें जिनसे ग्राहकों को चिकित्सा सहायता की आवश्यकता होती है इस प्रकार, प्राथमिक चिकित्सा और कार्डियोपैतिकारी रिसासटेशन प्रथाओं को सीखना आदर्श है। ऐसा करने के लिए, कुछ स्थानीय या यहां तक ​​कि इंटरनेट पर खोज करें (चुने हुए संस्था की विश्वसनीयता का ख्याल रखना)
    • इन पाठ्यक्रमों में सबसे सुविधाजनक समय पर भर्ती करें।
  • चित्र शीर्षक एक शारीरिक पियर्स बनें चरण 6
    6
    विभिन्न खून बहने वाली बीमारियों के खिलाफ टीके लें। अभ्यास के लिए छोड़ने से पहले, अपने शरीर की रक्षा करें स्वास्थ्य क्लिनिक पर जाएं और जब आप काम शुरू करते हैं तो गंभीर समस्याएं से बचने के लिए उचित टीके लें।
  • विधि 2
    सीखने के अवसरों की तलाश

    चित्र शीर्षक एक शारीरिक पियर्स बनें चरण 7
    1
    स्टूडियो विकल्पों के लिए खोजें आप जो भी सीख सकते हैं, वह सीधे व्यावसायिक वातावरण में होगा। की जगहों का पता लगाएं शरीर भेदी उस क्षेत्र में जहां आप रहते हैं जहां आप "इंटर्नशिप" करना चाहते हैं
    • पता लगाएं कि प्रश्न में स्टूडियो में टैटू सेवाएं भी उपलब्ध हैं और यदि लागू हो, तो सभी पेशेवरों को दोनों योग्यताएं हों या नहीं।
  • चित्र शीर्षक एक शारीरिक पियर्स बनें चरण 8
    2
    तय करें कि आप टैटू बनाने के तरीके सीखना चाहते हैं। कुछ स्टूडियो केवल उन लोगों को किराए पर लेते हैं जो जानते हैं कि दोनों सेवाओं को कैसे लागू किया जाए, जबकि अन्य केवल छेदों का निर्माण करते हैं इस बारे में सोचें कि क्या आप दोनों कौशल चाहते हैं या आप एक से खुश हैं या नहीं, और याद रखें कि यदि आप अधिक पूर्ण प्रशिक्षण चुनते हैं तो आपको अधिक समय की आवश्यकता होगी।
  • चित्र शीर्षक एक शारीरिक पियर्स बनें चरण 9
    3
    उन स्टूडियो की एक सूची इकट्ठा करें जिन्हें आप यात्रा करना चाहते हैं। उन स्थानों के साथ खोजें और संपर्क करें जहां आप इस तरह की इंटर्नशिप करना चाहते हैं। सुप्रसिद्ध और पेशेवर स्थानों का चयन करें, छोटे, अयोग्य विद्यालयों या स्टूडियो से बचें।
  • चित्र शीर्षक एक शारीरिक पियर्स बनें चरण 10
    4
    दरवाजे से दरवाजे पर दस्तक कई स्टूडियो विज्ञापन नहीं करते हैं जब वे इंटर्नशिप करते हैं इसलिए दिलचस्प स्थानों पर जाने का सबसे अच्छा तरीका है फिर भी, प्रत्येक विकल्प अद्वितीय के रूप में व्यवहार करें, और अपनी रुचि और वचनबद्धता स्पष्ट करने का प्रयास करें।
    • कुछ कहो "मैं जानना चाहता था कि क्या आप ड्रैगन शरीर भेदी. मैं आपके काम की प्रशंसा करता हूं, और मुझे लगता है कि ऐसा पेशेवर स्टूडियो में सीखना अच्छा होगा। "
    • एक औपचारिक तरीके से बोलने या ड्रेस करने के लिए बाध्य महसूस न करें। कई स्टूडियो में आकस्मिक और शांत वातावरण हैं हालांकि प्रेरित और अच्छी तरह से चित्रित एक छवि होनी चाहिए, कोई भी "ईमानदार" होने की आवश्यकता नहीं है
    • स्टूडियोज प्रशिक्षुओं को भरोसा दिलाते हैं जो एक आत्मविश्वास और निपुण छवि पर जाते हैं। एक अच्छा आसन, मुस्कान और स्पष्ट रूप से और निश्चित रूप से बोलने के लिए याद रखें।
  • चित्र शीर्षक एक शारीरिक पियर्स बनें चरण 11
    5
    अंशकालिक नौकरी खोजें हो सकता है कि आपको इंटर्नशिप के लिए भुगतान नहीं मिलता है - इसलिए आपके शुरू होने से पहले अपने स्वयं के खर्चों को खर्च करने का दूसरा तरीका ढूंढें। अपनी बचत का उपयोग करें या अंशकालिक प्लेसमेंट खोजने का प्रयास करें, जिसे फिर से सुलझाया जा सके।
  • चित्र शीर्षक एक शारीरिक पियर्स बनें चरण 12



    6
    अपना प्रशिक्षण चरण शुरू करें एक बार जब आप सही स्टूडियो पाते हैं, तो लोगों से पूछिए कि यह प्रक्रिया कैसे काम करेगी। पता लगाएं कि इंटर्नशिप लेने के लिए आप कितने समय चाहते हैं और आप इसके लिए कुछ भी प्राप्त करेंगे। यह भी पूछें कि क्या आपको विशिष्ट उपकरण या उपकरण खरीदने होंगे
    • इंटर्नशिप की अवधि बहुत ही भिन्न हो सकती है, कुछ महीनों से लेकर तीन साल तक।
  • चित्र शीर्षक एक शारीरिक पियर्स बनें चरण 13
    7
    स्टूडियो के नसबंदी और सुरक्षा प्रक्रियाओं को मास्टर करें एक सुरक्षित वातावरण बनाना और बनाए रखना इसका एक अभिन्न अंग है शरीर भेदी. अपने आप स्टूडियो की नीतियों से परिचित करें जहां आप काम कर रहे हैं ताकि आप ग्राहकों को संक्रमित करने का खतरा न चलाएं।
  • चित्र शीर्षक एक शारीरिक पियर्स बनें चरण 14
    8
    विभिन्न प्रकार के छेदों को लागू करना सीखें आवेदन प्रक्रियाएं शरीर के अंग के आधार पर और ग्राहक की इच्छाओं के प्रकार के आधार पर बहुत भिन्न होती हैं। सभी विकल्पों का अध्ययन करें, सरल लोगों से (जैसे कि पट्टियों में छेद में या कान के लोब में) अधिक जटिल लोगों को (जैसे कौआ, कान में, या होंठ पर)
  • चित्र शीर्षक एक शारीरिक पियर्स बनें चरण 15
    9
    जब आप इंटर्नशिप पर होते हैं तब प्रश्न पूछें अपने सभी संदेहों को ठीक करने के लिए इस सीखने की अवधि का उपयोग करें इसलिए आंखों को ध्यान में रखते हुए देखें कि पेशेवरों को बदलते समय आपको कुछ क्षेत्रों में और अधिक कसरत की ज़रूरत होती है ताकि अधिक विश्वास हो।
    • चरण में पियर्सिंग को कैसे लागू किया जाए, इसके अलावा, आपको नसबंदी और कीटाणुशोधन तकनीकों, क्रॉस-संदूषण, पोस्ट-एपलीकेशन केयर, संभावित सुरक्षा मुद्दों से बचने के तरीके और क्लाइंट के लिए अनुलग्नक उपयुक्त नहीं है, उन स्थितियों को कैसे पहचानना चाहिए। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो तैयार करने के लिए अपने वरिष्ठ अधिकारियों से बात करें।
  • विधि 3
    एक निश्चित नौकरी खोजना

    चित्र शीर्षक एक शारीरिक पियर्स बनें चरण 16
    1
    आवश्यक लाइसेंस और पंजीकरण प्राप्त करें देखें कि अंग्सा जैसे अंगों को प्रसंस्करण और पर्किंग लागू करने के लिए टीकाकरण और अनुमति के संबंध में दस्तावेजों और प्रमाण पत्र की आवश्यकता होती है। अंतिम कागजात पाने के लिए आपको शुल्क का भुगतान करना पड़ सकता है
  • चित्र शीर्षक एक शारीरिक पियर्स बनें चरण 17
    2
    पता लगाएं कि इंटर्नशिप एक स्थिर नौकरी में बदल सकती है या नहीं। प्रमाणपत्र के मुद्दे को हल करने के बाद, आप काम करने के लिए तैयार होंगे असली के लिए! स्टुडियो प्रबंधकों का जिक्र करके शुरू करें जिन्हें आप देख रहे हैं कि भविष्य में भर्ती की संभावना है या नहीं। यदि हां, महान - आखिरकार, आप पहले से ही पूरे पर्यावरण से परिचित हैं
  • चित्र शीर्षक एक शारीरिक पियर्स बनें चरण 18
    3
    पोर्टफोलियो बनाएं यदि स्टूडियो आपको किराया करने के लिए तैयार नहीं है, तो आपको अन्य स्थानों पर आवेदन करना होगा। इससे पहले, एक फ़ोल्डर को एक साथ रखकर जो आपने पहले ही दिखाया है कि आप सक्षम और योग्य हैं इस तरह, नौकरी पाने की आपकी संभावना बहुत अधिक होगी इसके अलावा, पूछें कि जिस स्थान पर आपने इंटर्न किया है वह सिफारिश के एक पत्र लिख सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से बॉडी पियर्स बनें चरण 1 9
    4
    अपने हित के अधिक स्टूडियो खोजें। अब जब कि आप सबके बारे में अधिक जानकारी रखते हैं, आप दूसरों के काम का विश्लेषण कर सकते हैं और उनकी गुणवत्ता का मूल्यांकन कर सकते हैं। प्रसिद्ध स्टूडियो की सूची बनाएं
    • कुछ स्टूडियो बहुत ही संगठित और पेशेवर होते हैं जबकि अन्य अधिक वैकल्पिक और कायरता हैं अपने व्यक्तित्व से मेल खाने वाला एक का चयन करने का प्रयास करें
  • चित्र शीर्षक एक शारीरिक पियर्स बनें चरण 20
    5
    प्रत्येक स्टूडियो को व्यक्ति में देखें पोर्टफोलियो स्थापित होने के बाद, अन्य पेशेवरों के संपर्क में रहने का प्रयास करें। समझाएं कि आपने अपनी परिवीक्षाधीन अवधि पूरी कर ली है और आप एक के लिए देख रहे हैं शरीर छेदनेवाला. अपना काम दिखाएं और समझाएं कि आपको उस विशेष स्थान में रुचि क्यों थी।
    • व्यक्ति में बात करना फोन पर बात करने से बेहतर है, क्योंकि इससे स्टूडियो को आपकी छवि और व्यक्तित्व का बेहतर विचार मिलता है।
  • चित्र शीर्षक एक शारीरिक पियर्स बनें चरण 21
    6
    इंटरनेट पर अवसरों की तलाश करें आपके हित के स्टूडियो, ऐक्सेस पेजों और क्लासिफाइड के नेटवर्क, जैसे लिंक्डइन, का दौरा करने के बाद, जो नए पेशेवरों के लिए जगहों को सूचीबद्ध कर सकते हैं। उनमें से कई आपसे एक साक्षात्कार करने के लिए व्यक्ति से पूछ सकते हैं। भले ही वे न पूछें, ब्याज दिखाने के लिए अपना पोर्टफोलियो, फिर से शुरू, और सिफारिश का पत्र दिखाएं।
  • चित्र शीर्षक एक शारीरिक पियर्स बनें चरण 22
    7
    अपना काम रजिस्टर करें ले लो और भेदी अनुप्रयोगों की तस्वीरें बचाने के मामले में आप को भविष्य में एक और पोर्टफोलियो बनाने की जरूरत है। इस प्रकार का रिकॉर्ड आपके करियर के लिए महत्वपूर्ण है - यह आपको जिस रास्ते से चले गए उसे याद दिलाएगा!
  • युक्तियाँ

    • यहां तक ​​कि अगर आप मंच की शुरुआत में इतने कुशल नहीं हैं, निराश मत हो।
    • सलाह के लिए पूछें और दूसरों की सहायता करें शरीर के छेदने वाले.

    चेतावनी

    • कभी भी अपने आप को या बाँझ स्टूडियो पर्यावरण के बाहर किसी अन्य पर छेद नहीं लगाते
    • जब भी अनुप्रयोगों को बनाने या सुइयों का इस्तेमाल करने में बहुत सावधान रहें स्वास्थ्य जोखिम याद रखें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com