IhsAdke.com

कैसे शपथ लेने को रोकने के लिए

किसी भी बुरी आदत की तरह, शाप करना आसान है और इसे समाप्त करने के लिए मुश्किल हो रहा है। कभी-कभी आप यह भी नहीं जानते कि आप शाप देते हैं हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी एक समस्या है और इसे सही करने के लिए सही मायने में प्रयास करके अपनी आदतों को बदलना संभव है। यह लेख आपकी भाषा साफ़ करने के लिए कुछ उपयोगी युक्तियां प्रदान करेगी - साबुन के साथ अपना मुँह धोने की आवश्यकता नहीं है!

चरणों

विधि 1
शिकारी को रोकने के लिए प्रशिक्षण

पिक्चर स्टॉप स्विंग चरण 1
1
एक मित्र की मदद पर फोन करें। किसी मित्र या साथी के साथ एक कठिन अनुभव या जटिल कार्य साझा करना अनुभव को अधिक संतोषजनक और मनोरंजक बना देगा। नाम-कॉलिंग को रोकने के लिए आपकी यात्रा में आपकी मदद करने के लिए एक मित्र को कॉल करने से निम्नलिखित में से एक तरीके से काम किया जा सकता है:
  • ताकि दोनों एक साथ अनुचित भाषा कटौती आप एक दोस्त है जो भी अक्सर बहुत ज्यादा गाली, और काम कॉल कर सकते हैं या आप जो अपनी भाषा निगरानी कर सकता है मुंह के फाहे पुरुष की मदद पूछ सकते हैं और आप भद्र अनुस्मारक दे सकते हैं जब भी के लिए एक अभिशाप दिया।
  • अपनी पसंद के बावजूद, किसी को अपने शाप को ध्यान में रखने के लिए कहने से आपको भाषा पर ध्यान देने के लिए मजबूर किया जाएगा और यह एक बार और सभी के लिए यह बुरी आदत खत्म करेगा।
  • पलट झुकाव चरण 2
    2
    अपने ट्रिगर्स को पहचानें और उनसे बचने के लिए सीखें। हर किसी का अपना व्यक्तिगत ट्रिगर होता है, जिससे शाप की तीव्र इच्छा होती है। कुछ लोगों के लिए, ट्रिगर ट्रैफ़िक है दूसरों के लिए, यह सुपरमार्केट कतार हो सकता है कई लोगों के लिए, "सिंहासन युद्ध" में एक और चरित्र की मौत है। यदि आप अपने ट्रिगर्स की पहचान कर सकते हैं, तो आप उनसे बचने में सक्षम हो सकते हैं - जल्दी घंटे से 30 मिनट के लिए काम छोड़कर, ऑनलाइन शॉपिंग, या फिर "मित्र" से बचें
    • अपने आप को किसी भी स्थिति से निकालना जो नकारात्मक भावनाएं उत्पन्न करती है और आप अपने मुंह से निकलते हुए बेहतर नियंत्रण में सक्षम होंगे।
  • स्टॉप स्विजरिंग स्टेप 3 नामक छवि
    3
    शाप के पॉट का उपयोग करें शपथ ग्रहण बर्तन एक सिद्ध सिद्ध सिद्ध विधि है, जिससे कई लोगों ने शपथ ग्रहण की आदत को दबाने में मदद की है। यह आमतौर पर एक बड़ा बर्तन या गुल्लक बैंक (कुछ ऐसा जो आसानी से आक्रमण नहीं किया जा सकता है) उठाता है और जब भी शाप आपके मुँह से बाहर आता है, उस पात्र में वास्तविक (या अन्य राशि) डाल कर शामिल हो सकता है आप दो तरीकों से बर्तन देख सकते हैं: एक सज़ा या भविष्य का पुरस्कार
    • यह सच्चाई के लिए एक सजा है कि जब भी आप फिसल जाते हैं तो आपको असली को अलविदा कहना होगा। लेकिन यह भी एक इनाम है, क्योंकि जब बर्तन पूरा होता है (या जब आप वास्तव में शपथ लेते हैं, जो भी पहले आता है), तो आप जो कुछ भी चाहते हैं, वह पैसा खर्च कर सकते हैं - चाहे वह कुछ कपड़े खरीद रहे हों या दान के लिए मूल्यों का दान
    • अपने कार्यालय में शाप का बर्तन रखना एक अच्छा विचार है यदि कई लोग शाप छोड़ना चाहते हैं। हर कोई दूसरों के लिए चौकस होगा और यह सुनिश्चित करेगा कि कोई भी वास्तविकता का त्याग नहीं करने का प्रयास करे एक बार पॉट भरा हुआ है, तो आप पूरे विभाग के लिए एक नया कॉफी निर्माता खरीद कर मना सकते हैं।
  • पिक्चर स्टॉप स्विंग चरण 4
    4
    अपनी कलाई के आसपास एक रबर बैंड रखो।यह विधि कुत्ते पर रखी इलेक्ट्रिक कॉलर के मानव समकक्ष है जो बुरी तरह से व्यवहार करता है - कठोर लेकिन कुशल असल में, आपको जो करना है उसे कलाई पर रबर बैंड लगा दिया जाता है और जब भी आप शपथ ग्रहण करते हैं - इसे ढीला कर देते हैं और कलाई को मारने की इजाजत देते हैं।
    • कारण यह तरीका काम करता है कि आपका मस्तिष्क दर्द के साथ शाप को जोड़ देगा। समय के साथ, आप मानसिक रूप से नाम-कॉलिंग के उपयोग से डरेंगे।
    • यदि आप वास्तव में इस विधि को गंभीरता से लेना चाहते हैं, तो आप किसी मित्र को अनुमति दे सकते हैं (संभवत: एक जो कम से कम शाप का शिकार हो) ताकि वह आपके लिए लोचदार खींच सके। बस याद है कि आप इस पर सहमत हुए हैं।
  • स्टॉप स्विजरिंग चरण 5 शीर्षक वाले चित्र
    5
    अपनी दादी हमेशा आपकी बात सुनते रहें।जब भी कोई अभिशाप निकट है, तब तक खुद को बंद करने के लिए प्रशिक्षित करने का एक अन्य तरीका यह है कि किसी को सुनना है। हर समय यह तुम्हारी दादी, अपने मालिक या अपने निर्दोष पुत्र या बेटी हो सकता है - अगर आप ऐसे व्यक्ति के सामने एक बुरे शब्द बोलते हैं तो आपको शर्मिंदा होना चाहिए।
    • जब भी आप शाप देते हैं, तो उस व्यक्ति को उस चौंकाने वाले या भयग्रस्त अभिव्यक्ति के साथ चित्र दें, जो आपके आगे बगल में है। इसे इसे नियंत्रित करने में मदद करनी चाहिए
  • पिक्चर स्टॉप स्विंग स्टेज 6
    6
    गालियां बकने की क्रिया से भरा स्पष्ट संगीत और मनोरंजन के अन्य रूपों से बचें बहुत से लोगों की बुरी आदतों, विशेष रूप से किशोर, उनकी पसंदीदा फिल्मों, गीतों या टीवी शो की स्पष्ट सामग्री से प्रभावित होती हैं। यदि आपको लगता है कि यह मामला है, और आपके शाप आपके पसंदीदा रैपर की तरह लग रहे हैं, तो आपको वास्तविक दुनिया को देखने और याद रखना चाहिए कि ऐसा नहीं है कि लोग वास्तव में कैसे बात करते हैं। पॉप संगीत को साफ करने या कम से कम अपने पसंदीदा गीतों के शांत संस्करण डाउनलोड करने के लिए सुनने का प्रयास करें।
  • विधि 2
    अपनी रवैया बदलना




    पिक्चर स्टॉप स्विंग स्टेज 7
    1
    अपने आप को मानें कि शाप एक बुरी चीज है कई अलग-अलग संदर्भों में शापित का उपयोग किया जाता है - जब आप गुस्सा या निराश महसूस करते हैं, जब आप किसी बिंदु पर जोर देने की कोशिश कर रहे हैं, या जब आप हास्यास्पद होने की तलाश करते हैं तो आप को शाप दे सकते हैं कई कारणों से शापित करना एक अप्रिय आदत है। यह मूर्खता या शिक्षा की कमी के प्रभाव को देता है - भले ही यह मामला न हो। यह बेहद आक्रामक या श्रोताओं के निराशाजनक हो सकता है, उनके नौकरी के अवसरों को सीमित कर सकते हैं या संभावित डेटिंग को बर्बाद कर सकते हैं।
    • यदि आप अपने घर में बुरे भाषा के संपर्क में हैं तो आपकी आदत आपके बचपन के दौरान विकसित हो सकती है। या फिर आप अपने किशोरों के दौरान शपथ ग्रहण करना शुरू कर सकते हैं, जब आपने अपने दोस्तों के सामने शांत दिखने के लिए शाप दिया था।
    • कारण के बावजूद, अतीत और लोगों को दोष देने में कोई मतलब नहीं है। स्वीकार करने की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको एक समस्या है। इसे दूर करने के लिए खुद को समर्पित करें
  • स्टॉप स्विजर चरण 8 नामक छवि
    2
    सकारात्मक सोच का अभ्यास करें शपथ लेने को रोकने के लिए सकारात्मक सोच आवश्यक है इसका कारण यह है कि जब लोग कुछ के बारे में शिकायत करते हैं, जब वे बुरे मूड में होते हैं या जब उन्हें नकारात्मक लगता है, तो लोगों को अधिक शाप का झुका हुआ लगता है। सकारात्मक सोचकर, आप अपनी आत्मा को शाप देने की ज़रूरत को दूर करेंगे। बेशक, सकारात्मक सोचने में सीखना मुश्किल हो सकता है यदि आप नकारात्मक विचारों या बुरी भावनाओं की ओर झुकाते हैं, तो बस बंद करो, एक गहरी श्वास लें और अपने आप से पूछें, "क्या यह वास्तव में मायने रखती है?"
    • उदाहरण के लिए, अपने आप से पूछिए, "क्या यह वास्तव में मायने रखता है अगर मेरी मीटिंग के लिए कुछ मिनट देर हो?" या "क्या यह वास्तव में कोई बात नहीं है अगर मुझे रिमोट कंट्रोल नहीं मिल रहा है और मैन्युअल रूप से टीवी चैनल बदलना है?"। स्थिति को सही परिप्रेक्ष्य में रखने से आप शांत हो सकते हैं और नकारात्मक भावनाओं को दूर कर सकते हैं।
    • इसके अलावा, आपको कोसिंग रोकने की आपकी क्षमता के बारे में सकारात्मक सोचने की जरूरत है। यदि आपके पास नकारात्मक दृष्टिकोण है और आपको सफल होने की अपनी क्षमता के बारे में संदेह है, तो आप शुरू से ही एक विफलता समाप्त हो जाएगा। याद रखें कि लोग धूम्रपान छोड़ सकते हैं या आहार के माध्यम से कई पाउंड खो सकते हैं - आप निश्चित रूप से शापित को रोकने में सक्षम होंगे!
  • पिक्चर स्टॉप स्विंग चरण 9
    3
    अपने आप के साथ धैर्य रखें Xingar एक आदत है जो शायद कई वर्षों के दौरान गठित और अपने दैनिक भाषण का हिस्सा है। किसी भी तरह की आदत की तरह, इसे दिन-रात तक रोकना असंभव होगा शपथ लेने को रोकने के लिए खुद को प्रशिक्षण देना एक प्रक्रिया है, आपके पास अच्छे दिन और बुरे दिन होंगे। हालांकि, इस पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है। याद रखें कि आप आदत को रोक रहे हैं और कल्पना करें कि यह पूरी तरह से समाप्त हो जाने पर यह कितना अच्छा होगा।
    • सचमुच सोचो कि आप शपथ ग्रहण क्यों नहीं करते? आप अपनी नई नौकरी पर गलत धारणा पाने से डर सकते हैं या अपने बच्चों के लिए खराब उदाहरण नहीं बनना चाहते हैं। इसे प्रयोग करने के लिए प्रेरणा के रूप में उपयोग करें
    • कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं, हार न दें अपना आत्म-संयम कसरत करें और याद रखें कि जो भी आपके दिमाग पर केंद्रित है, उसे करना संभव है!
  • विधि 3
    अपनी भाषण पैटर्न बदलने

    स्टॉप स्विजरिंग स्टेप 10 नामक चित्र
    1
    अपनी आदतों से अवगत रहें यहां एक पृथक अभिशाप और माफ किया जा सकता है - लेकिन अगर आप लगातार शाप देते हैं, तो मध्य में किसी शाप के बिना एक या दो वाक्यों से ज्यादा बोलने में असमर्थ हो जाते हैं, एक समस्या होने की अनुमति देते हैं। शापित को रोकने के लिए पहला कदम यह है कि जब आप करते हैं तो उस समय के बारे में पता होना चाहिए। क्या आप केवल अन्य लोगों या विशिष्ट परिस्थितियों में ही डांटते हैं? क्या कोई विशिष्ट शाप हर समय उपयोग किया जाता है? यह पहचानने की कोशिश करें कि आप डांट रहे हैं और क्रासिंग की भूमिका आपके विचलित पैटर्न में है।
    • जैसे ही आप अपनी आदतों पर ध्यान देना शुरू कर देते हैं, आपको इस बात पर हैरान लग सकता है कि आपके मुंह से कितने नाम-कॉलिंग आ रहे हैं बुरा मत मानो - आदत को पहचानने से पहले इसे दूर करने में पहला कदम है।
    • जैसे ही आप अपनी आदतों पर ध्यान देना शुरू करते हैं, आप जब भी किसी को शाप देते हैं, तब भी आपको बुरा लगेगा, बिना उसे देखे। यह एक अच्छी बात है, क्योंकि आप समझेंगे कि यह कितना अप्रिय है और यह एक नकारात्मक प्रभाव है।
  • तस्वीर बंद करो झुकाव चरण 11
    2
    हानिरहित चीजों के साथ शाप बदलें जैसे ही आप शपथ ग्रहण करने की अपनी गड़बड़ी की आदत पहचानते हैं, आप अपने आकस्मिक भाषण पर शपथ ग्रहण करने को समाप्त करना शुरू कर सकते हैं। जब आप बिना किसी कारण के लिए शाप देते हैं - आप नाराज नहीं हैं शापित पर्ची नहीं थी - यह केवल एक क्रुद्ध व्यक्ति के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है आप कर्लिंग की जगह हानिकारक चीज़ों के साथ इस समस्या को ठीक कर सकते हैं - शायद ऐसा कुछ जो कि एक ही अक्षर से शुरू होता है या ऐसा कोई ऐसा ध्वनि होता है जो अपराध नहीं करता है
    • उदाहरण के लिए, "फेरल" के साथ "मर्लिन" या "फेक ** ए" के साथ "मरे **" को बदलने का प्रयास करें आप इन बातों के बारे में मूर्खतापूर्ण बात करेंगे, लेकिन थोड़ी देर बाद आप इसका इस्तेमाल करेंगे। ऐसे हानिरहित शब्दों का प्रयोग करने से आपको अपने आप को नकारात्मक रूप से अभिव्यक्त करने की आवश्यकता को समाप्त भी हो सकता है।
    • जब आप पर्ची करते हैं और निषिद्ध शपथ ग्रहण करते हैं, तो तुरंत वैकल्पिक बोलें। समय के साथ, आपका मस्तिष्क दोनों को संबद्ध करेगा और आप सक्रिय रूप से एक या दूसरे के बीच चयन कर सकेंगे
  • पलट झुकाव चरण 12
    3
    अपना शब्दावली विस्तृत करें घोटाले का आमतौर पर "बेहतर शब्द के अभाव में" उपयोग किया जाता है। इस बहाने के साथ समस्या यह है कि वहाँ बहुत अच्छे शब्द हैं, उनमें से कोई भी किसी भी शपथ ग्रहण की तुलना में अधिक स्पष्टतापूर्वक और संक्षेप में जानकारी व्यक्त करते हैं। अपनी शब्दावली का विस्तार करके और कई प्रकार के विकल्पों के साथ आमतौर पर इस्तेमाल किए गए शाप को बदलने के लिए, आप पहले से कहीं अधिक सुस्त, अच्छे और अधिक आराम से देखेंगे
    • अपने पसंदीदा शाप की एक सूची बनाएं - फिर हजारों विकल्प खोजने के लिए एक शब्दकोश (सामान्य या समानार्थक) का उपयोग करें उदाहरण के लिए, पूरे दिन "पीक्यूपी" शब्द का उपयोग करने के बजाय, "पटा पार्टिउ", "फ़ुटाटा क्यू सीएयूयू" आदि जैसे अधिक विनोदी या वर्णनात्मक शब्दों के लिए इस तरह के गड़बड़ी की जगह का प्रयास करें।
    • आप अधिक पुस्तकों और समाचार पत्रों को पढ़कर अपनी शब्दावली का विस्तार कर सकते हैं। किसी भी वर्णनात्मक शब्दों को लिखें जो आपकी आंख को पकड़ते हैं और एक वाक्य में इसका उपयोग करने का प्रयास करते हैं। इसके अलावा, दूसरों को क्या कहना है और मानसिक रूप से अपने आप को अभिव्यक्त करने के लिए उपयोग किए जाने वाले वाक्यांशों को लिखने के बारे में सुनने का प्रयास करें
  • युक्तियाँ

    • अनुसंधान से पता चलता है कि बुरी आदत को खत्म करने के लिए 21 दिन की आवश्यकता होती है। अपने लिए एक लक्ष्य निर्धारित करने के लिए इसका प्रयोग करें - 21 दिन तक शपथ न ले!
    • छोटे बच्चों के लिए एक उदाहरण बनें यदि वे आपको शाप देखते हैं, तो वे सोचेंगे कि यह करने के लिए अच्छा है।
    • क्रोध और हताशा को खत्म करने के लिए व्यायाम यह बोलने और अभिशाप की आवश्यकता को टालता है, आपको अच्छी स्थिति में रखेगा- मानसिक और शारीरिक।
    • यदि आप किसी को परेशान करने के लिए किसी को डांटते हैं, तो 10 पर भरोसा करें और गहरी साँस लें। जैसे ही आप ऐसा करते हैं, पल उतना ही पारित होगा।
    • ऐसा न करें कि आपको शाप करना पड़ता है (आवश्यकतानुसार): जीवन में कई बार होते हैं, जब भी सबसे शिक्षित व्यक्ति शाप का कारण बनता है - दर्द, आतंक या हानि जैसे कारणों के लिए। विचार विचार, व्यवहार और भाषा संवाद करने के लिए हर समय शपथ ग्रहण करना बंद करना है।
    • यदि आपकी आदत बिगड़ती है कि आप शपथ ग्रहण नहीं देखते हैं, तो किसी मित्र से आपको हर शब्द पर ध्यान देने के लिए कहें या अपने पीसी पर एक आवाज पहचान कार्यक्रम डालें जो आपको सूचित करेगा (और संभवत: अपने पसंदीदा गीतों में से एक को हटा दें)

    चेतावनी

    • शापित भविष्य के बंद के पीछे एक मकसद हो सकता है
    • सार्वजनिक स्थानों में शापित होने से आप कुछ देशों में ठीक, या जेल भी कमा सकते हैं।
    • शापित आप विभिन्न प्रकार की साइटों से प्रतिबंधित कर सकते हैं - मंचों से MMO के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com