IhsAdke.com

कैसे मुँहासे लालिमा से छुटकारा पाने के लिए

तेल के जमा होने के कारण बालों के रोमियों की दबंग, मृत त्वचा कोशिकाएं और बैक्टीरिया मुँहासे का कारण बनती हैं, त्वचा पर मुंह, धब्बा और डिस्कोोलिएशन द्वारा प्रस्तुत एक त्वचा की समस्या है। हालांकि यह किशोरावस्था के बीच आम है, मुँहासे सभी उम्र के लोगों को प्रभावित कर सकती है और सौभाग्य से वहाँ ऐसे उपचार हैं जो इसे नियंत्रित कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
गृह उपचार का उपयोग करना

मुँहासे लालच के चरण 1 से छुटकारा पाने वाला चित्र
1
एक हल्के चेहरे का क्लीनर खरीदें कसैले, exfoliating या सुखाने उत्पादों से बचें जिन उत्पादों के लेबल "हल्के," "तटस्थ," और "गैर-मादक" कहते हैं, उनके लिए देखो।
  • आमाशय और अल्कोहल त्वचा को बाहर सूखा सूखी त्वचा मुंह के लक्षणों में बिगड़ जाती है, जिसमें लाली शामिल होती है।
  • मुँहासे की लालसा चरण 2 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    दिन में दो बार अपना चेहरा धो लें। धीरे-धीरे सुबह में एक मिनट और रात में एक मिनट के लिए चेहरे का क्लीनर मालिश करें। अपनी उंगलियों या एक मुलायम कपड़े का उपयोग करें, नाखूनों या मोटे कपड़े कभी नहीं। आनंद लें और उन चीजों का अभ्यास करने के बाद अपना चेहरा पोंछ लें, जो आपको सता रहे हैं, लेकिन त्वचा को रगड़ें या खरोंच नहीं करें: मुँहासे से ग्रस्त त्वचा संवेदनशील और नाजुक हो सकती है। चेहरे को धोने पर गर्म पानी का उपयोग करें।
  • मुँहासे लालच के चरण 3 में छुटकारा पाने वाला इमेज
    3
    दैनिक खुद को हाइड्रेट करें चूंकि मुर्दा अतिरिक्त मृत त्वचा कोशिकाओं से बढ़ता है, मॉइस्चराइजर्स एक स्वस्थ और हाइड्रेटेड त्वचा को बनाए रखने से इसे नियंत्रित करते हैं। एक सूखी त्वचा जिससे मुँहासे पैदा करने वाले तेलों के अत्यधिक उत्पादन होता है। नॉन-कॉमेडोजेनिक मॉइस्चराइज़र की तलाश करें, क्योंकि इन उत्पादों में छिद्र नहीं है।
    • ग्लिसरीन और हाइलूरोनिक एसिड के साथ मॉइस्चराइज़र देखें कोकोआ मक्खन, खनिज तेल से बचें और ठंड क्रीम.
    • कुछ निर्माताओं के पास विशेष योग हैं जो कि त्वचा की लाली को कम करते हैं, जैसे कि एविने की विरोधी लालिमा क्रीम या ला रोश-पोसाय की विरोधी लालिमा मॉइस्चराइजर।
  • मुँहासे की लालसा चरण 4 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    ओवर-द-काउंटर दवाएं खरीदें कई सामयिक दैनिक उपयोग उपचार हैं जो मुँहासे की वजह से लाली को नियंत्रित करने में मदद कर सकते हैं। मजबूत उत्पादों का उपयोग करने से पहले हल्के ओवर-द-काउंटर दवाओं के साथ शुरू करें
    • सैलिसिलिक एसिड, मेलेलेका तेल, बैंजोल पेरोक्साइड और सल्फर जैसी सामग्री देखें। आदर्श बेंज़ोइल पेरोक्साइड के साथ शुरू करना है क्योंकि यह त्वचा को परेशान करने की कम संभावना है। उत्पाद के लिए त्वचा को आदी करने के लिए लगभग 2.5% पेरोक्साइड के साथ हल्के सूत्रीकरण की तलाश करें।
    • उत्पादों की पैकेजिंग के निर्देशों का पालन करें कुछ सूत्र सूर्य के प्रति त्वचा को संवेदनशील बना सकते हैं जबकि अन्य अन्य दवाओं के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं दे सकते हैं सभी चेतावनियों पर ध्यान दें और अगर आपके पास कोई सवाल है तो डॉक्टर से बात करें।
    • उपयोग के पहले हफ्तों के दौरान त्वचा की लाली और छीलने के लिए आम है। यदि लक्षण बने रहें, उत्पाद बदलें या चिकित्सक से परामर्श करें।
  • शीर्षक से चित्र मुँहासे लालच से छुटकारा चरण 5
    5
    एक डॉक्टर के साथ हर्बल उपचार की चर्चा करें मुँहासे के उपचार में कई जड़ी-बूटियों का उपयोग किया जा सकता है, लेकिन कई विकल्प चिकित्सकीय परीक्षण नहीं किए जाते हैं और इनके खतरनाक दुष्प्रभाव हो सकते हैं। याद रखें कि "स्वाभाविक" हमेशा स्वस्थ या सुरक्षित नहीं होता है: यह कोशिश करने से पहले एक विश्वसनीय चिकित्सक के साथ किसी भी उत्पाद के उपयोग पर चर्चा करें। संभावित हर्बल उपचार में शामिल हैं:
    • Melaleuca तेल प्रभावित जिलों में मेलेलाका तेल की 5% एकाग्रता के साथ एक जेल लागू करें। यदि आपके पास संपर्क जिल्द की सूजन और रोसेएशिया है, तो तेल सर्वोत्तम विकल्प नहीं हो सकता है
    • हरी चाय निकालें प्रभावित क्षेत्रों में 2% निकालने का एक दिन में दो बार समाधान लागू करें। उत्पाद पर एक कपड़े को मिलाएं और चेहरे पर एक से दो मिनट तक आवेदन करें और एक सप्ताह के लिए दोहराएं।
    • मुसब्बर वेरा प्रभावित स्थानों में मुसब्बर वेरा की 50% एकाग्रता के साथ एक जेल लागू करें। यदि संभव हो तो, जेल सीधे स्लग से प्राप्त करें
    • ब्रेवर के खमीर सीबीएस 5926. मौखिक रूप से खपत करें, लेकिन पता है कि उत्पाद गैस का कारण हो सकता है।
  • विधि 2
    नैदानिक ​​साधनों का उपयोग करना

    मुँहासे लालता के छुटकारा पाने के चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक त्वचा विशेषज्ञ के साथ एक परामर्श अनुसूची अगर जीवन शैली में परिवर्तन और अधिक-काउंटर दवाओं की मदद नहीं कर रहे हैं। त्वचा विशेषज्ञ अपने मामले के लिए सबसे अच्छा उपचार और दवाइयां चुनने के लिए मुँहासे के प्रकार और इसकी तीव्रता का निदान करेंगे।
    • मुँहासे, निशान, घावों और नोडल्स के साथ अवांछित चेहरे के बाल का विकास करते समय, त्वचा विशेषज्ञ से बात करते हैं।
  • शीर्षक से चित्र मुँहासे की लालसा से छुटकारा 7 कदम
    2
    अपने चिकित्सक के साथ उपचार पर चर्चा करें कई सामयिक उपचार (सीधे त्वचा पर लागू होते हैं) जो केवल नुस्खे के साथ बेचे जाते हैं और मुँहासे को नियंत्रित करने में सहायक हो सकते हैं। सबसे आम तत्व मौजूद हैं एंटीबायोटिक, सैलिसिलिक एसिड, बैंजोल पेरोक्साइड और रेटिनोइट्स। मुँहासे और रोसेएशिया के लिए कुछ मलहमों में भी एज़ेलिक एसिड होता है, एक घटक जो प्रकोप और लाली को नियंत्रित करने में मदद करता है।
    • रिकोइनॉयड्स रोम के खड़खड़ को रोकने के द्वारा लाली को नियंत्रित करते हैं और मुँहासे के प्रकोपों ​​से मुकाबला करने और रोकने में काफी प्रभावी हैं।
    • एंटीबायोटिक्स त्वचा पर मौजूद सूजन को कम करने और जीवाणुओं को मारने से काम करते हैं।
    • बैन्ज़ोइल पेरोक्साइड एंटीबायोटिक दवाओं का प्रतिरोध करने और पिगिंग को रोकने वाले जीवाणुओं की उपस्थिति को कम करके लालच का इलाज करता है।
    • सैलिसिसिक एसिड कोशिका की विलक्षणता को कम करने और छिद्रों की दबाने से लालिमा का शिकार करता है।
  • शीर्षक से चित्र मुँहासे लालच से छुटकारा चरण 8
    3
    सामयिक दवाएं लगाने पर आपके डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें। आवेदनों की मात्रा और आवृत्ति मुँहासे के कारण और गंभीरता पर निर्भर करती है। पेशेवर इसे समझता है और विशिष्ट अनुशंसाएं रखता है: साइड इफेक्ट्स, प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं, और नशीली दवाओं के संबंधों के बारे में वह जो कुछ भी कहता है उसे सुनो।
    • आप जो अन्य दवाइयां इस्तेमाल कर रहे हैं या गर्भवती होने की योजना बना रहे हैं या योजना बनाने के बारे में त्वचा विशेषज्ञ को बताएं, क्योंकि यह उपचार की पसंद को प्रभावित कर सकता है।
  • मुँहासे लालसा के चरण 9 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    धीरज रखो प्रगति में दिखाई देने के लिए एक से दो माह तक लग सकता है, कुछ मामलों में यह सुधार होने से पहले लाली खराब हो जाती है, इसलिए धैर्य रखें और त्वचा को वह समय दें जो इसे पुनर्प्राप्त करने की आवश्यकता होती है।
  • शीर्षक से चित्र मुँहासे लालच से छुटकारा चरण 10
    5
    अपने चिकित्सक के साथ मौखिक दवाओं के इस्तेमाल पर चर्चा करें एंटीबायोटिक दवाओं, गर्भनिरोधक गोलियां और एंटीनारेनोज एजेंट जैसे ओरल दवाएं एक साथ या लाली को कम करने और प्रकोप को नियंत्रित करने में सामयिक उपचार के स्थान पर इस्तेमाल की जा सकती हैं। इन दवाओं के गंभीर दुष्प्रभाव हैं और केवल डॉक्टर की सलाह के तहत काटा जाना चाहिए। आप वर्तमान में ले जा रहे सभी दवाओं के प्रदाता को सूचित करने के लिए मत भूलना
    • ओरल एंटीबायोटिक अवांछित बैक्टीरिया के विनाश के माध्यम से लालिमा और सूजन का सामना करने वाले सामयिक विषयों पर उसी तरह काम करते हैं। ये दवाएं पेट को परेशान कर सकती हैं और हार्मोनल गर्भ निरोधकों के कामकाज को कम कर सकती हैं, इसलिए उन्हें इस्तेमाल करने से पहले अपने चिकित्सक के साथ अच्छी तरह से बात करें।
    • हार्मोनल गर्भनिरोधक रक्तप्रवाह में टेस्टोस्टेरोन को कम करके मुँहासे से छुटकारा दिलाते हैं, जो मुँहासे प्रवण त्वचा वाले किसी के लिए बहुत अच्छा है। जाहिर है, उपचार केवल महिलाओं और पुरुषों में प्रभावी है, लंबे समय में एंटीबायोटिक से भी ज्यादा प्रभावी है। साइड इफेक्ट्स में वजन, स्तन दर्द और संभवतः खतरनाक रक्त के थक्कों शामिल हो सकते हैं
    • एंटीग्रोजेनिक एजेंट केवल उन स्त्रियों के लिए संभव उपचार हैं जो वसामय ग्रंथियों में तेल के उत्पादन को नियंत्रित करके काम करते हैं।
  • शीर्षक से चित्र मुँहासे लालच से छुटकारा चरण 11
    6
    स्टेरॉयड इंजेक्शन के बारे में पूछताछ करें इस प्रकार के उपचार का उपयोग बड़े मुंह के नियंत्रण में किया जाता है और मुँहासे के कारण होने वाले गहरे घावों को सामान्यीकृत या सतही मुँहासे के नियंत्रण में उपयोगी नहीं है। जब आप त्वचा पर बड़े गले या गहरे घावों को देखते हैं, तो उन्हें हटाने के लिए स्टेरॉयड इंजेक्शन का इस्तेमाल करने और निशान बनाने के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें।
    • कॉर्टिसोन इंजेक्शन कुछ दुष्प्रभावों का कारण हो सकता है जैसे स्थानीय स्तम्भ, रक्त वाहिकाओं की बढ़ती दृश्यता और त्वचा की पतली, साथ ही क्षणिक दर्द के कारण।
  • मुँहासे लालच के चरण 12 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    7
    प्रकाश उपचार के बारे में पूछताछ सी। मुँहासे की लाली और सूजन बैक्टीरिया के कारण होती है पी। एनीस, जो रोशनी के कुछ आवृत्तियों के आवेदन द्वारा मारे गए या कटौती की जा सकती है - आमतौर पर नीले प्रकाश इस प्रकार के उपचार कार्यालय या घर में किया जा सकता है। कुछ लेजर उपचार मुर्गियों के प्रकोप और निशान को नियंत्रित करने में मदद कर सकते हैं, साथ ही लालिमा और सूजन का मुकाबला भी कर सकते हैं।
    • त्वचा त्वचा की संवेदनशीलता बढ़ाने के लिए प्रकाश से उजागर करने से पहले प्रभावित इलाके में एक दवा लगा सकती है।
    • आमतौर पर उपचार के लिए कई सत्र की आवश्यकता होती है
    • सबसे आम साइड इफेक्ट्स में प्रकाश, सूखी त्वचा और अस्थायी लालिमा की संवेदनशीलता शामिल है।
    • विकल्प की तुलना में उपचार अधिक महंगा हो सकता है अपनी वित्तीय स्थिति पर बारीकी से देखो और प्रकाश चिकित्सा के लिए चयन करने से पहले अपने चिकित्सक के साथ प्रक्रिया पर चर्चा करें।
  • विधि 3
    अपनी जीवन शैली को संशोधित करना

    शीर्षक से चित्र मुँहासे लालच के चरण 13 से छुटकारा पाएं
    1
    कताई तोड़ मत करो। जैसे कि मोहक है, रीढ़ की हड्डी में फैलता मुँहासे फैलता है, नस्लों का संक्रमण, लालच बिगड़ता है, और निशान विकसित होता है। इसका विरोध करें, मुँहासे को निकालने की तुलना में मुंह के लिए इंतजार करना बेहतर है।
  • मुँहासे लालच के चरण 14 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2



    चेहरे को छूने से बचें स्पर्श मुँहासे से पैदा होने वाले बैक्टीरिया फैल सकता है और चेहरे पर तेल जोड़ सकता है, जिससे संक्रमण हो सकता है और मुँहासे के लक्षणों में भी कमी आई है, जिसमें लाली शामिल है। याद रखने का प्रयास करें कि आपके चेहरे को छूने से केवल स्थिति बदतर हो जाएगी यदि आप विरोध नहीं कर सकते, तो अपने हाथों पर बैठे, दस्ताने पहने हुए, या अपनी कलाई पर एक रैंड बैंड के रूप में एक याद दिलाने के लिए प्रयास करें।
  • शीर्षक से चित्र मुँहासे लालच से छुटकारा चरण 15
    3
    अपना चेहरा मुफ़्त में रखें बालों, सेल फोन, टोपी और टियारा संवेदनशील और मुँहासे से ग्रस्त त्वचा को परेशान कर सकते हैं, पसीना और clogging pores बढ़ सकता है। अपने चेहरे को मुक्त रखने के लिए जो कुछ भी आप कर सकते हैं: स्पीकरफोन का उपयोग करें, टोपी पहनना बंद करें और मुँहासे नियंत्रण में नहीं होने तक अपने बाल वापस रखें।
  • मुँहासे की लालसा चरण 16 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    तेल आधारित उत्पादों का उपयोग करना बंद करें लाखों, जैल, सनस्क्रीन और तेल आधारित श्रृंगार मुँहासे की लाली में वृद्धि करते हैं और उनका उपयोग बंद हो जाना चाहिए। गैर कॉमेडोजेनिक या पानी आधारित सनस्क्रीन और मॉइस्चराइज़र चुनें।
  • मुँहासे लालसा चरण 17 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    5
    अपने बालों को अक्सर धो लें, क्योंकि अतिरिक्त तेल मुँहासे खराब कर सकती है हर दो दिन या हर रोज एक बार अपने बालों को धो लें, यह देखने के लिए कि क्या यह लाली में सुधार लाता है।
  • मुँहासे की लालसा चरण 18 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    6
    अपने आप को सूरज से बचाओ जले हुए और सूखी त्वचा मुँहासे के लिए अतिसंवेदनशील होती है और आपको गैर-कॉमेडोजेनिक सनस्क्रीन का इस्तेमाल तेल के बिना करना चाहिए या अपने आप को बचाने के लिए छाया में रहना चाहिए। त्वचा की संवेदनशीलता बढ़ने वाली दवा का उपयोग करते समय सूर्य की सुरक्षा भी अधिक महत्वपूर्ण होती है
  • शीर्षक से चित्र मुँहासे लालच से छुटकारा चरण 19
    7
    डेयरी उत्पाद को भोजन में हर्बल उत्पादों के साथ बदलें। आहार और मुँहासे के बीच का रिश्ता काफी विवादास्पद है, लेकिन कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि डेयरी उत्पाद कुछ लोगों में मुँहासे के घावों की वृद्धि में योगदान करते हैं। अपने आहार से डेयरी को समाप्त करने के लिए सोया या नट उत्पादों की कोशिश करें
    • याद रखें कि डेयरी उत्पाद कैल्शियम और विटामिन के महान स्रोत हैं, विशेष रूप से बढ़ते किशोरों के लिए एक संतुलित आहार सुनिश्चित करने के लिए किसी भी आहार में परिवर्तन करने से पहले एक डॉक्टर से बात करें।
  • मुँहासे लालच के चरण 20 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    8
    स्वस्थ आहार खाएं जो रक्त शर्करा के स्तर को नहीं बढ़ाते हैं। ग्लाइसेमिक इंडेक्स से पता चलता है कि कार्बोहाइड्रेट से भरपूर भोजन रक्त शर्करा के स्तरों को बढ़ाता है। कई अध्ययनों से पता चला है कि एक उच्च ग्लिसेमिक आहार कम ग्लिसेमिक आहार की तुलना में अधिक मुँहासे का कारण बनता है, और कम स्वस्थ होता है अत्यधिक ग्लाइसेमिक खाद्य पदार्थ प्रसंस्कृत होते हैं, सफेद आटे और चीनी के साथ बने होते हैं कम ग्लिसेमिक स्तर वाले लोग आमतौर पर फाइबर और सब्जियों और फलों जैसे पूरे अनाज में समृद्ध होते हैं।
  • विधि 4
    सौंदर्य प्रसाधन का उपयोग करना

    शीर्षक से चित्र मुँहासे लालच से छुटकारा चरण 21
    1
    मेकअप एक मुँहासे प्रवण त्वचा जब ध्यान रखना, क्योंकि यह काफी संवेदनशील हो सकता है। कुछ कॉस्मेटिक उत्पाद मुँहासे पैदा कर सकते हैं, जबकि वे मुंह को कवर करते हैं, इसलिए सावधान रहें कि श्रृंगार सर्वोत्तम विकल्प नहीं हो सकता है त्वचा विशेषज्ञ के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करें और मुँहासे के प्रकोपों ​​की आवृत्ति में वृद्धि के लिए किसी भी मेकअप का उपयोग बंद करें।
    • हमेशा बिस्तर से पहले मेकअप हटाने के लिए मत भूलना
  • मुँहासे लालच के चरण 22 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    पानी या खनिजों पर आधारित सौंदर्य प्रसाधनों की तलाश करें सिलिका, जस्ता ऑक्साइड और डायमिथिकोन जैसे तत्वों को प्राथमिकता दें क्योंकि वे लाली को कम करने में मदद करते हैं, और तेल आधारित उत्पादों से बचें।
    • ऑयल-फ्री, गैर-कॉमेडोजेनिक टोनिंग मॉइस्चराइज़र के साथ बेस को बदलें
  • शीर्षक से चित्र मुँहासे की लालसा 23 से छुटकारा
    3
    पंपों पर छिपने वाले की पतली परत को लागू करें ब्रश के साथ रीढ़ की हड्डी के सामने उत्पाद को दबाएं, थोड़ा मोड़ देकर, और इसके किनारे को कवर करें। प्रभावी कवरेज बनाने के लिए एक्स पैटर्न में छिपाने वाले को लागू करें।
    • एक टोन खोजें जो आपकी त्वचा के करीब आता है।
    • कुछ फ्लैट के साथ एक सुधारात्मक ब्रश का प्रयोग करें और त्वचा पर मेकअप की एक पतली परत को लागू करने के लिए कहा।
    • पीले और हरे रंग के सबटेन के साथ उपचार मुँहासे की लाली को छिपाने के लिए अच्छा है। मुँहासे प्रकोपों ​​के दौरान ऐसे मॉडल की तलाश करें
  • मुँहासे लालच के चरण 24 में छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    अपनी उंगलियों के साथ छिपाने वाले को फैलाना रीढ़ की हड्डी के केंद्र से शुरू करो और दबाव या टैप करके बाकी चेहरे पर प्रगति करें। चेहरे पर लाइन बनाने से बचने के लिए मेकअप पर कभी अपनी अंगुली को रगड़ना न दें रीढ़ की हड्डी के चारों ओर छिपाने वाले को लागू करें
  • शीर्षक से चित्र मुँहासे लालच से छुटकारा चरण 25
    5
    मेकअप स्पंज के साथ बाकी चेहरे पर बेस लागू करें बस छुपाने वाले मामले की तरह, एक प्राकृतिक और एक समान रूप बनाने के लिए आपकी त्वचा के समान टोन का चयन करने का प्रयास करें। त्वचा को एक स्वर के साथ छोड़ने के लिए पूरे चेहरे पर आधार को लागू करें।
    • यदि वांछित है, तो आधार पर पीले या हरे रंग की छिपकर की एक अतिरिक्त परत लागू करें।
  • मुँहासे लालच के चरण 26 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    6
    रीढ़ की हड्डी पर ढीले पाउडर लगाने और श्रृंगार व्यवस्थित करने के लिए पाउडर ब्रश का उपयोग करें। लपेटकर की टिकाऊता बढ़ाने के लिए मकई स्टार्च या तालक पाउडर को लागू करें, विशेष रूप से गर्म, आर्द्र दिन पर। पारभासी पाउडर अच्छे विकल्प होते हैं क्योंकि वे रंग की एक और परत को जोड़ने के बिना श्रृंगार बैठते हैं
  • मुँहासे की लालसा चरण 27 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    7
    पुनः आवश्यकतानुसार पुनः स्थापित करें उपरोक्त आवेदन पूरे दिन के लिए नहीं होगा, इसलिए आवश्यकतानुसार इसे पुन: लागू करने के लिए आपके साथ मेकअप किट पैक करें।
  • युक्तियाँ

    • एक को विकसित करके रोकथाम के माध्यम से नियंत्रण मुँहासे देखभाल आहार सुसंगत त्वचा
    • जितना अनौपचारिक ज्ञान का दावा है कि टूथपेस्ट मुँहासे के खिलाफ एक अच्छा उपाय है, त्वचाविज्ञानी असहमत हैं। उत्पाद में आराम सामग्री शामिल होती है, लेकिन इसमें घर्षण पदार्थ भी शामिल होते हैं जो सूखे होते हैं और मुँहासे की लाली में वृद्धि करते हैं।
    • अस्थायी राहत के लिए विशेष रूप से सूखा स्थानों में विरोधी लालिमा की आंखें छोड़ें। यदि वांछित हो, तो साइट पर बर्फ लागू करें।
    • एक हाइड्रोकार्टेसिओन मरहम को दिन में दो बार तीन दिनों तक सूजन को अस्थायी रूप से कम करने के लिए लागू करें।

    चेतावनी

    • किसी भी उपचार का उपयोग करना रोकें, यदि जलन, खुजली और सूजन बढ़ जाती है
    • जब आपके पास कॉर्टिसोन इंजेक्शन, एंटीबायोटिक या हल्के थेरेपी से कोई नकारात्मक दुष्प्रभाव होता है, तो डॉक्टर से परामर्श करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (60)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com