IhsAdke.com

कैसे स्वस्थ और मजबूत बाल है

मजबूत होने के बावजूद स्वस्थ बालों का मतलब यह नहीं है कि उत्पादों और सैलूनों पर बहुत पैसा खर्च करना चाहिए। आप एक सामान्य देखभाल दिनचर्या का पालन करके अपने बालों के स्वास्थ्य और जीवन शक्ति को बनाए रख सकते हैं। नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें और जानें कि यह कैसे प्राप्त करें।

चरणों

पिक्चर स्पीड अप हेयर ग्रोथ स्टेप 12
1
अपने बाल बाँधो मजबूत बाल बनाने के लिए आपको अपने बालों की मांसपेशियों को प्रशिक्षित करना होगा। प्रत्येक बाल की जड़ में मांसपेशियों की मांसपेशी होती है जिसे बाल ईआरक्टर पेशी कहा जाता है। चोटी में बालों को बाँधते हुए इसे मजबूत कर सकते हैं। यदि आप इस तरह अपने बालों को पकड़ने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, तो एक मध्यम ऊंचाई पर एक चोटी बनाकर और धीरे-धीरे ऊंचाई बढ़ाना शुरू करें। संभव है, उन लोगों के लिए जो आदी नहीं हैं, अपने बालों को पूरे दिन फंसाने के बाद कुछ दर्द महसूस करने के लिए। यह दर्द एक संकेत है कि बालों के ऊतक की मांसपेशियों ने कठिन काम किया है।
  • चित्रित शीर्षक ऑइली स्किन चरण 3 रखें
    2
    अपने सिर को मालिश करें खोपड़ी का सेवन कई कारणों के लिए फायदेमंद है, जिसमें रक्त परिसंचरण और प्राकृतिक तेलों को उत्तेजित करना शामिल है।
  • बालों के स्वस्थ और लंबी चरण 3 रखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    बहुत ज्यादा ब्रश न करें अपने बालों को तोड़ने के लिए ज़्यादा ब्रश करना समाप्त होता है - विस्तृत दांतेदार कंघी के लिए विकल्प चुनें और हिंसा के साथ टंगू को न खोलें। बालों को तोड़ने से बचने के लिए, अपने बालों की जड़ों तक छोर तक लगीं। आपने सुना होगा कि दिन में 100 बार अपने बालों को ब्रश करने से आपके बाल चमकदार चमकदार हो जाएगा। ठीक है, यह चमकदार दिख सकता है, लेकिन अगर ब्रशिंग ठीक से नहीं किया जाता है तो यह सब भी टूट जाएगा। ज्यादातर लोगों के लिए, इन 100 ब्रश केवल तारों को नुकसान पहुंचाएंगे, लेकिन एक मजबूत बाल वाले व्यक्ति के लिए फायदेमंद होगा क्योंकि इसके अलावा वास्तव में चमक को बढ़ावा देने के अलावा वे स्वाभाविक रूप से चिकनी बाल बनाने प्राकृतिक तेलों को प्रोत्साहित करते हैं।
  • चित्र बनाओ होममेड मुँहासे मुखौटा चरण 6



    4
    एक प्राकृतिक नुस्खा का उपयोग करें आधा कप नारियल का तेल, 2 अंडे का सफेद और थोड़ा शहद मिलाएं जब तक आप पेस्टी बनावट न मिलें।
  • पिक्चर शीर्षक मरम्मत बाल तोड़ने चरण 9
    5
    इस मिश्रण को जड़ से युक्तियों तक तारों में मालिश करें 1 घंटे के लिए छोड़ दें और फिर अच्छी तरह से कुल्ला। मालिश को धीरे से नुकसान से बचने के लिए यदि आपकी सहायता करने के लिए कोई हो सकता है, तो यह बहुत आसान होगा
  • रिचैक्साइड बालों से प्राकृतिक चरण 3 के संक्रमण का शीर्षक चित्र
    6
    अपने बालों को ज़्यादा नहीं धोएं इसे हर दिन धोने से सूखा छोड़ दें जब आप अपने बाल रोजाना धोते हैं, तो शैम्पू आपके प्राकृतिक तेलों को निकालता है, और कंडीशनर (विशेष रूप से खराब गुणवत्ता वाले) में पाए जाने वाले तत्वों को प्राकृतिक तेलों के समान गुण और क्रियात्मकता नहीं मिलती - इसलिए अपने तालों को शांत करने के लिए आग्रह से विरोध करें यदि आपके बालों को अधिक तेल मिलना पड़ता है तो यह बहुत संभावना है कि प्राकृतिक तेल को अतिरिक्त में हटा दिया गया है और रोम उन्हें फिर से भरने की कोशिश कर रहे हैं। सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त कंडीशनर आवेदन कर रहे हैं और उच्च गुणवत्ता वाला गर्म तेल उपचार लगाने का प्रयास करें।
  • अपने चेहरे की त्वचा को सुधारने का शीर्षक चित्र 6
    7
    हाइड्रेटेड रहें बहुत सारे पानी पीयें, क्योंकि यदि आपके शरीर में निर्जलित हो जाते हैं तो शायद शुष्क हो जाएगा, और इससे बाल के लिए मजबूत और स्वस्थ बनना मुश्किल होता है
  • युक्तियाँ

    • अधिक गर्मी (गर्म रोलर्स, फलक, हेयर ड्रायर) लागू न करें - इस समय बाल अच्छा लग सकते हैं, लेकिन गर्मी का लगातार उपयोग तारों पर "देखना" होगा।
    • गीले बालों पर ब्रश का प्रयोग न करें, बजाय एक कंघी का उपयोग करें क्योंकि ब्रश इसे तोड़ सकता है।
    • अपने बाल टाई मत जब यह गीला है! यह वास्तव में जड़ों पर बहुत दबाव डालता है और इसे कमजोर बनाता है
    • एक स्वस्थ आहार बनाए रखें और पर्याप्त नींद लें
    • यदि आप किसी भी गर्मी स्रोत का उपयोग करना चाहते हैं तो सुनिश्चित करें कि आप थर्मल स्प्रे स्प्रे लागू करते हैं
    • अधिक सिफारिशों के लिए एक हेयरड्रेसर से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com