IhsAdke.com

कैसे एक कम बजट के साथ अच्छी तरह से पोशाक के लिए

जिस तरह से दूसरों को आप देखते हैं और उनका इलाज करते हैं, एक आकर्षक नज़र आने पर इसका प्रभाव पड़ता है। यह आपको स्वप्न की नौकरी पाने में मदद कर सकता है, उस व्यक्ति का ध्यान आकर्षित कर सकता है जिसकी आप परवाह करते हैं, और यहां तक ​​कि आपके साथ दोस्ती भी बना सकते हैं। इसके अलावा, एक अच्छा नज़र आपको अच्छा लगता है, अपने आत्मसम्मान और आत्मविश्वास बढ़ाता है। फिर भी, अच्छा परिणाम प्राप्त करना महंगा हो सकता है कपड़े, जूते, सामान, सौंदर्य उत्पादों की लागत और ब्यूटी सैलून की लगातार यात्रा डरावना हो सकती है। हालांकि, कम बजट के साथ शानदार रहने के अनगिनत तरीके हैं!

चरणों

भाग 1
अपने देखो के आधार की स्थापना

एक बजट पर देखो अच्छा शीर्षक चरण 1
1
अपने जीवन की जांच करें और आपको वास्तव में क्या करना चाहिए। जब आप कम पैसे से काम करते हैं, तो अपनी अलमारी को अनुकूलित करने के लिए महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने वास्तविक जीवन का विश्लेषण करें और किस तरह के टुकड़े की आवश्यकता है। सिर्फ इसलिए कि उन महंगे और गुणवत्ता वाले जूते भव्य हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उन्हें खरीदना चाहिए - खासकर यदि आप इन प्रकार के जूते पहनते हैं प्रशंसा, लेकिन खरीद नहीं है।
  • इसके बजाय, आइटम के "निवेश पर वापसी" सिद्धांत पर काम करें, भले ही यह $ 7.00 की एक जोड़ी है। आप इसे कितनी बार उपयोग करेंगे? क्या वेशभूषा के साथ यह संयुक्त हो जाएगा? यह कब तक खत्म होगा?
  • एक बजट पर देखो अच्छे शीर्षक वाला चित्र शीर्षक चरण 2
    2
    पता है कि एक अच्छे अलमारी का निर्माण एक समय लेने वाली प्रक्रिया है। जब तक आपके पास बहुत अधिक छुपा पैसा या कुछ न हो, याद रखें कि आपकी कोठरी के उन्नयन को तत्काल प्रक्रिया नहीं होगी जैसा कि आप खुद से पूछते हैं, आपको कम कीमतों पर मूल और बहुमुखी हिस्से प्राप्त करने की आवश्यकता है, "क्या मैं अभी भी कुछ वर्षों में इस टुकड़े का उपयोग करूँगा?" अधिक परंपरागत खरीद के लिए - बचत स्टोर और डिपार्टमेंट स्टोर में - यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
    • दूसरे स्टेशन से भागों खरीदें उदाहरण के लिए, वसंत में गिरावट और सर्दी के दौरान गिरने वाले हिस्सों के दौरान वसंत और गर्मियों के लिए आइटम खरीदते हैं, और इसी तरह।
    • खुदरा दुकानों पर जाएं जहां भागों को कम कीमत पर बेचा जाता है। हालांकि, सावधान रहें - कुछ उत्पाद दोषपूर्ण हो सकते हैं।
    • उन स्टोरों पर जाएं, जो हमेशा प्रचार करते हैं, जहां छूट वाले भाग भी हैं आमतौर पर कम कीमतों पर हैंडबैग, जूते और सामान खरीदने के लिए संभव है। ये विक्रेताओं अक्सर स्मारक तारीखों और मौसम के अंत में महान प्रचार प्रदान करते हैं।
  • एक शीर्षक पर दिये हुए छवि को बजट के चरण 3 देखें
    3
    दुकानों में "पागल हो जाओ" न करें बजाय, चयनात्मक होना और मात्रा को गुणवत्ता पसंद करते हैं। दुकानों पर शॉपिंग की तरह ही छूट की पेशकश करते हैं, अन्य स्थानों के साथ सामग्री बनें। सिर्फ इसलिए कि एक टुकड़ा है, कहते हैं, 30% बंद, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसकी आवश्यकता है। यदि आपके पास एक छोटा बजट है तो ये 30% का मतलब कुछ भी नहीं हो सकता है यदि प्रश्न में टुकड़ा बहुमुखी नहीं है, तो अपनी अलमारी में बहुत अधिक मत जोड़ो या अगर आपको इसे दो साल में नहीं पहना है, तो इसे प्राप्त न करें।
    • हमेशा मात्रा की तुलना में गुणवत्ता के बारे में अधिक सोचें यह $ 150.00 के लिए जींस की एक जोड़ी खरीदने के लिए बेहतर है और इसे बट के क्षेत्र में दोष या $ 70.00 की एक जोड़ी खरीदने की तुलना में समायोजन के लिए दर्जी को लेना बहुत लंबा है।
  • एक बजट पर देखो अच्छा शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    अलमारी के मूल भाग का निर्माण शुरू करें जब हम "मूल बातें से शुरू करना है" सुनते हैं, तो हम अक्सर सोचते हैं, "ठीक है, अब खरीदारी करने का समय है।" हालांकि, बुनियादी बातों को उबाऊ नहीं होना चाहिए। इसके बजाय, इस प्रक्रिया में बहुमुखी और ठोस रंगीन वस्तुएं होनी चाहिए - जो कि आपकी कोठरी का आधार बनाएगा। अधिक बहुमुखी वे हैं, बेहतर टुकड़े की विविधता और उनमें से कई उबाऊ नहीं होंगे, क्योंकि उनके पास अलग-अलग कटौती, सामग्री और बनावट (जो मिश्रित और संयुक्त हो सकते हैं) होगा।
    • उदाहरण के लिए, रेशम के साथ जर्सी जैसे अलग-अलग बनावटों का संयोजन या एक आय और इस तरह से मूलभूत प्रतिभाशाली बनाता है
    • बनावट बनावट भी "सामान्य ज्ञान" को तोड़ नहीं सकता है, जो कि सरल रूप से एक बेहतर, बेहतर है। यह अवधारणा अवसरों के लिए महान है जब आप कम बजट संगठन बना रहे हैं, क्योंकि ड्रेसिंग को बस इतना खर्च नहीं किया जाता है। आपको गुणवत्ता का एक सेट बनाना है
    • मूल बातें की मूल बातें आमतौर पर शामिल हैं: एक काली पोशाक - एक सफेद बटन नीचे ब्लाउज - एक सफेद छोटी बाजू वाली टी-शर्ट - एक चुस्त सूट - तंग जींस जींस - एक ठोस रंग का सूट या स्कर्ट और ब्लाउज का संयोजन यदि आवश्यक हो तो काम करें- और काले एड़ी के जूते और ठोस रंग स्नीकर्स की एक जोड़ी।
  • एक बजट पर देखो अच्छा शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    एक अपेक्षाकृत कम रंग पैलेट का उपयोग करें मूल बातें से मूल बातें खरीदने के बाद, आप धीरे-धीरे अधिक टुकड़े जोड़ सकते हैं। बहुत अधिक खर्च किए बिना इसे करने की कुंजी है: बुनियादी टुकड़ों के लिए खुद को एक या दो रंग परिवारों में कम करें और वहां से चले जाएं। उदाहरण के लिए: तटस्थ स्वर - काले, भूरा, भूरा, भूरा, नौसेना नीला और यहां तक ​​कि सफेद - एक कारण के लिए बुनियादी हैं वे एक दूसरे के साथ-साथ लगभग सब कुछ जोड़ते हैं उनका उपयोग करने से आप अधिक विविधता प्राप्त कर सकते हैं और अन्य पट्टियों के साथ समन्वय कर सकते हैं।
    • ऐसे आइटम नहीं खरीदें जो आपके पास पहले से कम से कम दो या तीन टुकड़ों से मेल नहीं खाते!
    • समन्वयित रंग एक आसान प्रक्रिया है "रंग पहिया" को इंटरनेट पर देखें जिस आइटम को आप पहनना चाहते हैं, उसमें एक टोन खोजने के लिए, उस टोन पर विचार करें जो प्रश्न के उत्तर में सीधे विपरीत होता है। यह पूरक रंग होगा
    • इस पूरक रंग के प्रत्येक तरफ के रंग "अर्द्ध पूरक" रंग हैं और इसका इस्तेमाल भी किया जा सकता है - एक समय में एक।
    • यही कारण है कि नौसेना सूट या नीली शर्ट और जूतों और भूरा और चमड़े के बेल्ट में पुरुषों को देखना इतना आम है। भूरे रंग नारंगी / नारंगी-लाल के बगल में है, जो बदले में, पहिया पर नीले रंग के विपरीत है।
  • एक बजट पर छापे देखो शीर्षक छवि 6
    6
    सस्ते भागों को अधिक स्टाइलिश भागों में बदल दें आम तौर पर, सस्ते और महंगे कपड़ों के बीच का अंतर कपड़े का इस्तेमाल होता है और कट जाता है - इन विशेषताओं में अधिक मूल्य टुकड़े अधिक पॉलिश और बेहतर ट्रिम होते हैं। इसके लिए क्षतिपूर्ति का एक तरीका मॉडलिंग बेल्ट और इसी तरह की वस्तुओं को पहनना है। एक और अंतर यह है कि अधिक महंगे भागों आमतौर पर लेपित हैं, जबकि सस्ता वाले नहीं हैं। यह एक आइटम के समग्र स्वरूप पर भारी वजन कर सकता है इस समस्या को ठीक करने के लिए, उदाहरण के लिए, एक शर्ट के नीचे एक हल्का स्वेटर पहनने के लिए पर्याप्त है और इसी तरह।
    • एक और विकल्प कपड़े को दर्जी तक लेना है। यदि आपको महंगे आइटम मिलते हैं तो यह सबसे अच्छा विकल्प होगा - लेकिन वे आपकी अलमारी के लिए एक अच्छा योग हैं और फिर भी छूट प्रदान करते हैं - सही आकार नहीं। यह एक वस्तु के लिए छोटे समायोजन करने के लिए भी अच्छा है जिसे आपने थोड़ा अधिक निवेश किया है (गुणवत्ता की गुणवत्ता के लिए, मात्रा नहीं)।
  • भाग 2
    अपने दिखने को खड़े हो जाओ

    एक बजट पर देखो अच्छा शीर्षक 7 छवि
    1
    सामानों में भारी निवेश करें गहने, स्कार्फ, बैंडस, जूते, हैंडबैग, कलाई घड़ियों और इतने पर पहने हुए कम बजट के साथ एक नज़र बदलने की प्रक्रिया का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा हो सकता है - जब तक आप इसे ज़्यादा नहीं करते हैं! सबसे पहले, वे किसी भी समय, विभिन्न रूपों में और विभिन्न परिधानों के साथ पहना जा सकता है। दूसरा, वे एक मूल पोशाक "ताज़ा करें", सभी टुकड़ों को एक साथ लाकर। अंत में, वे मूल रूप से एक अवसर और दूसरे के बीच वही पोशाक को बदल सकते हैं, जैसे कि काम और डिनर।
    • वे एक सस्ते लुक को महंगे लुक स्थिति में भी बढ़ा सकते हैं उदाहरण के लिए, एक साधारण काली पोशाक के साथ क्यूबिक जिक्रोन झुमके की एक जोड़ी पहनें जब आप असली हीरे खरीद नहीं सकते हैं।
    • अशुद्ध चमड़े, अत्यधिक मात्रा में प्लास्टिक और बहुत चमकदार धातुएं पहनने से बचें। वे सस्ता दिखते हैं इसके बजाय, ब्रश, पाले सेओढ़ लिया या समान ब्रश धातुओं का उपयोग करें।
    • कुछ दिलचस्प डिजाइन टुकड़े खरीदें, भले ही वे अधिक महंगे हैं, बल्कि विभिन्न सहायक उपकरण जो मूल रूप से विनिमेय हैं
  • एक शीर्षक पर दिये गये छवि को शीर्षक के अनुसार चरण 8
    2
    अन्य रंगीन हाइलाइट्स जोड़ें आप सहायक उपकरण का उपयोग करने के अलावा अन्य मोड में रंग जोड़ सकते हैं। यह इस प्रक्रिया में है कि सूट, कोट, स्वेटर, कार्डिगन, उज्ज्वल शर्ट और ब्लाउज और रंग और पैटर्न से भरा उचित टुकड़ा खेलने में आते हैं। इस पद्धति में अधिकांश परतें जो टोन जोड़ते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए शामिल है कि रंग समन्वयित करें और पोशाक अतिरंजित नहीं छोड़ें।
    • रंगों का समन्वय करने का दूसरा तरीका एनालॉग रंगों का उपयोग करना है उदाहरण के लिए, उस भाग का रंग लें जिसे आप उपयोग कर रहे हैं, रंग चक्र का परीक्षण करें, और मूल स्वर की बाईं और दायीं तरफ देखें। ये एनालॉग रंग हैं एक को चुनें और इसे मूल के साथ समन्वयित करने के लिए उपयोग करें।
    • कभी-कभी आप अपने आप परिस्थितियों में पा सकते हैं जहां आपको अधिक विचारशील रूप पहनना पड़ता है। इन मामलों में, अपनी तटस्थ पैलेट में तेज रंग जोड़ें। उदाहरण के लिए, एक काली स्कर्ट और एक अच्छी तरह से काट जैकेट पहनें, जो एक काले रंग की ऊँची चींटियों की एक जोड़ी है और जैकेट के नीचे पन्ना ब्लाउज जोड़ती है। एक नकली मोती और काले कान की बाली के साथ इसे मैच।
  • एक बजट पर देखो अच्छा शीर्षक शीर्षक छवि 9
    3
    अपने बुनियादी भागों अधिक बहुमुखी बनाने के लिए अब जब आपके पास मूल बातें, सामान और अतिरिक्त आइटम हैं जो टोन और बनावट सुधारते हैं, आपके कैबिनेट मिश्रण और संयोजन पर काम करते हैं। आप आश्चर्यचकित होंगे कि आप कितने वेशभूषा जानते हैं कि आप अपेक्षाकृत छोटे कपड़े और सहायक उपकरण के साथ इकट्ठा कर सकते हैं। उदाहरण के लिए: एक सरल नीले रंग की पोशाक पक्ष के टुकड़े में बदल सकती है, जिसकी सही जोड़ी और सही गहने के साथ। एक और विकल्प टुकड़े पर एक स्वेटर पहनना, उन्हें एक स्कर्ट में बदलना है, और दोपहर के भोजन के लिए जूते पहनना है।
    • याद रखें कि जूते आपके और अधिक बहुमुखी बनाने की प्रक्रिया में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं - हालांकि, आपको इसके लिए जूते के कई जोड़े होने की आवश्यकता नहीं है। अपने ही जूते बहुमुखी बनाओ भूरे रंग के जूते और ऊँची एड़ी और ऊँची एड़ी की एक जोड़ी पहना जा सकती है।
  • एक बजट पर देखो अच्छा शीर्षक शीर्षक छवि 10
    4



    अपने कपड़े का ख्याल रखना यहां तक ​​कि सबसे सस्ता भागों - जो फीका और सिकुड़ते हैं - अधिक समय तक खड़े होंगे और उचित देखभाल के साथ लंबे समय तक उनका रंग, आकार और गुणवत्ता बनाए रखेंगे। निर्देशों का पालन करते हुए लेबल को पढ़ना और कपड़े धोना सुनिश्चित करें अगर वे नहीं ले जा सकते हैं, मानो! आम तौर पर, ऐसे रंगों के साथ कपड़े हमेशा धोया जाना चाहिए। ठंडे पानी में काले रंग के हिस्सों को धो लें ताकि वे ज्यादा देर तक चले जाएं। कपड़ों का एक टुकड़ा या कुछ समान खरीदें ताकि टुकड़ों को सबसे अच्छा संभव तरीके से सूखना पड़े, जो अपने संकोचन को कम कर दे, या कम तापमान पर सूखा। कभी भी घुलना नहीं रगड़ें - इसके बजाय, उन्हें ताजे पानी से "पोंछ" करें और धोने से पहले एक दाग़ पदच्युत करें।
    • एक गुणवत्ता वाले टिंचर का उपयोग करने पर विचार करें जब आपके काले कपड़े बहुत मंद हो जाएंगे - जो थोड़े समय में हो सकता है।
    • हमेशा अच्छे कपड़े पहने हुए एक और तरीका यह है कि उन्हें ड्रेसिंग से पहले कपड़े को लोहे करना चाहिए।
    • अपने जूते चमकाने के साथ-साथ चमत्कार भी करेंगे यदि आपके पास जूते की एक महंगी जोड़ी है जो अच्छी स्थिति में है (तलवों को छोड़कर), दोषपूर्ण भागों की जगह।
    • मूल सिलाई और मरम्मत तकनीकों को जानें और आपातकाल के लिए अतिरिक्त बटन, थ्रेड्स और सुई हों।
  • एक शीर्षक पर दिये गये चित्र शीर्षक से चित्र चरण 11
    5
    थोड़ा खर्च करके एक सुंदर बाल रखें एक अच्छा नज़र रखने के लिए उद्देश्य पर एक विशेष केश विन्यास भी शामिल है। सैलून में जाना अक्सर, हालांकि, बहुत महंगा हो सकता है। फिर भी, इन खर्चों को कम करने के लिए हमेशा तरीके होते हैं अपने स्टाइलिस्ट से पूछें कि वह घर पर आपकी उपस्थिति कर सकता है - जो कई करेंगे, चूंकि हॉल आमतौर पर प्रत्येक उपचार के आधे से अधिक मूल्य की खरीदता है। यह भी पूछें कि क्या कोई "कनिष्ठ" पेशेवर है जो कम कवर करता है हेयरड्रेसर के लिए घर पर उपस्थित रहें, डिस्काउंट आदि की पेशकश करने वाले नए सैलून देखें।
    • अपने बालों को काटने के लिए किसी मित्र या रिश्तेदार से पूछें और अपने आप से टिंचर्स लागू करें। एक अन्य विकल्प सैलून में तारों को काटने और अभी भी घर पर डाई लागू करने के लिए है। पहली बार में एक सेमीिपॉर्मेंट रंग आज़माएं
    • लाउंज लॉयल्टी प्रोग्राम्स देखें - जहां आपको कुछ निश्चित यात्राओं के बाद नि: शुल्क उपचार मिलता है।
  • एक बजट पर देखो अच्छे शीर्षक वाला चित्र, स्टेप 12
    6
    बाल उत्पादों की लागत कम करें सबसे पहले, एक सफेद शैम्पू का उपयोग करना बंद करो - इसके बजाय, हर छह हफ्ते में सफेद सिरका के दो बड़े चम्मच के साथ बेकिंग पाउडर का एक बड़ा चमचा मिलाएं। फिर उत्पाद को अपने बालों में पोंछें और बिल्डअप को हटाने के लिए इसे कुल्ला। तारों को डाई लगाने के बाद इस प्रक्रिया का उपयोग न करें - यह रंग निकाल देगा दूसरे, शिशु शैंपू के लिए महंगे शैंपू का आदान प्रदान करें इसके अलावा, हर दूसरे दिन कंडीशनर को धो लें और उपयोग करें अंत में, तारों को उज्ज्वल बनाने के लिए, ¼ कप नींबू पानी का मिश्रण करें और गर्म पानी का एक कप - हल्का साये के लिए इसे धोने के बाद बाल में उत्पाद डालना गहरा तारों के लिए, ¼ कप सफेद सिरका और एक कप गर्म पानी का उपयोग करें
    • सामान्य तौर पर, सभी अतिरिक्त उत्पादों के आधे का उपयोग करें और निश्चित रूप से: वॉल्यूम बढ़ाने के लिए शैम्पू और कंडीशनर का इस्तेमाल करना जरूरी नहीं है, जो जड़ें आदि को मजबूत करते हैं। अगर आपको अभी भी अपने बालों का इलाज करना है
  • एक बजट पर देखो अच्छा शीर्षक 13 शीर्षक छवि
    7
    मेकअप ध्यान से खर्च करें आकर्षक आकर्षक बनाने के लिए महंगा मेकअप खरीदने के लिए आवश्यक नहीं है कई अच्छे और सस्ती उत्पाद हैं जो दवाओं में बेचे जाते हैं। अच्छे श्रृंगार रखने की कुंजी यह जानती है कि किस रंग का उपयोग करना है और उन्हें कैसे लागू करना है। एक डिपार्टमेंट स्टोर के श्रृंगार अनुभाग पर जाकर प्रारंभ करें और देखें कि क्या आपको कुछ दिलचस्प मिल सकता है। एक और विकल्प है कि यूट्यूब पर अच्छा ट्यूटोरियल खोजना है
    • जब आप अपना मेकअप लेते हैं, तो पहले दवाइयों पर जाएं जब "प्रकाश 2 और वेतन 1" सौदों होते हैं, तो ऐसा स्टॉक बनाएं, जो अक्सर होता है
    • यदि आप एक निश्चित उत्पाद को दिखाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह कुछ ऐसा है जो आपकी त्वचा के रूप में सुधार करेगी - जैसे कि नींव या छिपाने वाला, लिपस्टिक या छाया नहीं।
  • एक बजट पर देखो अच्छा शीर्षक शीर्षक छवि 14
    8
    अपने नाखूनों का ख्याल रखना अच्छी तरह से बनाया नाखून पैकेज का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। यदि वे खराब कटौती कर देते हैं या रेतीले नहीं होते हैं, तो वे आपकी नजर को बर्बाद कर सकते हैं - भले ही आप एकदम सही सामान पहनते हों और समान रंग के कपड़े पहनते हैं। सौभाग्य से, आप एक कटर और सैंडपेपर का उपयोग करके नाखूनों के साथ सबसे अधिक समस्याओं से बच सकते हैं। उन्हें चमकीला बनाने के लिए तामचीनी की एक परत का भी उपयोग करें। यदि आप रंग जोड़ना चाहते हैं, तो यह आधार और रंग की दो परतें लागू करें - समाप्त करने के लिए, अंतिम परत। यदि आप इन विधियों का प्रयोग करते हैं और लोशन के साथ कट्टिका को नम रखते हैं, तो आप बहुत कुछ बचा सकते हैं (सैलून की यात्रा नहीं कर सकते हैं)
  • भाग 3
    अन्य चैनलों के माध्यम से सस्ते भागों का पता लगाना

    एक बजट पर देखो अच्छा शीर्षक शीर्षक छवि 15
    1
    थ्रिवेट स्टोर पर जाएं यदि आप कपड़ों के ढेर के माध्यम से छुटकारा पाने के लिए तैयार हैं जो आपको आकर्षित नहीं करेंगे, तो आप बचत स्टोर में दुर्लभ टुकड़े पा सकते हैं। आप $ 60.00 के लिए लेदर जैकेट खरीद सकते हैं। आर $ 12,00 के लिए स्वेटर यहां तक ​​कि अच्छे ब्रांड सूट, जैसे राल्फ लॉरेन, $ 18.00 के लिए। कभी-कभी, विशेषकर अधिक सुंदर खरीदारी की दुकानों में, उन टुकड़ों को ढूंढना संभव होगा जो अभी भी लेबल हैं ये स्थान जूते, हैंडबैग, स्कार्फ, गहने, सैंडल, बेल्ट, संबंध और टोपी खरीदने के लिए बहुत बढ़िया हैं।
    • इनमें से अधिकतर स्थानों में डिस्काउंट दिन हैं - और आमतौर पर विशिष्ट दिनों के लिए सौदों होते हैं कॉल करें और उससे पहले पूछें
  • एक शीर्षक पर दिये गये चित्र शीर्षक से चित्र 16
    2
    शिपिंग की दुकानों की जांच करें वे आम तौर पर छोटे और स्थानीय प्रतिष्ठान हैं और अच्छे ब्रांड के कपड़े बेचते हैं जो अच्छी स्थिति में हैं। टुकड़ों का चयन बचत दुकानों की तुलना में बहुत छोटा है - लेकिन अधिक केंद्रित है कीमतें भी अधिक हैं, लेकिन आप कम समय व्यतीत करते हैं। क्रेस्टिव स्टोर्स में खरीदारी के बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता है।
  • एक शीर्षक पर दिये गये चित्र को बजट के चरण 17 में देखें
    3
    इंटरनेट खोजें कपड़ों, जूते, सौंदर्य उत्पादों और डिजाइनरों से सामान खरीदने के लिए सबसे अच्छा विकल्प ऑनलाइन हैं तो आप पैसे बचा सकते हैं, और कई विकल्प हैं ये वर्चुअल स्टोर्स पूरे साल में विभिन्न डिस्काउंट ऑफर करते हैं, साथ ही नये सदस्यों के लिए छूट भी देते हैं। एक अच्छा उदाहरण ईबे है ऐसे आइटम देखें जिनके पास विज्ञापन नहीं है जो कि कम-गुणवत्ता वाले फ़ोटो या गलत सूचना वाले विज्ञापन के समान हैं। यह आम तौर पर इंगित करता है कि उन्हें "पेशेवर" द्वारा बेचा नहीं जा रहा है - और कम कीमतों के लिए खरीदा जा सकता है।
    • ऑनलाइन कपड़े खरीदने के नुकसान में से एक यह है कि आप खरीदने से पहले उन्हें नहीं आज़मा सकते। इसके अलावा, चुकौती मुश्किल हो सकती है।
  • एक शीर्षक पर दिये गये छवि को देखते हुए बजट चरण 18
    4
    पुराने टुकड़ों के लिए नए उपयोग दो। पिछले दशक में यह एक लोकप्रिय प्रवृत्ति रही है। इसमें "रीसाइक्लिंग" के पुराने कपड़ों या कपड़े शामिल हैं और उन्हें कुछ नया बनाना आप उनका आकार बदल सकते हैं, विवरण जोड़ सकते हैं जो उन्हें सुशोभित कर सकते हैं और कुछ दिलचस्प बनाने के लिए टुकड़ों को भी सिलाई कर सकते हैं। पुराने कपड़े पहनें, बचत दुकानों से, कपड़े के टुकड़े, कंबल आदि। आप विभिन्न सामग्रियों का उपयोग कर सामान बना सकते हैं।
  • एक बजट पर देखो अच्छे शीर्षक वाला चित्र, चरण 1 9
    5
    "कपड़े बदलना" पार्टी है दोस्तों और दोस्तों को इकट्ठा करो और हर किसी को अप्रयुक्त कपड़े और सामान लाने के लिए कहें ताकि वे उन्हें बदल सकें। ज्यादातर लोग - जिनके पास बहुत कम पैसा है - जिनकी गुणवत्ताएं उनके कोठरी में छिपी हैं क्योंकि उनका उपयोग नहीं किया जाता है। यहां तक ​​कि अगर किसी मित्र को ऐसा कुछ मिलता है जो उसे इतनी अच्छी तरह से फिट नहीं करता है, तो उस आइटम को प्राप्त करें और इसे दर्जी तक ले जाएं। एक पार्टी शो के साथ इस पार्टी को खत्म करो!
  • युक्तियाँ

    • किसी भी रूप को बनाने की कुंजी है - बजट की परवाह किए बिना - सफलता
    • मुस्कुराहट हमेशा सर्वश्रेष्ठ परिष्करण स्पर्श होता है- प्लस यह मुफ़्त है!

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (37)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com