IhsAdke.com

हिरण मांस काटने के लिए कैसे

एक बार हिरण को भंग कर दिया गया है और भावी प्रक्रियाओं के लिए लॉज या घर वापस लाया गया है, अगले चरण में सीखना है कि आने वाले स्वादिष्ट भोजन के लिए पसलियों, स्टेक्स और पके हुए सामान कैसे तैयार करें। आगे काम की मात्रा को देखने के लिए यह निराश हो सकता है, लेकिन जब आप काम को सरल कार्यों में विभाजित करते हैं, तो आप इसे जल्दी और कुशलता से कर सकते हैं। त्वचा को निकालने के लिए सीखें, उचित उम्र के मांस, और सबसे स्वादिष्ट कटौती तैयार करें अधिक जानकारी के लिए पहला कदम देखें

चरणों

भाग 1
हिरण त्वचा स्ट्रिपिंग

बुचर डेर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
जितनी जल्दी हो सके अपने हिरण का विकास करें। आप उसे बधाई देने के लिए एक क्षण ले सकते हैं, लेकिन आपको जल्द ही काम पर वापस जाना होगा। मांस के प्रदूषण को रोकने और खराब होने की संभावना कम करने के लिए सभी अंगों को निकालने की आवश्यकता है। तेजी से आप जानवरों को उछालते हैं और इसे साफ करते हैं, मांस सुरक्षित करते हैं।
  • कुछ लोग सींग से शव को हुक करना पसंद करते हैं, जबकि दूसरे लोग शव को तोड़ने के लिए पैर पसंद करते हैं। दोनों काम यदि आप सींग को स्टोर करना चाहते हैं, तो आपको हिरण को उल्टा लटका देना चाहिए और खोपड़ी से निपटने पर ध्यान रखना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक बुचर डेर चरण 2
    2
    कोहनी से प्रत्येक हेलमेट निकालें अपनी चाकू की नोक के साथ, संयुक्त पाते हैं और एक चीरा बनाते हैं। फिर ब्लेड के फ्लैट हिस्से के साथ संयुक्त के चारों ओर अपना चाकू ले जाएं, स्नायुबंधन काटने और कोहनी जोड़ के आसपास की चाकू से गुजरना जितना संभव हो उतना गहरा हो। गैस्केट दृढ़ता से ट्विस्ट करें और इसे हटा दें।
  • बुचर डेर चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    जानवर की खोपड़ी के आधार पर त्वचा के माध्यम से काटने से शुरू करो। फिर गर्दन के आधार के चारों ओर काटें, फिर नीचे छाती की ओर, और अंत में पेट, श्रोणि और हिंद पैरों।
    • केवल त्वचा को काटने की देखभाल करें, पेट की मांसपेशियों और ऊतकों को नहीं, क्योंकि बाल उस क्षेत्र में मांस को दूषित कर देगा।
  • चित्र शीर्षक बुचर डेर चरण 4
    4
    कंधे और गर्दन से त्वचा को हटाकर शुरू करें छाती के नीचे काटते रहें यदि मांसपेशी ऊतक त्वचा से ढीली हो रही है, आंसू या इसके माध्यम से टुकड़ा है, तो आप समाप्त होने पर ढीले नहीं आएंगे। चमड़े के नीचे झिल्ली को काटने से त्वचा को खींचना आसान होगा।
  • बुचर डेर चरण 5 नामक चित्र
    5
    आवास से त्वचा निकालें यदि आप इसे अपने हाथों से ले लें, तो त्वचा को थोड़ा नीचे खींच दें, जैसे कि आप वॉलपेपर ले रहे हैं, फिर ऊतकों को काट लें, जो इसे नीचे की मांसपेशियों में पकड़ लेते हैं, एक समय में थोड़ा सा लेते हैं।
    • यदि आप ऊर्जा बचाने के लिए और एक चक्र या एक पिकअप ट्रक का उपयोग करना चाहते हैं, तो आप अपनी गोल्फ के नीचे एक गोल्फ बॉल या इसी तरह आकार के पत्थर को बांध सकते हैं, अपनी रस्सी के चारों ओर बांध कर सकते हैं, फिर वाहन को मुफ़्त समाप्त कर सकते हैं। शव से धीरे-धीरे ड्राइव करें, थोड़ा प्रयास के साथ बचे हुए त्वचा को खींचें।
  • बुचर डेर चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    सिर निकालें एक सपाट सतह पर हिरण रखो जबड़े के नीचे, गर्दन के चारों ओर संयोजी ऊतक को ढकने के लिए स्नायुबंधन काट दिया। आपको अपनी गर्दन को तोड़ने के लिए अपने सिर को मोड़ना चाहिए और इसे पूरी तरह से हटा देना चाहिए।
    • यदि आप सींग रखना चाहते हैं, लेकिन सिर नहीं है, तो आपको खोपड़ी का एक हिस्सा निकालने के लिए देखा जाना चाहिए, सींग के आधार पर लगभग 1 इंच (2.54 सेंटीमीटर)
    • यदि आप अपना सिर पूरे रखना चाहते हैं, तो इसे शांत रखें और त्वचा को हटा दें। खोपड़ी के सभी मांस रखें जो आप चाहते हैं और खोपड़ी को कई घंटों के लिए उबाल लें, ऊतक को हटा दें और खोपड़ी को विरंजन करें। फिर इसे हाइड्रोजन पेरोक्साइड से साफ करें ताकि इसे सफेद हो सके।
  • चित्र शीर्षक बुशनी डेर चरण 7
    7
    त्वचा को निकालने के बाद हिरण का शव लें। यह मांस को फंस जाने वाली चीजों को धोता है और जब आप नौकरी पूरी करते हैं तो इसे ठंडा रखने में मदद मिलेगी। यदि आप अपने हिरण की व्यावसायिक रूप से प्रक्रिया करने की योजना बना रहे हैं, तो आप अंगों को हटाने के बाद प्रोसेसर में जाने के लिए तैयार हैं। यदि आप इसे तोड़ना चाहते हैं, तो उसे पूरी तरह से स्थिर कर दें और उसे एक साफ काटने की सतह पर लाएं जो आप पर काम कर सकते हैं।
  • भाग 2
    मांस बढ़ाना

    चित्र शीर्षक बुचर डेर चरण 8
    1
    बर्फ के पानी के साथ खेल को धो लें, फिर इसे बर्फ से परिवहन करें उस बिंदु पर प्लास्टिक या कसाई कागज में लपेटकर न करें, जो मांस पर गर्मी छोड़ देगी और इसे खराब कर देगा। सुनिश्चित करें कि आवास ठंड और सूखी है जितनी जल्दी हो सके, मांस को लगभग 1 से 3 डिग्री सी तक पहुंचाया जाना चाहिए।
    • मांस को तुरंत ठंड से बचने से बचें, क्योंकि ठंड बुढ़ापे की प्रक्रिया को बाधित और मांस पिघलना के बाद तेजी से खराब हो जाएगी।
  • चित्र शीर्षक बुचर डेर चरण 9
    2
    उम्र बढ़ने के लिए एक अच्छी जगह खोजें प्रक्रिया का सबसे कठिन हिस्सा आपके हिरण के लिए पर्याप्त स्थान ढूँढ रहा है जो तापमान नियंत्रित हो सकता है। सबसे लोकप्रिय स्थान आमतौर पर एक गैरेज, शेड या बाहर एक इमारत है। ऐसे स्थान जिन्हें घर से थोड़ी सी गर्मी मिलती है, जैसे गैरेज, विशेष रूप से प्रभावी होती है
    • यदि आपके पास गेराज नहीं है, तो एक अच्छा स्थान ढूंढने के लिए दोस्तों और अन्य शिकारी से बात करें। या दो कमरे में मांस को तोड़ने के लिए और दूसरी रेफ्रिजरेटर में उम्र के लिए पहला कदम उठाएं। एक आम चरण के हिस्सों को सामान्य रेफ्रिजरेटर में फिट होना चाहिए।
    • इसे कूलर पक्ष पर रखें आम तौर पर, आप इसे फिर से तोड़ने के बाद कुछ मांस फ्रीज कर सकते हैं। बहुत सावधान रहें, अपने शिकार की मांस को 4 डिग्री से ऊपर उम्र बढ़ने से खराब न करें। अपने उम्रदराज स्थान में थर्मामीटर छोड़ने का ध्यान रखें।
  • चित्र शीर्षक बुचर डेर चरण 10
    3
    आवास लटकाओ एक मांस या चेन हुक या रस्सी का प्रयोग करें ताकि आपकी बुढ़ापे की साइट पर एक मजबूत किरण के लिए मांस को संलग्न कर सकें।
    • अगर आपके पास मांस हुक नहीं है, तो हिरण को लटका देने के लिए कारके के अंदर तार का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक बुशनी डेर चरण 11
    4
    कम से कम एक सप्ताह के लिए मांस उम्र बढ़ने गोमांस के साथ, मांस बढ़ने से कोलेजन को कोशिकाओं से तोड़ने के लिए कारण होता है खेल मांस की स्वाद की गुणवत्ता बेहतर हवा के संचरण के साथ एक हवादार जगह में एक सप्ताह के लिए मांस शांत रखकर सुधार होती है।
    • यह मांस की सतह को सूखा बनाता है, लेकिन चिंता न करें, यह काटने की प्रक्रिया के दौरान छंटनी की जा सकती है।
    • मांस 16 से 21 दिनों के लिए निविदा जारी रहेगा।
  • भाग 3
    हिरण तोड़कर

    बुचर डेर चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र



    1
    एक साफ काम की सतह तैयार करें और अपने उपकरण प्राप्त करें। यह उस कार्य के लिए एक बड़े कटर और एक अच्छा चाकू रखने में मदद करता है। सुनिश्चित करें कि आपके उपकरण साफ और तेज हैं और आपके पास एक बाँझ काम की सतह है और मांस के बड़े हिस्से को संभालने में काफी बड़ा है।
    • एक पोर्टेबल मेज या पिकनिक तालिका सेट करने की कोशिश करें और शुरुआत से पहले उचित ब्लीच के साथ साफ करें।
  • बुचर डेर चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    रीढ़ की हड्डी को दो में विभाजित करें गोल मांस (हिंद पैरों) के टुकड़े (सामने के पैरों) से मांस को अलग करने के लिए, उस बिंदु को खोजने के लिए देखा या मांस कटर का उपयोग करें जहां रिब पिंजरे की पीठ की हड्डी (12 वीं या तेरहवें रिब के बीच होना चाहिए) । कटर पर एक फर्म दबाव का उपयोग करके रीढ़ की हड्डी के माध्यम से काटें
    • एक चीरा बनाने के बाद, आपको पहले पैर या गर्दन क्षेत्र पर हिंद पैरों और एक हाथ पर एक हाथ रखना होगा और आधे हिस्से में वापस तोड़ने के लिए उन पर मोड़ देना होगा।
  • बुचर डेर चरण 14 नामक चित्र
    3
    वापस पट्टियों और कमर निकालें संभवतः खेल के मांस का सबसे निविदा और रसदार कटौती, कमर, काले, पतले होते हैं, और उनके लाल मांस गुहा में पाए जाते हैं, पीछे की हड्डी के बगल में। पीठ की पसलियों को "बाहर के कमर" भी कहा जाता है, और पसलियों के दूसरी तरफ पीठ की हड्डी के साथ, कमर के विपरीत पाए जाते हैं।
    • उन्हें हटाने के लिए, पीछे की हड्डी (कमर के लिए) या हड्डी (पीठ स्ट्रिप्स के लिए) के माध्यम से अपना चाकू चलाएं, और पसलियों से ढीले मांस को हटा दें, और संभवत: हड्डी के करीब के रूप में चाकू की नोक रखें। मांस की सबसे बड़ी राशि है हड्डी से मांस खींचते समय अधिक कटौती करें
    • आप इसे दोनों हिंद पैरों और शव के पसलियों अनुभाग पर पाएंगे। स्टेक्स या रोस्ट्स के लिए यह सबसे अच्छा कटौती है
  • बुचर डेर चरण 15 नामक चित्र
    4
    रीढ़ की हड्डी के पास पसलियों द्वारा Serre। उन्हें पीठ की हड्डी में काटने के द्वारा, आप पसलियों को अलग कर सकते हैं या उन्हें पूरी तरह से पूरी तरह से बरकरार छोड़ सकते हैं। छाती को पसलियों के किनारे पर पाया जा सकता है, जहां से आप अंग को हटाने के लिए पेट खोले थे।
    • वैकल्पिक रूप से, आप पीछे की हड्डी के पूरे हिस्से को एक मांस के साथ चॉप में काटकर छोड़ सकते हैं जो बाद में देखा गया था। ऐसा करने के लिए, कमर और पीछे वाली पट्टियों को जगह में छोड़ दें, और ऊपरी कंधे को छाती से संलग्न मांसपेशियों को तोड़कर, नीचे (बगल से) ऊपर से आते हुए, पैर को ऊपर उठाने से हटा दें, ऐसा करते समय चूंकि सीने से कंधों को जोड़ने वाली हड्डियों में कोई जोड़ नहीं है, इसलिए एक अच्छी तेज चाकू आपको बस जरूरत है।
  • बुचर डेर चरण 16 नामक चित्र
    5
    गर्दन से कंधे और मांस निकालें बहुत से लोग किसी हिरण की गर्दन पर मौजूद मांस की मात्रा का एहसास नहीं करते हैं। यह मांस स्टेक्स के लिए अच्छा नहीं है, लेकिन सॉस के लिए पीसने या स्टॉज के लिए डीज़िंग के लिए बहुत अच्छा है। अपने चाकू को कंधे के जोड़ में रखो, हाथ से शरीर को दूर करने के रूप में आप जाने दो।
  • बुचर डेर चरण 17 नामक चित्र
    6
    घोंघे से पिंड अलग करें हिरण का डंठल हड्ड कूल्हे या हिरण की ढंका के आसपास पाया जाने वाला वसा वाला मांस है, और जो झोंके जोड़ों के शेष हिस्सों के ऊपर स्थित हैं, वहां आप झुंड हटाते हैं। टांग महान steaks देता है और hocks एक महान स्टू बनाते हैं।
    • यदि आप हड्डी छोड़ना चाहते हैं, तो अपने हिरण के पीछे काट, रीढ़ की हड्डी के दोनों ओर श्रोणि की हड्डी के माध्यम से काटने, फिर संयुक्त के माध्यम से काटने के लिए दस्तक से अलग करें।
    • यदि आप पूरी तरह से हड्डी से टांग हटाना चाहते हैं, तो अपने कंधे के हिंद पैरों को गले में जोड़कर कट कर कट लेंगे, जब आप काट लेंगे, फिर एक सीधा कोण पर और शीर्ष के ऊपर से 1.27 सेंटीमीटर, पैर की हड्डी में सीधा, और शंकु से कटौती की स्थिति। हड्डी के समानांतर अपना चाकू रखकर पैर की हड्डी से मांस को काट लें आप तुरंत इस मांस को फ़िलेलेट में काट सकते हैं या इसे उबला हुआ और बेक्ड के लिए छोड़ सकते हैं।
  • बुचर डेर चरण 18 नामक चित्र
    7
    कार्य करते समय स्टेक्स और चोप तैयार करें मांस को टुकड़ों में काटने के लिए सबसे प्रभावी है जो आप ठंड से पहले खाने के लिए चाहते हैं। तो आप एक समय में थोड़ी कम कर सकते हैं, एक बार में पसलियों का एक बड़ा हिस्सा पिघलाने के बारे में चिंता करने की बजाय जो कि एक समय में उपयोग करना मुश्किल होगा।
    • उबला हुआ और बेक्ड के लिए शंक के निचले आधे भाग का उपयोग करें।
    • टांग के ऊपर से गोल पैलेट्स को काटें।
    • निविदा कमर कटौती के लिए पीछे छोड़ दें या उन्हें लीन चॉप्स में कटौती करने पर विचार करें।
    • कम पसलियों, पेट के मांस और गर्दन के मांस से सूप के मांस का टुकड़ा कट यदि आपके पास मांस की चक्की है, तो यह अच्छी तरह से ग्राउंड बीफ़ या सॉसेज भी देता है।
    • पकाने के लिए सामने वाले पैरों का इस्तेमाल करें या यदि आप चाहते हैं तो चॉप्स में उन्हें काट लें।
  • भाग 4
    मांस को बचाने

    बुचर डेर चरण 1 9 नाम का चित्र
    1
    फ्रीज करने के लिए तैयार एक बहुत ही तेज बोनिंग चाकू के साथ, वसा, उपास्थि और किसी भी चोट, मलिनकिरण या सूखी धब्बों को हटा दें जो कि वृद्धावस्था की प्रक्रिया से निकलती हैं। खेल के मांस से संबंधित नकारात्मक कठोरता या अवांछनीय स्वाद के अधिकांश भाग उन हिस्सों को हटाकर कम हो सकते हैं।
  • बुचर डेर चरण 20 नामक चित्र
    2
    मांस रुकें आटा के आकार वाले हिस्से में, कूलिंग प्लास्टिक में मांस पैक करें। बैग से जितना संभव हो उतना वायु निकालें और सुनिश्चित करें कि बैग को फ्रीजर में रखा जाने से पहले मजबूती से सील कर दिया गया है।
    • मांस को तारीख मत भूलना इस तरह तैयार मांस को कम से कम एक वर्ष के लिए अच्छा रहना चाहिए। ग्राउंड गेम मांस और सॉसेज स्वाद अधिक तेज़ी से खो सकते हैं सबसे अच्छी गुणवत्ता के लिए, पहले जमीन बीफ़ का उपयोग करें
  • बुचर डेर चरण 21 नामक चित्र
    3
    इलाज या अपने खेल मांस धूम्रपान धूम्रपान पर विचार करें यदि आप फ्रीजर से अपने मांस का एक हिस्सा तैयार करना और रखना चाहते हैं और आपके पास मांस धूम्रपान करने वाला उपकरण है, तो आप एक अच्छा सॉसेज ठीक कर सकते हैं।
    • आप बीफ मांस भुना हुआ गोमांस का अपना स्वयं का संस्करण बनाने के लिए एक अचार का उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक बुचर डेर चरण 22
    4
    सूखा खेल मांस बनाओ शिकारी के बीच सबसे आम तैयारियों में से एक, सूखे खेल मांस खेल को तैयार करने और शेल्फ पर एक लंबे समय तक रखने के लिए एक खट्टा और स्वादिष्ट तरीका है। मांस से नमी को दूर करने के लिए भोजन के डिहाइडरेटर का उपयोग करें, अपनी पसंद के अनुसार मसाला करें।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि गंभीर डीजेनेरेटिव डिजीज (डीसीडी) उस क्षेत्र में नहीं है जहां हरेक की हत्या हुई थी।

    चेतावनी

    • हरिण की गंध से गंध ग्रंथियों काट मत, यह मांस को दूषित कर देगा

    आवश्यक सामग्री

    • हिरण का शव रखने के लिए जगह
    • रबर दस्ताने
    • परिपत्र देखा
    • तीव्र चाकू
    • देखा ब्लेड या हड्डी देखा
    • कसाई का पेपर
    • लेखनी

    सूत्रों और कोटेशन



    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com