IhsAdke.com

आगरा आगरा का उपयोग कैसे करें

Agar या अगर बस - यह भी kanten, जापानी जिलेटिन के रूप में जाना, संयंत्र जिलेटिन या चोय गोह देना - शाकाहारी बीच बढ़िया तालमेल एजेंट समुद्री शैवाल की एक व्युत्पन्न है। इसमें कई अनुप्रयोग हैं लेकिन ज्यादातर इसे खाना पकाने में नियोजित किया जाता है। अगर बिना गंध, बेस्वाद है और प्रति ग्राम 3 से कम कैलोरी नहीं है। यह आलेख कैसे तैयार करता है और अगर अगर का उपयोग करने के कुछ अलग तरीके सीखता है

चरणों

विधि 1
अगार-अगर की तैयारी

चित्र का उपयोग करें अग्र अग्र चरण चरण 1
1
अगर-अगर ढूँढें और तय करें कि यह आपकी आवश्यकताओं के अनुसार सबसे अच्छा है। पाउडर, गुच्छे या बार: अगर आम तौर पर तीन रूपों में पाया जाता है। सभी तीनों में एक ही कार्यवाही होती है, तैयारी में आसानी उनके बीच सच्चा अंतर है। Agar पाउडर सबसे आसान उपयोग करने के लिए और के अनुपात में जिलेटिन की जगह ले सकता आमने-सामने की (अगर चाय पाउडर में से एक चम्मच जिलेटिन के एक चम्मच के बराबर है) है। अगर पाउडर भी फ्लेक्स या बार की तुलना में अधिक आसानी से घुलता है। यदि आपको नहीं पता कि किस प्रकार का उपयोग करना है, तो पाउडर संस्करण चुनें।
  • अगर अगर सफेद, हल्का और लाईफिलाइज्ड अगर का बना होता है यह कॉफी की चक्की या मसाला में जमीन बन सकती है ताकि यह अधिक आसानी से घुल सके या यह आपके हाथों से तोड़ा जा सकता है। अगर-अगर का एक बार अगर पाउडर के दो चम्मच के बराबर होता है।
  • फ्लेक अगर को कॉफी की चक्की या मसाला में भी मिलाया जा सकता है और पाउडर से कम केंद्रित है। यह सफेद है और मछली खाने की तरह थोड़ा सा दिखता है चक्कर लगाए दो चम्मच पाउडर अगर का दो चम्मच है।
  • इसे प्राकृतिक उत्पादों के स्टोर, ओरिएंटल बाजार या इंटरनेट पर देखें।
  • चित्र का उपयोग करें अग्र अग्र चरण चरण 2
    2
    एक तरल में अगर जोड़ें और यह एक whisk साथ मिश्रण जिलेटिन दृढ़ता राशि है जो आप अगर डाल द्वारा निर्धारित किया जाएगा। अपने डॉक्टर के पर्चे के एक सटीक माप प्रदान नहीं करता है, तो आप इस सुनहरा नियम का पालन कर सकते हैं: तरल का एक कप (250 मिलीलीटर) गाढ़ा करने के लिए, 1 बड़ा चम्मच पाउडर अगर चाय, या 1 चम्मच अगर सूप गुच्छे उपयोग करें, या आधा बार
    • यदि आप जिलेटिन को अगर के साथ बदल रहे हैं, तो आप नुस्खा को मोटा करने के लिए पाउडर अगर की समान मात्रा का उपयोग कर सकते हैं। अन्यथा, जिलेटिन के प्रत्येक चम्मच के लिए, आपको 1 एक चम्मच फ्लेक्स या आधा बार की आवश्यकता होगी।
    • यदि आप जेली को थोड़ा अम्लीय तरल, जैसे कि खट्टे या स्ट्रॉबेरी रस के साथ बनाने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको अधिक अदर जोड़ना पड़ सकता है
    • कुछ फल बहुत अम्लीय होते हैं या एंजाइम होते हैं जो जिलेटिन के गठन को बाधित करते हैं और खाना पकाने से पहले इसे भंग करने की आवश्यकता होती है। इनमें कीवी, अनानास, ताजा अंजीर, पपीता, आम और आड़ू हैं।
    • एक अतिरिक्त कदम (खाना पकाने) को बचाने के लिए इन फलों के डिब्बाबंद संस्करण का उपयोग करें, क्योंकि वे सभी पूर्व-पका हुआ होते हैं। आप उबले हुए पानी में अगर-अगर हाइड्रेट भी कर सकते हैं और फिर इसे अम्लीय तरल के साथ मिलाकर कर सकते हैं।
  • चित्र का उपयोग अग्रगर अगर चरण 3
    3
    फोड़ा को मिश्रण लाओ और इसे उबाल लें। पाउडर अगर 5 मिनट के लिए उबाल किया जाना चाहिए, जबकि फ्लेक्स और बार 10 से पन्द्रह मिनट के लिए उबला जाना चाहिए। समाधान पूरी तरह भंग होने तक समाधान हल करें। यह प्रक्रिया उत्पाद को नम्रता देती है, जब यह ठंडा हो जाती है तो उसे जेलेटिन की स्थिरता के साथ छोड़ देता है।
    • जितना संभव हो उतना तरल गर्मी। अगर के फायदे में से एक यह है कि यह जिलेटिन की तुलना में उच्च तापमान पर कड़ा होना शुरू हो जाता है, तो यह कमरे के तापमान पर ठोस हो जाता है या गर्म होने पर भी। जब यह तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से कम हो तो तरल तरल जेल से शुरू हो जाएगा। अन्य अवयवों को जोड़ने से तापमान तैयार होने से पहले कठोर होने से तापमान कम हो सकता है। इसलिए, जब तक आप इसे आग से निकाल नहीं देते, तापमान को 45 डिग्री सेल्सियस से कम होने की संभावना कम करने के लिए पर्याप्त तरल गर्म छोड़ दें।
    • यदि आप जिलेटिन को कुछ मादक पेय से बनाते हैं, तो पहले किसी भी रस के साथ उबाल लें और फिर अल्कोहल को अंतिम क्षण में मिश्रण में मार दें। इस प्रकार, वाष्प के लिए अल्कोहल से बचा जाता है
  • चित्र का उपयोग अग्रगर अगर चरण 4
    4
    मिश्रण को एक आकृति या कंटेनर में डालें और इसे कमरे के तापमान पर कठोर करने दें। समाधान 40 डिग्री सेल्सियस और 45 डिग्री सेल्सियस के बीच होने की एक जेल के रूप में चालू करने के लिए शुरू हो जाएगा और नीचे 80 डिग्री सेल्सियस में इस राज्य बशर्ते वह यह है कि जारी रहेगा तापमान पर आप फ्रिज में जिलेटिन डाल करने के लिए के रूप में यह पिघल या उखड़ जाती नहीं होगा की जरूरत नहीं है जब तक आप इसे ठंड की सेवा करना चाहते हैं, तो कमरे के तापमान पर थाली पर छोड़ कोई समस्या नहीं है,।
    • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपने सही की मात्रा का उपयोग किया है, तो एक ठंडे कटोरे में एक छोटी सी राशि डालें तो देखें कि क्या यह फंस गया है। यदि यह 30 सेकंड में फर्म नहीं करता है, तो थोड़ी अधिक एगर जोड़ें। यदि यह आपके स्वाद के लिए बहुत फर्म बन जाता है, तो अधिक तरल जोड़ें।
    • जब तक पूरी तरह से सेट नहीं किया जाता है, तब तक जेल जेल को हलचल या हराकर इसे अलग न करें।
    • डालना शुरू करने से पहले तेल, रेखा या तेल डालना न करें। जिलेटिन स्वाभाविक रूप से आकार से बाहर आ जाएगा और इनमें से कोई भी पदार्थ बनावट के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं।
    • अन्य जेली के विपरीत, इस जिलेटिन मिश्रण को पिघला सकता है (यदि आप अन्य सामग्री जोड़ना चाहते हैं, एक और रूप में डाल, यह मजबूत छोड़ दें या उसे नरम करने के लिए और अधिक तरल डाल करने के लिए और अधिक अगर जोड़ने) इसे फिर से और फिर उबलते फिर ठंडा, सभी जेली में बदलने के लिए अगर क्षमता समझौता किए बिना।
  • विधि 2
    खाना पकाने में अगर-अगर का उपयोग करना

    चित्र का उपयोग करें अग्र अग्र चरण 5
    1



    फला रस या मीठे दूध के साथ अगर-अगर तैयार करके जिलेटिन जाम बनाएं। अगर का कोई स्वाद नहीं है और इसके साथ मिश्रित किसी चीज का स्वाद अवशोषित करता है, जिसके परिणामस्वरूप स्वादों की अंतहीन संभावनाएं होती हैं। ये कैंडीज कमरे के तापमान पर फर्म हैं ताकि आप उन्हें एक छोटी सी डिश या कटोरे में छोड़कर चिंता न करें कि वे पिघल या विघटित करेंगे। चाय, रस, ब्रोथ और कॉफी के साथ अदर मिश्रण करने की कोशिश करें - जो भी आपके लिए स्वादिष्ट है!
    • चूर्ण चॉकलेट दूध को पाउडर एगर और दालचीनी के डैश के साथ उकड़ने की कोशिश करें। छोटे कटोरे में डालें और ठंडा करने के लिए आनंद लें।
    • याद रखें कि कुछ अम्लीय फलों को कुछ और कदमों की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि उनकी अम्लता और एंजाइम जेलेटिन में बदलने के लिए अगर की क्षमता में हस्तक्षेप कर सकते हैं।
    • प्यारा डिजाइन के साथ सिलिकॉन आकार में मिश्रण डालो। इस तरह, आपके जिलेटिनी कैंडीज, सितारों, बिल्ली के बच्चे, दिल, गोले या उपलब्ध किसी भी अन्य रूप के आकार में होंगे
  • चित्र का उपयोग करें अग्र अग्र चरण 6
    2
    अगर-अगर के साथ खाद्य कॉकटेल बनाएं आप पार्टियों के लिए कई जिलेटिनस खुराक तैयार कर सकते हैं, बस मादक पेय को उबाल में अगर में जोड़ें मिश्रण को फोड़ा करने की अनुमति देने के बाद और अगर भंग और फैलता है, शराब जोड़ें और हलचल। कप में या बर्फ घन के आकार में समाधान डालो और उसे कठोर बना दें।
    • अगर के साथ मिश्रण सामग्री की कोशिश करो एक गर्म ताड़ी बनाओ और पार्टियों पर गर्म क्यूब्स की सेवा करें
  • चित्र का उपयोग अग्रगर अगर चरण 7
    3
    अंडा सफेद के लिए एक विकल्प के रूप में अगर का उपयोग करें यदि आपके पास अंडा सफेद के साथ एक नुस्खा है और शाकाहारी, एलर्जी या सिर्फ अंडे पसंद नहीं है, तो यह एक उपयुक्त विकल्प है। अंडे को बदलने के लिए, एक चम्मच पानी के एक चम्मच के साथ एक चम्मच पाउडर एगर मिलाएं। मिक्सर या झिस्को का इस्तेमाल इस मिश्रण को सख्ती से करने के लिए करें और फिर इसे ठंडा करने के लिए रेफ्रिजरेटर में रखें। जैसे ही यह शांत हो जाए, इसे रेफ्रिजरेटर से हटा दें और फिर दस्तक दें। इस समाधान को स्वाद या रंग बदलने के बिना केक नुस्खा में अंडा सफेद की समान भूमिका निभानी चाहिए।
  • चित्र का उपयोग करें अग्र अग्र चरण 8
    4
    अगर एक द्रव जेल के साथ शाकाहारी पुडिंग या कन्फेक्शनरों क्रीम बनाओ। जिलेटिनस डेसर्ट को आम तौर पर अधिक मात्रा में अंडे की जरूरत होती है और बनावट बनाते हैं। अंडे के स्थान पर, विधि का एक चरण के साथ अगर और पानी का उपयोग करके मूल जिलेटिन मिश्रण का प्रयास करें। एक मिक्सर या एक मिक्सर का उपयोग करें जब तक यह सजातीय न हो, जिलेटिन को हराया। इसे अन्य अवयवों के साथ मिलाएं और आप अंडे के बिना एक स्वादिष्ट मिठाई लेंगे।
    • यदि आप एक पुडिंग या क्रीम को मोटा करना चाहते हैं, तो कुछ जांथान गम डाल दें।
    • यदि आप मिठाई को ट्यून करना चाहते हैं, तो थोड़ा पानी या अन्य तरल का मिश्रण करें जो आप प्रयोग कर रहे हैं।
  • विधि 3
    स्वास्थ्य लाभों के लिए अग्रवाल का उपयोग करना

    चित्र का उपयोग अग्रगर अगर चरण 9
    1
    एक भूख suppressant के रूप में अगर का उपयोग करें यह पेट में फैलता है और आपको संतुष्ट महसूस करता है। यह आहार जापान में "कंटन आहार" के रूप में जाना जाता है और बहुत से लोगों को ज्यादा खा से बचने का प्रयास करने के लिए उपयोग किया जाता है। टाइप 2 मधुमेह वाले लोग, जो आहार के पूरक के रूप में अगर का इस्तेमाल करते थे तो वजन में काफी कमी आई और चयापचय में सुधार हुआ। अगर अभी भी रक्त शर्करा के स्तर को स्थिर करने में मदद कर सकता है
    • इस आहार को शुरू करने से पहले डॉक्टर से बात करना मत भूलना
    • पूरे दिन संतुष्ट महसूस करने के लिए अगर का उपयोग करते हुए नाश्ता करें, या भोजन में इसे मिलाएं ताकि आपको तृप्त और सामान्य से अधिक खाने को रोक दें।
    • ध्यान रखें कि अगर एक आंत्र उत्तेजक भी होता है और आपको शौचालय का अधिक बार प्रयोग करना पड़ सकता है
    • कम से कम 250 मिली पानी के पानी के साथ अगर नहीं लेना भूलें, अन्यथा यह घुटकी या आंत को जलाने और अवरुद्ध कर सकता है।
  • चित्र का उपयोग करें अग्र अग्र चरण 10
    2
    आंत्र की गोलियां लेना, जैसे आंसी को उत्तेजित करना, जैसे कि रेचक। अगर 80% तंतुओं से बना होता है, इसलिए यह कब्ज से राहत दिलाने में सहायक हो सकता है। हालांकि, उत्पाद, यदि व्यक्ति आंत्र रुकावट (किसी भी घुमा या बाधा है कि गैस या आंत की सही कामकाज के पारित होने से बचाता है) के साथ है कभी नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि अगर बहुत स्थिति और खराब हो सकते हैं।
    • यदि आप पेट में गंभीर और अचानक दर्द का सामना करते हैं, इस क्षेत्र में सूजन और उल्टी या मतली, अगर नहीं लेते बजाय अपने चिकित्सक से बात करें, क्योंकि आपको आंत्र रुकावट हो सकती है।
    • पर्याप्त पानी पीने से कम मत करो, कम से कम 250 मिलीलीटर, जब गाजर लेते हैं, क्योंकि यह एक रेचक के रूप में काम करता है।
  • स्रोत और उद्धरण

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com