IhsAdke.com

अपने बच्चे के साथ "पेट की गति" कैसे करें

"पेट का मौसम" - अपने बच्चे के जीवन की अवधि जब वह अपना सबसे अधिक समय बिली-डाउन, सचेत और चंचल - खर्च करता है - स्वस्थ विकास और विकास के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। शिशुओं को सिर का समर्थन करना और शरीर को और अधिक ईमानदार (जो भविष्य में क्रॉल करने के लिए तैयार करता है) बनाते हैं, जबकि इस स्थिति में। यद्यपि यह सिफारिश की जाती है कि अचानक शिशु मृत्यु सिंड्रोम को रोकने के लिए वे अपनी पीठ पर सोते हैं, जब बच्चे को शुरू करना शुरू करना चाहिए तब भी यह बहुत महत्वपूर्ण है।

चरणों

भाग 1
समय को जानने के लिए बच्चे को नीचे लाना शुरू करना

आपका बच्चा चरण 1 के साथ पेट का शीर्षक शीर्षक चित्र
1
यदि आपके पास स्वस्थ, पूर्णकालिक बच्चा है तो जितनी जल्दी हो सके आरंभ करें यदि आपके बच्चे को पूर्णकालिक जन्म दिया गया है और कोई गंभीर स्वास्थ्य समस्या नहीं है, तो आप अस्पताल या मातृत्व इकाई से मिलने के तुरंत बाद इसका सामना कर सकते हैं - बस इसे उस नींद की स्थिति में न रखें (यह एक जोखिम का बढ़ता है अचानक अचानक शिशु मृत्यु) नवजात शिशु पहले से बहुत कुछ ले जाने में सक्षम नहीं होंगे, इसलिए कुछ मिनटों तक समय सीमित करें और सावधानी बरतें कि बच्चा आरामदायक है
  • कुछ नवजात शिशु नाभि के गिरने से पहले अपने पेट पर असहज महसूस कर सकते हैं। यदि हां, तो आप इसे कुछ हफ्तों तक देरी कर सकते हैं।
  • आपका बच्चा कदम 2 वाला पेट टाइटल वाला चित्र
    2
    यदि आप अपने पेट पर अपने बच्चे को डाल से डरते हैं, तो अपने बाल रोग विशेषज्ञ से बात करें यदि आपका बच्चा समय से पहले जन्म लेता है या स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं पैदा करता है, तो स्तनपान प्रोत्साहन लेने से पहले डॉक्टर की मंजूरी पूछिए। और, जैसा कि किसी भी बच्चे के साथ, उसे स्थिति में सो नहीं डालें
  • आपका बच्चा चरण 3 के साथ पेट का शीर्षक शीर्षक चित्र
    3
    सर्वश्रेष्ठ समय चुनें यदि आप सोचते हैं कि आप अपने व्यायाम की योजना कैसे करते हैं, तो यह आपके बच्चे को यह करने में आनंद लेने की क्षमता बढ़ा सकती है। एक समय चुनें जब आपका बच्चा सतर्क, उत्साहित हो, शायद भूखा न हो, और अपने डायपर को बदलने के तुरंत बाद उसे पेट पर रखने के लिए एक नियमित बनाने पर विचार करें।
    • आप अपने बच्चे को भूख लगी नहीं करना चाहते हैं, लेकिन उसे खाने के ठीक बाद उसे सही स्थिति में नहीं डालना चाहिए। यह आपको लार बना सकता है
    • अपने बच्चे को सोने के लिए डालने से पहले कभी व्यायाम न करें यह एक चुनौतीपूर्ण, दिन की गतिविधि होनी चाहिए।
  • भाग 2
    सही स्थिति में अपने बच्चे को लाना

    आपका बच्चा चरण 4 के साथ पेट का शीर्षक शीर्षक चित्र
    1
    एक आरामदायक और परिचित स्थिति से शुरू करें नवजात शिशुओं के लिए, आप अपनी पीठ पर झूठ बोल सकते हैं और अपने पेट पर बच्चे को अपने लिए डाल सकते हैं। वह निकटता और उसके दिल की धड़कन से शान्ति महसूस करेगा। जब यह थोड़ा अधिक बढ़ता है, तो आप इसके बजाय एक सपाट सतह (बड़े बिस्तर या फर्श पर एक कंबल) का उपयोग करना शुरू कर सकते हैं। बस सतह पर बच्चे के चेहरे को नीचे रखें - यह सुनिश्चित करने के लिए देखें कि यह अच्छी तरह से सिर का समर्थन कर सकता है करीब रहें और बच्चे की चालें के दौरान अपनी आँखें बंद न करें
    • शिशुओं को कठोर प्रयास करना पड़ता है जब वे मोटा हो जाते हैं, इसलिए वे पहले घबरा सकते हैं। धीरे धीरे जाओ और बच्चा उठाओ अगर वह रोना शुरू कर देता है या बहुत नाराज़ हो जाता है।
  • आपका बच्चा चरण 5 के साथ पेट का शीर्षक शीर्षक चित्र
    2
    बच्चे के हथियारों को समायोजित करें सुनिश्चित करें कि बच्चे के हथियार आगे हैं ताकि वे इसे समर्थन कर सकें। यदि आपकी बाहुएं तुला या तुला हैं, तो यह केवल असुविधाजनक नहीं होगा बल्कि गतिविधि के लाभों को भी कम करेगा।
  • आपका बच्चा कदम 6 के साथ टू टम्मी टाइम शीर्षक वाली छवि
    3
    स्थिति बदलें यदि आपका बच्चा बहुत उत्तेजित हो जाता है, तो आप नीचे बैठने की कोशिश कर सकते हैं और अपनी गोद में झूठ बोल सकते हैं। दूसरे पर एक पैर छोड़ दें, और उठाए हुए पैर पर बच्चे के सिर और कंधों को रखें। और फिर आप गा सकते हैं, उससे बात कर सकते हैं और अपनी पीठ को सुखी कर सकते हैं।
    • आप अपने बाहों के नीचे बच्चे के चेहरे को पकड़ने की भी कोशिश कर सकते हैं (जब तक कि आपका बच्चा आपके लिए यह कर सकता है तब तक मांसपेशियों का समर्थन करने के लिए ध्यान रखना)। हालांकि, यह वास्तव में एक सपाट सतह पर पेट को नीचे रखकर लाभकारी नहीं है।
  • आपका बच्चा कदम 7 के साथ पेट का शीर्षक शीर्षक चित्र
    4
    अपने बच्चे का समर्थन करें यदि आपका बच्चा अभी भी अपने हाथ का उपयोग करने के लिए अपने हाथों का उपयोग नहीं कर सकता है, तो आप समर्थन के लिए हथियारों के नीचे एक कंबल लपेट कर रख सकते हैं। शिशुओं को कभी-कभी स्थिति में बदलाव करना पड़ता है।
    • आप एक समर्थन के रूप में एक बच्चे बैलेस्ट का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • आपका बच्चा चरण 8 के साथ पेट का शीर्षक शीर्षक चित्र
    5
    समय धीरे-धीरे बढ़ो। बहुत छोटे बच्चों के लिए, आप एक समय में केवल एक या दो मिनटों से शुरू कर सकते हैं, और फिर धीरे-धीरे समय बढ़ा सकते हैं जब तक कि आपका बच्चा चार या पांच महीने पुराना नहीं है जब तक आपको एक घंटे में नहीं मिलता है।
    • आपके बच्चे को एक समय के लिए एक घंटे तक व्यायाम करने की ज़रूरत नहीं है-समय को कई छोटे हिस्सों में विभाजित करना ठीक है
  • भाग 3
    "पेट का क्षण" मजेदार बनाना




    आपका बच्चा कदम 9 के साथ पेट का शीर्षक शीर्षक चित्र
    1
    अपने बच्चे को कंपनी रखें बस अपने पेट पर बच्चे को मत डालो और दूर चलें। इसके बजाय, आप अपने बच्चे के सामने आमने-सामने झूठ बोल सकते हैं, और फिर बात कर सकते हैं, गाओ, चेहरे बना सकते हैं - जो कुछ भी उसके लिए स्वाभाविक है और आप मनोरंजन करते हैं
  • आपका बच्चा कदम 10 के साथ पेट का शीर्षक शीर्षक चित्र
    2
    खिलौनों को उस पर रखो जैसे-जैसे बच्चा बढ़ता है, उसके आगे रंगीन खिलौने डालते हैं। अपने चेहरे के सामने खिलौने डालकर बच्चे का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश करें और फिर इसे खींच कर, इसे कहीं और डालें- यह आपको अपने सिर को उठाने के लिए प्रोत्साहित करेगा, इसे एक तरफ से झुकाएं और अंततः खिलौना लेने के लिए बाहर निकलें ।
  • आपका बच्चा चरण 11 के साथ पेट टाइम्स शीर्षक वाला चित्र
    3
    बल न दें यदि बच्चा रोता है या शिकायत करता है, तो "पेट पल" को समय से पहले रोकना ठीक है विचार उसे उस स्थिति के आदी हो जाना और विभिन्न मांसपेशियों का अभ्यास करना है, उसे एक कठोर कार्यक्रम का पालन करने के लिए मजबूर नहीं करना है। गतिविधि को अपने बच्चे के लिए एक मजेदार और दिलचस्प समय बनाओ
  • भाग 4
    उल्लेखनीय प्रगति को संबोधित

    आपका बच्चा कदम 12 के साथ डो टम्मी टाइम शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने बच्चे को अपने सिर को उठाने की क्षमता की सूचना दें पहले महीने के अंत में, आपका बच्चा थोड़ी देर के लिए उसके सिर को उठाने में सक्षम हो सकता है और उसके पैरों को थोड़ा हल कर लेना चाहिए, जैसे कि वह रेंगते हुए थे।
  • आपका बच्चा कदम 13 के साथ पेट टाइटल छवि शीर्षक
    2
    अपने सिर को चालू करने की क्षमता को ध्यान में रखें दो महीने में, आपका बच्चा उसके सिर को लंबे समय तक खड़ा करने में सक्षम हो सकता है और उसे दोनों ओर मुड़ता है।
  • आपका बच्चा कदम 14 के साथ डो टमी टाइम शीर्षक वाला चित्र
    3
    बच्चे के संतुलन पर ध्यान दें तीन महीने में, आपका बच्चा पहले के किनारों और बेसिन पर संतुलन रखने में सक्षम होना चाहिए, खासकर एक कंबल के समर्थन से। चार महीने में, आपको यह देखना चाहिए कि आपका बच्चा सीधे खड़ा हो सकता है, और पांच महीने में, वह खिलौने लेने के लिए बाहर निकल सकते हैं।
  • आपका बच्चा कदम 15 के साथ डो टमी टाइम शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने बच्चे की शक्ति के विकास के लिए देखें आपका बच्चा अपने जीवन के पहले कुछ महीनों के रूप में मजबूत हो जाना होगा सातवें महीने के अंत में, वह दूसरे हाथ में एक खिलौना लेने के लिए खींचते हुए एक हाथ से संतुलन बनाए रखना चाहिए।
  • आपका बच्चा कदम 16 के साथ टू टम्मी टाइम नाम वाला छवि
    5
    गतिशीलता के संकेतों को देखें कुछ बच्चे आठवीं या नौवें महीने में रेंगने लगते हैं। आप उठने के लिए धमकी देने वाले अपने छोटे से एक व्यक्ति को भी देखेंगे।
  • युक्तियाँ

    • अपने बच्चे को उस समय का निर्धारण करें, जो इस अभ्यास में छोड़ दिया जाएगा। इसे बल न दें अगर वह रोता है या उत्तेजित हो जाता है तो इसे ले लो
    • बच्चे की प्रगति के सटीक अंतराल के बारे में ज्यादा चिंता करने की कोशिश न करें अपने बाल रोग विशेषज्ञ से बात करें यदि आपका छोटा सा धीमा लगता है, लेकिन पता है कि प्रत्येक बच्चे को अपनी गति से विकसित होता है

    चेतावनी

    • अपने पेट पर सोते हुए अपने बच्चे को न डालें, इससे अचानक अचानक शिशु मृत्यु सिंड्रोम का खतरा बढ़ जाता है।
    • हमेशा "पेट पल" के दौरान अपने बच्चे की निगरानी करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com