IhsAdke.com

अपना खुद का देश कैसे बनाएं

राजनीति पागलपन या अपने जीवन में सरकार के हस्तक्षेप से थक गए? क्या आपको अधिक करों से भुगतान करना चाहिए? क्या आपको लगता है कि चीजें बेहतर हो सकती हैं यदि लोग आप क्या कहते हैं? हमारे पास अच्छी खबर है: आप अपना स्वयं का माइक्रोनेशन बना सकते हैं! यह आसान नहीं है, लेकिन यह असंभव नहीं है! नीचे आपको सफलता की कहानियां, कुछ विफलताओं और संस्थापक राष्ट्रों की प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी मिलेगी!

चरणों

अपनी खुद की देश शुरू चरण शीर्षक चित्र
1
अपने वर्तमान देश के बारे में अधिक जानें एक नया राष्ट्र बनाने से पहले, आप जहां रहते हैं, उसके बारे में जितना संभव हो उतना सीखना अच्छा होगा।
  • अपनी खुद की देश शुरू करें शीर्षक पृष्ठ शीर्षक चित्र
    2
    एक शेड्यूल बनाएँ देश का नाम, राजधानी, राज्यों और उस भाषा को लिखें जो बोली जाने वाली हो। यदि संभव हो, ध्वज, गान और देश के प्रतीक के बारे में सोचें।
  • अपनी खुद की देश शुरू करें शीर्षक पृष्ठ शीर्षक चित्र
    3
    नियमों को जानें जैसा बॉब डायलान ने कहा, "कानून द्वारा जीने के लिए, आपको ईमानदार होना है।" इस प्रकार की सोच एक माइक्रोनेशन के गठन के लिए है: अपने खुद के नियम बनाने के लिए, आपको मौजूदा नियमों और सम्मेलनों का पालन करना होगा। एक राष्ट्र के निर्माण का आधार 1 9 33 में आयोजित राज्यों के अधिकारों और कर्तव्यों पर मोंटेवीडियो कन्वेंशन से आता है। यह सम्मेलन के पहले लेख के मूल नियम हैं:

    राज्य, एक अंतरराष्ट्रीय कानून के भाग के रूप में, पास होना चाहिए:
    • एक स्थायी आबादी
    • एक सीमा क्षेत्र
    • एक सरकार
    • अन्य देशों से संबंधित होने की क्षमता
    • कन्वेंशन के पहले दस लेख बताते हैं कि एक राज्य का अस्तित्व अन्य राज्यों द्वारा मान्यता के स्वतंत्र है। वह अपने दम पर कार्रवाई करने के लिए स्वतंत्र है और किसी भी राज्य के पास दूसरों के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने की स्वतंत्रता नहीं है।
    • सम्मेलन के नियम प्रति नियम नहीं हैं। आपके पास अपने देश को कभी भी, कहीं भी घोषित करने की स्वतंत्रता है। समस्या यह है कि कोई आपको गंभीरता से नहीं ले जाएगा, है ना?
  • अपनी खुद की देश शुरू करें चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    देश के लिए क्षेत्र का पता लगाएं शायद यह पूरी प्रक्रिया का सबसे कठिन हिस्सा है, क्योंकि ग्रह के सभी मौजूदा पृथ्वी का दावा पहले ही हो चुका है। मुख्य अपवाद अंटार्कटिका है। यहां तक ​​कि अगर आपके पास जलवायु को मौसम देने के लिए पर्याप्त शक्ति है और आबादी पर विजय प्राप्त कर सकते हैं, तो महाद्वीप को दुनिया के सबसे शक्तिशाली देशों द्वारा प्रबंधित किया जाता है जो कि आपको वहां जाने और स्वामित्व का दावा नहीं करने देगा। बीर ताविल दूसरा अपवाद है - यह मिस्र और सूडान के बीच भूमि का एक टुकड़ा है जिसे किसी भी देश ने दावा नहीं किया है। भूमि पर थोड़ा अपील है, क्योंकि यह केवल रेत का टुकड़ा है वह यिर्मयाह हीटन द्वारा "दावेदार" था और इसे अक्सर उत्तरी सूडान कहा जाता है निराश मत हो! यदि आप एक राष्ट्र बनाना चाहते हैं, तो फिर भी चीजें हैं:
    • किसी मौजूदा देश पर विजय प्राप्त करें प्रशांत महासागर में कई द्वीप हैं और यह संभावना नहीं है कि उनके पास कई सुरक्षाएं हैं। विचार पागल है, लेकिन यह काम कर सकता है! आपको सेना, एक नौसेना और विश्व समुदाय के समर्थन की आवश्यकता होगी, क्योंकि दूसरे देश घुसपैठियों से छोटे राष्ट्र की रक्षा करने का प्रयास कर सकते हैं। इस तकनीक को कोमोरोस और मालदीव में पहले की कोशिश की गई है, लेकिन असफल रहा।
    • एक मौजूदा देश खरीदें यदि आपके पास पर्याप्त पैसा है, तो आप बस कर सकते हैं एक द्वीप खरीदें, लेकिन यह संभव नहीं है कि वर्तमान राष्ट्र संप्रभुता को पैदा करेगा आपके पास भ्रष्ट देश खरीदने की अधिक संभावनाएं हैं, लेकिन फिर भी यह प्रक्रिया आसान नहीं है: उदारवादियों के एक समूह ने हैती से टॉर्टुगा द्वीप खरीदने की कोशिश की, लेकिन अनुरोध अस्वीकार कर दिया गया। कुछ चीजें भी पैसे खरीदने में सक्षम नहीं है
    • एक उल्लंघन खोजें उदाहरण के लिए, भारतीय प्रजातंत्र गणराज्य की स्थापना 1783 में पेरिस की संधि में संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के बीच भूमि के एक दुर्भावनापूर्ण भाग पर की गई थी। यह राष्ट्र 1832 से 1835 तक चला था जब इसे संयुक्त राज्य अमरीका को जोड़ा गया था।
    • स्थानीय सरकारों के लिए अनुत्पादक क्षेत्रों को देखें ऐसा होने की संभावना है कि स्थानीय अधिकारियों को कोई चुनौतीपूर्ण, संसाधन-गहन और राजनीतिक रूप से अनुत्पादक क्षेत्र बनाए रखने में कोई दिलचस्पी नहीं है।
    • क्या आप अपनी उम्मीदें खो रहे हैं? हम अंत के लिए सर्वश्रेष्ठ पकड़: नई भूमि की कमी के बावजूद, मानव विजय की आवश्यकता अभी भी मौजूद है, और रचनात्मक (और बहुत अमीर) लोग इसे समुद्रों में ले गए हैं
  • अपना खुद का देश आरंभ करें चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक द्वीप खरीदें महासागर अंतिम महान सीमा है अंतर्राष्ट्रीय जल किसी के भी नहीं है, जो उन्हें बहुत दिलचस्प बनाता है समुद्र के आधार पर माइक्रोनेशन के कुछ उदाहरण:
    • सीलैंड की रियासत. द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान इंग्लैंड के तट पर एक सैन्य आधार के रूप में शुरूआत में, यह एक बड़ी संरचना है जो जर्मन आक्रमणकारियों पर हमला करने के लिए सेना और हथियार रखता है। इसे युद्ध के बाद छोड़ दिया गया और 1 9 66 में रॉय बेट्स नामक एक डीजे द्वारा कब्जा कर लिया गया ताकि वह समुद्री डाकू रेडियो स्टेशन का आधार बन सके। स्टेशन कभी हवा में नहीं लौटा, लेकिन उसने किले को सीलैंड की रियासत के रूप में घोषित किया, एक झंडा लगाया और राजकुमार को सजाया गया। एक स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में आज भी रियासत अस्तित्व में है।
    • पाम द्वीप समूह. दुबई के तट पर कृत्रिम द्वीप, वे बिल्कुल एक राष्ट्र नहीं हैं, लेकिन वे उन लोगों के लिए एक संभावना का संकेत देते हैं जो अपने देश को शुरू करना चाहते हैं। वे फारस की खाड़ी की दिशा में विस्तार करते हैं और अरबपतियों और अरबपतियों के लिए शानदार जीवन बितर करते हैं।
    • सेस्टाईडिंग इंस्टीट्यूट. पेपैल के निर्माता, पीटर थिएल द्वारा स्थापित, यह एक मुक्तिवादी स्वप्न है जो मुक्त बाजार में विश्वास करता है और एक के रूप में काम करता है शुरूआत लोकतंत्र. विचार यह है कि प्रयोगात्मक और नवीन सरकारें दुनिया को बदलने के लिए नए विचारों को उत्पन्न कर सकती हैं। लक्ष्य कुछ निर्माण आवश्यकताओं के साथ अपतटीय प्लेटफार्म बनाना है, जिसमें न्यूनतम वेतन नहीं है और कोई हथियार प्रतिबंध नहीं है। विचार के समर्थक इसे मुक्त उद्यम की अगली पीढ़ी की कुंजी के रूप में देखते हैं। आलोचकों, दूसरी ओर, सुझाव देते हैं कि कम मजदूरी वाले श्रमिकों के संयोजन और बंदूक की उपस्थिति आपदा के लिए नुस्खा है। जितना संस्थान की नीतियों को हर किसी को खुश नहीं करते, वे यह साबित करने में मदद करते हैं कि महासागर है वास्तव में नई सीमा
    • मिनर्वा गणराज्य. एक करोड़पति कार्यकर्ता ने एक कृत्रिम द्वीप बनाने के लिए प्रशांत महासागर में एक कोरल पर कई रेत लगाए, जिसे उन्होंने रिपब्लिक ऑफ मिनर्वा कहा। यदि आप एक असली द्वीप बनाने के लिए पर्याप्त समृद्ध नहीं हैं, तो रचनात्मकता का उपयोग करें: कई माइक्रोनेंस महाद्वीपों और काल्पनिक ग्रहों पर भूमि का दावा करते हैं!
    • पारंपरिक भौतिक राष्ट्रों के अलावा, बिना किसी नियम के और अनंत अंतरिक्ष के साथ एक क्षेत्र है बादल, इंटरनेट या, यदि आप चाहें, साइबरस्पेस, अधिक से अधिक स्थान प्राप्त कर लिया है: लोग इंटरनेट पर दोस्तों और सहकर्मियों के साथ बहुत समय तक बातचीत करते हैं। आभासी दुनिया, जैसे कि दूसरा जीवन खेल, उदाहरण के लिए, त्रि-आयामी निवास बनाते हैं और अपने स्वयं के संविधान (प्रसिद्ध "नियम और शर्तें") बनाते हैं सामाजिक नेटवर्क समान आदमियों वाले लोगों के समूह के गठन को भी प्रोत्साहित करते हैं। सागर की तरह, आभासी जगह बढ़ने की संभावना है और हम कुछ वर्षों के भीतर आभासी राष्ट्र हो सकते हैं।
  • अपनी खुद की देश शुरू चरण 6 शीर्षक चित्र
    6
    अपने दोस्तों को बुलाओ! एक देश बनाने के लिए, क्षेत्र से बाहर, आपको जनसंख्या की आवश्यकता होगी यदि आपने जिस जमीन पर विजय प्राप्त की है, उसके पास स्वदेशी आबादी नहीं है, तो आपको लोगों को इसमें शामिल करने की आवश्यकता होगी। दोस्तों और रिश्तेदारों को आप में शामिल होने के लिए बुलाओ!
    • वर्तमान में कोई गंभीर विचार की आवश्यकता है एक वेबसाइट ऐसे लोगों को ढूंढने के लिए पृष्ठ का उपयोग करें, जो आपके जैसा सोचते हैं और कारण बताते हैं कि उन्हें आपके देश के साथ लोकप्रिय होने में आपकी सहायता क्यों करना चाहिए। आप उन्हें पैसे, काम या किसी राष्ट्र के जन्म में भाग लेने का सरल अवसर के साथ आकर्षित कर सकते हैं।
    • निर्णय लें कि आप नागरिकों से क्या मांग करेंगे क्या उन्हें एक परीक्षा उत्तीर्ण करने या कुछ कानूनों का पालन करने की आवश्यकता है? उनकी पहचान किस प्रकार की होनी चाहिए? एक पासपोर्ट? चालक का लाइसेंस? एक चिप में प्रत्यारोपित चिप? राष्ट्र तुम्हारा है, आप चुनते हैं!



  • अपनी खुद की देश शुरू करें शीर्षक चरण 7
    7
    सरकार और संविधान की स्थापना राष्ट्र की सफलता या विफलता मोटे तौर पर नेतृत्व करने की अपनी क्षमता पर निर्भर करेगा। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका की सफलता संविधान पर आधारित है, हालांकि, हालांकि अच्छी तरह से परिभाषित, विकास और विविध व्याख्याओं के लिए खुलापन है। अमेरिकी संविधान के बिना, देश संभवतः छोटे राष्ट्र-राज्यों में विभाजित होगा। आपके देश की सरकार को उन सिद्धांतों के आधार पर निर्देशित किया जाना चाहिए जिन्हें आप तुरंत स्थापित करना चाहते हैं। कई माइक्रोनेंस और उनके मूल सिद्धांतों के कुछ उदाहरण:
    • नोवा रोमा, "धर्म, संस्कृति और शास्त्रीय रोम के गुणों की बहाली" के लिए समर्पित है।
    • अमेरिकी साम्राज्य, हास्य की अच्छी समझ और विज्ञान कथा, काल्पनिक और खेल के प्यार पर आधारित
    • राजनीतिक सिमुलेशन आम तौर पर विवादास्पद राजनीतिक विचारों के साथ माइक्रोनेशन हैं अतीत में, कुछ ने मीडिया के हित को आकर्षित किया है, लेकिन यह दुर्लभ है। अस्पष्ट हालांकि, वे काफी आम हैं
    • सांस्कृतिक मिशन एक संस्कृति या परंपरा को बढ़ावा देने के उद्देश्य के लिए मौजूद माइक्रोनेंस हैं कई जर्मनिक माइक्रोनेशन हैं, जैसे डोमांग्लिया, जो राष्ट्रवादी और देशभक्ति परियोजनाओं का उपयोग करके महान जर्मन साम्राज्य की संस्कृति और परंपराओं को फिर से बनाना चाहते हैं।
    • अलगाववादी संस्थाएं दुनिया में सबसे गंभीर और प्राचीन माइक्रोनेंस हैं सबसे उल्लेखनीय उदाहरणों में सीलैंड, द हिट नदी प्रांत और क्रिश्चियनिया शामिल हैं।
  • अपनी खुद की देश शुरू करें शीर्षक चरण 8 के चित्र
    8
    अपनी आजादी की घोषणा करें अब जब आपके पास क्षेत्र, आबादी और एक संविधान है, तो यह आपके देश को घोषित करने का समय है। आप दुनिया के लिए जो तैयार हैं उसके आधार पर, तीन संभावित परिणाम हैं:
    • आपको दुनिया के बाकी हिस्सों से अनदेखा किया जा सकता है कई देश माइक्रोनंस के सृजन को गंभीरता से नहीं लेते।
    • राष्ट्रों के समुदाय में आपका स्वागत है, यूएन में भाग लेने और आपके देश में दूतावास बनाने के लिए आमंत्रण प्राप्त कर सकते हैं।
    • आपको सशस्त्र आक्रमण का सामना करना पड़ सकता है। यदि मौजूदा राष्ट्रों या संधियों के साथ हाल में पाया गया राष्ट्र संघर्ष करता है, तो आपको स्थानीय अधिकारियों द्वारा दौरा किया जा सकता है जो आपको सूचित करेंगे कि आपको अपना ध्वज निकाल देना चाहिए या गिरफ्तार किया जाना चाहिए। यदि आप किसी देश पर आक्रमण करते हैं और संप्रभुता की घोषणा करते हैं, तो आपको यूएन सेना से मिलने की संभावना है, जो आपको मानवता के खिलाफ अपराधों के लिए आत्मसमर्पण और मुकदमे चलाने के लिए कहेंगे। आप माइकल ऑलिवर के समान ही भाग्य का सामना कर सकते हैं, जिन्होंने टोंगा द्वारा एक प्रवाल पर मिनर्वा के द्वीप को बनाया और देश पर आक्रमण किया (अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के समर्थन से)।
  • अपनी खुद की देश शुरू करें
    9
    देश की अर्थव्यवस्था की स्थापना करें यदि आप डॉलर, यूरो, रीएस या अन्य मुद्राओं में व्यापार नहीं करेंगे, तो आपको अपना स्वयं का वित्तीय सिस्टम बनाना होगा। क्या राष्ट्र का धन सोने या कुछ मुद्रा पर आधारित होगा? अगर आप कर्ज में आते हैं, तो आपको धन की आवश्यकता होगी, सही? यदि आप एक मौजूदा मुद्रा का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो आप कैसे सरकार के वित्तपोषण के लिए के बारे में सोचने की जरूरत है, और इस कारण यह है कि उसे अपने ही देश में पाया गया करने के लिए नेतृत्व का उल्लेख पैदा कर सकता है: करों। सरकार केवल कर संग्रह के माध्यम से आबादी के लिए (जैसे कि बिजली वितरण और पानी के रूप में) आवश्यक सेवाएं प्रदान करने में सक्षम हो जाएगा।
    • सभी राज्यों, चाहे जो भी आकार, दुश्मन की आबादी का बचाव करने में सक्षम होना चाहिए। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास सेना या कुछ अन्य बचाव समाधान है, तो आपको इसके बारे में विचार करना होगा जब संविधान का निर्माण करने की बात आती है।
  • अपनी खुद की देश आरंभ करें चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    10
    अंतरराष्ट्रीय समुदाय द्वारा मान्यता प्राप्त होना चाहिए यदि आप एक राष्ट्र बनाना चाहते हैं, तो आप दुनिया का हिस्सा बनना चाहते हैं, है ना? इसके लिए, किसी अन्य देश द्वारा एक देश के रूप में मान्यता प्राप्त होना चाहिए। आपको सफल होने के लिए अंतर्राष्ट्रीय कानून, नीतियों और कूटनीति का पालन करना चाहिए। यदि आप ऐसी कौशलों की खेती नहीं करते हैं, तो शायद एक राजनेता के कार्यालय में काम करने का अच्छा विचार हो।
    • यह शायद सबसे कठिन ओसो है फिलिस्तीन और ताइवान जैसे राष्ट्र सभी उपरोक्त आवश्यकताओं को पूरा करते हैं लेकिन अभी तक कई देशों द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं हैं कोई नियम नहीं हैं: प्रत्येक देश राष्ट्रों की मान्यता के लिए आवश्यक मानकों को निर्धारित करता है। अल कायदा, साम्यवाद या पूंजीवाद के बारे में उनका विचार अन्य राष्ट्रों के फैसले को प्रभावित कर सकता है। अन्य देश यह जानना चाह सकते हैं कि मानवाधिकारों के बारे में उनके दृष्टिकोण या प्राकृतिक संसाधनों के नियंत्रण के लिए, उदाहरण के लिए अमेरिका में, राष्ट्र को पहचानने का निर्णय राष्ट्रपति द्वारा किया जाता है मान्यता प्राप्त करने के लिए, आप व्हाइट हाउस की कैबिनेट की प्राथमिकताओं पर निर्भर करेंगे।
    • संयुक्त राष्ट्र में भाग लेने के लिए, आपको निम्न में से किसी भी देश द्वारा वीटो लगाया नहीं जा सकता: संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन, चीन, रूस और फ्रांस सफल होने के लिए विवादास्पद मुद्दों पर एक तटस्थ स्थान होना अच्छा विचार है
    • अगर आप जिस राष्ट्र को बनाना चाहते हैं वह यूरोप के करीब है, तो विश्व की राजनीति में अपनी संप्रभुता सुनिश्चित करने के लिए यूरोपीय संघ में शामिल होने का प्रयास करें।
  • अपनी खुद की देश शुरू करें
    11
    देश के ब्रांड का ख्याल रखना हर देश को एक ध्वज की जरूरत है, है ना? यह मुख्य राष्ट्रीय प्रतीक है, लेकिन अब भी ऐसे अन्य प्रतीक हैं जो राष्ट्र की पहचान स्थापित करने में आपकी मदद करेंगे, जैसे:
    • पैसा. देश के बिल क्या दिखेंगे? क्या आप सोने के सिक्के या नकद बिलों पर अपना चेहरा प्रिंट करेंगे? क्या सभी पैसे आभासी होंगे? देश तुम्हारा है और यह आप ही है जो तय करता है कि आप अपनी अर्थव्यवस्था को कैसे नियंत्रित करेंगे।
    • टिकटों. एक लोगो बनाएं जो देश के आदर्श वाक्य का प्रतिनिधित्व करता है। यह ढाल और सफ़ाई के साथ सजाने के लिए सुझाव है कि आपके पास असली संतान हैं अगर आप चाहें, तो अपनी मूल भाषा में देश के आदर्श वाक्य लिखिए या लैटिन में इसका अनुवाद करें। लोगो बनाने के लिए एक अच्छा ग्राफिक डिजाइनर का किराया करें और माइक्रोनेशन के बीच में खड़े रहें।
    • आधिकारिक पत्राचार. कैसे संयुक्त राष्ट्र के लिए और दुनिया के राज्य प्रमुखों के लिए कई पत्र लिखने के लिए, यह एक उच्च गुणवत्ता वाले कागज कि देश की मुहर भी शामिल है के लिए एक अच्छा विचार है, ठीक है?
    • राष्ट्रीय गान. भजन बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आप महत्वपूर्ण घटनाओं में भाग लेना चाहते हैं
  • अपनी खुद की देश की शुरुआत करें स्टेप 12
    12
    व्यवहार में सब कुछ रखो! दुनिया का एक सीमित आकार है और देश हमेशा बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं, है ना? जितनी जल्दी आप अपने देश का दावा करते हैं, सफलता की अधिक संभावना!
  • युक्तियाँ

    • Micronationalism एक शौक है और कई लोगों के लिए एक गंभीर मुद्दा है सम्मान शांति के लिए आवश्यक है, और असहिष्णुता युद्ध का मार्ग है।
    • विश्व शक्तियों के साथ तटस्थ संबंध बनाए रखें यदि संभव हो, तो उत्तर कोरिया से दूर जाएं।
    • अध्ययन मौजूदा और अच्छी तरह से स्थापित माइक्रोनेशन क्या उन्हें सफल बनाता है? क्या उन्हें संभव असफलताओं बनाता है? आप उनसे क्या सीख सकते हैं?
    • याद रखें कि आपके पास परमाणु हथियार या कुछ भी ऐसा नहीं हो सकता जब तक आपके पास सफल और स्थिर देश न हो।
    • यदि आपके पास ब्राज़ीलियाई और अमेरिकी नागरिकता है, तो माइक्रोनेशन की स्थापना से आप अमेरिकी नागरिकता खो देंगे मामला गंभीर है!
    • बिना किसी कारण के लिए अन्य राष्ट्रों के साथ आक्रामक नीतियों से बचें इससे आपको दुनिया की राजनीति में डरा हुआ होगा
    • इसे ले जाओ! दुनिया भर में कई अलग-अलग समुदाय हैं ग्रह की समस्याओं में अपने देश को शामिल करें और जो लोग कर सकते हैं
    • समाचार सेवा के रूप में कार्य करने के लिए, एक ब्लॉग के साथ प्राथमिक रूप से एक कार्यात्मक वेबसाइट बनाएं। यदि संभव हो, तो माइक्रोनेशन पर विकिपीडिया लेख भी बनाएं। बस यह सुनिश्चित करें कि देश एक से अधिक साइट और एक लेख होना चाहिए।
    • एक संगठन में शामिल हों माइक्रोनंस के लिए कई विशिष्ट आधार हैं और जो लोग अपने ही देश बनाने की इच्छा रखते हैं। वे संयुक्त लघुराष्ट्र संगठन (एसएमओ) और अलगाववादी राज्य अमेरिका के लीग (नुकसान) के रूप में, अधिक सामान्य ऐसी हो, या इस तरह के Micronational नक्शानवीसी की समिति (MCS) के रूप में अधिक सटीक लक्ष्य, हो सकता है। ऐसे संगठनों में भागीदारी आपको उसी जीवन के लक्ष्यों वाले लोगों से मिलने में मदद कर सकती है। यदि आप चाहें, तो आपको माइक्रोनेशन का एक संघ भी मिल सकता है कभी सोचा?
    • लक्ष्य एक कार्यात्मक और स्वतंत्र देश के लिए है, तो आप बुनियादी सुविधाओं की जरूरत है, सड़कों, स्कूलों, इमारतों, आदि सहित

    चेतावनी

    • यदि आप इसे गंभीरता से लेते हैं, तो सरकार एक अलगाववादी आंदोलन के रूप में एक शौक के रूप में नहीं, माइक्रोनेशन देख सकती है। सेना निश्चित रूप से आंदोलन को रोकने के लिए कार्रवाई करेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com