IhsAdke.com

कैसे थाईलैंड में रहते हैं

थाईलैंड एक सस्ती कीमत पर आधुनिक आराम और उपयुक्तता का दावा करता है। अगर आप वहां जाने की सोच रहे हैं, तो आपको अनुसंधान करना चाहिए, आवश्यक वीज़ा प्राप्त करना, शारीरिक रूप से स्थानांतरित करना, रहने के लिए जगह ढूंढनी चाहिए और फिर वहां रहने लगी। यद्यपि थाईलैंड में अंग्रेजी बोलती है, खासकर बैंकॉक में, देश का सबसे बड़ा शहर, थाई बोलने का तरीका सीखना आपको "मुस्कुराहट की भूमि" के लिए एक चिकनी संक्रमण करने में मदद करेगा।

चरणों

भाग 1
थाईलैंड में चल रहा है

चित्र शीर्षक थाईलैंड में लाइव चरण 1
1
थाईलैंड में प्रवेश करने के लिए उपयुक्त दस्तावेजों की खरीद करें। अगर आपके पास कोई पासपोर्ट नहीं है तो पासपोर्ट लें यह पहचान का एक रूप है जो किसी देश में आपकी नागरिकता की पुष्टि करता है और आप अन्य देशों की यात्रा करने की अनुमति देता है।
  • देखो अगर आपको थाईलैंड में प्रवेश करने के लिए वीजा की आवश्यकता है यह कुछ देशों के आगंतुकों के लिए आवश्यक है और एक गैर-नागरिक को किसी समय के लिए या किसी विशिष्ट उद्देश्य के लिए देश में प्रवेश करने के लिए अधिकृत दस्तावेज़ है। अधिकांश देशों के नागरिक एक वैध पासपोर्ट के साथ लगातार तीस दिनों तक थाईलैंड में प्रवेश कर सकते हैं। देश में आपका समय 9 0 दिन तक बढ़ाया जा सकता है इस अवधि के बाद, वहां एक वीज़ा की आवश्यकता है।
  • कुछ विदेशियों ने वीजा मिलने से बचने के लिए इस खोलने का इस्तेमाल किया - वे सिर्फ एक दिन के लिए देश छोड़ देते हैं और बाद में वापस आते हैं, अपनी 30-दिवसीय पासपोर्ट अवधि को पुनः आरंभ करते हैं
  • देश में प्रवेश करने से पहले पर्यटक या सेवानिवृत्ति के वीज़ा की तलाश करें यदि आप 90 दिनों से अधिक समय तक थाईलैंड में रहने की योजना बना रहे हैं या अगर आप अपनी सेवानिवृत्ति के बाद वहां रहने जा रहे हैं। वर्क परमिट प्राप्त करने के लिए अपने देश में थाई दूतावास के आप्रवासन कार्यालय से संपर्क करें। यदि आप थाईलैंड में काम कर रहे किसी कंपनी में एक पद स्वीकार करते हैं, तो कंपनी आपकी ओर से वर्क वीजा प्राप्त करेगी।
  • चित्र शीर्षक थाईलैंड में लाइव चरण 2
    2
    पता लगाएं कि आप कहाँ रहते हैं आप कितनी देर तक देश में रहने की योजना बना रहे हैं इसके आधार पर आवास चुनें। होटल अल्पावधि में थाईलैंड में रहने के लिए मामूली या महंगे आवास प्रदान करते हैं। लंबे समय तक, गैर-नागरिक एक अपार्टमेंट या घर किराए पर कर सकते हैं, स्थानीय परिवार के साथ रह सकते हैं या कोंडो खरीद सकते हैं। उत्तरार्द्ध एकमात्र संपत्ति है जो गैर-नागरिक थाईलैंड में खरीद सकते हैं। मौसम के आधार पर आगमन के बाद आवास मिलना मुश्किल नहीं है- उच्च मौसम या छुट्टियों के करीब की अवधि आमतौर पर अधिक जटिल होती है।
    • बिजली, पानी और टेलीफोन सहित सेवाओं की लागतों की जांच करें, और जानें कि अगर आप होटल में नहीं रहते हैं, तो उन्हें हर महीने आपको और कैसे भुगतान करना होगा। सामान्य तौर पर, अन्य देशों की तुलना में सेवाओं और मोबाइल अपेक्षाकृत सस्ते होते हैं। एक अपवाद एयर कंडीशनिंग के उपयोग में है, जो बिजली का बिल $ 100 से $ 200 प्रति माह या लगातार उपयोग के मामले में और अधिक बढ़ा सकता है। कुछ अपार्टमेंट परिसरों के निवासियों, उदाहरण के लिए, महीने के अंत में एक बयान प्राप्त होता है जो उनके किराया और उनके सेवा खर्चों की रिपोर्ट करता है।
  • चित्र शीर्षक थाईलैंड में लाइव चरण 3
    3
    बैंकॉक से परे देखो आप सोच सकते हैं कि राजधानी आपके लिए सही जगह है, और कई प्रवासी बैंकाक में बसते हैं क्योंकि यह देश की वित्तीय, राजनीतिक, आर्थिक और सांस्कृतिक केंद्र है। कई महान जगहें हैं जहां आप आगे बढ़ने के बारे में सोच सकते हैं, और शायद शहरी जीवन आपका पसंदीदा नहीं है देखें कि अन्य प्रांतों को क्या करना है।
    • चियांग माई, फुकेत, ​​हुआ हिन, चियांग राय और रेयॉन्ग अन्य लोकप्रिय और कम स्पष्ट स्थान हैं जिन पर आप शोध कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक थाईलैंड में लाइव चरण 4
    4
    थाई जलवायु के बारे में सोचो क्या आपको नरम तापमान पसंद है? स्टेशनों के बारे में क्या? थाईलैंड वर्ष के दौरान गर्म तापमान के साथ एक जगह समशीतोष्ण है। यदि आप देश के उत्तरी क्षेत्र में जाते हैं, तो ऊंची ऊंचाई शांत और हल्के तापमान लाना भी होगी। हल्के शर्ट, लंबी आस्तीन टी-शर्ट और शॉर्ट्स देश के अधिकांश हिस्सों में क्या आवश्यक हैं।
    • थाईलैंड का अनुभव 3 मौसम बरसात के मौसम (मई से अक्टूबर तक) मानसून से बना है जो थाईलैंड की खाड़ी और अंडमान सागर पर उभर कर सामने आ गया है। देश का दौरा करने के लिए ठंड का मौसम (नवंबर से फरवरी) का सबसे अच्छा समय है। कभी-कभी ठंडा तापमान होने के बावजूद, यह दोपहर के दौरान अब भी 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। गर्म मौसम (मार्च से मई तक) 35 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान तक पहुंच सकता है। थाईलैंड में समुद्र तट पर जाने के लिए यह मुख्य स्टेशन है
  • चित्र शीर्षक थाईलैंड में लाइव चरण 5
    5
    परिवहन की योजना बनाएं अपने विकल्पों की समीक्षा करें: थाईलैंड के शहरी क्षेत्रों में, वे आम तौर पर बस, टैक्सी, मोटर साइकिल, रिक्शा, ट्रेन और नाव सेवाएं शामिल करते हैं। शॉपिंग और मनोरंजन के स्थानों के साथ, आप जहां रहते हैं और काम करने की निकटता के आधार पर चलना भी एक विकल्प है। एक दिन, सप्ताह या महीने के लिए बाइक और बाइक किराए पर आम है यदि आप 6 महीनों या उससे अधिक समय तक थाईलैंड में रहते हैं तो इस्तेमाल या नई बाइक खरीदना अधिक सस्ती है
    • गैर-नागरिक थाईलैंड में कारों और मोटरसाइकिल खरीद सकते हैं। देश में ड्राइव करना बहुत ही आसान है - शहरों में, लोगों के लिए एक डबल और भी तीन पंक्ति में पार्क करना आम बात है तटस्थ में खड़े होने के लिए ट्रिपल-पंक्ति वाली कार के लिए असामान्य नहीं है और इसे केवल आपको अवरुद्ध कर दिया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक थाईलैंड में लाइव चरण 6
    6
    थाईलैंड में काम खोजें यदि आप देश में रहना चाहते हैं, तो आपको आय का स्रोत चाहिए। कुछ लोग जो अकेले ऑनलाइन या अपने स्वयं के काम करते हैं, वहां वहां स्थानीय नौकरी के बिना मिलकर थाईलैंड में रहने के तरीके पा सकते हैं। संभावना है कि आप देश में काम खोजना चाहते हैं।
    • थाईलैंड में गैर-नागरिकों के लिए एक लोकप्रिय नौकरी अंग्रेजी सीखने पर विचार करें। देश में शिक्षकों के लिए भुगतान मामूली है, और सभी तरह के भुगतान कार्य वर्क परमिट के लिए आवेदन करते हैं।
    • थाईलैंड में काम कर रहे कंपनियों पर अनुसंधान और देश के बाहर के लोगों को रोजगार। गैर-नागरिकों के लिए सर्वोत्तम अवसर प्रदान करने वाली शाखाएं वित्त, कंप्यूटिंग, और इंजीनियरिंग हैं। थाईलैंड में काम करने वाली कई कंपनियां गैर-नागरिक कर्मचारियों के संभावित पैकेज प्रदान करती हैं जिनमें आवास और सब्सिडी की पेशकश शामिल है।
    • थाईलैंड में कुछ नौकरियां मूल निवासी के लिए प्रतिबंधित हैं जिनमें नाई, ब्यूटीशियन, बढ़ई और सचिव (ए) शामिल हैं।
  • भाग 2
    तैयार हो रहा है

    चित्र शीर्षक थाईलैंड में लाइव चरण 7
    1
    बैंक में एक खाता खोलें। बैंक खाता होने से आपको रोज़मर्रा की मदद मिलेगी यदि आप थाईलैंड में रहते हैं और काम करते हैं यह उन चीजों में से एक है जिसे आप स्थानांतरित करने के बाद ही कर सकते हैं।
    • अंतर्राष्ट्रीय बैंकों के लिए ऐसे स्थान हैं, जिनका उपयोग आप अपने मूल बैंक को रखने का फैसला कर सकते हैं।
    • थाई बहत (THB, ฿) थाईलैंड की मुद्रा है। अन्य मुद्राओं को शायद ही कभी स्वीकार किया जाता है, हालांकि ज्यादातर बैंक विनिमय कर सकते हैं।
    • तय करें कि आप किस प्रकार का खाता खोलना चाहते हैं आपकी पसंद आपके कार्य वीजा पर आधारित होना चाहिए। बहुत कम बैंक विदेशियों को वीज़ा के बिना खाते खोलने की अनुमति देते हैं, और कुछ को निवास के प्रमाण की आवश्यकता होती है, जो आपके दूतावास या वाणिज्य दूतावास से लीज या शपथ पत्र प्रदान कर सकते हैं। अधिकांश खातों में बचत होती है, जिसमें एटीएम और वीज़ा / मास्टरकार्ड बैनर शामिल हैं। कुछ बैंक प्रतिबंधित करते हैं जहां वीज़ा / मास्टरकार्ड समारोह का उपयोग किया जा सकता है (एससीबी बैंक), और अन्य (केनैंक, बैंकॉक बैंक) नहीं करते हैं।
    • लगभग कोई भी चेकिंग खाते का उपयोग नहीं करता है चेक भी मुश्किल से उपयोग किए जाते हैं बैंक हस्तांतरण अधिक सामान्य हैं और एटीएम या ऑनलाइन बैंकिंग का उपयोग करके किया जा सकता है। पेपैल भी थाईलैंड में काम करता है और यद्यपि आपके पास अन्य देशों में क्रेडिट कार्ड विकल्प नहीं है, तो आप अपने पेपैल खाते और थाईलैंड के बैंकों के बीच धनराशि स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक थाईलैंड में लाइव चरण 8
    2
    एक सेल फोन खरीदें देश में एक को प्राप्त करना बहुत आसान है, और सैकड़ों विक्रेताओं हैं, सभी गैर-अनुबंध और प्रीपेड सेवा प्रदान करते हैं। तो बस एक हैंडसेट खरीदें, क्रेडिट डालें, एक फ़ोन नंबर चुनें और कॉल करना शुरू करें।
    • कई प्रवासी शिकायत करते हैं कि थाईलैंड की टेलीफोन कंपनियों समय पर आधारित इंटरनेट उपयोग के लिए शुल्क लेती हैं, न कि डेटा। कुछ लोग कहते हैं कि उनके डेटा पैकेज जल्दी समाप्त हो जाते हैं, खासकर यदि कई एप्लिकेशन लगातार नवीनीकरण के लिए 3 जी का उपयोग कर रहे हैं।



  • चित्र शीर्षक थाईलैंड में लाइव चरण 9
    3
    इंटरनेट एक्सेस प्राप्त करें अधिकांश देश अभी भी डायल-अप सिस्टम का उपयोग करता है, लेकिन बैंकाक जैसे शहरी क्षेत्रों में सस्ते हाई-स्पीड इंटरनेट की सुविधा है। अगर आपको ज्यादा इंटरनेट की ज़रूरत नहीं है, तो अधिकांश बड़े कैफे और रेस्तरां के पास मुफ्त वाई-फाई का उपयोग होगा
  • चित्र शीर्षक थाईलैंड में लाइव चरण 10
    4
    एक स्वास्थ्य योजना का किराया सामान्य तौर पर, स्वास्थ्य देखभाल लागत संयुक्त राज्य अमेरिका या यूरोप की तुलना में सस्ता है। आपके पास दो विकल्प हैं: आप अंतरराष्ट्रीय बीमा के लिए भुगतान कर सकते हैं या थाई स्वास्थ्य बीमा योजना की तलाश कर सकते हैं, जो दुनिया में कहीं भी काम करता है। यदि आप स्थायी रूप से थाईलैंड में जाने का इरादा रखते हैं, तो अंतरराष्ट्रीय बीमा काम नहीं कर सकता है आगे बढ़ने से पहले दलाल से पूछें- कभी-कभी योजना की सीमा में आपको विशिष्ट देशों में बीमा के लिए कितना समय मिल सकता है।
  • भाग 3
    थाई संस्कृति की खोज

    चित्र शीर्षक थाईलैंड में लाइव चरण 11
    1
    भाषा सीखिए ज्यादातर लोग जो थाईलैंड में जाते हैं उन्हें वाक्यांशों या यहां तक ​​कि अलग-अलग शब्दों में अंतर करना लगभग असंभव लगता है। किसी भी भाषा के साथ, थाई के लिए कान विकसित करने में कुछ समय लगेगा, लेकिन अजनबियों को सीखने का प्रयास करते समय मूल निवासी इसे प्यार करते हैं। आप पाएंगे कि आप अधिक आतिथ्य के साथ प्राप्त करेंगे अगर आप कम से कम स्थानीय भाषा बोलने का प्रयास करेंगे।
    • थाई निवासियों के विशाल बहुमत थाई के कुछ फार्म बोलते हैं, और अधिकांश व्यवसाय उस भाषा में आयोजित किया जाता है। पर्यटन के क्षेत्रों में, आम तौर पर कुछ अंग्रेजी बोलने वाले सेवक होते हैं, जैसे प्रमुख सेल और इंटरनेट प्रदाता। मूल रूप से दिन-प्रतिदिन रहने के लिए थाई की कितनी आवश्यकता है यह जानने के लिए यह एक अच्छा विचार है
    • भाषा सीखने के लिए विकल्पों में मूल वक्ताओं द्वारा मदद की जाने वाली कक्षाएं शामिल करना, थाई को पाठ्यपुस्तकों और शब्दकोशों के माध्यम से पढ़ने, वार्तालाप साथी बनने के लिए एक देशी को नियुक्त करना, या एक ऑनलाइन पाठ्यक्रम जो मुफ्त और सशुल्क सामग्री प्रदान करता है, सीखना।
    • बहुत सारे थाई टीवी देखें अपने भाषा कौशल को बेहतर बनाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है जिस भाषा में आप सीख रहे हैं, उसमें टीवी देखिए। आप क्रियाओं से संदर्भ संकेत प्राप्त करेंगे
  • चित्र शीर्षक थाईलैंड में लाइव चरण 12
    2
    थाई राजनीति के बारे में जानें यदि आप थाईलैंड में जाते हैं, तो आपको स्थानीय सरकार से निपटने की आवश्यकता होगी 1 9 32 के बाद से देश तकनीकी रूप से संसदीय लोकतंत्र के तहत एक संवैधानिक राजतंत्र बना रहा है, लेकिन इसकी स्थापना से सैन्य और राजशाही ने कई बार हस्तक्षेप किया है और अस्थायी रूप से लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं में बाधित कर दिया है। इसके बावजूद, नौकरशाही प्रणाली अच्छी तरह से काम करती है और पुनर्वास की मांग करने वाले विदेशियों के लिए अपेक्षाकृत खुली होती है।
    • थैंस अपने देश और उनकी सरकार को गंभीरता से लेते हैं, इसलिए अपमान के कोई लक्षण नहीं दिखाते हैं।
  • चित्र शीर्षक थाईलैंड में लाइव चरण 13
    3
    थाईलैंड के इतिहास और धर्म के बारे में पढ़ें थिएस देश और उसके इतिहास पर बहुत गर्व है थ्रीवडा बौद्ध धर्म इस इतिहास का एक महत्वपूर्ण अंग है, और लगभग 9 0% आबादी बौद्ध है। पूरे देश में मंदिर हैं जो आप देख सकते हैं, और भिक्षुओं समाज के सबसे सम्मानित सदस्य हैं। आप उन्हें भित्तिचित्रों में, टैक्सियों में और टीवी विज्ञापनों में भी तस्वीरें देख सकते हैं।
    • थाईलैंड के आध्यात्मिक पक्ष को गले लगाओ। बौद्ध देश ध्यान के पीछे हटने और विभिन्न मंदिरों और मंदिरों के पर्यटन प्रदान करता है।
    • चियांग माई में विशेष रूप से जनता के लिए कई खूबसूरत और खुले बौद्ध मंदिर हैं। उन्हें उचित कपड़ों पहनकर और प्रवेश करने से पहले अपने जूते को हटाकर सम्मान दिखाएं।
    • थाइलैंड की सबसे बड़ी अल्पसंख्यक इस्लाम है आबादी का लगभग 4% शामिल है, अधिकांश मुस्लिम मलेशिया के साथ सीमा के निकट दक्षिणी प्रांतों में रहते हैं। बैंकाक में ईसाई, हिंदू, कन्फ्यूशियन और ताओवादी समुदायों भी हैं।
  • चित्र शीर्षक थाईलैंड में लाइव चरण 14
    4
    जानें कि कैसे थाईलैंड में कार्य करना है अधिकांश देशों की तरह, थाईलैंड में कई रिवाज हैं जिन पर आपको ध्यान देना चाहिए। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपनी आवाज उठाने या नाराज होने से बचें, क्योंकि गुस्से के संकेत "मुस्कान के देश" में अच्छी तरह से नहीं दिखते हैं।
    • मौके पर बधाई पश्चिम में इस्तेमाल होने वाले लोगों से अलग हैं। हाथ मिलाते हुए, हाथ या सिर लहराते के बजाय, थाईलैंड में किसी को बधाई देने का सही तरीका वाई के साथ है ठोड़ी के ठीक नीचे अपनी उंगलियों को इकट्ठा करो, जैसे कि प्रार्थना करना और अपने सिर को झुकाएं। शारीरिक संपर्क से बचें और बौद्ध मंदिरों या घरों में प्रवेश करने से पहले अपने जूते बंद करें
    • कोई बात नहीं जो आप करते हैं, थिएस आपको एक विदेशी के रूप में देखेंगे और संभवत: आपके नाम का उपयोग करने के बजाय आपको "दूरदराज" कहेंगे। कुछ के लिए, यह शब्द अपमानजनक है, और दूसरों के लिए यह केवल आम है इसे स्वीकार करें और इसे सामना न करें। थैयस को उनकी परवरिश पर गर्व है और संभवत: वे "निराग" को नकारात्मक अर्थों में नहीं इस्तेमाल करेंगे, जब तक कि आप उन्हें ऐसा करने का कोई कारण न दें।
    • थिएस को उनकी संस्कृति के दौरान प्रकट होने वाले राष्ट्रवाद का एक मजबूत अर्थ है। वे देश के बारे में गर्व से आपसे बात करेंगे, इसका इतिहास और इसकी अनूठी संस्कृति। उसी समय, आप हमेशा अपने आप को अलग-अलग देखते रहेंगे, और यह अजीब तरीके से प्रकट होता है। यदि आप एक कार दुर्घटना में शामिल हो, उदाहरण के लिए, आप शायद इसके लिए जिम्मेदार होंगे। अगर वह देश में नहीं थे, तो वह पहली जगह में कार में नहीं होगा और कोई दुर्घटना नहीं हुई होगी। यह बहुत मायने नहीं रखता है, लेकिन यह लड़ाई का कोई फायदा नहीं है।
  • चित्र शीर्षक थाईलैंड में लाइव चरण 15
    5
    देश देखें वहाँ परिभ्रमण और सभी प्रकार की ईकोटौरीज़ गतिविधियों है। बाइक की सवारी, हाइकिंग ट्रेल्स, कयाकिंग और अन्य जल गतिविधियां करने का प्रयास करें।
    • देश के माध्यम से यात्रा करना अपेक्षाकृत सस्ते है, कई दूर के स्थानों के कई रेल मार्गों के साथ। ये सुरक्षित और अविश्वसनीय रूप से सस्ते हैं: बैंकाक से सिंगापुर की यात्रा के लिए केवल $ 60 खर्च होता है। इसके अलावा, आप वैगन में अपनी सीट से सुंदर दृश्य देखेंगे
  • चित्र शीर्षक थाईलैंड में लाइव चरण 16
    6
    थाई भोजन का आनंद लें। थाईलैंड विभिन्न प्रकार के व्यंजन विकल्प प्रदान करता है जो कि सस्ती से महंगे हो सकते हैं, और बड़े या पर्यटक शहरों में भोजन में कई अंतरराष्ट्रीय विकल्प और फास्ट फूड चेन शामिल हैं
  • आवश्यक सामग्री

    • पासपोर्ट
    • वीजा (या वीजा के आगमन या मुक्ति के वीजा)
    • पैसा
    • एक साहसी आत्मा

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com