IhsAdke.com

कैसे एक चिनचिला पकड़ो

खरगोश, गेर्बिल्स और हैम्स्टर्स अक्सर पालतू जानवर बनने के लिए सबसे चुने हुए चुने हुए होते हैं, लेकिन चिंचिल भी महान पालतू जानवर होते हैं। सिर्फ उपरोक्त कृन्तकों की तरह, चिन्चिला नरम और मध्यम लंबाई वाली पूंछ से निकलती हैं, जो दक्षिण अमेरिका में उत्पन्न होती है। आपकी चिनचिला आपके आराम में और आपकी उपस्थिति में आसानी महसूस करना सीखती है यदि आप इसे अपने गोद में उठाते हैं और "संभालते हैं यह "जल्दी से पर उसे आत्मविश्वास से पकड़ो ताकि पालतू खतरे में न हों।

चरणों

विधि 1
चिनचिला को आपको इस्तेमाल करने के लिए अनुमति दे

एक चिंचिया चरण 1 को पकड़ो
1
उसे समय दें अगर पालतू बस आपके घर पहुंचे, तो इसे अपने पिंजरे में रखें। चिनचिला को कुछ दिनों के लिए इस्तेमाल करने के लिए और अपने निवास के लिए अनुकूलित करें। जब आप "दिखाना" के लिए तैयार हों, तो अपने हाथों को धोने के लिए मत भूलना, क्योंकि उन्हें अपनी गंध होनी चाहिए, न कि आपने जो स्पर्श किया या खाया हो
  • एक चिंचिया चरण 2 पकड़ो चित्र शीर्षक
    2
    चिनचिला आपके लिए इस्तेमाल होने दें। अपने आप को "परिचय" करने के लिए पालतू-मित्रतापूर्ण भोजन का उपयोग करें चिनचिला का एक स्नैक लें (कैक्टस से सब्जियां, घास या फलों का एक टुकड़ा) और इसे अपने हाथ की हथेली में छोड़ दें, जो खुले रहना चाहिए, और कृंतक भोजन का विश्लेषण करने के लिए आएगा। उसे अपने हाथ को सूंघना और उसे स्वयं का इलाज करना चाहिए।
    • जब चिनचिला आपके हाथों में भोजन करने में अधिक आरामदायक होता है, तो उन्हें अपनी उंगलियों के साथ रखें जब तक यह प्रक्रिया के साथ अधिक आरामदायक हो जाता है, तब तक अपने हाथों से भोजन दें।
  • विधि 2
    चिनचिला आना

    एक चिंचिया चरण 3 पकड़ो चित्र शीर्षक
    1
    थोड़ा पशु के करीब धीरे धीरे जाओ चिन्चिला बहुत डरा हुआ हो सकता है, इसलिए बहुत अधिक शोर किए बिना या अचानक बिना धीरे-धीरे उनसे संपर्क करें। आम तौर पर, यह प्रजाति काटने नहीं है, लेकिन बहुत शर्मीली है।
  • एक चिंचिया चरण 4 पकड़ो चित्र शीर्षक
    2
    चिनचिला में शांति से चैट करें और आनंद लें। जैसे-जैसे वे अधिकतर दिनों के लिए सोना पसंद करते हैं, रात में ये क्रैटर अधिक सक्रिय होते हैं इसलिए, वे दिन के दौरान शांत वातावरण में रहना पसंद करते हैं।
    • याद रखें कि चिनचिला कृन्तकों के समूह से है, जिसमें पूर्ववर्ती जानवर होते हैं इसका मतलब है कि वह पलायन करेगी और अक्सर खुद को सुरक्षित रखती है यदि यह आपके साथ होता है, तो इसका पीछा न करें यह केवल आपको अधिक डराना होगा।
  • विधि 3
    चिनचिला को पकड़ना और चुनना




    चित्रा शीर्षक से एक चिनचिला चरण 5 पकड़ो
    1
    एक तौलिया के साथ चिनचिला को पकड़ो यदि आप चाहें, तो पहली बार पालतू पाने के लिए चमड़े के दस्ताने या तौलिया का उपयोग करें या यदि यह बहुत व्यस्त है इस तरह, प्रयास करने का प्रयास करने के मामले में आपके हाथ सुरक्षित होंगे। इसे तौलिया पर रखो, अपनी गोद में, थोड़े समय में उसे सहलाते रहें इसे अपनी गोद में रखने में सक्षम होने के नाते, संक्षेप में, आपको बंधन बनाने में मदद मिलेगी।
    • उसे एक तौलिया में पकड़े हुए, उसे अपने बाल खोने और उसकी त्वचा को चोट पहुंचाने से रोक दिया जाएगा। तौलिया बहुत पतली और नरम होनी चाहिए, चिनचिला पर बहुत ज्यादा छोड़ने के बिना, यह बहुत गरम न हो!
  • एक चिंचिया चरण 6 को पकड़ो चित्र
    2
    चिनचिला छाती के चारों ओर अपना हाथ सावधानी से रखें आपके हाथ की हथेली पेट के संपर्क में होनी चाहिए और आपकी उंगलियां इसके पीछे की ओर फैली हुई हैं। इसे उठाने पर, एक हाथ जानवर के पीछे रखें, पंजे और पीछे क्षेत्र का समर्थन करना।
    • यदि आपको इसकी आवश्यकता है, तो आप शरीर के साथ जंक्शन पर पूंछ के आधार पर चिनचीला को जल्दी से उठा सकते हैं, लेकिन संतुलन नहीं! इसे नुकसान पहुंचाने के लिए तुरंत अपने दूसरे हाथ पर रखो।
  • एक चिंचिया चरण 7 पकड़ो चित्र शीर्षक
    3
    अपने धड़ की ओर चिनचिला उठाएं आपकी छाती और हाथों के बीच में सड़कों को घोंसला, यह सुनिश्चित करने के लिए कि उनमें से एक पीठ का समर्थन करना जारी रखता है। यदि आप अपने बालों को पकड़ लेते हैं, तो वे फंसे जा सकते हैं, और उन्हें फिर से बढ़ने के लिए महीनों लगते हैं।
    • कुछ चिनचिलाओं की तरह सामने के पैरों के नीचे, उन्हें सीधा बैठने की इजाजत देता है
  • एक चिंचिया चरण 8 पकड़ो चित्र शीर्षक
    4
    शांत हो जाओ, पिंजरे में चिनचिला डाल दीजिए। जब आप इसे पकड़े हुए हैं, तो पिंजरे के उद्घाटन की ओर सावधानी से इसे कम करें। सुनिश्चित करें कि आप इस कदम को करते हुए बग को क्रश नहीं करेंगे! धीरे धीरे अपने हाथ को पिंजरे के दरवाजे तक खींचो और इसे अंदर रख दें। आपको चिनचिला के अंदर स्थित स्थिति से पैरों और पीछे क्षेत्र का समर्थन करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • अपनी चिनचीला का पीछा न करें या घोंटना न करें वह फंसने लगेगी और आप काट सकते हैं।
    • हमेशा अपने हाथों से पालतू कूदने के लिए तैयार न हों। खड़े हो जाओ, जमीन के पास, या नरम सतह के पास, उसे चोट पहुंचाने से रोकना

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com