IhsAdke.com

कैसे चिंचिला फिर से तैयार करें

क्या आप कभी चिन्चिला बनाने और उन्हें नस्ल बनाना चाहते थे? थोड़ा नियोजन और ज्ञान के साथ, यह परियोजना मजेदार और दिलचस्प हो सकती है

चरणों

चित्र शीर्षक ब्रेड चिंचिलस चरण 1
1
चिनचिला देखभाल की मूल प्रक्रिया को समझें यदि आप अपने जानवरों की उचित देखभाल नहीं कर सकते, तो आपको उन्हें ऊपर उठाने पर विचार नहीं करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक ब्रेड चिंचिला चरण 2
    2
    प्रजनन प्रक्रिया की योजना बनाएं आप दोनों जानवरों को स्वस्थ होना चाहते हैं - और आपको पिल्लों के लिए घरों को खोजने की ज़रूरत है, जब तक कि आप उन्हें स्वयं नहीं रखना चाहते हैं याद रखें: एक चिनचिला में प्रति कूड़े में एक से चार पिल्ले हैं और इसकी गर्दन 111 दिन (लगभग सभी मामलों में) रहता है।
    • इससे पहले कि आप उन्हें नस्ल में लाने के लिए जोड़े के आनुवंशिकी के बारे में अधिक जानें आप खतरनाक बीमारियों या दोषों को पिल्ले के पास भेजने से बचेंगे। यदि आप उन्हें बनाना चाहते हैं तो गुणवत्ता और वंशावली चिंचिला खरीदने के लिए सबसे अच्छा है।
      बर्ड चिंचिला स्टेप 2 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • क्या आपके पास पिल्लों को तब तक उठाने के लिए कमरा है जब तक कि वे बेचे जा सकें? क्या आप आर्थिक रूप से उनके लिए देखभाल करने में सक्षम हैं? याद रखें: आप उन्हें बेचने के लगभग 12 हफ्तों तक उनकी देखभाल कर सकते हैं - और आठ सप्ताह के जीवन के बाद उन्हें अपनी मां से अलग किया जाना चाहिए।
      बर्ड चिंचिला स्टेप 2 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
    • पिल्लों के साथ दुर्घटनाओं से बचने के लिए कदम उठाएं जमीन को कवर करें जहां वे एक ठोस सामग्री से गुजरते हैं और यह सुनिश्चित कर लें कि पिल्ले में छेद छोटे होते हैं (सलाखों के साथ जिसकी दूरी 2.5 x 1.3 सेंटीमीटर से अधिक नहीं है)।



  • चित्र शीर्षक ब्रेड चिंचिलस चरण 3
    3
    दो चिनचिलाओं को एक-दूसरे को पेश करें यह शांति से किया जाना चाहिए और हफ्ते से सप्ताह - या महीनों के लिए भी। प्रजनन से पहले दोनों जानवरों के जीवन के नौ महीने से अधिक आयु का होना चाहिए - इसके अतिरिक्त, इस प्रस्तुति को इस अवधि से पहले होना चाहिए, जिससे कि महिला बिल्कुल सुरक्षित हो। अन्यथा यह पैदा नहीं करेगा।
  • चित्र शीर्षक ब्रेड चिंचिला चरण 4
    4
    रुको और देखो। नर प्रजनन से पहले आक्रामक तरीके से कार्रवाई शुरू कर सकते हैं, शोर का निर्माण कर सकते हैं और महिला को "शो" की कोशिश कर सकते हैं। एक संभोग के प्रयास के बाद, वह महिला के अंदर वीर्य को रखने के लिए महिला में एक जिलेटिसा पट्टिका को निकालती है। यह कार्ड कुछ दिनों के बाद "बूँदें" यदि ऐसा होता है, तो यह एक प्रयास संभोग का संकेत होगा - न कि महिला गर्भवती है। इस बिंदु पर इसके साथ निपटने के लिए सबसे अच्छा नहीं है, क्योंकि यह प्रक्रिया को रोक सकता है। जानवरों को अलग करें
  • पिक्चर का शीर्षक ब्रेड चिंचिला चरण 5
    5
    जानवरों को परेशानी के लिए देखें एक चिनचिला का गर्भधारण 111 दिनों तक रहता है। पिल्ले आमतौर पर जोड़े और शुरुआती सुबह में पैदा होते हैं। अगर आपको संदेह है कि समस्याएं हैं, पशु को तुरंत पशुचिकित्सा में ले जाएं चिनचिला जटिलताओं से ग्रस्त हो सकती है - भले ही वह एक समय में एक या छह पिल्पी को जन्म देती हो।
  • चेतावनी

    • कम से कम चार महीनों तक चिनचिला पैदा न करें - यह प्रक्रिया महिला के लिए तनावपूर्ण है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com