IhsAdke.com

कैसे धन आकर्षित करने के लिए

धन और बहुतायत आर्थिक रूप से स्थिर और तनाव मुक्त जीवन में महत्वपूर्ण तत्व हैं। एक नौकरी और कमाई करना धन प्राप्त करने का एक तरीका है, लेकिन अभी तक एक और प्रचुर मात्रा में रहने वाला मानक है जिसमें धन और समृद्धि के विचार को आकर्षित करना शामिल है। एक मन जो जीवन में बहुतायत लाता है, यह जानने के लिए कि धन को कैसे आकर्षित किया जाए धन को आकर्षित करने और एक आर्थिक रूप से सुरक्षित जीवन जीने के लिए सीखने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

चित्र शीर्षक आकर्षित धन चरण 1
1
खुलेपन और संभावना के लिए अपनी मानसिकता बदलना
  • अपनी पुस्तक "समृद्धि योजना"(अंग्रेजी से"समृद्धि योजना"), लेखक और वित्तीय विशेषज्ञ लौरा बी। फोर्टगैंग ने दोहराया कि धन और समृद्धि मन की एक अवस्था है जिसे अवचेतन प्रशिक्षण के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है ताकि धन को डराकर सकारात्मक सोच के साथ स्वागत किया जा सके नकारात्मक संदेशों के साथ
  • चित्र शीर्षक आकर्षित धन 2 चरण
    2
    अपने जीवन में विशिष्ट प्रकार की बहुतायत को लिखकर धन के लिए नई संभावनाएं बनाकर कार्रवाई करें। इस "धन आकर्षण योजना" को प्रतिबद्ध करें।
    • पता चलता है कि धन कई रूपों में आता है। यह वित्तीय हो सकता है, लेकिन रोमांटिक भी हो सकता है आप नई दोस्ती या नए पेशेवर संभावनाओं के धन की इच्छा कर सकते हैं उस प्रकार की संपत्ति लिखें जो आप चाहते हैं विशिष्ट रहें
  • चित्र शीर्षक आकर्षित धन 3
    3
    बहुतायत को आकर्षित करने के लिए, अपने आसपास मौजूद अवसरों से अवगत रहें। नए प्रकार के काम और विचारों के लिए विचारों और सुझावों को खोलें, जो आपके लिए उपलब्ध कराए गए विचार हैं।
    • फोर्टगैंग ने दोहराया है कि यह समझना जरूरी है कि अवसर हमारे आसपास हर जगह मौजूद हैं, लेकिन अगर हम खुद को देखने की इजाजत नहीं देते, तो हम अपने फायदे का आनंद नहीं लेते हैं। नए अवसरों के लिए "हां" कहकर, हर तरह से धन के लिए "आकर्षक" बनने का एक तरीका है।



  • चित्र शीर्षक आकर्षित धन 4 चरण
    4
    कृतज्ञता है
    • कम से कम 3 चीजों की सुबह की सूची बनाएं जिनके लिए आप कृतज्ञ महसूस करते हैं। सूची में उतना ही बढ़ेगा जैसे आप जो कुछ भी पहले से मौजूद हैं उसे पहचानते हैं। अपने जीवन में धन लाने के लिए अब आपके लिए क्या आभार है। बहुत से लोग मानते हैं कि उनके जीवन में कोई समृद्धि नहीं है क्योंकि वे पहले से ही क्या पहचान नहीं पा रहे हैं। "कृतज्ञता का रवैया" धन को आकर्षित करने के तरीके सीखने में एक महत्वपूर्ण घटक है।
  • चित्र शीर्षक आकर्षित धन 5
    5
    अपने "धन आकर्षण योजना" के लिए समयरेखा बनाएं
    • 3 महीनों में आप कितना पैसा बनाना चाहते हैं, और फिर 6 महीनों में एक लक्ष्य लिखें विशिष्ट रहें फोर्टगैंग ने दोहराया कि, जैसा कि हम इन विशिष्ट लक्ष्यों को लिखते हैं, हमें सूत्र में आभार की आवश्यकता है। उदाहरण के लिए, "$ 100,000 के लिए धन्यवाद मैं साल के अंत तक कर दिया होगा"। यदि, समय पर चलने पर, आप जितना धन प्राप्त कर रहे हैं उतना धन नहीं बना रहे हैं, उसी तरह आभार प्रकट करें और स्वयं के लिए सकारात्मक लक्ष्य बनाते रहें।
  • चित्र शीर्षक आकर्षित धन 6
    6
    "धन आकर्षण योजना" के लिए प्रतिबद्ध और साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक वित्तीय लक्ष्यों का निर्माण प्रत्येक दिन कृतज्ञता पर ध्यान देने के साथ ही ज्ञान के साथ शुरू करें कि सभी प्रकार के धन तुरंत आपके जीवन में आ जाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • लोगों और चीजों को अपने जीवन में छोड़ दो, जो आपकी ऊर्जा चुरा ली है धन प्राप्त करना मुश्किल है अगर आपको लगता है कि इसे प्राप्त करने के लिए आप बहुत थक गए हैं, तो लोगों और उन चीजों को अलविदा कहने के लिए तैयार रहें जो आपको नीचे खींच रहे हैं।
    • खर्च कम करें कभी-कभी हम सोचते हैं कि धन केवल उस चीज़ पर आधारित होता है जो उसमें आता है। हालांकि, अगर हम बजट में कचरे के क्षेत्रों को निकाल सकते हैं, तो हम उन चीजों में तुरन्त उपयोग करने के लिए अधिक धन अर्जित करेंगे जिनकी हम वास्तव में चाहते हैं और जरूरत है।
    • विषय से संबंधित अन्य पुस्तकों को पढ़कर प्राप्य लक्ष्य के रूप में धन के विचार में विसर्जित करें, जिसमें "गुप्त"Rhonda Byrne, और"शून्य सीमा"जो विटले द्वारा लेखक की तरह, लौरा फोर्टगांग की ये किताबें, पाठक को अपने जीवन में इसे प्राप्त करने के लिए खुली होने के बारे में अपनी सोच में बदलाव के माध्यम से जाने के लिए प्रेरित करती हैं।

    चेतावनी

    • मीडिया में नकारात्मक संदेश और नकारात्मक मानसिकता वाले लोग भयभीत विचार पैदा कर सकते हैं। लोगों से दूर रहो और सोचा पैटर्न जो आपकी सकारात्मक ऊर्जा और सकारात्मक सोच के प्रति अपनी प्रतिबद्धता चुराते हैं। आपके जीवन में धन को आकर्षित करने के तरीके जानने के लिए यह एक महत्वपूर्ण कारक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com