IhsAdke.com

अगर किसी ने चेन में है तो पता कैसे करें

पता लगाना है कि क्या कोई दोस्त या रिश्तेदार जेल में है या अगर गिरफ्तार किए गए किसी को गिरफ्तार कर लिया गया है तो डरावना लग सकता है, लेकिन थोड़े समय और धैर्य के साथ संभव है। अगर किसी को जेल में है तो पता लगाने के लिए, आपके पास कई तरह के संसाधन हैं जो आप अपने पक्ष में उपयोग कर सकते हैं। आप व्यक्ति के बारे में कुछ जानकारी एकत्र और इंटरनेट या फोन के माध्यम से कुछ खोज करने की आवश्यकता होगी, लेकिन यह संभावना है कि, अंत में आप जिस व्यक्ति को खोज रहे हैं मिल सकती है।

चरणों

विधि 1
खोज को टैप करना

शीर्षक वाला चित्र पता लगाएँ कि क्या कोई जेल में है चरण 1
1
उस व्यक्ति के बारे में जानकारी इकट्ठा करें जिसे आप ढूंढ रहे हैं। जितनी अधिक जानकारी आपके पास है, उतनी आसान होगी जब यह व्यक्ति जेल में है या नहीं। कम से कम, आपके पास व्यक्ति का पूरा नाम, पहचान संख्या (आरजी) या व्यक्तिगत रिकॉर्ड (सीपीएफ़) और माता और पिता के नाम पर हाथ होना चाहिए। अन्य पहचान की विशेषताओं जैसे जन्मतिथि, आयु, लिंग, त्वचा का रंग और बालों का रंग भी खोज में मदद कर सकता है, खासकर यदि उस व्यक्ति का एक सामान्य नाम है
  • अगर आपके पास व्यक्ति का पूरा नाम नहीं है, तो आप इसे ट्रैक करने में सक्षम हो सकते हैं यदि आप कम से कम एक उपनाम और गिरफ्तारी की तारीख को जानते हैं। आप किसी भी स्रोत से अलगाव में इस जानकारी का उपयोग करने में सक्षम नहीं होंगे, जिससे आपकी ज़रूरत की जानकारी प्राप्त करना मुश्किल हो जाएगा।
  • 2
    पता लगाएँ कि प्रश्न में व्यक्ति को नजरबंद, कारावास या साधारण कारावास में है।
    • निरोध लाइटर वाक्य और बंद शासन में प्रारंभिक समापन स्वीकार नहीं करने के लिए लागू किया जाता है, यह इस तरह कृषि कालोनियों, औद्योगिक और अर्द्ध खुले शासन में इसी तरह, या घरों या खुले शासन में उपयुक्त संस्थानों में रखे के रूप में कम कठोर प्रतिष्ठानों में पूरी हो जाती है।
    • वैराग्य अधिक गंभीर प्रतिबद्धताओं पर लागू होता है और एक बंद, अर्द्ध-खुले या खुले शासन में अनुपालन स्वीकार करता है, आमतौर पर मध्यम या अधिकतम सुरक्षा प्रतिष्ठानों में।
    • पहले से ही सरल जेल यह जो आपराधिक अपराधों मामूली, जिस स्थिति में, कैदी जेल की सजा या निरोध के लिए दोषी करार से अलग किया जाता हैं दुराचार से संबंधित एक शर्म की बात है, है।
      • मामूली अवरोधों के मामले में, व्यक्ति को कभी भी किसी सुधारक संस्था के बिना, पुलिस स्टेशन में कुछ समय बिताना पड़ सकता है।
  • शीर्षक वाला चित्र पता लगाएँ कि क्या कोई जेल में है चरण 2
    3
    पता लगाएँ कि किस प्रतिष्ठान में व्यक्ति को रखा जाएगा यदि आप जेल में हो सकता है, उस व्यक्ति के बारे में पता है, यह पता लगाना आसान हो सकता है कि वह कहाँ ले गई थी। यदि उसे अभी गिरफ्तार किया गया है, तो उसे शहर या राज्य में एक प्रतिष्ठान में ले जाने की संभावना है जहां वह पाया गया था।
    • इसके अलावा, अगर कोई परीक्षण या निपटान के लिए इंतजार कर रहा है, तो उन्हें पुलिस स्टेशन पर या शहर में एक जेल स्थापना में गिरफ्तार किया जाएगा, जहां उसे गिरफ्तार किया गया था।
    • हालांकि, कुछ मामलों में, यदि कैदी अपनी सजा दे रहा है, तो जेल स्थान के कारणों के लिए उसे दूसरे स्थान पर स्थानांतरित कर सकता है।
  • विधि 2
    इंटरनेट की खोज

    1. 1
      चलो भी अदालत पृष्ठ उस राज्य का जिसमें व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था। यदि आपको पता है कि गिरफ्तारी कहाँ हुई है, तो वारंट के लिए जिम्मेदार राज्य अदालत के पृष्ठ को खोजना शुरू करें। अगर आपको नहीं पता है कि उस व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन अपने पते को पता है, उस क्षेत्र के लिए जिम्मेदार अदालत पृष्ठ की तलाश करें। इस तरह के डेटा को खोजने के लिए, "प्रक्रिया देखें"या फिर"संबंधित खोज"और आपको खोज से संबंधित डेटा मिलेगा
    2. शीर्षक वाला चित्र पता लगाएँ कि क्या कोई जेल में है चरण 4
      2
      अपने शहर में पुलिस स्टेशन, पुलिस विभाग या मंच के पृष्ठों को खोजें। कुछ अवसरों पर, कुछ न्यायालय के पृष्ठों में कैद के उन लोगों के नामों के साथ खोज योग्य डेटाबेस शामिल होते हैं। कभी-कभी प्रासंगिक जानकारी प्राप्त करने के लिए व्यक्ति के नाम से अधिक कुछ नहीं लगता
      • कैदियों के स्थान के लिए सभी अदालत के पृष्ठों का उपयोग नहीं किया जा सकता है। यदि यह मामला है, तो जानने के लिए चरण 4 पढ़िए कि नागरिक एसआईएनपीएस आवेदन कैसे करें।
      • सभी ऑनलाइन डेटाबेस अक्सर अद्यतन नहीं हैं। इस संभावना के लिए तैयार हो जाओ कि मौजूद जानकारी पहले ही पुरानी हो चुकी हो।
      • यदि आप जिस व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं उसके बारे में इंटरनेट डेटा को ढूंढते हैं, यह पुष्टि करना अभी भी महत्वपूर्ण है कि वह स्थापना को फोन करने से मौजूद है।
    3. 3
      चलो भी अदालत पृष्ठ पड़ोसी राज्यों के यदि कोई संभावना है कि आप राज्य में गलत हैं और वह व्यक्ति अभी भी किसी अन्य स्थान पर फंस गया है, हो सकता है कि यह एक पड़ोसी राज्य है। सवाल में राज्य अदालत पृष्ठ पर प्रक्रिया खोज उपकरण का उपयोग करने का प्रयास करें
      • ध्यान रखें, हालांकि, ऐसी विशेषताएं स्वचालित कैदी पंजीकरण से संबंधित केवल प्रक्रियाओं की सूची कर सकती हैं और इसमें केवल अपने फोन पर ही पहुंच योग्य स्थान नहीं है।
    4. शीर्षक वाला चित्र पता लगाएँ कि क्या कोई जेल में है चरण 6



      4
      का प्रयोग करें SINESP नागरिक. इस आवेदन के सार्वजनिक सुरक्षा सूचना, जेल एवं औषधि कि सीधे देश में मौजूदा गिरफ्तारी वारंट क्वेरी करने के लिए, चाहे वे वर्तमान या लंबित अनुपालन कर रहे हैं उपयोगकर्ता सक्षम बनाता है राष्ट्रीय प्रणाली के एक मॉड्यूल है। SINESP नागरिक न्याय के राष्ट्रीय परिषद के डेटाबेस के आधार पर और आप जानते हैं कि लोग वास्तव में क्या सजा सुनाई गई है या भगोड़ा हैं की सुविधा देता है है।
      • इसका उपयोग करने के लिए, बस अपने मोबाइल डिवाइस पर आवेदन डाउनलोड करें और मॉड्यूल चुनें "<पिछला अगला>"। फिर उस व्यक्ति की जानकारी दर्ज करें जिसे आप खोज रहे हैं और खोज करें।
      • इसके माध्यम से वेब के माध्यम से SINESP नागरिक का उपयोग करना भी संभव है राष्ट्रीय न्याय परिषद.
    5. शीर्षक वाला चित्र पता लगाएँ कि क्या कोई जेल में है चरण 3
      5
      एक ऑनलाइन खोज इंजन का उपयोग करें आप कोई है जो कुछ समय के लिए जेल में बंद कर दिया गया है और लगता है कि कारावास अदालत प्रक्रियाओं के ऑनलाइन पृष्ठों में दर्ज किया जा सकता है, पूरा नाम के लिए एक खोज करते हैं, उद्धरण में, एक ऑनलाइन खोज में तलाश कर रहे हैं।
      • का संदर्भ लें JusBrasil. एक डेटाबेस 50 लाख से अधिक दस्तावेजों युक्त के साथ, JusBrasil ब्राजील में कानूनी क्षेत्र के लिए समाचार, लेख, प्रगति या पूरी की, सरकारी पत्रिकाओं, मामला कानून और अन्य प्रासंगिक जानकारी में कार्यवाही से युक्त एक खोज प्रणाली प्रदान करता है। यदि यह एक बड़े या पुराने प्रक्रिया है, आप जिस व्यक्ति को खोज रहे हैं के ठिकाने के बारे में जानकारी मिल सकती है।

    विधि 3
    इंटरनेट के बाहर देख रहे हैं

    शीर्षक वाला चित्र पता लगाएँ कि क्या कोई जेल में है चरण 7
    1
    पुलिस थान या आपके शहर के फ़ोरम से संपर्क करें। आप इंटरनेट का उपयोग नहीं है, तो, ऑनलाइन उपकरण के साथ व्यक्ति नहीं मिल सकता है या, खोजक में दर्ज एक स्थानीय या राज्य पुलिस विभाग से संपर्क करें और कोई है जो साइट पर काम करता है से सीधे बात करने के लिए आवश्यक जानकारी नहीं है। संपर्क नंबर अपने शहर में या स्थानीय फोन बुक में जेल प्रणाली के पृष्ठ पर हैं।
    • यदि आप उस राज्य के बारे में निश्चित नहीं हैं जिसमें व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था, तो आपको कई अलग-अलग विभागों से संपर्क करना पड़ सकता है।
    • वहाँ एक नंबर या एक विशेष विस्तार कैदियों के संबंध में सवाल में इस्तेमाल किया जाएगा, लेकिन फिर भी अगर आप इस संपर्क फ़ॉर्म पता नहीं है और यह नहीं मिल सकता है हो सकता है, स्थानीय पुलिस विभाग को बुलाने की मात्र कार्रवाई हो सकती है बहुत मदद
    • रिसेप्शनिस्ट या ऑपरेटर आपको सीधे संपर्क में रख सकते हैं जिनसे आपको बात करने की आवश्यकता है। फिर भी, ध्यान रखें कि जो कुछ भी प्रश्न में व्यक्ति, यह आप जो लोग, कि स्थापना में फंस रहे हैं यदि आपके पास पर्याप्त जानकारी नहीं है, तो के नाम देने में सक्षम नहीं हो सकता है। इसके अलावा, समझें कि नए जेल में आने वाले लोगों को सिस्टम में प्रवेश करने के लिए कुछ दिन लग सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र पता लगाएँ कि क्या कोई जेल में है चरण 8
    2
    गिरफ्तार अधिकारी से बात करने के लिए पूछें आप अभी भी अपना इच्छित व्यक्ति नहीं मिल रही है, लेकिन यह निश्चित है कि वह क्षेत्र के अधिकारी द्वारा गिरफ्तार किया गया था, विनम्रता व्यक्ति आशंका के लिए जिम्मेदार से बात करने के लिए कहें। वह वास्तव में यह बताने में सक्षम हो सकता है कि प्रश्न में व्यक्ति को किस प्रकार पहुंचाया गया है।
  • शीर्षक वाला चित्र पता लगाएँ कि क्या कोई जेल में है चरण 9
    3
    जब तक आप सभी संभावनाओं को समाप्त न करें तब तक लगातार रहें एक बार जब आप उन सभी राज्यों से संपर्क कर लेते हैं जिसमें व्यक्ति को गिरफ्तार किया जाता है और उन सभी लोगों से बात कर सकती है जो दिशा दे सकती हैं, तो आपको कुछ दिन इंतजार करना पड़ सकता है और फिर से प्रयास करें। यह हो सकता है कि व्यक्तिगत डेटा गलत था या अभी तक सिस्टम में दर्ज नहीं किया गया था।
    • पता है कि यदि वह व्यक्ति किसी भी राज्य की जेल व्यवस्था में पंजीकृत नहीं है जिसमें आप उसे ढूंढने की उम्मीद करेंगे, तो एक बड़ी संभावना है कि वह वास्तव में गिरफ्तार नहीं है।
    • इसके अलावा, यह संभव है कि आप जिस व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं, उसने बेलीफ को गलत नाम दिया है। यह मामला नतीजतन चुनौतीपूर्ण खोज प्रक्रिया का परिणाम होगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप किसी रिश्तेदार की तलाश में हैं, तो आप पुलिस स्टेशन को फोन करके इसका उल्लेख कर सकते हैं। प्रतिनिधि और अधिकारी बाहरी लोगों की तुलना में परिवार के सदस्यों को जानकारी देने की अधिक संभावना रखते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com