IhsAdke.com

क्राइगलिस्ट पर लेखन स्कैल्स और खोज से कैसे बचें

Craiglist, कई अन्य मंचों की तरह, scammers के एक बहुतायत है नौकरी चाहने वालों को अवगत होना चाहिए, क्योंकि ये स्कैमर भी उन्हें पकड़ने की कोशिश करेंगे। बेशक एक लेख लिखना या किसी विशिष्ट विषय पर शोध करने से पहले वह हानिरहित होता है, लेकिन कुछ स्कैमर बहुत चालाक हो सकते हैं, इसलिए सावधान रहना ज़रूरी है हमेशा लाल निशान की तलाश करें, कंपनी को खोजें, और एक ऑनलाइन प्रकाशन पर भरोसा करने से पहले उचित प्रश्न पूछें। अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए चरण 2 तक नीचे स्क्रॉल करें

चरणों

विधि 1
खोजना और आवेदन करना

क्राइजिस्टिस्ट चरण 1 पर टाईप टू टाईपिंग एंड रिसर्च स्कैम्स शीर्षक वाली छवि
1
नौकरी विज्ञापन को ध्यान से पढ़ें और अजीब चिन्हों की तलाश करें। सभी Craigslist पोस्ट समान तरीके से नहीं बनाए जाते हैं - कुछ अन्य की तुलना में कम जानकारी प्राप्त करेंगे, और वह ठीक है। हालांकि, उस सूचना को देखने के लिए महत्वपूर्ण है जो पोस्ट की गई है और चेतावनी के संकेतों की जांच करती है जो प्रदर्शित कर सकते हैं कि पोस्टिंग एक घोटाले / घोटाला है। पोस्टिंग में ये अजीब संकेत हो सकते हैं यदि:
  • केवल कुछ शब्द हैं उदाहरण के लिए, "आपको एक लेखक की आवश्यकता है।" किसी सम्मानित कंपनी को किस तरह के लेखक की आवश्यकता है, यह निर्दिष्ट करने के लिए अतिरिक्त मील जाना होगा, और इसके बारे में क्या लिखा जाएगा।
  • व्याकरण संबंधी त्रुटियां कई गलतियाँ उन प्रयासों की कमी दिखाती हैं जिन्हें आपको यह विचार करना चाहिए कि क्या यह पोस्ट वास्तव में सम्मानित कंपनी से है या नहीं।
  • संपर्क जानकारी प्रदान न करें उस स्थिति में, आपका एकमात्र विकल्प क्रेगलिस्ट के जरिए नौकरी की सूची का जवाब देना होगा। हालांकि कोई भी आवेदन करने में कोई समस्या नहीं है, अगर आप अभी भी चिंतित हैं, तो आप कुछ व्यक्तिगत जानकारी (जैसे आपके घर का पता) को बाहर करना चुन सकते हैं।
  • मैं आपको कई सवाल छोड़ देता हूं यदि आपको बुनियादी जानकारी जैसे कि कंपनी, स्थान, नौकरी का शीर्षक, नौकरी कर्तव्यों आदि का पता लगाना मुश्किल लगता है, तो यह एक फर्जी घोषणा का संकेत दे सकता है
  • क्राइगलिस्टलिस्ट चरण 2 पर टाईप टू टाईपिंग एंड रिसर्च स्कैम्स नामक छवि
    2
    आवेदन करने से पहले कंपनी को अनुसंधान करें यदि आपका व्यवसाय नाम दिख रहा है, तो इसके लिए खोजें अपना होमवर्क करना और जांचना कि अगर कंपनी आपको कुछ समस्या से मदद करेगी, तो आपको यह विचार मिलेगा कि क्या कंपनी वैध है, या नहीं। ध्यान रखें कि कंपनी गोपनीय रहना चाहता है, यह जरूरी नहीं कि धोखाधड़ी या घोटाला है हालांकि, यदि वे आपको साक्षात्कार करने के लिए कहते हैं, तो यह जानकारी प्रदान की जानी चाहिए।
    • कंपनी की वेबसाइट पढ़ें या जांचें। क्या वेबसाइट पेशेवर दिखती है? प्रश्न में नौकरी "कैरियर पेज" पर सूचीबद्ध है? क्या आप समझ सकते हैं कि कंपनी अपनी वेबसाइट को देखकर क्या करती है?
    • प्रदान की गई किसी भी संख्या को कॉल करें और, यदि संभव हो, तो किसी से बात करें अगर किसी ने फोन का जवाब दिया, तो उस व्यक्ति ने एक पेशेवर ग्रीटिंग का इस्तेमाल किया, जैसे "कंपनी X, मैं कैसे मदद कर सकता हूँ?" अगर कोई भी फोन नहीं उठाता, तो क्या मेलबॉक्स के लिए दर्ज एक पेशेवर आवाज संदेश था?
  • क्राइजिस्टिस्ट चरण 3 पर टाईपिंग और रिसर्च स्कैम्स से बचें छवि
    3
    संपर्क जानकारी ढूंढें जो पेशेवर दिखती है यदि आप क्रेगलिस्ट सूची पढ़ रहे हैं और कोई भी संपर्क जानकारी नहीं मिल पा रहे हैं या यदि जानकारी अजीब लगती है, तो कंपनी की वेबसाइट पर जाएं और उनकी संपर्क जानकारी देखें। सावधान रहें यदि आपको किसी सेल फोन या निजी ईमेल से किसी से संपर्क करने के लिए कहा गया है, क्योंकि यह संकेत दे सकता है कि यह कंपनी वैध नहीं है।
    • पोस्ट पर अपने फोन नंबर की जांच करने के लिए कंपनी की वेबसाइट खोजें।
    • एक फोन बुक का उपयोग करें जो फोन के बारे में जानकारी देगा।
    • किसी ऐसे पते पर ईमेल भेजते समय सावधान रहें जो व्यावसायिक नहीं दिखता उदाहरण के लिए, "[email protected]" को शायद एक पेशेवर ईमेल पता नहीं माना जाना चाहिए, जब तक कि आप एक बिल्ली पत्रिका को क्षेत्र कोड 345 के साथ ईमेल नहीं भेज रहे हों (जो कि बहुत संभावना नहीं)।
  • क्राइगलिस्टलिस्ट चरण 4 पर टाईप टू टाईपिंग एंड रिसर्च स्कैम्स शीर्षक वाला इमेज
    4
    केवल अनुरोधित दस्तावेज भेजें, जैसे कवर पत्र या फिर से शुरू करें केवल आवश्यक जानकारी भेजी जानी चाहिए। इसका आम तौर पर एक आवरण पत्र और फिर से शुरू होता है एक नमूना निबंध भी आवश्यक हो सकता है, लेकिन भुगतान के बारे में बात किए बिना किसी भी लंबे, विस्तृत कार्य भेजते समय सावधान रहें।
    • यदि आप अपना लेखन नमूना चुन सकते हैं, तो पहले से प्रकाशित हो चुके एक सबमिट करें, इसलिए आपको इसकी अनुमति के बिना प्रकाशित होने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है (जैसा कि आप उस कंपनी या संगठन से सहायता प्राप्त कर सकते हैं जो पहले से ही उस काम को प्रकाशित कर चुके हैं)।
    • यदि आपके पास कोई नमूना नहीं है या कुछ विशेष लिखना आवश्यक है, तो भुगतान का अनुरोध करें और लिखित रूप में शर्तों को विस्तृत करें।
  • क्राइगलिस्टलिस्ट चरण 5 पर टाईप टू टाईपिंग एंड रिसर्च स्कैम्स शीर्षक वाली छवि
    5
    नौकरी के लिए आवेदन न करें जो जॉब विज्ञापन में विस्तृत व्यक्तिगत जानकारी मांगता है नौकरी के लिए आवेदन करते समय सीपीएफ़, क्रेडिट कार्ड, बैंक खाता नंबर या अन्य वित्तीय और / या चिकित्सा जानकारी प्रदान करना आवश्यक नहीं है एक वैध कंपनी आपको इस जानकारी के लिए आवेदन प्रक्रिया में नहीं पूछेगी।
    • साक्षात्कार प्रक्रिया के बाद भी, व्यक्तिगत वित्तीय जानकारी और क्रेडिट कार्ड की जानकारी साझा नहीं की जानी चाहिए। यदि किसी कंपनी को प्रत्यक्ष जमा करने के लिए बैंक खाता या सीपीएफ़ की जानकारी की आवश्यकता होती है, तो उसे केवल किराए पर लेने के बाद ही अनुरोध किया जाएगा।
  • क्राइजिस्टीस्ट चरण 6 पर टाईपिंग टाईप टू टाईपिंग एंड रिसर्च स्कैम्स
    6
    नैनो याद रखें Craigslist पर या नौकरी के अन्य तरीकों के माध्यम से नौकरी के लिए अर्जित करते समय आपको कभी कुछ चीजें नहीं करनी चाहिए। जबकि कई संदेश वैध हैं, वहां भी कई घोटाले और लोगों को आप का पता लगाने की इच्छा है, और आपको इसके बारे में जागरूक और जागरूक होना चाहिए। अपने आप को और अपनी संपत्ति की रक्षा के लिए, ये बातें करना याद रखना महत्वपूर्ण है:
    • विस्तृत व्यक्तिगत जानकारी प्रदान न करें जो काम करने के लिए आवश्यक नहीं है।
    • अपने सीपीएफ़ और / या बैंक खाते की जानकारी आपको किराए पर देने से पहले प्रदान न करें।
    • बैंक हस्तांतरण या भुगतान के अन्य रूपों द्वारा नकद स्वीकार न करें
    • बदले में कोई भुगतान किए बिना अपने काम के 1 से अधिक नमूना प्रदान न करें।
    • अगर वे सहमति के अनुसार भुगतान नहीं किए जाते हैं तो काम करना जारी रखे या अधिक "नमूने" प्रदान न करें
  • विधि 2
    आवश्यक प्रश्न बनाना

    क्राइजिस्टीस्ट चरण 7 पर टाइटिल रेजिडिंग एंड रिसर्च स्कैम्स नामक छवि
    1
    प्रश्न पूछें और कंपनी पर शोध करें। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, कंपनी को शोध कर अपना होमवर्क करें और जो भी आप समझ नहीं पाए हैं या स्पष्टीकरण मांग रहे हैं, आपको बेहतर समझना है।
    • अगर कंपनी और प्रकाशित कार्य वैध है, तो आपके संपर्क आपके सवालों के जवाब देने में खुशी होगी।
  • क्राइजिस्टीस्ट चरण 8 पर टाईपिंग और रिसर्च स्कैम्स से बचें छवि
    2
    संदर्भ के लिए देखो अगर कंपनी अच्छी तरह से ज्ञात नहीं है यदि आपको कंपनी के बारे में बहुत सारी जानकारी ऑनलाइन नहीं मिल रही है, या यदि आपको लगता है कि कुछ अजीब है, तो अपने संपर्क के संदर्भ के लिए पूछें ये पेशेवर संदर्भ उस कंपनी की सच्चाई की गारंटी देने में सक्षम होना चाहिए, जिसके लिए आप आवेदन कर रहे हैं। रेफ़रल संपर्क के नाम, कंपनी, फ़ोन नंबर और ईमेल पते के लिए पूछें एक बार आपके पास यह जानकारी है, तो आप यह सुनिश्चित करने के लिए व्यक्ति और कंपनी को अनुसंधान कर सकते हैं कि वे वैध हैं। इसमें शामिल हो सकते हैं:
    • कर्मचारी जो कंपनी के साथ काम करते हैं
    • कंपनी के भागीदारों
    • ग्राहकों।



  • क्राइजिस्टीस्ट चरण 9 पर टाईप टू टाईपिंग और रिसर्च स्कैम्स नामक छवि
    3
    रोजगार और वेतन के बारे में जानकारी प्राप्त करें पता है कि आप कहां में शामिल हो रहे हैं पर्यवेक्षक या प्रबंधक के बारे में पूछें, नौकरी के कर्तव्य क्या हैं और साक्षात्कार प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ने से पहले आप जानना चाहते हैं। अगर आपको लगता है कि कंपनी आपके काम करने के तरीके के साथ अच्छी तरह फिट नहीं होगी या आपको लगता है कि कंपनी में कुछ गड़बड़ है, तो आवेदन प्रक्रिया को रोकें।
  • क्राइजिस्टिस्ट चरण 10 पर टाईप टू टाईपिंग एंड रिसर्च स्कैम्स शीर्षक वाली छवि
    4
    पता है कि आपका काम किसका इस्तेमाल किया जाएगा और इसे कौन देखेगा। यदि आप एक लेख या रिपोर्ट लिखने जा रहे हैं, तो कहें कि आपका पाठ कहां प्रकाशित होगा और / या पाठकों को कौन होगा यदि आप एक सर्वेक्षण का आयोजन कर रहे हैं, तो पूछें कि कौन इसकी समीक्षा करेगा, सर्वेक्षण का उद्देश्य क्या है, और यह कब जनता को पढ़ने के लिए उपलब्ध होगा।
    • यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपके टेक्स्ट का उद्देश्य क्या होगा। यदि आप चॉकलेट के पक्ष में एक रिपोर्ट लिख रहे हैं और पाते हैं कि आपका लेख चॉकलेट प्रेमी के उन सनसनीखेज विचारों में से एक के रूप में प्रकाशित किया गया है, जो चॉकलेट चॉकलेट पत्रिका में प्रकाशित होता है, तो अपने लेख को सबमिट करने से पहले दो बार सोचना सबसे अच्छा हो सकता है।
  • क्राइजिस्टिस्ट चरण 11 पर बचें और राइटिंग स्कैम्स से बचें छवि
    5
    भुगतान के माध्यम, भुगतान शेड्यूल और प्रक्रिया को समझें। पता लगाएं कि आपको कितना प्राप्त होगा और आपको भुगतान कैसे किया जाएगा। उन सभी नौकरियों से बचें जो औसत भुगतान की तुलना में बहुत अधिक प्रदान करते हैं या `सच्चा होना अच्छा` वादे हैं, क्योंकि वे सच्चा नहीं होने का एक अच्छा मौका रखते हैं।
    • जिस नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं, उसके लिए वर्तमान दर की खोज के लिए आपको झूठे वादों का पता लगाने में मदद मिलेगी।
  • विधि 3
    रोजगार स्वीकार करना और आरंभ करना

    क्रेगलिस्ट स्टाइल 12 पर टाईपिंग और रिसर्च स्कैम्स से बचें छवि
    1
    जागरूक रहें कि अगर काम सही होने के लिए बहुत अच्छा लगता है, तो यह शायद मामला है। अगर सवाल में काम तुम्हारा सपना है, तो आपका वेतन अकल्पनीय रूप से उच्च है, और कंपनी का कार्यालय स्वर्ग में है, संभावना है कि विज्ञापन शायद गलत है प्रस्ताव को अस्वीकार करें या महान सावधानी के साथ आगे बढ़ें।
    • किसी भी चीज के बारे में अधिक जानकारी के लिए पूछें, जिसे आपने पूरी तरह से समझ नहीं किया है, जैसे कि उत्पादन अवधि, वितरण और भुगतान की समयसीमा
    • एक वकील को यह सुनिश्चित करने के लिए किसी भी अनुबंध पर एक नज़र डालें कि आप अपने अधिकारों, मुकदमों और / या भुगतान न होने के कारण सुरक्षित हैं।
    • आवेदन प्रक्रिया के साथ अपने अनुभव की समीक्षा करें और निर्णय लें कि क्या आपको नौकरी मिल रही है। यदि कुछ अभी भी फिट नहीं है, तो शायद यह आपके विवेक को सुनने के लिए एक अच्छा विचार है
  • क्राइगलिस्ट सूची 13 से बचने के लिए छवि क्रमालिस्ट स्टाइल 13
    2
    लगातार जानकारी देखें यदि आपको कोई भी विरोधाभास या भ्रम नहीं है, तो सावधान रहें। विसंगतियां महान लाल चिन्ह हैं, और इसका मतलब यह हो सकता है कि आपका संपर्क आपको पूरी सच्चाई नहीं बता रहा है।
  • क्राइगलिस्ट स्टाइल 14 पर लिखे गए चित्र और रिसर्च स्कैम्स से संबंधित छवि
    3
    लिखित में सब कुछ डाल दिया। किसी भी कार्य शुरू करने से पहले, आवश्यक जानकारी लिखित रूप में दें और दोनों पक्ष इस दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करें। यह एक प्रस्ताव पत्र, एक समझौते आदि के रूप में किया जा सकता है। इस कागजी कार्रवाई में संबोधित जानकारी में शामिल होना चाहिए:
    • नौकरी विवरण या नौकरी विवरण (आप कंपनी में क्या करेंगे)।
    • समय अवधि (जब आप काम करना शुरू करेंगे - अनुबंध की अवधि क्या है)
    • भुगतान (आप कितना प्राप्त करेंगे - एक निश्चित वेतन पर प्रति घंटा या प्रति घंटा भुगतान)
    • भुगतान शेड्यूल (जब आपको भुगतान किया जाएगा)।
    • अधिकार (कंपनी के लिए आपके पास कौन सा कानूनी अधिकार है)
    • समाप्ति की शर्तों (यदि आपको निकाल दिया गया तो क्या होगा, कंपनी को छोड़ दें, कट करें, आदि)।
  • क्राइगलिस्टलिस्ट चरण 15 पर टाईपिंग और रिसर्च स्कैम्स से बचें छवि
    4
    केवल विदेशी प्रकार के भुगतान को स्वीकार करने के लिए सहमत न हो विदेशी भुगतान विधि में छूट, उपहार और स्टॉक प्रमाणपत्र शामिल हो सकते हैं। एक कंपनी जो आपके काम की सराहना करती है, वह केवल नकदी में आपको भुगतान करेगी।
    • यदि आपको वादा किया गया है कि भुगतान एक बैंक हस्तांतरण के माध्यम से भेजा जाएगा, तो भुगतान का एक अन्य रूप सुझाएं क्योंकि यह एक तख्तापलट का दूसरा संकेत हो सकता है।
  • क्राइजिस्टीस्ट चरण 16 पर टाईप टू टाईपिंग एंड रिसर्च स्कैम्स शीर्षक वाली छवि
    5
    भुगतान से पहले अधिक काम न भेजें सावधान रहें यदि कंपनी आपको कोई अन्य नमूना या अतिरिक्त कार्य प्रदान करने के लिए कहता है जिसे पहले चर्चा नहीं हुई है इसके बजाय, अपने प्रारंभिक कार्य के लिए भुगतान प्राप्त करने के लिए कृपया पूछें, इससे पहले कि आप अन्य परियोजनाएं शुरू कर सकें
  • युक्तियाँ

    • यदि आप इस तथ्य के बारे में चिंतित हैं कि एक निश्चित विज्ञापन वैध नहीं लगता है, तो किसी को उस पर विचार करने के लिए आप पर भरोसा करें।

    चेतावनी

    • फिर से, कभी भी अपनी बैंक खाता जानकारी या अपना सीपीएफ़ नंबर न दें जब तक कि आप सुनिश्चित न हों कि कंपनी वैध है और कुछ प्रकार के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com