IhsAdke.com

बजुल कैसे करें

चपटे आपके जैसे अन्य लोगों को बनाने और अपने सामाजिक और व्यावसायिक सर्कल को बढ़ाने का एक शानदार तरीका है। बहुत से लोग क्या सोचते हैं, इसके विपरीत, चापलूसी का मतलब यादृच्छिक और झूठे प्रशंसा करना नहीं है। यदि आप जानते हैं कि कैसे व्यवहार करना है, सकारात्मक बातचीत पर ध्यान दें, और लोगों के साथ सहानुभूति के लिए, आप दूर जाते हैं

चरणों

विधि 1
बातचीत को खींचकर

स्क्मुज़ चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपने आप को परिचय अपने चारों ओर के लोगों की ओर ध्यान दें और अपने आप को उन लोगों से मिलें जो आपके साथ नज़र से संपर्क करें किसी से बात न करें, अपने सामाजिक मंडली के बाहर के लोगों के करीब आने की कोशिश करें अगर आप घबराए हुए हैं और आप खुद को पेश नहीं करना चाहते हैं, तो मदद के लिए घटना के मेजबान से पूछें।
  • अपने आप को बता कर कहो, "हाय, मेरा नाम जॉन है। मैं लेखा विभाग में काम करता हूं। क्या यह आपके साथ ठीक है? "
  • या "हैलो" मैं सबरीना हूँ मैंने अपनी प्रस्तुति को परमाणु ऊष्मप्रवैगिकी पर देखा और इसे अविश्वसनीय पाया। "
  • या "हाय" मैं जोस हूँ। मैंने कल के बारे में सुना है कि आपने प्रशासनिक कर्मचारियों के साथ किया था और मैं हंस रहा नहीं था। "
  • स्मितुज़ स्टेप 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने आप को अपडेट करें पत्रिकाओं और ब्लॉग पढ़ें इसके अलावा वृत्तचित्रों को नवीनतम रुझानों पर जारी रखने के लिए और काम के माहौल के बाहर बात करने का विषय है। कुछ विषयों के बारे में जानकारी रखने से आप अन्य लोगों की आंखों में अधिक दिलचस्प दिखाई देंगे।
  • स्मितुज़ स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    धर्म, राजनीति या जाति के बारे में बात करने से बचें जब तक आप सहायक वातावरण में नहीं होते हैं, जैसे कि चर्च या राजनीतिक घटना, इन विषयों को सतह पर नहीं लाएं। लोगों को आम तौर पर इन मामलों के बारे में बहुत मजबूत राय होती है, और किसी को नाराज हो सकता है इस प्रकार की बातचीत से दूर रहें और अगर कोई इस विषय को छूता है तो तटस्थ रहने का प्रयास करें।
    • अगर कोई पूछता है, उदाहरण के लिए, "आप राष्ट्रपति के बारे में क्या सोचते हैं?", आप "मैं राजनीति में बहुत जुड़ा हुआ नहीं हूं" जैसे कुछ का जवाब दे सकता है।
  • स्म्मूज़ चरण 4 नामक चित्र
    4
    वास्तविक रहें चापलूसी वाले लोगों में से एक लक्ष्य संपर्कों के नेटवर्क का निर्माण करने में सक्षम होना है, लेकिन इसके बारे में स्पष्ट नहीं किया गया है। बहुत सारे लोगों को अत्यधिक महत्वाकांक्षी लोगों को पसंद नहीं है, इसलिए जब आप अपने समकक्षों के साथ सामाजिक सेटिंग में हैं तो काम के बारे में बात करने से बचें। एक नकली व्यक्ति के रूप में नहीं देखा जा करने के लिए अधिक रोचक विषय चुनें।
  • स्क्मूज़ स्टेप 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    विनम्र रहें, लेकिन व्यर्थ बातचीतओं से बचें अगर आप किसी की कंपनी में हैं और आप उनसे बात करने में अब रूचि नहीं रखते हैं, तो कठोर मत बनो। मुस्कुराहट, समझौते में मंजूरी और मामला समाप्त होने तक संक्षिप्त उत्तर दें। करीब पांच मिनट प्रतीक्षा करें और नम्रता से रिटायर हो जाएं।
    • जैसा कि आप बातचीत बंद करते हैं, आप कह सकते हैं, "आपको मिलना बहुत अच्छा था मैं अपने दोस्तों को ढूँढ़ूंगा और एक पेय दूंगा। आप देखें। "
    • या आप कह सकते हैं, "मुझे क्षमा करें, मुझे बाथरूम का उपयोग करना होगा यह आपके साथ बहुत अच्छी बात कर रहा था। "
  • विधि 2
    कार्यशील सहानुभूति

    स्किमुज़ चरण 6 नामक चित्र
    1
    आम हितों की तलाश करें अधिक व्यक्ति समानता का अनुभव करता है, और वह बातचीत में संलग्न होता है। आप और जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं, उसके बीच आम हितों को ढूँढ़ने का प्रयास करें
    • किसी को कहते हैं, उदाहरण के लिए, "ग्राहक दोष मुझ पर रखा जाता है क्योंकि आदेश वितरित नहीं किया गया था, लेकिन समस्या यह वाहक के साथ था," तुम जैसे "मुझे पता है कि यह कैसे है कुछ कह सकते हैं, कभी कभी ग्राहकों को कुछ करने के लिए मुझे दोष जो मेरे नियंत्रण से परे भी है। "



  • स्कमूज़ चरण 7 नामक चित्र
    2
    ध्यान से सुनो और सवाल पूछें। आदर्श रूप से सुखद होने की कोशिश करते वक्त ज्यादा बात न करें, व्यक्ति को बात करने के लिए जगह दें ऐसा करने का एक अच्छा तरीका सवाल पूछ रहा है वार्तालाप को रिश्ते के विस्तार के अवसर के रूप में सोचें और किसी चीज के बारे में बात करने से बचें जिसे गलत समझा जा सकता है।
    • अगर व्यक्ति फुटबॉल के बारे में बात कर रहा है, तो आप कह सकते हैं "वास्को के नये संकेतों के बारे में आप क्या सोचते हैं?"
    • अगर बात उस फिल्म के बारे में होती है जिसे आपने देखा था, तो आप कह सकते हैं, "यह फिल्म प्रौद्योगिकी के प्रभाव के बारे में बात करने में बहुत ही आश्चर्यजनक है। अंत के बारे में आप क्या सोचते हैं? "
  • स्क्मूज़ चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    ईमानदारी से सराहना अस्पष्ट चीजों को मत कहो जैसे "आप आदमी हैं!" यादृच्छिक प्रशंसा करने के बजाय, क्या कहते हैं या पूछने के लिए अच्छा है के बारे में सोचते हैं। तुम कुछ कह सकते हैं की तरह है, "कैसे तुम कल है कि ग्राहक के साथ एक शांत सिर रख दिया?" या "मैं उनकी तकनीक के प्रभाव के बारे में निश्चित नहीं था, लेकिन अब मुझे पता है यह काम करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है।"
    • आप यह भी कह सकते हैं कि "मैं आपको नरम नहीं करना चाहता, लेकिन ब्राज़ीलियाई समाजशास्त्र की आपकी व्याख्या सबसे अच्छी बात है।"
  • विधि 3
    अच्छी प्रस्तुति बनाए रखना

    स्क्मूज़ चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    साफ, अच्छी तरह से पहना कपड़ों पहनें कपड़े पहनें जो आत्मविश्वास व्यक्त करते हैं, जो स्थिति के आधार पर भिन्न हो सकते हैं। यदि आप अधिक औपचारिक वातावरण में हैं, तो एक औपचारिक सूट या पोशाक और सामाजिक जूते पहनें। यदि वातावरण आरामदायक है, तो पोशाक जो आपको अधिक आरामदायक और आत्मविश्वास देगा इस अवसर के बावजूद, स्वच्छ और अच्छी तरह से कपड़े हमेशा एक अच्छा प्रभाव बनाते हैं।
  • स्क्मुज़े स्टेप 10 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अच्छी स्वच्छता बनाए रखें एक सामाजिक घटना से पहले सुनिश्चित करें कि आप शॉवर और कंघी अपने बाल लेते हैं। यदि आपके पास बुरी गंध या बुरा सांस है तो लोग आपकी तरफ से नहीं बनना चाहेंगे। ब्रश दांत, गम चबाना या बुरा सांस को रोकने के लिए कुछ लोहे चूसें। एक अच्छी गंध के लिए, दुर्गन्ध या इत्र का उपयोग करें
  • पिक्चर का नाम स्म्मूज़ चरण 11 है
    3
    घटना के बारे में जानकारी देखने के लिए पहले जाएं सटीक स्थान का अध्ययन करें और उन मुद्दों की एक विचार बात करने के लिए और किसके लिए देखने के लिए प्राप्त करने के लिए भाग लेने दिया जाएगा पता लगाने के लिए प्रयास करें। ऐसा नहीं है कि आप आपरेशन के एक ही क्षेत्र या उन है कि, किसी तरह से, अपने कैरियर को बढ़ावा देने के कर सकते हैं में लोगों से बात की संभावना है। आप मेहमानों की सूची के लिए उपयोग किया है, तो पता लगाने के लिए वे कौन हैं एक इंटरनेट खोज करते हैं।
  • स्क्मूज़ चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    आत्मविश्वास दिखाओ, लेकिन अहंकारी प्रतीत किए बिना। अन्य लोगों को अपमानित न करें या उपहास न करें, और अपने आप को दूसरों की तुलना में बेहतर दिखाने के लिए टिप्पणी न करें- अहंकार किसी के द्वारा नहीं देखा जाता है। आत्मविश्वास से कार्य करें, लेकिन हर समय अपने कौशल को ऊंचा मत करो।
  • चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि लोग आपके साथ सहमत हैं, तो शिकायत न रखें। आपको बोरिंग के रूप में देखा जाएगा, और वह आपका लक्ष्य नहीं है

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com