IhsAdke.com

किसी से बात करना जो वार्तालाप जारी नहीं रखता है

कभी-कभी किसी ऐसे व्यक्ति से बात करने का एक उचित प्रयास होता है जो आपके समान अनुपात में प्रतिक्रिया नहीं देता। जब भी आप किसी स्थिति का सामना करते हैं - कुछ अक्सर सामान्य और शर्मनाक होते हैं।

चरणों

टॉक टू अॉॉल्टन नामक चित्र` class=
1
निर्णय लें कि क्या आप उस व्यक्ति से बात करना चाहते हैं यदि नहीं, तो अपना समय (या उनकी) भी बर्बाद मत करो! यही है - इसे खत्म करो! यदि आप एक सामाजिक या व्यावसायिक घटना में हैं, जहां आपको विशिष्ट कारणों से उस व्यक्ति से बातचीत करना है, तो चरण 2 पर जाएँ
  • टॉक टू अॉॉल्टन नामक चित्र` class=
    2
    यदि आप एक-दूसरे को नहीं जानते हैं, तो अपने आप को परिचय दें व्यक्तिगत रूप से या समूह / पर्यावरण / घटना के माध्यम से उनसे संपर्क करें उदाहरण के लिए, "हैलो, मैं गुस्तावो, मैंने जोओ के साथ 5 साल के लिए काम किया, मुझे विश्वास नहीं हो सकता कि वह अवकाश ग्रहण कर रहा है, है ना?" यदि आप पहले ही मिल चुके हैं, तो गरमी से नमस्कार करें यदि आप उदासीन या मायावी हैं, तो आपका पार्टनर आपकी शारीरिक भाषा पढ़ेगा और अपनी ईमानदारी के बारे में जल्दबाजी के फैसले करेगा।
  • टॉक टू अॉॉल्टन नामक चित्र` class=
    3
    ओपन-एंड प्रश्न पूछें जिन सवालों के जवाब "हां" या "नहीं" हैं, वे बातचीत समाप्त करते हैं।
  • टॉक टू अॉॉल्टन नामक चित्र` class=
    4
    सामान्य टिप्पणी करें जो आपके साथी के साथ इसकी पहचान कर सकते हैं: "यह गाना महान नहीं है, क्या आप जाज पसंद करते हैं?" संभव gaffes के खबरदार और नकारात्मक कुछ भी कभी नहीं कहते हैं
  • टॉक टू अॉॉल्टन नामक चित्र` class=



    5
    उस व्यक्ति के बारे में ध्यान से सुनो जो व्यक्ति कह रहा है। उन टिप्पणियों के साथ उत्तर दें जो दिखाते हैं कि आप सुन रहे थे, "मैं पूरी तरह सहमत हूं, यह मुझे याद दिलाता है ..."
  • टॉक टू अॉॉल्टन नामक चित्र` class=
    6
    ध्यान से सुनकर उनकी टिप्पणियों से संबंधित प्रश्न पूछने का मतलब है। "वास्तव में? यह कैसे काम करता है?"
  • टॉक टू अॉॉल्टन नामक चित्र` class=
    7
    हर कोई एक कहानी प्यार करता है - जब तक कि यह कम है, स्थिति के लिए प्रासंगिक है और थोड़ा हास्य है यादृच्छिक मजाक से बचा जाना चाहिए।
  • टॉक टू अॉॉल्टन नामक चित्र` class=
    8
    यदि बातचीत का कोई उद्देश्य है, तो बिंदु पर जाएं कभी-कभी संवाद तेजी से, उद्देश्य और कुशल होना चाहिए। अगर आपके पास एक प्रोग्राम है जिसका आप पालन करना चाहते हैं, तो सीधे रहें: "मैं आपकी कंपनी में नौकरी के मौके के बारे में बात कर रहा हूं और मैं एक मूल्यवान अधिग्रहण क्यों करूँगा।"
  • टॉक टू अॉॉल्टन नामक चित्र` class=
    9
    आपको पता चल जाएगा कि बातचीत कब बन्द होनी चाहिए। आपका साथी एक समापन वाक्यांश का उपयोग करेगा ("ठीक है, मैं बेहतर अपना पति ढूँढ़ता हूं") या आप करेंगे वैसे भी, एक सकारात्मक बयान के साथ समाप्त: "शुभकामनाएँ!", "आपसे मिलकर खुशी हुई," आदि
  • युक्तियाँ

    • आग्रह न करें यदि व्यक्ति को उसके साथ जुड़ने की कोशिश करने के बाद भी कोई दिलचस्पी नहीं है, तो उसे छुटकारा दें। "आपको अच्छा लगे," "माफ करना, मैंने आपको बुरे समय में पकड़ा।" "शुभ संध्या"
    • बात एक कला है किसी भी अन्य की तरह, आपके कौशल अभ्यास के साथ विकसित होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com