IhsAdke.com

सिलेंसेस का सम्मान कैसे भरें

एक समय आता है जब घड़ी अभी भी टिकती है, लेकिन कोई भी कुछ नहीं कहता। समय अंतहीन खींचें लगता है टिक, टिक, टिक, टिकटिक ... जब आप यह नहीं सोच सकते कि क्या कहना है, तो आपको यह नहीं पता कि उन खाली पलों को कैसे भरना है। शर्मनाक चुप्पी भरना एक ऐसा कौशल है जिसे कोई सीख सकता है - यह कुछ ऐसा होता है जो किसी भी समय सभी लोगों के साथ होता है, और ऐसा कुछ है जो आप निश्चित रूप से दूर करना सीख सकते हैं।

चरणों

चित्र भरें अजीब सिलैसेस चरण 1 भरें
1
पल स्वीकार करें यह सबसे अच्छा काम करता है जब वार्तालाप को किसी व्यक्ति ने बाधित किया, जिसने शर्मनाक, कठोर या अपरिवर्तनीय कुछ कहा है
  • उदाहरण के लिए, आप एक मित्र से बात कर रहे हैं और उसे कल रात आपको मिली अविश्वसनीय बैठक के बारे में बता रहे हैं, और वह आपको आज रात होने वाली बैठक के बारे में बताएगा- और तब आपको पता चल जाएगा कि वे दोनों डेटिंग हैं वही व्यक्ति! मौसम इतना अजीब होगा कि यह चाकू से काट सकता है बस "क्या मौसम है!" या शब्द को फैलाने के लिए एक अजीब आवाज
  • चित्र भरें अक्वार्ड सिलैसेस चरण 2 भरें
    2
    कुछ गैर-धमकी पर टिप्पणी करने के लिए खोजें कभी-कभी लोग विषय से बाहर निकलते हैं, इसलिए कुछ विचारों को करना अच्छा होता है ताकि चीजें वापस सामान्य हो सकें।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक साथ भोजन कर रहे हैं, तो भोजन के बारे में कुछ कहें: "क्या यह सिर्फ मुझे है या क्या यह शहर में सलाद खाने का सबसे अच्छा स्थान है?" यह न केवल एक साधारण बयान के बजाय एक सवाल पूछकर बर्फ को तोड़ता है, बल्कि आपके वार्तालाप के साथी को भी सकारात्मक जवाब देने के लिए उसे सकारात्मक उत्तर देता है।
    • जलवायु एक और सुरक्षित और आम विषय है। यदि आप छोटी बात में अनुभवहीन हैं, तो कुछ सरल से शुरू करें, जैसे "वह तूफान कल रात उठी?"
  • चित्र भरें अक्वार्ड सिलैसेस चरण 3
    3
    ध्यान से सुनो कि दूसरे व्यक्ति आपको क्या जवाब दे रहा है किसी भी अच्छी वार्तालाप के साथ, सबसे बड़ी कुंजी सुनने के लिए है।
    • व्यक्ति की तरह एक संक्षिप्त और सरल जवाब के साथ अपने सवाल का जवाब तो "हाँ," या "नहीं," यह थोड़ा चुनौतीपूर्ण लगते हैं, लेकिन अपने मूल बयान के लिए कुछ जोड़ने के लिए एक अवसर के रूप में पर लग सकता है।
    • उदाहरण के लिए, मान लें कि आप कुछ पूछें, "क्या आपको वह फिल्म पसंद थी?", और वह व्यक्ति केवल जवाब देता है, "नंबर" अब आप पूछ सकते हैं कि वह क्या पसंद नहीं करती। साजिश? आलोचक? इससे वार्तालाप को पुनः आरंभ करने के अधिक अवसर मिलते हैं।
  • चित्र शीर्षक अछाकर सिलैसेस चरण 4 भरें
    4
    अपनी उपलब्धियों के बारे में बात करें यह अन्य व्यक्ति के साथ आम में कुछ खोजने का एक शानदार तरीका हो सकता है "मेरा से वायु" के साथ उन प्रकार की टिप्पणियों से बचें, आप कितना कमाते हैं, या आपके घर का आकार क्या है
    • उदाहरण के लिए, यदि आप कह कर एक वार्तालाप शुरू करने की कोशिश कर किसी के बगल में बैठे रहे हैं: ", मैं एक ओलिंपिक स्विमिंग पूल के साथ एक 5 बेडरूम घर है" और उस व्यक्ति को एक छोटे से स्नान के साथ एक छोटे से अपार्टमेंट में रहते हैं, वह में महसूस होगा न्यूनतम, अजीब वह यह भी सोचेंगे कि आप सतही और कठोर हैं। हालांकि, उनकी शर्मनाक चुप्पी जल्द खत्म हो जाएगी, क्योंकि वे संभवत: बातचीत से बाहर निकल जाएंगे।
    • इसके बजाय, जो कुछ अनोखा है, उसके बारे में बात करें और वह आपको कुछ ईमानदार लेकिन हमेशा नम्र गर्व देता है। यह बेहतर है कि क्या ऐसा कुछ है जो आप में रुचि रखते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप बाहरी गतिविधियों का आनंद ले रहे लोगों के समूह के साथ हैं, तो आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मैं पिछले सप्ताह के अंत में चढ़ रहा था, और मैंने 5.9 को बीटा के बिना देखा!" यदि आपका बातचीत साझेदार न्यूनतम है ब्याज की, अपनी उपलब्धि के बारे में उत्साहपूर्वक जवाब दे सकता है या, सबसे खराब में, पूछो कि हेक "बीटा बिना 5.9" है।
  • चित्र भरें अजीब सिलैसेस चरण 5 भरें
    5
    सतही प्रतिक्रियाओं से बचें मोनोसाइलैबिक "हाँ" या "नहीं" के उत्तरों से बचें, और इस तरह की प्रतिक्रिया को प्रोत्साहित करने वाले प्रश्न पूछने की कोशिश न करें
    • उन चीजों से भी बचें, जो वार्तालाप को समाप्त करने वाले वार्तालाप-प्रतिक्रियाओं को बाधित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप कुछ मज़ा और अपने वार्तालाप साथी के बारे में बात कर रहे हैं, तो "यह मजाकिया था!", "हहा के साथ जवाब न दें, यह वास्तव में था।" यह बस एक वार्तालाप को मारने वाला है
    • अगर ऐसा होता है, तो अपने आप के लिए वार्तालाप शुरू करके, एक मूल विषय के साथ जारी रहकर, या एक नई शुरुआत करके, अनुग्रहपूर्वक रुक जाएं। याद रखें कि आपकी टिप्पणियां प्रश्नों के रूप में अलग करती हैं, जब तक कि बातचीत स्वाभाविक रूप से प्रकट नहीं होती है
  • चित्र भरें अक्वार्ड सिलैसेस चरण 6 भरें



    6
    चीजों के बारे में पहले से बात करने के बारे में सोचें यदि आप जानते हैं कि आप एक स्थिति है जहाँ आप नए लोगों से मिलने जाएगा और शायद ऐसा माहौल का सामना करने वाली चेहरा एक अजनबी के साथ बातचीत की संभावना विषयों है कि आप उपयोग कर सकते हैं के बारे में सोच जाएगा में रखा जाएगा में होगा।
    • विषयों को विषय में रखें यदि आप किसी विशेष शौक, खेल या काम की वजह से मिल रहे लोगों के समूह के साथ हैं, तो बातचीत में उपयोग करने के लिए कुछ प्रश्न पहले से तैयार करें। समुद्र तट की सफाई पर चर्चा करते हुए एक संगठित समूह में, आप कह सकते हैं, "हे, क्या आपने कचरा के कारण नई जुर्माना लगाया है?" "9,000 डॉलर से अधिक है!
    • यदि यह एक सामान्य समूह है, या जिनके पास विभिन्न प्रकार के हित हैं, तो हाल की घटनाओं के बारे में बात करें। कम से कम जब तक कि आप अपने वार्तालाप साथी को नहीं जानते हों, वार्तालाप का प्रकाश रखने की कोशिश करें
  • चित्र भरें अक्वार्ड सिलैसेस चरण 7 भरें
    7
    रिलैक्स। दूसरे व्यक्ति को बातचीत में भाग लेने के लिए भी संघर्ष करना चाहिए, इसलिए अपने बारे में बात करने के बजाय, इसके बारे में महत्वपूर्ण प्रश्न पूछने की कोशिश करें। न केवल यह व्यक्ति प्रतिक्रिया का इच्छुक होगा (आमतौर पर लोगों को खुद के बारे में बात करना पसंद है!), लेकिन आप अपने बारे में एक सवाल पूछ सकते हैं आप वार्तालाप को निर्देशित करने के लिए केवल एकमात्र व्यक्ति बनना नहीं चाहते हैं!
  • चित्र शीर्षक से भरें अक्वार्ड सिलैसेस चरण 8
    8
    तीसरे पक्षों को शर्मिंदगी स्थानांतरित करें कभी-कभी आप यह महसूस कर सकते हैं कि दोनों ने एक ऐसे विषय पर छूया है जो दोनों के लिए असुविधाजनक है, और चुप्पी स्थापित है। अभी एक निजी सवाल पूछने से चीजें और भी अधिक शर्मनाक हो सकती हैं इस मामले में, आपको स्थानांतरण ऑब्जेक्ट की आवश्यकता है।
    • उदाहरण के लिए, एक निर्जीव वस्तु के बारे में एक मजेदार या पेचीदा टिप्पणी करें: "मुझे पता चला कि ये बोर्ड मूल रूप से विन्चेस्टर हाउस का हिस्सा थे। इस भवन का मालिक काफी सनकी था, आप जानते हैं।"
  • चित्र भरें अजीव सिलैंस चरण 9 भरें
    9
    एक गतिविधि खोजें यदि आप यह तय करते हैं कि आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं, लेकिन कुछ कारणों से बातचीत में बंडल किया गया है, तो आप ऐसा कुछ सुझा सकते हैं जो आप एक साथ कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक पार्टी में हैं, तो आप नए आगमन का स्वागत करने के लिए जिम्मेदार होने की कोशिश कर सकते हैं या यदि आप थोड़ी देर के लिए बारटेंडर की पेशकश कर सकते हैं। शायद अपना खुद का कॉकटेल भी बनाएं और अपने वार्तालाप साथी के साथ इसे नाम दें!
    • यदि आप किसी तिथि पर हैं, या ऐसी स्थिति में जहां आप दोनों एक साथ होते हैं, तो पैदल चलने का सुझाव दें, या एक स्नोबॉल लड़ाकू, या कुछ अन्य गतिविधि जो आप इस समय कर सकते हैं।
  • चित्र भरें अक्वार्ड सिलैसेस चरण 10 भरें
    10
    एक नया विषय प्रारंभ करें ऐसा हो सकता है कि आप विषय से बाहर नहीं निकले, लेकिन कुछ विशिष्ट विषय समाप्त हो गया है। वार्तालाप को एक अलग दिशा में ले जाएं, समाचार या मौसम के बारे में बात कर रहे हों, या अपनी पसंदीदा पुस्तक-कुछ भी पहले बातचीत को तोड़ने के लिए।
  • चित्र भरें अक्वार्ड सिलैसेस चरण 11
    11
    जब तक आप वार्तालाप खत्म नहीं करना चाहते, तब तक बातचीत के बीच में किसी अन्य व्यक्ति को काट न दें। कुछ बातों पर ध्यान केंद्रित करना जो आपके भाई साझेदार नहीं है, आपको "पहले किसी से बात कर रहे थे।"
    • उदाहरण के लिए, अपने फोन से संदेश जांचें कुछ भी नहीं कहता है "मुझे क्षमा करें, लेकिन प्लास्टिक के इस टुकड़े इस समय आपके मुकाबले ज्यादा रोचक हैं" अपने आईफोन को चुनने से और इस पर ध्यान केंद्रित करना शुरू करें इससे आपको कुछ करना होगा, जो अच्छा है, क्योंकि दूसरे व्यक्ति पहले ही चले गए हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक बार जब व्यक्ति कुछ याद करता है, तो आप एक वास्तविक बातचीत शुरू कर सकते हैं। यदि आप बूंदा बांदी का उल्लेख करते हैं, और आपकी नई कंपनी ने अपने कुत्ते के बारे में चिंता जताई है, तो ठंड, गीली मौसम में बीमार हो रहे हैं, आपने सही जगह का पता लगाया है अब आप रात के बाकी कुत्तों के बारे में बात कर सकते हैं ... और किसी भी विषय जो इस विषय का नेतृत्व कर सकते हैं।
    • बहुत अनुकूल रहें और बहुत हँसते रहें। लेकिन इसे ज़्यादा मत करो
    • कभी-कभी चुप्पी बहने के लिए अच्छा है, अगर कहने के लिए कुछ भी नहीं है यदि यह मामला है, तो एक अजीब चेहरा बनाएं या कुछ समय के लिए किसी वस्तु को देखो। आपका दोस्त अंततः कहता है, "आप क्या देख रहे हैं?" और आप कुछ कॉमिक कहने के बाद ठीक कह सकते हैं। उदाहरण: (दीवार को देख) मित्र: "उम, आप क्या देख रहे हैं?" आप: "एक दीवार। Dhh।" और फिर, कुछ और कहो जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं उसके आधार पर, यह एक अच्छा-विनम्र वार्तालाप शुरू कर सकता है, जो आपके मित्र भी हंसने और शुरू करना चाहेंगे।
    • परिवार के बारे में पूछें, लेकिन याद रखें कि बातचीत को और अधिक जटिल (बीमारी, पुराने रिश्तों, आदि) में गिरा दें।
    • अगर आपको लगता है कि हवा में कुछ शर्मिंदगी है, मुस्कुराएं जैसे कि आप नहीं देख रहे हैं
    • यदि आप कुत्तों को भी पसंद करते हैं, तो आप वास्तव में इस नये मित्र के साथ मिल सकते हैं। यदि नहीं, तो किसी और के शब्दों में किसी अन्य विषय को ढूंढने का प्रयास करें।
    • यदि आप किसी तिथि पर हैं और बातचीत अभी उत्पादक नहीं है, रात को बंद करें कुछ कहो, "ठीक है, मुझे सचमुच जाने की ज़रूरत है- आज मेरी बिल्ली को स्नान करने की आवश्यकता है, और मेरा पसंदीदा समाचार कार्यक्रम जल्द खत्म हो गया है।"
    • पता है कि कब रोकना है यदि बातचीत किसी भी कारण से नहीं चल रही है, और आप एक ऐसी स्थिति में हैं जो इस रणनीति के लिए अनुमति देता है, मुस्कान और कहें, "कृपया मुझे माफ करो," और दूर चले जाओ। किसी मित्र से बात करने या उससे बाहर निकलना और कुछ ताजा हवा प्राप्त करने के लिए खोजें।
    • एक अजीब क्षण के दौरान, एक अजीब मजाक बताओ, "एक ध्रुवीय भालू कितना वजन करते हैं? बर्फ तोड़ने के लिए पर्याप्त है!"
    • जब भी आप नहीं जानते कि दूसरे व्यक्ति किस बारे में बात कर रहा है, तो बस पूछिए, "आपके कुत्ते को कोसीडिओसिस हैं। क्या बिल्ली है?"
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com