IhsAdke.com

कैसे एक व्यक्ति को परेशान महसूस करने के लिए

शर्मिंदगी कुछ ऐसा नहीं है जो दूसरों के साथ बातचीत करते समय लोगों की तलाश करते हैं हालांकि, यह भावना नकारात्मक नहीं है। यह भी अच्छा हो सकता है, वास्तव में, अगर ऐसा है तो आप किसी और को उस तरह महसूस कर सकते हैं। इस स्थिति में मित्र को छोड़कर आपको अंक नहीं मिलेगा, लेकिन आपकी मचीविल्ले पक्ष में कुछ मज़ेदार होगा। शर्मिंदगी संक्रामक हो सकती है, और अन्य लोगों को असुविधाजनक बनाने का एक तरीका अजीब काम करना शुरू करना है।

चरणों

विधि 1
असुविधा व्यक्त करना

एक व्यक्ति को अजीब लग रहा है शीर्षक से चित्र चरण 1
1
लोगों का सामना करें एक व्यक्ति को असुविधाजनक बनाने के लिए सबसे सरल तरीकों में से एक है, उस पर घूरना, सीधे उसे थोड़ी देर के लिए देखकर, कभी भी न देखकर। जितना अधिक आप सामना करेंगे, उतना असहज महसूस होगा कि वह महसूस करेगी।
  • घोंसले कई अलग-अलग भावनाओं को संवाद कर सकते हैं। यदि आप मुस्कुरा रहे हैं, उदाहरण के लिए, ऐसा लगता है कि आप फ्लर्टिंग कर रहे हैं किसी को असहज बनाने के लिए, आपको अभिव्यक्ति को खाली छोड़ने की आवश्यकता है एक तटस्थ मुंह कुछ भी नहीं दिखाता है, उस व्यक्ति को यह नहीं पता कि आप इसे क्यों देख रहे हैं, इसके लिए वह भ्रमित और परेशान महसूस करेगा।
  • यह ध्यान देने योग्य है कि लंबे समय तक सामना करने से आपको असहज महसूस हो सकता है किसी को पता नहीं है कि आप का सामना करना स्वाभाविक नहीं है।
  • चित्र बनाओ व्यक्ति को अजीब लग रहा है चरण 2
    2
    परेशानी के साथ काम घबराहट चिंता और चिंता व्यक्त करने का एक तरीका है, और उस भावना को प्रदर्शित करने के कुछ तरीक़े पीछे और पीछे दिखने से बिना रोक या अभिनय कर रहे हैं जब आप अपनी आशंका महसूस करते हैं, तो लोग उसी तरह महसूस करेंगे। यदि आप एक शांत व्यक्ति हैं, तो आप को बेचैनी देखने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। अभी भी मत बैठो, शरीर की भाषा आपके अजीबपन को प्रदर्शित करने का सबसे अच्छा तरीका है
  • एक व्यक्ति को अजीब लग रहा है शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    लोगों को गुस्सा दिलाना बाउंसिंग और बोटिंग दो अनिश्चित हथियार हैं जो लोग नरम बनाते हैं। बेहतर अभी तक अगर आप एक शांत वातावरण में हैं, क्योंकि उनके लिए बस स्थिति को अनदेखा करना असंभव है
    • प्रभाव भी अधिक हो सकता है यदि आप शर्मिंदा होने की कोशिश कर रहे हैं तो बहुत विनम्र है। वह आपको सबसे अच्छा करने के लिए आपको शर्मिंदा महसूस करेगी, और जितनी भी आप तैयार करेंगे, उतनी ही वह शर्म की बात के साथ झुकाएगी।
  • एक व्यक्ति को अजीब लग रहा है शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    दूसरों की जगह पर आक्रमण करें यहां तक ​​कि सबसे शांत लोगों के पास एक अदृश्य बुलबुला है। जब तक आप एक रोमांटिक रिश्ते में नहीं होते हैं, वहाँ एक निहित नियम है कि किसी को भी दूसरे के क्षेत्र पर आक्रमण नहीं करना चाहिए। हालांकि प्रत्येक व्यक्ति को अलग-अलग तरीकों से अपने निजी स्थान का सामना करना पड़ता है, लेकिन बहुत करीब होने से भी असुविधाजनक होता है।
    • हर कोई उस तरह की चीज़ को अच्छे से नहीं लेता है यदि वह व्यक्ति खराब दिन पर है, तो उसे उसकी गोपनीयता पर हमला नहीं करना होगा।
  • एक व्यक्ति को अजीब लग रहा है शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    व्यक्ति को एक निर्वात में छोड़ दें। अपेक्षाएं बनाना जीवन को हल्का बना देता है जब आप किसी को बधाई देने का उल्लेख करते हैं, जैसे कि "आओ और दस्तक" करने के लिए हाथ उठाने के लिए, तो व्यक्ति यह सुनिश्चित करता है कि आप उसे वापस हिट करने के लिए इंतजार करेंगे। हाथ से हटाने से पहले इसे बदले में शर्मिंदगी का माहौल तैयार होता है, क्योंकि कोई भी शून्य में छोड़ना पसंद नहीं करता है।
  • चित्र बनाओ व्यक्ति को अजीब लग रहा है चरण 6
    6
    अकेले बहुत समय बिताएं एक अजीब स्थिति बनाने का सबसे अच्छा तरीका एक अजीब व्यक्ति है। जो लोग अकेले बहुत समय बिताते हैं वे अजीब आदतों को विकसित करते हैं, जो दूसरों के द्वारा पारित किए जाने के तरीके में देखा जाता है। यदि आप किसी को शर्मिंदा करने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह कदम लागू नहीं होगा, और यह एक अच्छा विचार नहीं है, अगर आप अकेले नहीं होना पसंद करते हैं हालांकि, जब आप इस तरह से कार्य करते हैं, तो विषमता अधिक प्राकृतिक हो जाती है।
  • विधि 2
    शब्दों के साथ बाधा

    चित्र शीर्षक से एक व्यक्ति को अजीब लग रहा है चरण 7
    1
    संकेतों को गलत तरीके से समझें अधिकांश लोगों के लिए सामाजिक लक्षण प्राकृतिक हैं यदि आप किसी अन्य व्यक्ति को असुविधाजनक बनाना चाहते हैं, तो आपको इन संकेतों का व्याख्या करना चाहिए और जानबूझकर उनके विरुद्ध कार्य करना चाहिए। यह रवैया कुछ ही समय में परस्पर क्रियाओं का प्रयास करता है।
    • उदाहरण के लिए, यदि कोई मजाक कहता है, तो दुःख या चिड़चिड़ापन के साथ जवाब दें। यहां तक ​​कि अगर आप मजाक मजाक पाते हैं, तो दूसरे व्यक्ति को अजीब बनाने के लिए हँसने की इच्छा को नियंत्रित करें
  • चित्र शीर्षक से एक व्यक्ति को अजीब लग रहा है चरण 8
    2
    अनुचित प्रश्न पूछें सामाजिक मानदंडों की अच्छी विवेक में कोई व्यक्ति जानबूझकर विवादास्पद सवाल नहीं पूछता। हालांकि, अगर आपका उद्देश्य किसी को असुविधाजनक बनाना है, तो आपको संवेदनशील मुद्दों को सामने लाने की आवश्यकता है धर्म और राजनीति दो चीजें हैं जो एक स्कर्ट में लोगों को छोड़ देते हैं-सिर्फ जब विषय अचानक कहा जाता है।
    • किसी के जीवन के बारे में अत्यंत व्यक्तिगत सवाल भी शर्मिंदा करने के लिए काम कर सकते हैं, लेकिन इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है। एक घायल व्यक्ति, एक दर्दनाक अनुभव की याद दिलाने के साथ, सचमुच चोट लगी, भावनात्मक रूप से बोल सकता है।
  • एक व्यक्ति को अजीब लग रहा है शीर्षक से चित्र कदम 9
    3
    खाली शब्द बोलो खाली शब्द वे होते हैं जो लोगों को एक विराम भरने के लिए उपयोग करते हैं, जबकि वे सोचते हैं कि आगे क्या कहना है या किसी को क्या कह रहा है पर कार्रवाई करना है। अभिव्यक्ति जैसे "इस तरह", "आह" या "हथमुम", जब अक्सर इस्तेमाल किया जाता है, घबराहट और बेचैनी दिखाती है किसी व्यक्ति को असुविधाजनक बनाने के लिए, मध्य में या वाक्यों की शुरुआत में "हथमुम" का उपयोग करें
    • यदि आपके पास पहले से ही इन अभिव्यक्तियों का उपयोग करने का प्रथा है, तो जब भी संभव हो, इस पर ध्यान दें और ध्यान आकर्षित करने का प्रयास करें।
    • और यदि आप इस समस्या से पीड़ित हैं, तो धीरे धीरे बोलने की कोशिश करें।
  • चित्र बनाओ व्यक्ति को अजीब लग रहा है चरण 10



    4
    गलत या परिवर्तन लोगों के नामों में यह आपके लिए किसी के नाम को भूलने के लिए बहुत कठोर है। यहां तक ​​कि अगर आपको उस व्यक्ति का नाम याद है, यदि आप क्षण को एक अप्रिय स्थिति में बदलना चाहते हैं, तो इसे जानबूझकर गलत कहें।
    • यह कदम केवल तभी काम करेगा जब आपके पास बहुत निकटता न हो यदि कोई ऐसा व्यक्ति है जिसे आप लंबे समय से जानते हैं, तो व्यक्ति केवल सोचना होगा कि आप बेवकूफ हैं।
  • चित्र बनाओ व्यक्ति को अजीब लग रहा है चरण 11
    5
    अपने दोषों के साथ एक गिलास पानी में तूफान बनाएं परेशान लोग कुछ भी एक बड़ी समस्या में बदल जाते हैं। मौका ले लो अगर आप किसी को जागने की कोशिश कर रहे हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप किसी में टक्कर करते हैं, फिर से दोबारा क्षमा करें और विषय को बाद में लाएं, भले ही दूसरे व्यक्ति पहले ही भूल गए हों। तो आप इस समस्या को वास्तव में जितना बड़ा लगता है, उतनी ही बड़ी लगती है।
  • चित्र शीर्षक से एक व्यक्ति को अजीब लग रहा है चरण 12
    6
    शर्मनाक स्थितियों पर ध्यान केंद्रित करें शर्मिंदगी ही ज्यादा शर्मिंदगी पैदा कर सकती है। चुप्पी या किसी वार्तालाप की अवधि के दौरान जो अच्छी तरह से बहते नहीं हैं, कहते हैं कि "क्या एक शर्मनाक क्षण", और चुप्पी का शासनकाल। इस प्रकार, आप दूसरे व्यक्ति को वार्तालाप प्रवाह बनाने की ज़िम्मेदारी देते हैं, और वह निश्चित रूप से परेशान महसूस करेंगे।
    • इसके विपरीत, किसी बातचीत में असुविधा का उल्लेख करने से स्थिति को उलट कर सकते हैं। जब व्यक्ति ईमानदारी से बोलता है, तब तनाव दोनों पक्षों से राहत मिली है हालांकि, यदि आप आग को जलाने के लिए जारी रखना चाहते हैं, तो बस टिप्पणियों का पालन करें
  • विधि 3
    शर्मनाक स्थितियां बनाना

    एक व्यक्ति को अजीब लग रहा है शीर्षक से चित्र चरण 13
    1
    पर्यावरण के नियमों की समीक्षा करें कुछ चीजें हैं जो कुछ संदर्भों में शर्मनाक लगती हैं दूसरों में बिल्कुल सामान्य हैं यदि आप उत्तेजित करने के अवसरों की तलाश कर रहे हैं, तो उस पर्यावरण को ध्यान में रखें, जिसमें इसे डाला गया है। एक नियमित स्थिति के बारे में सोचें कि आप शर्मनाक या बेजान हो सकते हैं पुस्तकालयों में, उदाहरण के लिए, वे शांति और शांति का महत्व देते हैं। जोर से खांसी खामोशी को तोड़ सकते हैं।
  • एक व्यक्ति को अजीब लग रहा है शीर्षक से चित्र कदम 14
    2
    यौन तनाव को प्रेरित करना यदि आप किसी को शर्मिंदा करने की कोशिश कर रहे हैं, तो यौन तनाव की संभावना पर लागू होता है, संदर्भ परेशानी पैदा करने के लिए आदर्श है। किसी व्यक्ति को दुर्भावनापूर्ण तरीके से देखकर या टिप्पणियों को अवरुद्ध कराना (जैसे "आप बहुत सुंदर हैं") आपको जल्दी से शर्मिंदा कर देगा
    • यदि आप ऐसा करने का निर्णय लेते हैं, तो सीमाओं का सम्मान करें शर्मिंदा किसी को छोड़ना मजेदार हो सकता है, लेकिन आप अपनी प्रतिष्ठा को डाउनग्रेड नहीं करना चाहेंगे धमकी और शारीरिक संपर्क निषिद्ध है। शारीरिक संपर्क पर बार को मजबूर करके आप को चोट पहुंचाई जा सकती है - आप अपने भाग्य का बेहतर परीक्षण नहीं कर सकते
  • एक व्यक्ति को अजीब लग रहा है शीर्षक से चित्र चरण 15
    3
    बातचीत बंद करो केवल कठोर लोगों को दूसरों की गपशप में दखल देने की आदत है। बातचीत में अपने आप में रुकावटें और किसी और चीज़ के बारे में बात करना शुरू करो, अधिमानतः जोर से बाहर बड़ा समूह, अधिक से अधिक शर्मिंदगी उदाहरण के लिए, यदि लोग सप्ताहांत के लिए अपनी योजनाओं पर टिप्पणी कर रहे हैं, तो नियोक्लासियक अतिसूक्ष्मवाद के अपने प्यार के बारे में बात करना शुरू करें। यह हर कोई उबाऊ कर देगा
  • चित्र शीर्षक से एक व्यक्ति को अजीब लग रहा है चरण 16
    4
    जोर से गाओ एक चीज जो शर्मिंदगी की ओर ले जाती है वह एक की कहानी को ध्यान में लेने में विफल है। यदि आप हेडफ़ोन के साथ एक कमरे में प्रवेश करते हैं और जोर से गायन करते हैं, तो यह गड़बड़ होगा यदि आप किसी और की कंपनी में हैं और इसे सार्वजनिक रूप में करते हैं, तो व्यक्ति आपके साथ रहने के लिए शर्मिंदा महसूस करेगा।
    • ज़ोर से गायन से ज़्यादा ज़ोर से संगीत से पहले मैडोना की शैली में कुछ ब्रायन एनो या फिलिप ग्लास से बेहतर है।
  • चित्र बनाओ व्यक्ति को अजीब लग रहा है चरण 17
    5
    फर्श पर कुछ छोड़ दें किसी भौतिक आर्डर के थकावट, जैसे चीज़ों पर ठोकरें या किसी चीज़ को तोड़ने की तरह, पल की शांति को बर्बाद करने की शक्ति होती है हालांकि कई ऐसे हालात से बचने की कोशिश करते हैं, यदि आप एक अजीब व्यक्ति की छवि पर जाने का इरादा रखते हैं, तो यह आपके लिए चमक का क्षण है। यदि आप कुछ नीचे (एक पेय की तरह) दस्तक लेते हैं, इसे ले लो और जितना अधिक समय लेते हैं उतनी ही आप इसे साफ कर सकते हैं छोटी घटना को एक भव्य समस्या में बदल दें और कई बार माफी मांगें।
    • यदि प्रभाव टूट जाता है तो प्रभाव भी अधिक हो जाएगा।
  • चित्र बनाओ व्यक्ति को अजीब लग रहा है चरण 18
    6
    सार्वजनिक में किसी को शर्मिंदा अजीब और शर्मिंदा एक साथ चलते हैं यदि आप सार्वजनिक तौर पर हैं, तो आप अपने आसपास के हर किसी के दिखने का उपयोग कर सकते हैं जिसे आप शर्मिंदा करना चाहते हैं यदि वे एक रेस्तरां में एक साथ हैं, उदाहरण के लिए, सबसे बड़ा दृश्य बनाएं जब कोई आपको देखता है, तो व्यक्ति दोषी और शर्मिंदा महसूस करेगा।
    • संकेतों को देखो कि क्या शर्मिंदगी की तीव्रता पर्याप्त है देख रहे हैं और शर्म की लाल गाल के साथ रहना अच्छा संकेतक हैं
  • युक्तियाँ

    • शर्मिंदगी संक्रामक है जब आप इस तरह से महसूस करते हैं, तो उसी तरह महसूस करने वाले अन्य व्यक्ति की संभावनाएं महान हैं इसके साथ ही मन में, कुछ ऐसा करने से, जो किसी अन्य व्यक्ति को असुविधाजनक बनाने के लक्ष्य में मदद करता है।
    • अजीब होना एक बुरी चीज़ के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। किसी को ऐसा महसूस करना सकारात्मक या नकारात्मक हो सकता है वास्तव में, यह बहुत अच्छा हो सकता है, यदि सर्वोत्तम इरादों के साथ किया हो

    चेतावनी

    • किसी को असहज महसूस करने के लिए एक बुरा चीज के रूप में व्याख्या की जा सकती है। जांचें कि क्या आपके "हिट" व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचाता है, क्योंकि अंत में, आप अपने बीच एक बुरे मूड नहीं छोड़ना चाहते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com