IhsAdke.com

कैसे एक शर्मनाक क्षण काबू पाने के लिए

ओह नहीं! आपने अपने लंच ट्रे को हर किसी के सामने गिरा दिया और एक बड़ा गड़बड़ बनाया! आप अपने पैंटी में पूरे दिन चल रहे हैं! दुर्घटना से खुद को गीला करोगे? कैसे इस पर काबू पाने के लिए? आसान - बस इन चरणों का पालन करें और लाल और पूर्ण तितलियों को भरने के लिए अलविदा कहें!

चरणों

एक शर्मनाक क्षण के चरण 1 पर शीर्षक से चित्र देखें
1
एक गहरी सांस लें उसके बाद, एक गहरी सांस लें और शांत हो जाओ इससे शर्मिंदगी बढ़ने से बचने में और कुछ भी करने से बचने में मदद मिलेगी। शांत करने के लिए एक मिनट का समय लें और फिर आगे बढ़ें।
  • एक शर्मनाक पल के चरण 2 के शीर्षक से चित्र देखें
    2
    हँसो, हंसी और थोड़ा और हंसी। एक शर्मनाक पल को दूर करने का सबसे आसान तरीका अपने आप पर हंसना है इस तरह, दूसरों के लिए आपके साथ हँसना आसान नहीं है, आप पर नहीं। यदि आप हास्य के साथ इस शर्मनाक क्षण का सामना करते हैं, तो सब कुछ लंबे समय तक बेहतर होगा। बेशक, वह हंसते हुए हंसते हुए इस समय सुविधाजनक है।
  • एक शर्मनाक क्षण के चरण 3 पर शीर्षक से चित्र देखें
    3
    इसे अजीब बनाओ यह हंसी फैल जाएगा यदि आप स्थिति को एक अच्छे मूड में देखते हैं, तो यह कम शर्मनाक हो जाएगा और मजाक की तरह अधिक होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी कुर्सी से निकलते हैं, तो कुछ कहें, "मैं अपना खुद का कलाबाजी करता हूं!"
  • एक शर्मनाक पल के चरण 4 पर शीर्षक से चित्र देखें
    4
    स्वीकार किए जाते हैं। जब कोई शर्मनाक क्षण होता है, तो इसे स्वीकार करना सबसे अच्छा होगा जैसा कि आप जानते हैं कि क्या हुआ, यदि उपयुक्त हो आप समय-समय पर वापस नहीं जा सकते हैं, इसलिए पूरी आवश्यकता क्यों है? अपने आप को स्वीकार करें कि आपको एक शर्मनाक पल था, लेकिन यह ठीक है।
  • 5
    रक्षात्मक मत हो आपको इस तथ्य का सामना करना होगा कि आपके साथ कुछ बुरा हुआ। लेकिन, याद रखिए, यह ऐसा नहीं है क्योंकि समय शर्मनाक था कि आप भी हैं यदि आप इसे खत्म करते हैं, तो आपको शर्म महसूस नहीं होगा।
  • एक शर्मनाक पल के चरण 5 पर शीर्षक से चित्र देखें



    6
    अपने आप को एक तमाशा नहीं बनाओ जब कोई शर्मनाक क्षण होता है तो सबसे खराब बात यह है कि इसके बारे में एक बड़ा दृश्य बनाना है। जब एक शर्मनाक पल आती है, तो कभी रक्षात्मक न हो, चीखना, आँसू के कगार पर चलना और सार्वजनिक रूप से रोना इस पल के बड़े दृश्य को आप जितना बनाते हैं, उतना अधिक दर्ज होगा कि यह लोगों के मन में होगा। यदि आपकी प्रतिक्रिया हल्की है, तो आप जो कुछ हुआ उसे भूलने की संभावना है।
  • पिक्चर शीर्षक से एक शर्मनाक पल के चरण 6 पर जाएं
    7
    अपने आप को विचलित करने के लिए कुछ करो अजीब क्षण के बाद, अपने मन को उसको छोड़ने के लिए कुछ करें, जैसे पढ़ना, अपना पसंदीदा खेल खेलना, टीवी देखना, संगीत सुनना आदि। इससे उन्हें दिन में 24 घंटों के बारे में सोचने से रोकता है और इसके बजाय उनके दिमाग को कुछ करना पड़ता है
  • एक शर्मनाक पल के चरण 7 में शीर्षक वाला चित्र
    8
    सभी को शर्मिंदा क्षण हैं! इसलिए अपने आप के बारे में नकारात्मक न सोचें कि आप एक जोकर या नितंब हैं। खुश विचारों का आनंद लें (उस पर कभी ध्यान नहीं लाएं)
  • पिक्चर का शीर्षक एक शर्मनाक पल पर कदम 8
    9
    इसे से जानें! ठीक है, आप शर्मिंदा हैं, लेकिन इसे एक सबक बनाते हैं और इससे सीखते हैं। क्या आप ठोकर खाकर अपने जुनून के सामने गिर गए? उच्च ऊँची एड़ी के जूते से बचें भाषण देते समय क्या तुम बेहोश हो गए हो? एक प्रस्तुति से पहले अपने नसों को शांत करने के लिए अनुसंधान करें लगभग हमेशा एक सबक है जो आपके शर्मनाक पल से सीखा जा सकता है, तो अब सीखो, ताकि आप फिर से शर्मिंदा न हों!
  • एक शर्मनाक पल के चरण 9 में शीर्षक वाला चित्र
    10
    कैर्री ऑन करें अंत में, आगे बढ़ें एक बार जब आप आगे बढ़ते हैं और अपने शर्मनाक क्षण को भूल जाते हैं, तो हर कोई भी ऐसा करेगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास केवल एक शर्मनाक पल है, तो याद रखें कि दूसरों को उस क्षण को याद नहीं है जितना जितना तुम सोचते हो- उन्हें शायद यह याद भी न हो, इसलिए इसे भूल जाओ। अपना दिन बर्बाद मत करो!
    • अगर यह एक शर्मनाक मामूली क्षण था, तो बस यह पता चलता है कि ऐसे लोग हैं जिन्हें आप जानते हैं कि वहां नहीं थे, या उन्हें नहीं पता था। बस पता है कि हर कोई आपको न्याय नहीं कर रहा है, और वे इस क्षण के लिए आपको परिभाषित नहीं करते हैं ऐसी बड़ी चीजें हैं जो आप कर सकते हैं जो उस अपमानजनक क्षण को बदल देगा।
    • किसी के शर्मनाक पल के बारे में सोचो इससे आपका समय कम शर्मनाक लगता है।
    • रिया। थोड़ी देर बाद, यह इतना बुरा नहीं लगेगा
    • यदि आप किसी से बात कर रहे हैं जो आपके साथ बात नहीं कर रहा था, तो घूम-फुलाकर बहसें और आप उससे बात नहीं कर रहे थे।
    • अगर कोई आपकी जानबूझकर अपनी गलती पर ध्यान आकर्षित करने की कोशिश करता है, तो बताइए कि वह क्या कह रहा है।

    चेतावनी

    • हंसने का नाटक मत करो। इतनी कड़ी मेहनत मत करना कि आप नाटक करने लगते हैं। यदि यह गलत है, तो लोग सोचेंगे कि आप अजीब हैं। अगर आपको कोई अंदाजा नहीं है कि लोग आपको अजीब खोजते हैं, तो हंसते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com