IhsAdke.com

चुप चुप्पी से कैसे प्राप्त करें

अजीब चुप्पी हैं ... शर्मनाक आपको पता नहीं हो सकता कि यह कहां, कहने के लिए या स्थिति से कैसे बाहर निकले। यह हो सकता है कि चुप्पी उठी, क्योंकि आपने कुछ अनुचित कहा या शायद आप एक बातचीत कर रहे हैं और कुछ कहने में सक्षम होने के लिए कठिन समय है। जो कुछ भी कारण है, ऐसे समय से कई तरह के तरीकों से उबरने के कई तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
अनुचित टिप्पणी के बाद चुप्पी से निपटना

एक अजीब साइलेंस से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1
1
मूल्यांकन करें कि आपने क्या कहा। अगर पर्यावरण के चारों ओर शर्मनाक चुप्पी आपके द्वारा जो कुछ कहा गया है, उसके कारण होता है, बोलने वाले शब्दों के बारे में थोड़ा सोचें और आपके बातचीत साथी पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।
  • यहां तक ​​कि अगर आपको नहीं लगता कि आपने कुछ बुरा कहा है, तो बातचीत में दूसरे के लिए सहानुभूति है और अपने स्थान पर खुद को डालकर बातचीत का सामना करें। सहानुभूति अच्छा रिश्तों को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है, जबकि यह संबंधों के लिए हानिकारक हो सकता है। यह भावनात्मक दृष्टिकोण परिप्रेक्ष्य अनिश्चितता के समय आक्रामक टिप्पणी की पहचान करने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • एक अजीब साइलेंस से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली तस्वीर चरण 2
    2
    हास्य के साथ स्थिति ठीक करें अजीब चुप्पी के पीछे जाने का एक शानदार तरीका है हाथी को सीधे रहने वाले कमरे में सामने लाने के लिए हास्य का उपयोग करना। इस तरह, इसे हल्का बनाकर सीधे शर्मिंदगी से निपटना संभव है, जो आगे बढ़ने के लिए एक कानूनी संक्रमण के रूप में काम कर सकता है, स्थिति को भूल सकता है और अन्य बेहतर विषयों के बारे में बात करना शुरू कर सकता है।
    • उदाहरण के लिए, आत्मविश्वासी हंसी का अनुभव करना संभव है, "माफ करना, मनुष्य। ऐसा लगता है कि कभी-कभी मैं नो-नो-नो-सो-सो-नो-नॉंसेंस मोड को बदल देता हूं जो अभी देता है।"
    • इस दृष्टिकोण का उपयोग केवल तभी करें जब आप शर्मनाक कृत्य के लिए जिम्मेदार हैं। यदि आप किसी अन्य व्यक्ति की सामाजिक कौशल की कमी का मजाक उड़ाते हैं, तो यह रवैया इससे भी अधिक असुविधा पैदा कर सकता है और चीजों को बदतर बना सकता है।
  • एक अजीब साइलेंस से पुनर्प्राप्त शीर्षक चित्र 3
    3
    शांत रहो अजीब चुप्पी से उत्पन्न चिंता स्पष्ट रूप से सोचने और स्थिति को समाप्त करने के तरीके को विकसित करने की क्षमता के साथ हस्तक्षेप कर सकती है।
    • शांत रहने के लिए, कुछ सेकंड के लिए गहरा साँस लें और एक ही समय के लिए धीरे धीरे श्वास छोड़ें।
    • स्थिति की दृष्टि को व्यापक बनाने के लिए भी संभव है, जो एक व्यावहारिक तरीके से चुप्पी का सामना करने में सहायता कर सकता है। इस लक्ष्य तक पहुंचने के लिए, आप अपने आपसे एक प्रश्न पूछ सकते हैं जो आपकी भावनाओं को चुनौती देता है, जैसे कि: क्या आप इस बातचीत को एक महीने में याद करेंगे?
  • एक अजीब साइलेंस से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4
    4
    विषय बदलें। कई मामलों में, सबसे अच्छा विकल्प शायद टिप्पणी के लिए माफी माँगने से बचने के लिए और बस विषय को बदलने और आगे बढ़ने के लिए। कुछ और बातों के बारे में बात करते समय असुविधा पर जाएं इस उपाय के साथ मुख्य लक्ष्य व्यक्ति को पहले जो भी कहा गया है उसे भूलने और उस वक्त अपने सिर पर कब्जा करने के लिए करना है जो आप इस समय कह रहे हैं।
    • इस पहलू पर विचार करने के बाद, यदि आपने कुछ बहुत ही आक्रामक कहा है या यदि व्यक्ति बहुत नाराज है, तो टिप्पणी के लिए माफी मांगना बेहतर है। बहाने संक्षिप्त और सटीक होना चाहिए और आप जल्द ही विषय को बदलने के लिए तैयार रहना चाहिए या फिर अजीब मौन रहना चाहिए।
  • एक अजीब साइलेंस से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    बातचीत में पिछले मुद्दों के बारे में बात करें। बातचीत इतनी अच्छी हो सकती थी, इससे पहले कि विषय पर वापस जाना एक अच्छा विचार है। यह विकल्प महान है कि व्यक्ति को याद रखें कि आप दो साथ आएं और आपने केवल एक बार कुछ अनुचित कहा।
    • उदाहरण के लिए, कोई यह कह सकता है, "क्या आपको याद है कि हमारी बातचीत पहले थी? मैं अभी भी जानना चाहता हूं कि आपको ऐसा क्यों लगता है।"
  • विधि 2
    वार्तालाप शुरू करना

    एक अजीब साइलेंस से पुनर्प्राप्त शीर्षक चित्र 6



    1
    उन सवालों से बचें जो "हाँ" या "नहीं" के साथ उत्तर दिए जा सकते हैं। यदि आप अजीब चुप्पी से उबरने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह विचार इसे तोड़ना है, अस्थायी तौर पर इसे तोड़ना ही नहीं है। हाँ या ना का जवाब देने वाले प्रश्न पूछते समय, कोई गारंटी नहीं है कि व्यक्ति की प्रतिक्रिया के तुरंत बाद बातचीत खत्म नहीं होगी।
    • उदाहरण के लिए, बात करने के बजाय, "क्या आप कुत्ते पसंद करते हैं?" आप पूछ सकते हैं, "क्या आप बिल्लियों या कुत्तों को पसंद करते हैं? क्यों?"
  • चित्र एक अजीब साइलेंस से पुनर्प्राप्त शीर्षक 7
    2
    दूसरे की राय से पूछें लोगों को कभी-कभी बहुत मजबूत राय होती है। विचारों के लिए पूछने का अच्छा पक्ष यह है कि वे आसानी से मन में आते हैं, क्योंकि वे पहले से ही बना चुके हैं और स्पीकर के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है। इस तरह, वार्तालाप धाराप्रवाह और आसान हो सकता है
    • जब तक आप व्यक्ति को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, राजनीति और धर्म जैसे विवादास्पद या निजी मामलों के बारे में प्रश्नों से बचने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है।
  • चित्र अजीब साइलेंस से पुनर्प्राप्ति शीर्षक 8
    3
    पारस्परिक हितों के लिए देखो वहाँ है कि सिर से गुजरती हैं जैसे संगीत, कथा, इतिहास, काम, व्यायाम या कुछ भी रूप में विभिन्न विषयों में आपसी हित हो सकता है और आपको लगता है कि आप एक दूसरे के साथ आम में है सकता है।
    • सामान्य रुचि के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न पूछें। उदाहरण के लिए, जब आपको पता चलता है कि आप दोनों एक ही शैली की संगीत पसंद करते हैं, तो आप उस व्यक्ति से पूछ सकते हैं कि उसने आखिरी शो के बारे में क्या देखा था।
  • चित्र अजीब साइलेंस से पुनर्प्राप्त शीर्षक 9
    4
    अपने आसपास के वातावरण के बारे में बात करें चारों ओर देखो और उन चीजों के बारे में टिप्पणियां करें जो आप दोनों देख सकते हैं। ये टिप्पणियां आसपास के क्षेत्र में एक इमारत के निर्माण, यातायात के बारे में कुछ, इस क्षेत्र में होने वाले एक त्योहार के बारे में, निष्पक्ष, आखिरकार, आपके आस-पास के शाब्दिक रूप से कुछ और जो दोनों देख सकते हैं, के बारे में हो सकते हैं।
    • इस संदर्भ में ओपन-एंड प्रॉस्पेक्ट भी पूछें। पूछने के बजाय, "देखो, क्या आप कोने के आस पास निष्पक्ष देख रहे हैं?" आप कह सकते हैं, "आपने एक मुफ्त शो में सबसे ज्यादा खरीदा क्या है?"
  • चित्र अजीब साइलेंस से पुनर्प्राप्त शीर्षक 10
    5
    शौक के बारे में पूछें अधिकांश लोग काम और विद्यालय के बाहर मजा करने के लिए किसी तरह का काम करते हैं एक शानदार तरीका अजीब चुप्पी तोड़ने के लिए किया जा रहा है इसके अलावा, पूछने शौक के बारे में सवाल भी किसी जिसके साथ आप परिचित ही सीमित है के बारे में अधिक जानने के लिए एक प्रभावी तरीका हो सकता है।
    • यदि वह व्यक्ति कहता है कि उसे कोई शौक नहीं है, तो आप पूछ सकते हैं कि क्या उसे अतीत में कोई शौक है या भविष्य में एक होना चाहेगा।
  • चित्र अजीब साइलेंस से पुनर्प्राप्त शीर्षक 11
    6
    उन चीज़ों के बारे में पूछें, जिनके बारे में अन्य परवाह है यदि आप उन चीजों के बारे में जानते हैं जो लोगों की देखभाल करते हैं, तो उन्हें चुप्पी तोड़ने के बारे में पूछें उदाहरण के लिए, आप पूछ सकते हैं कि उनके पास एक व्यक्ति की बेटी या बिल्ली कितनी है
    • हर कोई आपकी बातों के बारे में बात करना पसंद करता है और जो सभी परिचित हैं और जल्दी से मन में आते हैं, अजीब मौन को तोड़ने के लिए इस रणनीति का उपयोग करें।
  • चेतावनी

    • समय पर टिप्पणी जैसे कठिन और थकाऊ विषयों से बचने की कोशिश करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com