IhsAdke.com

कैसे एक फोन वार्तालाप शुरू करने के लिए

क्या आपके पास एक महत्वपूर्ण संबंध है, लेकिन आपको यकीन नहीं है कि क्या कहना है? तैयार करने का एक तरीका है ताकि सब कुछ सुचारू रूप से चलाया जा सके और पंक्ति के दूसरे छोर पर व्यक्ति खुश हो कि आपने कहा है। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

चरणों

भाग 1
क्या करना है

चित्र शीर्षक हैंडल ट्रेसिंग चरण 3
1
एक योजना है उससे बात करने से पहले व्यक्ति से पूछने के बारे में सोचें बर्फ को तोड़ने के लिए पहले सामान्य प्रश्न पूछें। उदाहरण के लिए: "आपका दिन कैसा था?" सबसे बुरे परिस्थितियों में, आप मौसम का सहारा ले सकते हैं, लेकिन उस विषय पर लंबे समय तक बातचीत छोड़ नहीं सकते हैं।
  • एक बर्थडे पार्टी चरण 1 के लिए उपहार चुनें
    2
    सामान्य रुचियां ढूंढें किसी को पहली बार कॉल करने से पहले, वे कुछ ढूंढें जो वे दोनों में रुचि रखते हैं या उनके साथ परिचित हैं। गौर कीजिए कि आप में से दो ने किससे मुलाकात की या आपने टेलीफोन वार्तालाप करने के लिए क्या प्रेरित किया। उदाहरण के लिए, "डेटिंग साइट पर आपको कितनी देर तक पंजीकृत किया गया है?" या "तो, आप बाइक पसंद है, है ना?"
  • एक फोन वार्तालाप चरण 3 प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    ओपन-एंड प्रश्न पूछें वार्तालाप को सक्रिय रखें और दूसरे व्यक्ति को ऐसे प्रश्नों को पकड़ लें जैसे, "आपकी नई नौकरी के बारे में आपको सबसे ज्यादा क्या पसंद है?" या "संयुक्त राज्य में रहने का आपका पसंदीदा हिस्सा क्या है?"
  • शीर्षक से चित्र फोन पर अजनबियों से बात करते समय घबराहट न करें
    4
    एक सक्रिय श्रोता बनें
    • कुछ समय बाद, सुनते वक्त "आह" या "आह" बोलो
    • दोबारा दोबारा दोबारा बताइए कि दूसरे व्यक्ति ने कुछ समय बाद क्या कहा है, इसलिए उसे पता है कि आप वास्तव में सुन रहे हैं।
  • एक आपातकालीन चरण 4 की रिपोर्ट करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    तालिका चालू करें बातचीत के दौरान अपने बारे में कुछ व्यक्तिगत जानकारी का खुलासा करें यह व्यक्ति को लाइन के दूसरी तरफ आराम करेगा और उसे आपके साथ खोलने की अनुमति देगा
  • एक फोन वार्तालाप शुरू करो शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    धैर्य रखें व्यक्ति को आपके प्रश्नों के उत्तर देने के लिए कुछ समय दें। अगर आपको लगता है कि वह आपसे क्या कह रहे हैं, तो आप दिल से जवाब देंगे, और जवाब पाने की जल्दी में नहीं हैं।
  • एक शर्मनाक क्षण के साथ डील शीर्षक चित्र 1 बुलेट 4
    7
    बातचीत के मध्य में ब्रेक के लिए तैयार करें आमतौर पर, वार्तालाप में लगभग 20 मिनट तक, एक असुविधाजनक मौन होगा समय के बारे में सोचो कि आप कब कहेंगे कि समय कब आता है, ताकि आप में से कोई भी असुविधाजनक न लगे।
  • एक बर्थडे पार्टी चरण 1 के लिए उपहार चुनें



    8
    सकारात्मक रहें! गौर करें कि जब आप बात करते हैं तो दूसरे व्यक्ति को कैसा महसूस होता है बातचीत के अंत में वह कैसा महसूस करती है, वह क्या तय करेगी कि वह आपके साथ अब तक बात करेगी और आपको वापस बुलाएगी।
  • एक फोन वार्तालाप शुरू करो शीर्षक से चित्र चरण 9
    9
    एक फौजदारी तैयार है जब वार्तालाप समाप्त करने का समय लगता है, तो उस व्यक्ति को बताएं जो वार्तालाप से प्यार करता था और अगले एक के लिए उत्सुक था। उसे पता होना चाहिए कि आप वास्तव में उसका समय मानते हैं, इसलिए ईमानदार रहें।
  • भाग 2
    से बचने के लिए क्या

    भावनात्मक चरण 2 होने से रोकें
    1
    अपने बारे में बहुत कुछ बोलने से बचें यह व्यक्ति को हतोत्साहित करेगा वार्तालाप एक देना और लेना चाहिए।
  • बबलगम बबल्स के अंदर ब्लीगम बुलबुल उड़ा शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    2
    कॉल के दौरान खाने से बचें अब गम चबाना या उस अनाज के बार खाने का समय नहीं है। फोन पर बात करने के अलावा अपने मुंह से चबाओ या कुछ भी मत करो, या आपके श्रोता को यह इंप्रेशन मिलेगा कि आप बातचीत में कोई दिलचस्पी नहीं लेते हैं और कुछ और करना चाहते हैं
  • एक फोन वार्तालाप चरण 12 आरंभ करें
    3
    आलोचना से बचें आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं की आलोचना करते हुए आप के बीच एक बाधा बढ़ेगी किसी भी व्यक्ति की आलोचना करने के लिए कोई भी बातचीत नहीं करता है, इसलिए सकारात्मक बनें यदि आपके पास कुछ कहना अच्छा नहीं है, तो बस इसे कहो या कहें, "ओह, मुझे मिल गया।"
  • एक शर्मनाक क्षण के साथ डील शीर्षक चित्र 1 बुलेट 4
    4
    अवांछित सलाह देने से बचें किसी व्यक्ति की समस्याओं को ठीक करने या उसे हल करने का प्रयास न करें बस उसे वेंट दें, जब तक कि वह आपकी सलाह नहीं मांगे
  • चित्रकारी भावनात्मक चरण 5 होने से रोकें
    5
    स्पष्ट भाषा या यौन उत्पीड़न से बचें झूठ बोलना और सेक्स पूरी तरह से वार्तालाप से बाहर होना चाहिए, जब तक कि इस तरह के विषयों को शुरू नहीं किया गया हो। पहली बातचीत में चीजों को प्रकाश और साफ रखने के लिए सबसे अच्छा है दूसरे व्यक्ति ने उस पैटर्न को सेट करने दिया जो वार्तालाप का पालन करे।
  • युक्तियाँ

    • यदि यह व्यक्ति किसी को आप को डेट करना या अपने दोस्त बनाना चाहते हैं, तो आप एक संदेश के साथ शुरू कर सकते हैं, "क्या आपके पास फ़ोन पर बात करने के लिए कुछ मुफ्त मिनट हैं?" अगर आप अपनी कॉल की प्रतीक्षा कर रहे हैं तो आप अधिक आरामदायक होंगे। वह आपके साथ बात करने के लिए एक समय भी अलग रख सकता है कॉल करने के लिए जल्दी ले जाएं क्योंकि बात करने से पहले कई संदेश भ्रम और गलतफहमी पैदा कर सकते हैं, खासकर अगर आप एक दूसरे को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं।

    चेतावनी

    • इन सुझावों का उपयोग करते हुए फोन पर चैट करें, और आप चाहें, उससे अधिक लंबी बातचीत भी कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com