IhsAdke.com

जब आप कहने के लिए कुछ नहीं कहें तो बातचीत शुरू करें

किसी से मिलने या किसी अजीब चुप्पी को तोड़ने के लिए बातचीत शुरू करना बहुत ही तनावपूर्ण हो सकता है जब आपके बारे में बात करने के लिए कुछ भी न हो, तो बातचीत शुरू करने के लिए, इन दिशानिर्देशों का उपयोग करें

चरणों

भाग 1
बातें करने के बारे में बात करना

चित्र के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ नहीं होने पर बातचीत शुरू करें
1
स्थल या अवसर पर टिप्पणी अपने चारों ओर देखो और देखो अगर वहाँ कुछ भी मूल्य इंगित करता है। उदाहरण: "यह एक खूबसूरत जगह है!", "एक अद्भुत बुफे!", "मुझे यह दृश्य पसंद है!", या "क्या एक स्मार्ट कुत्ता"!
  • स्टेप 2 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ नहीं है जब एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    2
    ओपन-एंड प्रश्न पूछें ज्यादातर लोग खुद के बारे में बात करना पसंद करते हैं - बातचीत शुरू करने का यह एक अच्छा तरीका है एक खुले प्रश्न के लिए उत्तर के लिए एक स्पष्टीकरण की आवश्यकता है, बजाय सिर्फ एक साधारण हाँ या नहीं ओपन-एंड प्रश्न के साथ शुरू होता है कि, कब, क्या, क्यों, कहां और कैसे।
    • बंद सवाल: "क्या आप किताबें पसंद करते हैं?" "क्या आपने कभी विश्वविद्यालय में गए हैं?" "क्या आपका पसंदीदा मौसम वसंत है?" "क्या मैं आपको परेशान कर रहा हूं?" और "क्या आप हमेशा यहां आते हैं?"
    • खुले प्रश्न: "क्या आप किताबें किस तरह पसंद करते हैं?", "क्या आप इस विश्वविद्यालय में यहाँ का अध्ययन किया था", "अपने पसंदीदा मौसम है और क्यों क्या है?", "क्या तुम अब कर रहे हो?" और "कहां है यहां से सबसे दिलचस्प बार? "
  • स्टेप 3 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ भी नहीं है जब एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    3
    खुले प्रश्नों के साथ सामान्य टिप्पणियों को जोड़ना सीखें चूंकि या तो कोई अजीब लग सकता है या अपने आप से गुम हो सकता है, इसलिए उन्हें बेहतर प्रभाव प्राप्त करने के लिए गठजोड़ कर सकते हैं। उदाहरण के लिए:
    • "यह एक अच्छी थैली है, आप इसे कहाँ मिला?" यह पर्स मालिक को वह खरीदारी करने के दिन के बारे में बात करने की अनुमति देता है और ये सभी अजीब बातें घटित हुईं, जैसे: "मुझे आपका बटुआ पसंद है!" "धन्यवाद।" (समाप्त)।
    • "क्या एक अद्भुत बुफे! आपका पसंदीदा डिश क्या है?" किसी राय के लिए पूछना विशेष रूप से सहायक है, क्योंकि यह क्लासिक ओपन-एंड प्रश्न के साथ किया जा सकता है: "क्यों?"
    • "कितने लोग! आपका वक्ता कौन है?"
    • "मैं आपकी कल्पना को प्यार करता था। आपके पसंदीदा विज्ञान कथा फिल्में क्या हैं?"
  • स्टेप 4 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ भी नहीं है जब एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    4
    पालतू जानवरों के बारे में पूछें पशु अक्सर उन लोगों के साथ साझा होते हैं जिनके साथ आम में कुछ और नहीं होता है अगर आप जानवरों को सामान्य रूप से पसंद करते हैं, तो वे अन्य जानवरों के प्रेमियों से संबंधित होना आसान है, अगर वे कुत्तों, घोड़ों, पक्षियों, बिल्लियों या जंगली जानवरों को पसंद करते हैं। यद्यपि आप अपने पालतू जानवरों के बारे में बात कर रहे हैं, कुछ लोगों के लिए परेशान हो सकते हैं, उन्हें अपने पालतू जानवरों के बारे में पूछने का तरीका उन्हें खोलने और आनन्द लेने का एक शानदार तरीका है।
  • चरण 5 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ भी नहीं है जब एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    5
    वर्तमान घटनाओं के माध्यम से जाओ संभावना है कि उन्हें उनके बारे में भी पता चल जाएगा, और यदि नहीं, तो यह बात करने के लिए एक अच्छी बात होगी! समाचार पढ़ें या देखें, और जब आप किसी के साथ वार्तालाप शुरू करने के लिए तैयार हों, तो ऐसा कुछ कहें, "हे, क्या आपने हेलीकॉप्टर दुर्घटना के बारे में सुना है? क्या एक पागल बात है!"
  • चरण 6 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ भी नहीं है जब एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    6
    पिछले चर्चाओं पर वापस जाएं यदि आप उस व्यक्ति को जानते हैं, तो उन विषयों की एक मानसिक सूची की समीक्षा करें, जिन्हें आपने उनसे पहले चर्चा की थी और उनके साथ जारी रहेगा। उदाहरण के लिए, उसके बेटे को जो कुछ पता चला, उसकी एक परियोजना या वह आपके साथ साझा की गई बुरी खबर यह न केवल आप के बारे में बात करने के लिए कुछ भी करेगा बल्कि यह भी दिखाएगा कि जब आप उससे बात करते हैं और आपकी समस्याओं और उन अनुभवों को ध्यान में रखकर ध्यान देते हैं जो उनके बारे में सोचते हैं और उन्हें याद करते हैं
  • स्टेप 7 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ भी नहीं है जब एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    7
    आसान-से-उत्तर वाले प्रश्न पूछें कुछ दूसरों की तुलना में थोड़ा अधिक कठिन हैं। किसी ने पहले ही आपको अपनी सप्ताहांत योजनाओं के बारे में पूछा है, और आपने सोचा, "मैं अपने सप्ताहांत योजनाओं के बारे में नहीं सोचना चाहता ... क्या मुझे वाकई इसका जवाब देना है?" ज्यादातर लोग आसान सवाल पसंद करते हैं जैसे "आज आप क्या करने जा रहे हैं?" या "क्या स्कूल आपको इन दिनों मार रहा है?" इससे वार्तालाप को बेहतर प्रवाह और बेहतर लगना चाहिए।
  • स्टेप 8 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ भी नहीं है जब एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    8
    अन्य लोगों की भावनाओं के प्रति संवेदनशील रहें गैर-आक्रामक प्रश्न पूछें उन विषयों के बारे में उनसे सवाल न करें जिन पर वे चर्चा नहीं करेंगे। उदाहरण के लिए, कुछ लोगों को उन चीजों पर चर्चा करने में असहज महसूस हो सकती है जो व्यक्तिगत रूप से उन्हें छूते हैं, जैसे वजन, डिप्लोमा की कमी या योग्यता, अधिक गंभीर संबंध रखने में असमर्थता, और इसी तरह। यथासंभव सावधानी बरतने की कोशिश करें, भले ही आप उन्हें अभी तक नहीं जानते हों
  • भाग 2
    मूल बातें याद रखें

    स्टेप 9 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ भी नहीं है जब एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    1
    अपने भय को छोड़ दें जब आप अचानक लगता है कि आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ एक बातचीत में संलग्न करने में सक्षम नहीं हैं, तो आप शायद अपने आप से कह रहे हैं इस तरह के यह उबाऊ लगता है के रूप में कुछ नकारात्मक बातें, यह काफी अच्छा नहीं है, जो बहुत ही महत्वहीन है , जो घुसपैठ कर रहा है, अपना समय बर्बाद कर रहा है आदि। यह आपको जीभ से बंधे हुए महसूस कर सकता है दूसरों से बात करते समय शर्म महसूस करने के लिए यह असामान्य नहीं है, लेकिन यह उत्पादक नहीं है।
    • रिलैक्स। ऐसा होने की संभावना है कि आप जो भी बातचीत शुरू कर रहे हैं वह कुछ महीनों में किसी के सिर में नहीं रहेगी। आपके दिमाग में जो कुछ भी आता है, जब तक यह आक्रामक नहीं होता है या बहुत अजीब नहीं होता है (जब तक कि निश्चित रूप से, जिस व्यक्ति को आप अजीब बातों के साथ बात करने की कोशिश कर रहे हों)
    • इस बात को ध्यान में रखने की कोशिश करें कि हर समय इस संदेह को समय-समय पर होता है, लेकिन मनुष्यों के साथ शामिल होने के लिए उन्हें दूर करना आवश्यक है। अपने आप को मानें कि दूसरे व्यक्ति आपको न्याय नहीं कर रहा है यहां तक ​​कि अगर वह भी हो, तो शायद उसके जीवन पर कोई असर नहीं पड़ेगा, इसलिए आराम करो।
  • स्टेप 10 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ भी नहीं है जब एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    2
    यदि आवश्यक हो तो अपने आप का परिचय दें यदि आप उस व्यक्ति को नहीं जानते हैं, तो बर्फ तोड़ना बहुत आसान है: आसान दिखें, अपना नाम कहें, निचोड़ करने और मुस्कुराहट करने के लिए अपना हाथ पेश करें। यह न केवल विनम्र है बल्कि बातचीत शुरू करने का भी एक अच्छा तरीका है। कभी-कभी, हालांकि, बातचीत शुरू करने के बाद खुद को पेश करने के लिए इंतजार करना सबसे अच्छा हो सकता है
  • स्टेप 11 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ भी नहीं है जब एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    3
    छोटी बात के साथ जारी रखें यह वार्तालाप को प्रकाश और सरल बना देता है, जो विशेष रूप से उन लोगों के लिए उपयोगी है जो अभी भी एक दूसरे को बेहतर जानना चाहते हैं। एक दूसरे के तर्क से भरा तर्क द्वारा एक दूसरे को परिभाषित करने के बजाय समानताएं स्थापित करने के लिए छोटी बात का उपयोग करें।
    • छोटी-सी बातचीत इस तरह अपने ब्लॉग या साइट, एक नई कार खरीदने, घर मरम्मत, अपने बच्चों की कला पुरस्कार, छुट्टी की योजना, अपने नव लगाए बगीचा, एक अच्छी किताब तुम सिर्फ पढ़ा है, आदि के रूप में विषयों को शामिल ।
    • उत्साही वार्तालाप राजनीति, धर्म, परमाणु निरस्त्रीकरण या संलयन नहीं है, या किसी की आलोचना, विशेष रूप से मेजबान या घटना आप दोनों में भाग लेने के लिए नहीं हैं।
    • यद्यपि समय के बारे में बात करना एक क्लिच है, अगर इसके बारे में कुछ असामान्य है, तो आपके पास वहां बातचीत का एक बड़ा विषय है।
  • स्टेप 12 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ भी नहीं है जब एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    4
    अपने वार्तालाप साथी के साथ सिंक्रनाइज़ करें अपने साथी के साथ बात करने के बाद, वार्तालाप को सुचारू रूप से चलने के लिए उसकी टिप का पालन करें वह क्या कह रहा है, उसे प्रतिबिंबित करने के लिए सक्रिय सुनवाई का उपयोग करें और उसकी संभावित भावनाओं को संक्षेपित करें
    • यह पूछे जाने पर सवालों के जवाब, वह क्या कहा के बारे में उसे सवाल पूछने, विषयों को बदलने जब वहाँ वार्तालाप में एक ठहराव है और यह सुनिश्चित करें कि वह, आप के रूप में कम से कम के रूप में ज्यादा बात करने के लिए नहीं तो और अधिक एक मौका है बनाते हैं।



  • स्टेप 13 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ भी नहीं है जब एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    5
    दूसरे व्यक्ति का नाम समय-समय पर कहो यह केवल आपको याद रखने में आपकी सहायता करता है, लेकिन यह सम्मान का संकेत है और व्यक्ति को और अधिक आरामदायक महसूस करेगा। यह एक अधिक व्यक्तिगत दृष्टिकोण दिखाता है और बातचीत को और अधिक वास्तविक और अंतरंग बनाता है वार्तालाप के प्रत्येक "बारी" और बातचीत कम से कम एक बार एक अच्छा नियम होने के बाद
  • स्टेप 14 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ भी नहीं है जब एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    6
    मान्यता के संकेत दें बहुत सी बातें कहने के लिए, times- आप, हिला कर सकते हैं कहते हैं कि "उह हुह", "वाह", "ओह" या "हम्म", sighing, हंसमुख घुरघुराना और इस तरह के रूप में छोटे उत्साहजनक बयान देने के जरूरत नहीं "यह क्या है?" , "मेरा भगवान!", "आपने क्या किया / कहा?" और "यह अद्भुत है!"
  • चरण 15 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ भी नहीं है जब एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    7
    अपने शरीर की भाषा खुली और ग्रहणशील रखें। समझौते में अपने सिर को दबाएं, कभी-कभी बिना किसी आंखों के वास्तविक नज़र से संपर्क करें, और दूसरे व्यक्ति की ओर झुकें। अपने हाथों को हृदय से समय-समय पर रखो और यहां तक ​​कि ऊपरी भुजा पर भी स्पर्श करें यदि आप एक व्यक्ति हैं जो आपकी भावनाओं को खुले रूप से दर्शाता है यह दूसरों को और अधिक सहज महसूस करता है और अधिक प्राकृतिक वार्तालापों की ओर जाता है।
    • निजी स्थान का उचित बुलबुला रखें, यदि आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं वह एक अजनबी या जिसे आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं
  • स्टेप 16 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ भी नहीं है जब एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    8
    बातचीत में शामिल रहें दूसरे व्यक्ति पर रूचि रखें और उस पर ध्यान केंद्रित करें। आपको अपनी जिज्ञासा की ओर रुख करने के लिए, अपने आप को वापस लेने के लिए देखने के लिए बातचीत को सहज रखने और बात करना जारी रखने के नए तरीके खोजने के लिए यह महत्वपूर्ण है। यह आपको एक ही व्यक्ति के साथ भावी वार्तालापों के लिए उद्घाटन करने के लिए भी प्रेरित कर सकता है, क्योंकि आप जीवन के कुछ पहलू पर अपडेट पूछ सकते हैं, वह अब आपको बता रही है, अगर आप पहली बार ध्यान दें तो!
  • स्टेप 17 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ नहीं है जब एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    9
    परिस्थितियों के लिए स्वाभाविक रूप से उत्तर दें मुस्कान और हँसते हैं जब दूसरे व्यक्ति मजेदार टिप्पणी या मजाक बनाता है हँसी को मजबूर न करें क्योंकि यह दूर चलता है- इसके बजाय, मंजूरी और मुस्कान, या मुस्कान, मंजूरी और नीचे देखो।
  • स्टेप 18 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ भी नहीं है जब एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    10
    एक बातचीत शुरू करने का अभ्यास करें। पहले आपको थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन अभ्यास के साथ, अच्छी बातचीत शुरू करना आसान हो सकता है हर बार जब आप ऐसी स्थिति में हों जहां आपको दूसरों से बात करने के लिए कहा जाता है, तो इसे अपने चल रहे अभ्यास के भाग के रूप में देखें और ध्यान दें कि हर बार जब आप कोशिश करते हैं तब आप सुधार कर रहे हैं।
  • भाग 3
    चीजों को ध्यान में रखते हुए

    स्टेप 1 9 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ भी नहीं है जब एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    1
    अपने साथी के सुझावों का पालन करें यदि वह रुचि रखते हैं, तो जारी रखें यदि वह एक घड़ी या खराब दिख रहा है, तो बचने की रणनीति की तलाश में, आप बहुत कुछ खींच रहे हैं। सुझावों का पालन करने के लिए प्रयास करना महत्वपूर्ण है ताकि बातचीत यथासंभव सुखद हो और व्यक्ति को यह महसूस कर सकें कि वे आपके साथ फिर से बात करना चाहते हैं।
    • यह कभी-कभी सीखना मुश्किल कौशल की तरह लग सकता है, लेकिन सिर्फ अभ्यास यह वास्तव में सुधार करने का एकमात्र तरीका है
  • स्टेप 20 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ भी नहीं है जब एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    2
    एक संवेदी प्रकृति के शब्दों का प्रयोग करें ये शब्द हैं "देखें," "कल्पना करें," "सोचें," "कहते हैं," "समझना," आदि। जो कि अन्य व्यक्ति को उनकी बातचीत के हिस्से के रूप में एक वर्णनात्मक फ्रेम को प्रोत्साहित करता है इससे बातचीत को अधिक आकर्षक बना दिया जा सकता है और आपके पार्टनर पर कोई प्रभाव पड़ सकता है। उदाहरण के लिए:
    • आप अपने आप को एक साल में कहाँ देखते हैं?
    • मौजूदा स्टॉक मार्केट में उतार-चढ़ाव के बारे में आपको कैसा महसूस होता है?
    • केंद्र की मरम्मत के लिए नई योजनाओं के बारे में आप क्या सोचते हैं?
  • स्टेप 21 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ भी नहीं है जब एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    3
    अपना संतुलन रखें जिस व्यक्ति ने वार्तालाप शुरू किया था, उसमें गति रखने की ज़िम्मेदारी आपके लिए शुरू में है तो आप क्या करते हैं जब दूसरे व्यक्ति आपके खिलाफ सक्रिय सुनना और खुलेआम सवालों का अभ्यास करना शुरू कर देता है? कई विकल्प हैं:
    • अपने टिप के रूप में स्वाद को अपने बारे में बात करना शुरू करें बस इसे ज़्यादा मत करो - व्यक्ति को फिर से खुले प्रश्नों और अपनी खुद की बारी के अंत में सक्रिय रूप से सुनने के साथ शामिल करना याद रखें
    • अगर आप ध्यान का केंद्र नहीं होना पसंद करते हैं तो इसे हटा दें कुछ कहो, "ठीक है, मुझे हैरी पॉटर की किताबें पसंद हैं, और मैं विशेष रूप से आखिरी एक को प्यार करता था, लेकिन आप रात भर मेरे बारे में नहीं सुनना चाहते हैं! आपका पसंदीदा हैरी पॉटर क्षण क्या थे?"
    • दूसरे प्रश्न के साथ प्रश्नों का उत्तर दें उदाहरण के लिए, "आप इतनी जल्दी कैसे निकल गए?" के साथ उत्तर दिया जा सकता है "ठीक है, आप कैसे किया?" अक्सर दूसरे व्यक्ति आपको इस तरफ के बारे में सूचित करने के लिए उत्सुक होंगे कि आप भूल जाएंगे कि उन्होंने आपको पहले पूछा था!
  • स्टेप 22 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ भी नहीं है जब एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    4
    ब्रेक से डरो मत। उनका इस्तेमाल विषयों को बदलने के लिए किया जा सकता है, वार्तालाप को दोबारा तैयार कर सकता है या थोड़ी सी सांस लेने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। वायु में ब्रेक रहना ही एकमात्र समय है जब आप बातचीत में चुप्पी के बारे में चिंतित होना चाहिए। जब तक आप अगले विषय पर स्वाभाविक रूप से पालन करेंगे या बातचीत से वापस ले लें, यह ठीक है, और चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।
  • स्टेप 23 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ भी नहीं है जब एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    5
    अपने साथी को असुविधाजनक बनाने की कोशिश न करें आपकी उपस्थिति में अजीब या असहज महसूस करने वाले किसी के प्रति सभी सम्मान का जवाब दें यदि आपका वार्तालाप साथी आपके साथ जानकारी बांटने में वापस ले लिया गया और उदासीन हो गया है, तो बहुत ज़्यादा नहीं रहें। आगे बढ़ने के निर्णय लेने से पहले थोड़ा और प्रयास करें
    • यदि आपका वार्तालाप साथी दूर की ओर देखता है तो बहुत अधिक प्रश्न पूछें न।
  • स्टेप 24 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ भी नहीं है जब एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    6
    अपने आप को एक ब्रेक दें बातचीत शुरू करने का एक अच्छा तरीका यह है कि आप केवल कुछ समय तक बात कर सकते हैं, क्योंकि आप मित्र से मिलेंगे या बैठक में भाग लेने की आवश्यकता होगी। यह आपके साथी को आपको पकड़ने या पकड़ने की भावना से राहत देता है, और यदि आप चीजें अच्छी तरह से प्रगति नहीं करते हैं तो आप दोनों को एक आसान तरीका दे सकते हैं। यदि वार्तालाप काम करता है, तो आप जब भी चाहें तब तक अपने साथी के साथ हमेशा रह सकते हैं।
    • इसे ज़्यादा नहीं करना याद रखें, क्योंकि उस व्यक्ति को लगता है कि आप उससे बात नहीं करना चाहते हैं, लेकिन अपने दोस्तों के साथ होना पसंद करते हैं। बस एक बार या दो बार इस चाल का उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • बर्फ को तोड़ने के लिए, बधाई हमेशा अच्छा होती है
    • स्पष्टता और उद्देश्य से बोलें यदि आप गड़बड़ी करते हैं, तो बातचीत अधिक कठिन हो जाएगी
    • याद रखें, जो भी आप से बात कर रहे हैं, आपके पास हमेशा कुछ समान है हम सभी समय का अनुभव करते हैं, हमें अच्छे भोजन और अच्छा हंसी पसंद है। जब संदेह होता है, तो इस बारे में बात करें कि वे वहां क्यों हैं उदाहरण के लिए, यदि आप किसी बस स्टॉप पर किसी से मिलते हैं, तो उनसे पूछें कि वे कहाँ जा रहे हैं यदि वह किसी दूसरे शहर से आता है, तो उसके जीवन के बारे में पूछें।
    • बहादुर हो जाओ हाल ही में इस तरह की एक बड़ी ज़रूरत है कि आप इस बारे में शर्मीली नहीं हो सकते। यदि कनेक्ट करने का कोई कारण है, तो एक रास्ता ढूंढें। यदि आप किसी के काम को पसंद करते हैं, तो उस व्यक्ति को बताएं
    • यह आपकी मदद करता है अगर आप वास्तव में क्या कर रहे हैं में रुचि रखते हैं। यदि आपका जीवन आपके लिए दिलचस्प नहीं है, तो निश्चित रूप से किसी और के लिए नहीं होगा
    • दूसरे व्यक्ति के साथ संवाद करते समय शरीर की भाषा का उपयोग करने की कोशिश करें ऐसा करने में, वह बातचीत में अधिक शामिल हो जाएगी, और इससे बातचीत को अधिक समय लगेगा
    • अपनी रुचियां विकसित करें जब आप अपने स्वयं के हितों को विकसित करने में निवेश करते हैं तो दिलचस्प बातचीत शुरू करना आसान होता है अपने हित के साथ अपने आप को परिचित करें ताकि आप इसे स्पष्ट कर सकें। उन्हें विस्तारित करें और हर चीज में दिलचस्पी रखने वाले किसी व्यक्ति का रवैया बनकर उन्हें गहरा बनाएं दूसरों के हितों के बारे में सवाल पूछने के लिए अपने हितों को व्यापक और गहरा करने का दूसरा तरीका है। यदि आपका मित्र बेसबॉल से प्यार करता है, तो उससे पूछें कि कौन सा टीमों और खिलाड़ी इस वर्ष अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं या खेल की संरचना को स्पष्ट करने वाले प्रश्न पूछें।
    • यदि आप शर्मीली हैं, तो एक विषय या दो के बारे में सोचने में मददगार है कि आप पहले के बारे में बात करने में सहज हैं।
    • बातचीत को दिलचस्प दिशाओं में जाने देने से डरो मत। यदि आप कुछ बात करते समय कुछ सोचते हैं, तो शायद यह संबंधित है
    • आधा प्रभावी बातचीत, जिस तरह से आप गैर-मौखिक रूप से संवाद करते हैं, जरूरी नहीं कि आप क्या कहते हैं। बेहतर गैर-मौखिक कौशल का अभ्यास करें जो मैत्रीपूर्ण और आत्मविश्वासपूर्ण हैं।
    • आप लगातार कनेक्ट करने में असमर्थ महसूस करते हैं, यह संभव है कि न केवल अच्छी तरह से उनके हितों (साझा कम या अन्य है) व्यक्त कर रहा है या कि डर से छुपा रहे हैं कि लोग उन्हें (और आप) अस्वीकार करते हैं। नतीजा? कोई प्रासंगिकता और कोई कनेक्शन नहीं कुछ बिंदु पर, यदि आप दिलचस्प होना चाहते हैं तो आपको रुचि रखना होगा
    • दिन भर में कुछ मज़ेदार चीज़ों को ध्यान में रखना जिनके बारे में आपने देखा या सुना है उदाहरण के लिए, एक अजीब बात यह है कि किसी ने कहा, एक मजेदार गतिविधि जो उन्होंने अपने दोस्तों या दिलचस्प चीज़ों के साथ की थी। इससे भविष्य की बातचीत हो सकती है

    चेतावनी

    • "कृपया", "मैं कर सकता हूं", "धन्यवाद", "आप कर सकते हैं" और दूसरों का उपयोग करें जब कोई आपके साथ अच्छा होता है और जब आप कुछ चाहते हैं विनम्र होने से परिपक्वता और खुफिया पता चलता है
    • याद रखें कि हर कोई बात करना नहीं चाहता है यदि व्यक्ति परेशानी या हित के नुकसान के लक्षण दिखाता है, तो आपको उन्हें परेशान नहीं करना चाहिए।
    • कभी-कभी एक या दो से अधिक लोगों के बीच वार्तालाप बाधित नहीं करें उसके लिए रुको और फिर कुछ बोलें। शिष्टाचार अब तक ले जाता है।
    • अपने प्रश्नों के साथ भी घुसपैठ मत बनो।
    • लोगों के साथ व्यवहार करते समय कभी घमंडी, या पता नहीं चलने का बहाना करते हैं।
    • जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं या किसी और पर नकारात्मक टिप्पणी न करें - आपको कभी भी नहीं पता होगा कि उस व्यक्ति की व्यक्तिगत लगाव है जिसकी आप आलोचना कर रहे हैं। हालांकि, किसी को बताने के लिए डरना मत करें, अगर आपने कभी उसका उल्लेख नहीं किया है, उदाहरण के लिए एक बैंड या प्रसिद्ध व्यक्ति
    • सावधान रहें यदि आप "हू" या "फिर ..." जैसे बहुत सारे भरने वाले का उपयोग करते हैं। यह उस व्यक्ति को छोड़ सकता है जिसे आप गला महसूस कर रहे हैं या कुछ कहने के लिए मजबूर महसूस कर रहे हैं। इसके बजाय, धीरे-धीरे बोलें और रोकें। यह थोड़ा तनाव पैदा करेगा और बातचीत के लिए आपके नए मित्र को अधिक प्रतिबद्ध बनाएगा।
    • अपने नए मित्र की उपस्थिति में अपनी वित्तीय स्थिति के बारे में हर समय मत बोलो, खासकर यदि आप एक औरत से बात कर रहे व्यक्ति हैं।
    • लिंग, जातीयता या यौन और धार्मिक अभिविन्यास के संबंध में किसी भी पूर्ववर्ती भाषण को अपमान, अपमान, अपमान या न ही प्रयोग करें।
    • कभी भी निराश न हो जाएं, जब आपका चैट साझेदार कुछ हद तक दिलचस्पी दिखाता है - कौन जानता है, हो सकता है कि अगला एक अपनी रुचियों को साझा करता हो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com