IhsAdke.com

एक नया शब्द कैसे बनाएं

शब्दों का निर्माण करना आपकी अपनी शैली को अपने ग्रंथों को देने का एक शक्तिशाली तरीका हो सकता है, या अपने दोस्तों के बीच संचार करने का एक तरीका बना सकता है और आप एक नया शब्द बनाने के लिए न केवल इसे लिखना या इसे एक बार कहने के लिए, क्योंकि इसका अर्थ है कि इसका अर्थ है, आपको इसके विकास पर काम करना होगा। यह गाइड आपको सृजन प्रक्रिया के साथ आरंभ करने में सहायता करेगा।

चरणों

विधि 1
शब्दों को समझना

सिक्का ए वर्ड चरण 1 नामक चित्र
1
समझें कि शब्द कैसे काम करते हैं शब्द वे वस्तु या अवधारणा के संकेतक के रूप में कार्य करते हैं जो वे वर्णन कर रहे हैं। तो एक शब्द के लिए जिसका मतलब है कि किसी वस्तु या विचार से संबंधित होना चाहिए। यह रिश्ता विशिष्ट या अस्पष्ट हो सकता है उदाहरण के लिए, "पेड़" एक पेड़ की अवधारणा को ध्यान में रखता है, लेकिन यह किसी भी प्रकार के वृक्ष का उल्लेख कर सकता है। शब्द "वृक्ष" का वर्णन बिल्कुल नहीं होता है कि पेड़ के पेड़ या किसी अन्य विशेषता के रूप में, लेकिन इसका मतलब अर्थ से जुड़ा हुआ है और फिर हमेशा पाठक के दिमाग में एक पेड़ के विचार लाएंगे।
  • आपके द्वारा बनाए गए शब्दों को आवश्यक रूप से एक विचार, वस्तु या क्रिया से जुड़ा होना चाहिए। यह कनेक्शन संदर्भ के माध्यम से बनाया गया है, अर्थात्, आप इस शब्द का उपयोग कैसे करते हैं और आस-पास के शब्दों से यह कैसे प्रभावित होता है।
  • सिक्का ए वर्ड चरण 2 नामक चित्र
    2
    अपने व्याकरण की समीक्षा करें एक असली और आकर्षक शब्द बनाने के लिए, यह व्याकरणिक रूप से सही होना चाहिए आपकी सजा का व्याकरण इसके अर्थ के संदर्भ को प्रदान करने में सहायता करेगा। अपने शब्द के भाषण के किस भाग का निर्णय लें। क्या यह एक संज्ञा है, जो किसी व्यक्ति, स्थान या चीज़ की बात करता है? क्या यह क्रिया है, एक क्रिया का वर्णन? क्या यह एक विशेषण है, एक शब्द जो एक संज्ञा का वर्णन करता है? क्या यह एक क्रियाविवरण है, एक क्रिया का वर्णन करने वाला शब्द?
    • आपका शब्द व्याकरण के अनुसार फिट बैठता है, यह जानने से आप इसके साथ ठोस वाक्यांशों को बनाने में सहायता करेंगे।
  • सिक्का एक शब्द चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अध्ययन प्रत्यय और उपसर्ग पुर्तगाली भाषा में बहुत से शब्दों को पहले से मौजूद एक शब्द के लिए एक प्रत्यय या उपसर्ग जोड़कर बनाया जाता है एक शब्द को प्रत्यय या उपसर्ग जोड़ने का प्रयास करें जिसे आप संशोधित करना चाहते हैं।
    • एक शब्द के अंत में "-स्टिक" जोड़ें, यह इंगित करने के लिए कि कुछ शानदार है, चाहे वह वास्तविक या व्यंग्यात्मक हो। उदाहरण के लिए, एक शो में जाने के बाद, आप कह सकते हैं कि वह "रॉक" था।
    • एक संज्ञा के लिए "ístic" जोड़कर एक विशेषण बनाएं उदाहरण के लिए: "इसमें पत्रकारिता प्रभाव पड़ा।"
  • सिक्का ए वर्ड चरण 4 नामक चित्र
    4
    अन्य भाषाओं का अध्ययन करें पुर्तगाली भाषा के बहुत से शब्द अन्य भाषाओं से प्राप्त होते हैं। विदेशी शब्द अवधारणाओं को उठाते हुए, आपका शब्द अधिक विश्वसनीयता और "यथार्थवादी" अर्थ दे सकता है। जब आप बेस शब्द खोजते हैं तो लैटिन की जांच की जाने वाली एक अच्छी भाषा है
  • विधि 2
    कल्पना के लिए शब्द बनाना

    पिक्चर शीर्षक सिक्का टू वर्ड चरण 5
    1
    अपनी थीम और टोन की पहचान करें अपने काल्पनिक दुनिया का वर्णन करने के लिए नए शब्द बनाने के लिए, अपना विषय और स्वर को ध्यान में रखें। आपके नए शब्दों को दुनिया में स्वाभाविक रूप से ध्वनि चाहिए, जिनके लिए वे संबंधित हैं। भाषा के आधार पर, विदेशी भाषा वातावरण को बढ़ावा देने में सहायता कर सकती हैं:
    • जर्मनिक भाषाएं बहुत भारी होती हैं, और उनके पास एक गौड़ेदार पहलू होता है मजबूत वर्णों के लिए जर्मनिक भाषाओं के आधार पर शब्दों का उपयोग करना उन्हें ऊर्जावान बना सकता है बुरे अक्षरों के लिए जर्मनिक भाषा का प्रयोग करना उनके लिए एक आनंदमय स्वर देगा।
    • रोमांटिक जीभ प्रकाश और हवादार हैं, और अपने चरित्र को एक आकर्षक स्वर प्रदान कर सकते हैं। फ्रांसीसी या इटालियन मूल के एक शब्द के साथ स्थानों का नामकरण एक विदेशी जलवायु पैदा करेगा।
    • वैज्ञानिक जलवायु देने के लिए लैटिन मूल के शब्दों का उपयोग करें लैटिन ज्ञान उत्पन्न करता है, इसलिए लैटिन मूल के शब्दों में खुफिया सूचना दी जाती है। लैटिन भी एक प्राचीन भाषा है, और रहस्यवाद को देने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है
    • एशियाई भाषाओं विदेशी शब्दों के लिए स्थानों और वस्तुओं के लिए अच्छे शब्द देते हैं।
    • अन्य भाषाओं का उपयोग ध्वनि की भावना के आधार के रूप में करें और जो आप बना रहे हैं सीधे शब्द की प्रतिलिपि से बचें और इसके बदले, इसे एक गाइड के रूप में प्रयोग करें।
  • सिक्का ए वर्ड चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    2



    एक शब्द बनाएं जो पहचानने योग्य है। सफलता का एक शब्द यह है कि रीडर को समझने की आवश्यकता नहीं है। पहचानने योग्य अवधारणाओं को शब्द से संबंधित करने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, आविष्कृत शब्द "बोकासुजा" का उपयोग मुंह से जुड़े एक शर्त के संदर्भ में करने के लिए करता है जो रीडर को एक सामान्य ज्ञान देता है जो एक बोकसुजा है ऐसा इसलिए है क्योंकि "गंदे" शब्द परिचित है, और इसी तरह के पाठकों के समान समझ में आता है।
  • पिक्चर शीर्षक से सिक्का टू वर्ड चरण 7
    3
    अपने शब्द को परिभाषित करें आपके शब्द की आधिकारिक परिभाषा लिखना आपको इसे सही ढंग से लिखने में मदद करेगा अपनी परिभाषा को स्वरूपित करें जैसे कि यह किसी शब्दकोश में दिखाई देता है, और अन्य रूपों की सूची को शब्द ले सकते हैं। यह विशेष रूप से मदद कर सकता है यदि आप कई और आविष्कृत शब्दों के साथ आप और आपके पाठक दोनों के संदर्भ के रूप में लिख रहे हैं।
  • सिक्का एक शब्द चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपना शब्द दोहराएं यदि आप अपना शब्द अपने पाठकों के दिमाग में रहना चाहते हैं और जितना संभव हो उतना स्वाभाविक बनना चाहते हैं, आपके ग्रंथों में कई बार प्रकट होने की आवश्यकता है। अध्ययनों से पता चलता है कि पाठकों को एक संदर्भ में दस बार पढ़ने के बाद एक नया शब्द समझते हैं। इसका मतलब यह है कि आपके शब्द को इसके चारों ओर की भाषा का समर्थन करने की आवश्यकता है ताकि रीडर को शब्द का उपयोग कैसे किया जाता है और इसका क्या मतलब है।
  • विधि 3
    कठबोली बनाना

    सिक्का एक शब्द चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    कठबोली की अवधारणा को समझें स्लैंग स्पीकर या लेखकों के समुदायों से वस्तुओं, कार्यों और अवधारणाओं के बारे में बात करने का एक आसान तरीका है। यह बहिष्कार की एक विधि है, क्योंकि केवल जो लोग इन शर्तों को समझते हैं
    • कठबोली विशेष रूप से एक छोटे समूह की भाषा के रूप में शुरू होती हैं, लेकिन इस उपसंस्कृति से बाहर आ सकती हैं और काफी लोकप्रिय हो सकती हैं।
    • कठबोली लगातार विकसित हो रहे हैं, और शब्दों और वाक्यांशों को जल्दी से अनदेखा कर सकते हैं यह विशेष रूप से सच है, जहां संस्कृति बनाई गई है, जहां इसे बनाया गया था। उन शब्दों के आधार पर कठबोली बनाने से बचें जो अधिक सामान्य नहीं हैं, क्योंकि इससे इसके सृजन के लिए पुरातन वातावरण होगा।
  • सिक्का एक शब्द चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    2
    किसी शब्द को विभाजित करें ऐसा तब होता है जब आप शब्द का एक हिस्सा कट करते हैं, या तो शुरुआत में या अंत में। मिश्रित शब्दों को बनाने के लिए दो खंड वाले शब्दों से मिलान करें। आप लगभग पूरी तरह से नए शब्द बनाने के लिए उपसर्गों और प्रत्ययों को जोड़कर जोड़ सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, "छड़ी का चेहरा" कहने के बजाय शब्दों को "घोड़ा मकरेल" शब्द के रूप में जोड़ा जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक सिक्का एक शब्द चरण 11
    3
    एक शब्द को समझाने की कोशिश करो यह केवल एक संज्ञा ले रहा है और इसे क्रिया में बदल दिया जाता है। उदाहरण के लिए, "कुंजी" शब्द एक संज्ञा है, लेकिन आप इसे "कीस्ट्रोक" के रूप में उपयोग कर सकते हैं, कंप्यूटर पर संदेशों का आदान-प्रदान करने का कार्य करने के लिए इसे क्रिया में रूपांतरित कर सकते हैं।
    • शब्दबद्घता का एक अन्य उदाहरण "फ़ेस्टा" शब्द है मूल रूप से, यह लोगों की सभा के संदर्भ में एक संज्ञा है अब, कोई भी जश्न मनाने के कार्य को दर्शाते हुए "मनाने" कह सकता है, आमतौर पर पेय के साथ। शब्द का संदर्भ बताता है कि उसे कैसे व्याख्या किया जाना चाहिए।
    • शब्द बुलेट एक संज्ञा है, लेकिन एक प्रत्यय जोड़े जाने पर क्रिया के रूप में उपयोग किया जा सकता है: बेलिएरिक एक संज्ञा को परिभाषित करना एक वाक्यांश को अलग कर सकता है जो कि बहुत सरल होगा।
    • संज्ञाओं के साथ प्रयोग को खोजने के लिए जो कि प्रक्रिया प्रक्रिया के साथ अच्छी तरह से काम करता है हर संज्ञा को वर्बिलिज्ड नहीं किया जा सकता है, लेकिन आप एक ऐसा शक्तिशाली और यादगार वाक्यांश बना सकते हैं, जो आपको मिल सकता है।
  • सिक्का एक शब्द चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी नई कठबोली फैलाएं कठबोली व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति की तरफ आती है, इसलिए इसके नए शब्द को उपयोग में आने के लिए, इसे बोलने और उपयोग करने की आवश्यकता होती है। उसे बातचीत में प्रयोग करें, लेकिन जरूरी नहीं कहें कि आप एक नए शब्द का प्रयोग कर रहे हैं। अपने दोस्तों को उस संदर्भ से अर्थ समझने दें, जिसमें शब्द प्रयोग किया जाता है। यह आपके शब्द को विश्वसनीयता लाद देगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com